159 results found for ''12 paise broke''
समस्तीपुर : दवा से भरे पिकअप वैन को लूटा
शाहपुर पटोरी (समस्तीपुर) : पटोरी बाजार के दवा व्यवसायी उषा ड्रग के संचालक रणधीर कुमार की दवा से भरे पिकअप वैन को अपराधियों ने हथियार के बल पर वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र के सलहा के निकट लूट लिया. जानकारी के अनुसार, वह पटना से दवा खरीद कर मंगलवार की देर रात पटोरी लौट रहे थे, सलहा के निकट हाजीपुर जंदाहा पथ पर रात के 12: 45 बजे स्विफ्ट गाड़ी से अपराधियों ने पीछा कर ओवरटेक कर उनकी गाड़ी को घेर लिया. छह अपराधियों ने हथियार के बल रणधीर कुमार एवं चालक को गाड़ी से उतारा.
एपीएचसी के लिए दान में दी थी 21 डिसमिल जमीन 12 वर्षों से काम है अधूरा
अररिया : सदर प्रखंड की बनगामा पंचायत स्थित वार्ड 07 ताजी टोला में स्थानीय ग्रामीण अफरोज आलम पिता स्व ताजउद्दीन ने गांव में एपीएचसी के निर्माण के लिए 21 डिसमिल जमीन दान में दी थी. उन्होंने सोचा था कि अस्पताल बन जाने से लोगों को 20 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा. बीमारों का इलाज यहीं हो सकेगा. इसका निर्माण वर्ष 2008 में शुरू भी किया गया. लेकिन किसी कारणवश यह आज तक पूरा नहीं हो पाया.
12 अभियुक्तों को तीन-तीन वर्ष की सुनायी गयी सजा
मुंगेर : आर्म्स व विस्फोटक अधिनियम में बुधवार को मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने 12 अभियुक्तों को दोषी पाकर सजा सुनायी. उन्होंने आर्म्स एक्ट में जहां तीन-तीन वर्ष का सजा दिया, वहीं विस्फोटक एक्ट में एक वर्ष की सजा सुनाया.
शत-प्रतिशत बंद रहीं सभी खुदरा व थोक दवा दुकानें, परेशान रहे मरीज
सहरसा : औषधि नियंत्रण प्रशासक के द्वारा खुदरा दवा व्यवसायियों को फर्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के नाम पर एवं अन्य व्यवसायियों को छोटे-छोटे तकनीकी कारणों से किये जा रहे उत्पीड़न एवं शोषण के विरोध में प्रस्तावित तीन दिवसीय बंदी का पहला दिन पूरी तरह सफल रहा. जिले के सभी थोक एवं खुदरा दवा दुकानें बंद रही. सहरसा केमिष्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन सहरसा के अध्यक्ष राघव सिंह व सचिव हरिनंदन प्रसाद यादव ने बताया कि जिले में लगभग 12 सौ दवा की दुकान है.
12 से अधिक एचएम से डीइओ ने किया शोकॉज
सीवान : पूर्व की सूचना के बावजूद बैठक में अनुपस्थित रहने वाले जिले के 29 उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापक से जिला शिक्षा पदाधिकारी चंद्रशेखर राय ने स्पष्टीकरण पूछा है. साथ ही 24 घंटे के भीतर विद्यालय की भूमि का संबंधित अंचलाधिकारी से सत्यापन कराते हुए प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया है.
जम्मू-कश्मीर के बच्चे राष्ट्रवादी, कभी-कभी गलत दिशा में चले जाते हैं : राजनाथ
नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के बच्चे राष्ट्रवादी हैं लेकिन कभी-कभी वे गलत दिशा में चले जाते हैं. कुछ दिन पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि कश्मीर में 10 से 12 साल के लड़के-लड़कियों को कट्टरपंथी बनाया जा रहा है जो चिंता का विषय है.
रांची : 48 घंटे में 12 मरीजों के कृत्रिम दांत बनाये जायेंगे
रांची : रिम्स डेंटल काॅलेज के प्रोस्थोडॉटिक्स विभाग में बुधवार को जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है़ इस दौरान 48 घंटे में 12 मरीजों के कृत्रिम दांत बनाये जायेंगे.
बड़हिया पुलिस ने गुप्त सूचना पर पकड़ी एक ट्रक शराब, चालक गिरफ्तार
लखीसराय : जिले की बड़हिया पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने मंगलवार की देर शाम गुप्त सूचना के आधार पर थाना के आगे वाहन चेकिंग के दौरान एनएच 80 पर तिरपाल से ढके एक 12 चक्का ट्रक की जब जांच की तो उसमें चावल की भूसी में छिपाकर रखी भारी मात्रा में विदेशी शराब मिलने पर ट्रक जब्त करने के साथ ही चालक को गिरफ्तार कर लिया.
4,917.51 करोड़ के चुनावी बॉन्ड भुनाये गये केवल दिल्ली में, 12 चरणों में भुनाये गये चुनावी बॉन्ड
एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) ने मंगलवार को चुनावी बॉन्ड पर आरटीआइ से मिली जानकारी पर तैयार रिपोर्ट जारी की. 19 महीने में बिके 6128.72 करोड़ के कुल 12,313 बॉन्ड में सबसे अधिक दिल्ली और मुंबई में भुनाये गये. एडीआर ने मार्च 2018 से अक्तूबर 2019 के के बीच तैयार की रिपोर्ट में बताया कि 4,917.51 करोड़ के बॉन्ड दिल्ली में 1879.96 करोड़ के बॉन्ड मुंबई में भुनाये गये. गौरतलब है कि सभी राजनीतिक दलों का केंद्रीय कार्यालय दिल्ली में है. यहीं सबसे अधिक राजनीतिक गतिविधियां होती हैं.
ओवरटेक करने के दौरान बस पलटी,12 यात्री घायल
एक मोटरबाइक को ओवरटेक करने के दौरान गैरसरकारी बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गयी. इस घटना में बस में सवार 12 यात्री घायल हुए हैं जिनमें से छह की हालत चिंताजनक बतायी गयी है.
पटना : संपूर्ण क्रांति सप्ताह में एक दिन रद्द
पटना : कुहासे के दिनों में यात्रियों की सुरक्षा व संरक्षित ट्रेन परिचालन को लेकर पूमरे प्रशासन ने 31 जनवरी तक ट्रेनों के परिचालन में कमी किया था. लेकिन, अब इसकी अवधि 29 फरवरी तक कर दी गयी है. पूमरे के संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस सहित 12 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को सप्ताह में एक दिन रद्द करने का निर्णय लिया गया है. वहीं, एक जोड़ी ट्रेनों के मार्ग में बदलाव और दो जोड़ी ट्रेनों को पूर्णत: रद्द किया गया है.
क्षतिग्रस्त चांदन पुल : अब तक नहीं पहुंची राज्य स्तरीय टीम
बांका : विगत 12 जनवरी दिन रविवार को चांदन पुल का पिलर क्षतिग्रस्त हो जाता है. आनन-फानन में एसडीओ मनोज कुमार चौधरी पहुंचते हैं और अविलंब इसकी सूचना संबंधित विभाग व उच्च स्तरीय पदाधिकारी को देते हैं. परंतु आलम, यह है कि एक सप्ताह से उपर का समय बीत गया, परंतु अबतक बिहार पुल निगम की टीम क्षतिग्रस्त चांदन पुल का निरीक्षण करने नहीं पहुंची है. सर्वप्रथम आने की सूचना 14 को थी.
छह घरों में लगी आग लाखों की संपत्ति जली
जीतापुर : सदर प्रखंड अंतर्गत महेशुआ पंचायत के बरमोत्तर वार्ड नंबर आठ में छह घरों में लगी आग लगने से लाखों की संपत्ति जल गयी. जानकारी के अनुसार सोमवार को करीब दिन के 12 बजे महेशुआ पंचायत के बरमोत्तर गांव के वार्ड नंबर आठ में खाना बनाने के क्रम में आग लग गयी. देखते ही देखते आग की लपटे फैलकर छह घरों को अपने कब्जे में कर लिया.
निगम क्षेत्र में शुरू हुआ अंगीकार योजना अभियान का सर्वेक्षण
पूर्णिया : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अंगीकार योजना अभियान का सर्वेक्षण नगर निगम क्षेत्र में शुरू हो गया है. यह अभियान 25 जनवरी तक चलेगा. 26 जनवरी को निगम में इस अभियान का समापन समारोह होगा. इस अभियान में स्वयं सहायता समूह की 11 महिलाएं शामिल हैं. एक महिला कर्मी को कम से कम एक दिन में 12 आवासों का सर्वेक्षण करना है.
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस : 28 जनवरी को सजा पर बहस, ब्रजेश ठाकुर समेत 19 लोग यौन शोषण के दोषी करार
नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में दिल्ली की अदालत ने मुख्य आरोपी व शेल्टर होम के संचालक ब्रजेश ठाकुर समेत 19 को कई लड़कियों के यौन शोषण व शारीरिक उत्पीड़न का दोषी ठहराया है़ दोषियों की सजा पर 28 जनवरी को बहस होगी. आरोपियों में 12 पुरुष और आठ महिलाएं शामिल थीं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ ने ब्रजेश ठाकुर को पॉक्सो कानून के तहत यौन शोषण और गैंगरेप का दोषी ठहराया. शेल्टर होम ठाकुर द्वारा चलाया जा रहा था.
समस्तीपुर : एलआइसी कार्यालय से अपराधियों ने लूट लिये 12 लाख रुपये
समस्तीपुर : जिले के शाहपुर पटोरी स्थित एलआइसी के कार्यालय में सोमवार को करीब दर्जनभर हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोल कर करीब 12 लाख रुपये लूट लिये. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और मामले की छानबीन में जुट गयी है.
‘आयुष्मान’ लेकर पिता लगाता रहा अस्पतालों के चक्कर, नहीं हुआ इलाज, बेटे ने दम तोड़ा
बेटे के इलाज के लिए पिता आयुष्मान भारत योजना का कार्ड लेकर शहर के अस्पतालों का चक्कर लगाता रहा. हर किसी से मदद की गुहार लगायी, पर मदद नहीं मिली. इलाज के अभाव में सोमवार को उसकी मौत हो गयी. सारे सरकारी दावे धरे रह गए और 12 वर्षीय किशोर जिंदगी की जंग हार गया. गोलपहाड़ी निवासी राजेश पात्रो के बेटे सागर पात्रो के दिल में छेद था.
इडी और आयकर की जांच अभी भी जारी
इडी (प्रर्वतन निदेशालय) की टीम ने 24 सितंबर 2019 को बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की मुजफ्फरपुर में स्थित 12 संपत्तियों को जब्त किया था. पटना जोनल ऑफिस से असिस्टेंट डायरेक्टर एसके मंडल के नेतृत्व में पहुंची आठ सदस्यीय टीम ने यह कार्रवाई की थी.
शरीर पर लैंप पोस्ट गिरने से बच्चे की मौत
जमुई से शादी में कोलकाता आये पांच वर्षीय मासूम के शरीर पर स्ट्रीट लैंप पोस्ट गिरने से वह बुरी तरह से जख्मी हो गया. उसे इलाके के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहां चिकित्सा के दौरान शाम को उसकी मौत हो गयी. घटना इकबालपुर इलाके के हुसैन शाह रोड पर सोमवार दोपहर 12 बजे की है.
बेनीपट्टी में बंद कमरे का ताला तोड़ कर 70 हजार नकद सहित लाखों की चोरी
स्थानीय थाना से चंद कदम की दूरी पर रविवार की रात बेहटा गांव में चोरों ने एक और बंद घर को निशाना बना 70 हजार नकद सहित लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली. मिली जानकारी के अनुसार मुख्यालय के बेहटा स्थित वार्ड 12 निवासी गणपति झा के घर को चोरों ने निशाना बनाया और नकद और जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया.