161 results found for ''15 August special''
लापता किशोर लौटा, चला गया था कोलकाता घूमने
पटना सिटी : मालसलामी थाना क्षेत्र के बड़ी नगला निवासी ठेला चालक विनोद चौधरी ने अपने बेटे अगवा की आशंका जताते हुए मामला दर्ज कराया था. उनका 15 वर्षीय बेटा वापस लौट आया है. मालसलामी थानाध्यक्ष सुदामा प्रसाद सिंह ने बताया कि वापस लौटे किशोर का बयान न्यायालय में धारा 164 के तहत दर्ज कराया गया था. दर्ज बयान में किशोर ने कहा कि वो अगवा नहीं हुआ था, बल्कि कोलकाता घुमने चला गया था.
जमशेदपुर : टाटा कमिंस में 21 से बदलेगा पंचिंग सिस्टम
जमशेदपुर : टाटा कमिंस में 21 अक्तूबर से पंचिंग सिस्टम में बदलाव होने जा रहा है. कंपनी परिसर में कुल 12 जगहों पर पंच करने के लिए मशीन लगी है. शॉप फ्लोर में भी कर्मचारियों को पंचिंग की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा कर्मचारी पंचिंग सिस्टम के माध्यम से लीव के लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते है. पुराना पंचिंग सिस्टम 15 साल से चल रहा था. अब तक पंचिंग के लिए चार मशीनें थी.
बिहार म्यूजियम : संग्रहाध्यक्ष की बर्खास्तगी हुई निरस्त
पटना : बिहार म्यूजियम में टिकट घोटाले का मामला अभी शांत होता नजर नहीं आ रहा है. बुधवार को इसमें नया मोड़ आ गया, जब संग्रहाध्यक्ष मौमिता घोष की बर्खास्तगी निरस्त कर दी गयी और 15 दिनों की निजी छुट्टी पर गये संगहालय के निदेशक मो युसूफ को तीन दिनों के अंदर योगदान देने का निर्देश दिया गया.
मोकामा में तेज बुखार से पांच की मौत, दहशत में हैं ग्रामीण
मोकामा : मोकामा के मेकरा डीह पर बस्ती में तेज बुखार की चपेट में पिछले चार दिनों में पांच लोगों की मौत हो गयी है. इसको लेकर ग्रामीणों में दहशत है. बुधवार को सिंगो पासवान की 45 वर्षीया पत्नी सरस्वती देवी और 43 वर्षीय योगेंद्र पासवान ने तेज बुखार आने के बाद दम तोड़ दिया. सोमवार सहेंद्र साह की 15 वर्षीया पुत्री छोटी कुमारी और रविवार को 12 व 15 वर्षीय किशोरों की जान चली गयी थी. बताया जा रहा है कि सिर में दर्द, उल्टी व तेज बुखार से ग्रस्त होने के बाद अचानक मौत हो जा रही है.
दो जोड़ी ट्रेनें रद्द, 15 जोड़ी ट्रेनों का किया गया शॉर्ट टर्मिनेशन
पटना : समस्तीपुर रेल मंडल के जयनगर-बिजलपुरा रेलखंड पर रूट रिले इंटरलॉकिंग कार्य किया जाना है. यह निर्माण कार्य 17 से 23 अक्तूबर के बीच किया जायेगा. इस दौरान दो जोड़ी ट्रेनों को रद्द और 15 जोड़ी ट्रेनों को शॉट टर्मिनेशन किया गया है.
पुलिस पर हमला मामले में 15 लोग हुए गिरफ्तार
अमनौर : शराब अड्डे पर छापेमारी करने गयी पुलिस के साथ मारपीट करने को लेकर अमनौर थाने में 27 नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
बाइक टकरायी, एक की हालत नाजुक
देर शाम रिखिया थाना क्षेत्र अंतर्गत थाना से महज कुछ दूरी पर दो बाइक (जेएच 15 एस 3595 व जेएच 15टी 3017) की टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.
हंडाडीह में जुआ अड्डा पर छापा, एक गिरफ्तार
पचंबा पुलिस ने क्षेत्र के हंडाडीह में संचालित जुआ अड्डा पर छापेमारी कर एक युवक को गिरफ्तार किया. मंगलवार की रात को हुई इस कार्रवाई में 15 हजार 3 सौ रुपया भी बरामद किया गया. गिरफ्तार युवक तिवारीडीह निवासी सुबोध कुमार तिवारी है.
रांची : जेएनयू के लापता नजीब को लेकर रैली निकाली
रांची : इस्लामिक स्टूडेंट्स आॅर्गनाइजेशन झारखंड ने बुधवार को बड़गाई चौक से बूटी मोड़ तक शांतिपूर्ण रैली निकाली़ रैली जेएनयू नयी दिल्ली परिसर स्थित छात्रावास से तीन साल पहले (15 अक्तूबर 2016) संदिग्ध परिस्थितियों में लापता छात्र नजीब अहमद को खोजने में पुलिस-प्रशासन की असफलता के खिलाफ निकाली गयी़
मंगलवारीय हाट की सफाई करने का दावा फेल
नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने शहर के बाजारटांड़ में लगनेवाले मंगलवारीय साप्ताहिक हाट के बाद बुधवार की सुबह हाट परिसर की नगर पंचायत कर्मियों द्वारा सफाई कराने का दावा किया था. 15 अक्तूबर को मंगलवारीय साप्ताहिक हाट के बाद बुधवार को प्रभात खबर ने इसकी पड़ताल की.
जिले में डेंगू ने दे दी है दस्तक अब तक 13 मरीज हुए चिह्नित
हथिया नक्षत्र की बारिश के बाद जगह-जगह जल-जमाव से अब डेंगू बीमारी पांव पसारने लगी है. डेंगू मच्छर रोधक दवा का छिड़काव न शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहा है. अब तक 15 मरीज चिह्नित किये गये हैं. मोतिहारी नगर परिषद में चार फॉगिंग मशीन है, जो मामूली केमिकल के अभाव में नकारा साबित हो रहे हैं. जगह-जगह जल जमाव है, जिससे डेंगू व अन्य प्रकार के मच्छरों का प्रकोप बढ़ा है. इस ओर न नगर परिषद और ना ही जिला प्रशासन का ध्यान है.
IMF के साथ सालाना बैठक के पूर्व WB ने कहा-1990 के बाद भारत में आधी रह गयी गरीबी, स्थिति में हुआ है काफी सुधार
वाशिंगटन : भारत में 1990 के बाद से गरीबी के मामले में स्थिति में काफी सुधार हुआ है और इस दौरान उसकी गरीबी दर आधी रह गयी. भारत ने पिछले 15 साल में सात फीसदी से अधिक की आर्थिक वृद्धि दर हासिल की है. विश्वबैंक ने मंगलवार को यह टिप्पणी की. विश्वबैंक ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ सालाना बैठक से पहले कहा कि भारत अत्यधिक गरीबी को दूर करने समेत पर्यावरण में बदलाव जैसे अहम मुद्दों पर वैश्विक वस्तुओं के प्रभावी अगुआ के तौर पर वैश्विक विकास प्रयासों की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है.
तीन कोठिया सहित दर्जनभर मुहल्लों में जल संकट
आबेदा हाई स्कूल परिसर में लगे निगम के पंप में आयी खराबी के बाद क्षमता घटा 15 एचपी का नया मोटर लगाया गया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका. मोटर की क्षमता घटने के बाद से तीन कोठिया, नयी बाजार, मुस्लिम टोला, परिधि कटरा, गोगिया गली सहित दर्जन भर से अधिक मुहल्लों में जलसंकट गहरा गया है.
श्रमिकों को एकमुश्त मिले 20% बोनस
गोरामुमो के श्रमिक संगठन हिमालयन प्लांटेशन वर्कर्स यूनियन ने राज्य सरकार से 15 नवंबर के भीतर त्रिपक्षीय बैठक बुलाकर एक साथ में 20 प्रतिशत पूजा बोनस दिलाने की व्यवस्था करने की अपील की है. डॉक्टर जाकिर हुसैन रोड स्थित गोरामुमो केंद्रीय कार्यालय में गोरामुमो के श्रमिक संगठन हिमालयन प्लांटेशन वर्कर्स यूनियन की मंगलवार को हुई बैठक में यूनियन के केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डीके गुरूंग उपस्थित थे.
हत्या मामले में चार लोगों को आजीवन कैद की सजा
बाबूबरही थाना क्षेत्र के भूपट्टी में करीब 15 वर्ष पहले नरेश कुमार यादव की हत्या के मामले को लेकर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय नवीन कुमार चौधरी के न्यायालय में सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद आरोपी भूपट्टी निवासी चंद्रशेखर यादव, महेंद्र यादव, संजीत यादव एवं ख
बिहार : CM नीतीश ने बाढ़, सुखाड़ एवं कृषि इनपुट अनुदान की नीति से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में बाढ़, सुखाड़ तथा कृषि इनपुट अनुदान की नीति से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. उल्लेखनीय है कि 13 सितंबर को संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि गत वर्ष की तरह 15 अक्टूबर 2019 की तिथि को आधार मानते हुये पुन: प्रखंडों में तीन बिंदुओं यथा खेती की गयी जमीन में दरार उत्पन्न होने अथवा फसलों के मुरझाने का प्रभाव अथवा उपज में 33 प्रतिशत या उससे अधिक की कमी की समीक्षा के उपरांत संबंधित प्रखंडों को सूखाग्रस्त घोषित करते हुए क्षतिग्रस्त फसलों के लिये कृषि इनपुट अनुदान के वितरण हेतु यथानुसार निर्णय लिया जायेगा.
राजद के जंगल राज से नीतीश ने दिलायी मुक्ति : संजय सिंह
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने राजद नेता तेजस्वी पर हमला बोला है. सोमवार को उन्होंने अपने बयान में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू व राबड़ी देवी के 15 वर्षों के शासन काल में राज्य में अपराधियों का बोल बोला था.
पटना-कोटा एक्स में आग
पटना : सोमवार की दोपहर दो बजे लूप लाइन पर खड़ी पटना-कोटा एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में आग लग गयी. हालांकि, खिड़की से धुआं निकलते देख आरपीएफ और अधिकारियों की टीम अग्निशमन के दो सिलिंडर लेकर पहुंचे और आग बुझाने में लग गये. इससे 15 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है.
वोकेशनल कोर्स की मेरिट लिस्ट जारी, आज से एडमिशन
पटना : पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी ने सोमवार को वोकेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. सत्र 2019-22 में यूजीसीइटी की परीक्षा के आधार पर यह लिस्ट तैयार किया गया है. जारी मेरिट लिस्ट के अनुसार बीसीए, बीबीए, बीएससी आइटी, बायोटेक में एडमिशन 15 से 17 अक्तूबर तक होगा.
15 साल से काम कर रहा नौकर निकला मास्टरमाइंड
पटना : कदमकुआं थाने के राजेंद्र नगर इलाके में दशहरा के दिन चोरों ने पोपुलर नर्सिंग होम के संचालक अभिषेक जायसवाल के पोपुलर हाउस से 50 लाख रुपये के जेवरात व अन्य कीमती सामान को चुरा लिया. पुलिस ने इस मामले में छापेमारी कर दो महिला समेत पांच चोरों को गिरफ्तार कर लिया और लाखों कीमत के जेवरात को भी बरामद कर लिया गया है.