8 results found for ''120 ahead''
रांची :1996 के बाद सभी विवि में हुए वेतन निर्धारण की होगी जांच, सरकार ने बनायी कमेटी
रांची : राज्य सरकार ने छह विश्वविद्यालयों में 01 जनवरी 1996 से अब तक हुए वेतन निर्धारण और इस आधार पर लिये गये वेतन व अन्य भत्ते की जांच कराने का निर्णय लिया है. जांच के दायरे में 120 अधिकारी, 3500 शिक्षक और 1000 कर्मचारी आयेंगे. सरकार का मानना है कि जांच पूरी होने के बाद ही शिक्षकों, अधिकारियों व कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की राशि देने की कार्रवाई पूरी की जायेगी. जांच के लिए 22 सदस्यीय विशेष अॉडिट कमेटी गठित की गयी है. कमेटी सभी विवि में 25 जुलाई से 20 अगस्त 2019 तक जांच करेगी.
रांची : अब एमवीआइ के 100 व लिपिक के 120 पद होंगे
वर्तमान में एमवीआइ के सिर्फ 14 पद, कार्यरत मात्र चार रांची : परिवहन विभाग में एमवीआइ (मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर) और लिपिकों की संख्या बढ़ेगी. इसके लिए विभाग ने नियमावली तैयार कर सरकार को भेज दिया है.
गंगा नदी मार्ग से तस्करी हो रहे 100 मवेशी जब्त
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर गंगा नदी मार्ग से तस्करी कर ले जाये जा रहे 100 मवेशियों को बचा लिया. हालांकि 120 मवेशियों के बह जाने की आशंका है.सोमवार रात को मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों के बीचोबीच बहनेवाली गंगा नदी से जवानों ने स्पीड
पाकिस्तान में दो दुर्घटनाओं में 34 लोगों की मौत, 120 से अधिक घायल
पाकिस्तान में दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में गुरुवार को 34 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 120 से अधिक घायल हो गये. पंजाब प्रांत में हुई एक दुर्घटना में एक एक्सप्रेस ट्रेन ने एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी.
सत्यनारायण बाबू हैं हमारे गौरव व प्रेरणास्रोत: भारती
स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यपाल रहे स्व़ सत्यनारायण सिन्हा की 120 वीं जयंती नगर भवन में मंगलवार को राजकीय समारोह के रूप में मनायी गयी़ इस असवर पर बिहार सरकार के गन्ना उद्योग मंत्री सह जिला की प्रभारी मंत्री बीमा भारती ने भी नगर पहुंच उनके चित्र पर माल्यार्पण पर उन्हें नमन किया.
राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस को यूपी-बिहार की जनता ने खारिज कर दिया : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि सवा करोड़ लोगों के विधिवत निर्वाचित प्रधानमंत्री सहित मोदी सरनेम वाले लाखों लोगों को चोर कह कर अपमानित करने के कारण राहुल गांधी को सिविल कोर्ट में पेश होना पड़ा, लेकिन बाहर उन्होंने बयान दिया कि वे संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. दरअसल, वे सभी नागरिकों को सम्मान का अधिकार देने वाले अम्बेडकर-रचित संविधान की जगह ऐसा संविधान थोपना चाहते हैं, जिसमें गांधी सरनेम वाले लोगों के लिए दूसरों को अपमानित करने का विशेषाधिकार हो. सुशील मोदी ने कहा कि राहुल गांधी की पार्टी को यूपी-बिहार की 120 लोकसभा सीटों में सिर्फ दो देकर उन्हें जनता ने खारिज कर दिया, लेकिन पटना की सड़क पर वे इस तरह पैदल चले, जैसे जनहित के मुद्दे पर अदालत गए हों. राहुल अब भी अात्ममुग्धता की मूर्छा में जी रहे हैं.
रांची : 546 नयी औद्योगिक इकाइयां जमीन पर उतरीं, लोगों को मिलेगा रोजगार
उद्योग और खान एवं भूतत्व विभाग के कार्य प्रगति की समीक्षा में सीएम ने कहा रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि पिछले साढ़े चार साल में 546 नयी औद्योगिक इकाइयां जमीन पर उतरी हैं. इसमें 70961.96 करोड़ का निवेश हो रहा है तथा इससे 1,30,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा. इनमें से 120 इकाइयों में काम शुरू हो चुका है तथा 144 इकाइयों में बहुत जल्द काम शुरू होगा. खाद्य प्रसंस्करण की 99 इकाइयां जमीन पर उतरी हैं. अगले चार महीने में उत्पादन शुरू हो जायेगा.
झारखंड राज्य बिजली बोर्ड : मात्र 78 अभ्यर्थी ही हुए थे सफल, 261 लोगों की कर ली गयी नियुक्ति, शो-कॉज
रांची : झारखंड ऊर्जा विकास निगम (तत्कालीन झारखंड राज्य बिजली बोर्ड) विपत्र लिपिक, पत्राचार लिपिक, भंडार सहायक के 120 पदों के लिए वर्ष 2007 में लिखित परीक्षा आयोजित की गयी थी. इसमें मात्र 78 अभ्यर्थी ही सफल हुए, लेकिन 261 लोगों की नियुक्ति कर ली गयी थी.