131 results found for ''12 Nominations Cancelled''
31 से बैंकों में तीन दिनों तक ठप रहेगा कामकाज
रांची : बैंकों में 31 जनवरी से तीन दिनों तक कामकाज ठप रहेगा. 12 सूत्री मांगों को लेकर दो दिनों की हड़ताल और रविवार को अवकाश के चलते बैंक लगातार तीन दिनों तक बंद रहेंगे. हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ), बैंक ऑफ इंडिया सहित राज्य के अंदर कार्यरत सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक शामिल रहेंगे.
रांची : 12वां मंत्री कांग्रेस का ही होगा : सुबोधकांत सहाय
रांची : पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में 12 वां मंत्री कांग्रेस का ही होगा. उन्होंने कहा कि यह सीट कांग्रेस कोटे का ही खाली है. जल्द ही इस सीट पर भी मंत्री बनेगा. राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे श्री सहाय ने देर से मंत्रिमंडल गठन किये जाने के मुद्दे पर कहा कि कोई देरी नहीं हुई है.
डेढ़ दर्जन मजदूर नौ घंटे तक खदान में फंसे रहे
पीबी एरिया अंतर्गत कच्छी बलिहारी 10/12 पिट में मंगलवार को पूर्वाह्न करीब 11 बजे अचानक कंट्रोल पैनल में शार्ट सर्किट होने से डोली परिचालन ठप हो गया और डेढ़ दर्जन मजदूर नौ घंटे तक खदान में फंसे रहे. घटना की सूचना पाकर कोलियरी प्रबंधक ललन कुमार, एरिया इंजीनियर (इएनएम ), कोलियरी इंजीनियर आरके शर्मा सहित तमाम विभागीय अधिकारी पहुंचे और युद्ध स्तर पर स्थिति सामान्य करने में जुटे रहे.
12-24 घंटे के अंदर हल्की बारिश होने की संभावना
पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर बिहार में अगले दो दिनों के दौरान आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाये रह सकते हैं. अगले 12 से 24 घंटों के दौरान तराई के जिलों में हल्की वर्षा एवं मैदानी भागों के जिलों में हल्की वर्षा या बूंदाबांदी की संभावना बन रही है. यह आकलन है डाॅ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का.
अनुराग ठाकुर को चुनाव आयोग का नोटिस
चुनाव आयोग ने कहा है कि अनुराग ठाकुर 30 जनवरी दोपहर 12 बजे तक जवाब दें.
विवादित बयान : चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर से मांगा जवाब
चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के लिए मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने को कहा है. आयोग के सूत्रों के अनुसार आयोग ने ठाकुर से 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है.
हेमंत कैबिनेट में शामिल हुए बादल पत्रलेख, जानें कैसा रहा है राजनीतिक सफर
रांची : बादल पत्रलेख देवघर के जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. बादल अपने साधारण स्वभाव और साधारण जीवनशैली के लिए अलग पहचान रखते हैं. कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीते हैं . इन्होंने 12 वीं तक पढ़ाई की है. बादल पत्रलेख और भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र कुंवर के बीच कड़ी टक्कर थी. बादल ईश्वर से जीत का आशीर्वाद लेने के लिए बासुकीनाथ पहुंच गये थे.
पटना : सिकंदराबाद-बरौनी ट्रेन फरवरी तक चलेगी
पटना : यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ट्रेन संख्या 07009/10 सिकंदराबाद-बरौनी-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन के परिचालन का विस्तार फरवरी तक किया गया है. अब ट्रेन संख्या 07009 सिकंदराबाद-बरौनी स्पेशल दो, नौ, 16 व 23 फरवरी को सिकंदराबाद से रात्रि 9:15 बजे खुलेगी. वहीं, ट्रेन संख्या 07010 बरौनी-सिकंदराबाद स्पेशल पांच, 12, 19 व 26 फरवरी को बरौनी से सुबह 7:10 बजे रवाना होगी.
पहले चरण में 31 जनवरी और एक फरवरी को बैंकों में हड़ताल
धनबाद : वेतन पुनरीक्षण सहित 12 सूत्री मांगों को लेकर 31 जनवरी व एक फरवरी को बैंकों में हड़ताल रहेगी. मांगों पर सरकार की ओर से पहल नहीं हुई तो बैंकों में 11, 12 व 13 मार्च को काम बंद कर दिया जायेगा. एक अप्रैल से बैंक कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे.
हाइकोर्ट ने मुकुल राय को दी गिरफ्तारी से राहत
कोलकाता : एक मामले में भाजपा नेता मुकुल राय की गिरफ्तारी पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने राहत देते हुए 13 फरवरी तक के लिए अंतरिम स्थगन आदेश जारी किया. सोमवार को उक्त मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश तीर्थंकर घोष अग्रिम जमानत याचिका को मंजूर करते हुए उनकी गिरफ्तारी पर 13 फरवरी तक के लिए रोक लगा दी. मामले की अगली सुनवाई 12 फरवरी को होगी. हालांकि इस दौरान अदालत ने भाजपा नेता को 10 फरवरी को कालीघाट थाने में हाजिर होकर जांच में सहयोग करने का निर्देश भी दिया.
ट्यूशन में खर्च करनी होती है मोटी राशि
बराकर : शिक्षकों की कमी से जूझ रहा श्री मारवाड़ी विद्यालय बराकर में छात्रों के लिए बेहतर शिक्षा प्राप्त करना कड़ी चुनौती बन गयी है. यहां हिंदी माध्यम में कक्षा पांच से 12 तक कुल 1021 छात्रों पर सिर्फ नौ शिक्षक है. अनेकों विषय के शिक्षक नहीं होने से छात्रों की पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित हो रही है.
लोहरदगा हिंसा : कर्फ्यू में आज दो घंटे की ढील, दोपहर 12 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की खरीद करने की छूट मिली
लोहरदगा : लोहरदगा में संशोधित कानून सीएए के समर्थन में निकले तिरंगा यात्रा के दौरान गुरुवार को पत्थबाजी व अगजनी की घटना के बाद लगातार तीन दिनों तक शहर में हिंसा और बवाल देखने को मिला. तीन दिनों के बाद रविवार को प्रशासन द्वारा कर्फ्यू (निषेधाज्ञा) में दो घंटे की पहली ढील दी गयी थी आज भी शहर भर में दो घंटे की ढील दी गयी है.
पद्म पुरस्कारों का एलान, जॉर्ज फ़र्नांडिस, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली को पद्म विभूषण
इस साल के लिए पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई है, 12 लोगों को मरणोपरांत किया जाएगा सम्मानित.
यीशु आपके हृदय के अंदर हैं : डॉ पॉल
प्रभु यीशु हर किसी के जीवन में शामिल है. जीवन में उनका प्रवेश हृदय से होता है. ईसा मसीह को अपने दिल में बैठाने की जरूरत है, क्योंकि प्रभु आपके हृदय में ही रहते हैं. यह बात जीसस काॅल्स के चेयरमैन डॉ पॉल दिनाकरन ने कही. वह शनिवार को सेक्टर 12 में आयोजित तीन दिवसीय जीसस काॅल्स झारखंड प्रार्थना
झारखंड के 33 पुलिस कर्मियों को वीरता पदक
रांची : गणतंत्र दिवस पर झारखंड पुलिस के आरक्षी से लेकर एएसपी रैंक के 46 पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा गया है. इनमें 33 को वीरता पदक, एक को विशिष्ट सेवा पदक और 12 को सराहनीय सेवा पदक मिलेगा. इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अधिसूचना जारी की गयी है.
12 वर्ष की बच्ची के साथ वृद्ध ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार
मांडर : मांडर थाना क्षेत्र में शनिवार को 65 वर्षीय बुल्ला लोहरा द्वारा 12 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया. गुस्साये ग्रामीणों ने दुष्कर्म के आरोपी की जम कर पिटाई कर दी. घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने बुल्ला लोहरा को गिरफ्तार कर इलाज के लिये रिम्स भेज दिया. साथ ही मेडिकल जांच के लिए पीड़िता को रांची भेजा गया है. घटना शनिवार सुबह करीब छह बजे की है. बताया जा रहा है कि बच्ची शौच के लिये खेत की ओर जा रही थी.
पद्म पुरस्कारों का एलान, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली को पद्म विभूषण
इस साल के लिए पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई है, 12 लोगों को मरणोपरांत किया जाएगा सम्मानित.
पटना : सुधीर हत्याकांड का हुआ खुलासा, दोस्तों ने ही की थी हत्या
दुल्हिन बाजार : 12 जनवरी की सुबह रानीतलाब थाना क्षेत्र स्थित काब गांव के बधार से हत्या कर फेंके गये युवक के शव को पुलिस ने बरामद किया था. उस समय हत्या का कारण तथा हत्यारे की कोई जानकारी नहीं मिल पायी थी. उस घटना का खुलासा पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडेय ने हत्या में संलिप्त तीन युवकों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को रानीतलाब थाना में प्रेस काॅन्फ्रेंस के माध्यम से किया. पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि रानीतलाब थाना क्षेत्र के काब गांव निवासी सुरेंद्र शर्मा के पुत्र सुधीर शर्मा (25 वर्ष) की हत्या कर शव को गांव से बाहर खेत में फेंक दिया गया था.
पटना :रालोसपा ने शिक्षा के मुद्दे पर बनायी मानव कतार
पटना : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की ओर से शुक्रवार को मिलर स्कूल मैदान के सामने मानव कतार का आयोजन किया गया. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की अगुआई में बिहार में शिक्षा सुधार और रोजगार के सवाल पर पार्टी के लोग दिन के 11:30 से लेकर 12 बजे तक खड़े रहे. मानव कतार मिलर स्कूल गेट के दाहिने तरफ से लेकर मैदान के दूसरे छोर तक सड़क पर था.
बुरुगुलीकेरा नरसंहार : 12 आरोपी गिरफ्तार सभी को सोनुवा लाया गया, अब तक 15 धराये
सोनुआ : बुरुगुलीकेरा नरसंहार मामले में गुदड़ी पुलिस ने अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें आठ नामजद व सात अन्य शामिल हैं. मामले को लेकर पुलिस ने बुधवार को तीन नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया था. शुक्रवार को बारह आरोपियों को गिरफ्तार किया है.