122 results found for ''12 Nominations Cancelled''
बेसिक फर्स्ट ई-लर्निंग ऐप ने भी किया सरकार के साथ एमओयू,पढ़ाई और युवाओं के रोजगार पर फोकस
रांची : रांची के रहने वाले रणधीर कुमार प्रियदर्शी की लर्निंग ऐप बेसिक फर्स्ट ने भी ज्यूडिशियल एकेडमी में बीपीओ/बीपीएम समिट में सरकार के साथ एमओयू साइन किया है. झारखंड - बिहार के साथ- साथ यह ऐप देश भर के 12 राज्यों के 17 शहरों में है. यह टेक्नोलॉजी पर आधारित ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म है. 1600 से अधिक कर्मचारी इसमें काम कर रहे हैं.
रांची से आयी रेलवे की टीम ने सिमडेगा में टिकट बुकिंग दुकानों में की छापामारी, 3 हिरासत में
रांची से सिमडेगा पहुंची रेलवे की निगरानी टीम ने सिमडेगा बाजार स्थित कई रेलवे टिकट बुकिंग दुकानों पर छापेमारी की. दोपहर करीब 12 बजे सिमडेगा शहरी क्षेत्र में रेलवे टिकट बुकिंग करने वाले दुकानों में छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान टिकटों की बुकिंग में गड़बड़ी करने के आरोप में कुल तीन दुकानदारों को हिरासत में लिया गया.
PHOTOS: 12 साल बाद सामने आई अभिषेक-ऐश्‍वर्या की शादी की अनदेखी तसवीरें
अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की बेटी श्‍वेता बच्‍चन की शादी की तसवीरें पिछले दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं. अ‍ब अभिषेक बच्‍चन और ऐश्‍वर्या राय की शादी की अनदेखी तसवीरें सामने आई है. यह तसवीरें शादी के दौरान होनेवाले कई कार्यक्रमों के हैं. संगीत सेरेमनी में अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन ने भी परफॉरमेंस दी थी. वहीं अभिषेक और ऐश्‍वर्या उन्‍हें देख रहे हैं. इस तसवीर में ऋषि कपूर की बहन रीमा जैन भी नजर आ रही हैं. इन तसवीरों को बेहद पसंद किया जा रहा है.
पटना : सरकार ने 12 जिला एवं सत्र न्यायाधीशों को किया नियुक्त
पटना : राज्य सरकार ने हाल में अधिवक्ता वर्ग से सीधे अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर बहाल 12 जज को नियुक्त किया है. इसमें ब्रजेश कुमार सिंह, लखविंदर सिंह सूद, सुमन कुमार दिवाकर, रविशंकर कुमार, नम्रता अग्रवाल, सीमा भारतिया, मुकंद कुमार, मीतु सिंह, शैलेन्द्र कुमार, मधु अग्रवाल, ब्रजेश कुमार और शैलेन्द्र कुमार शामिल हैं.
युवक ने चेक डैम में कूद कर की आत्महत्या
बोकारो थर्मल : स्थानीय बाजारटांड़ निवासी तथा लाल चौक में होटल चलाने वाले रामकुमार गुप्ता के इकलौते पुत्र 20 वर्षीय रोहित कुमार गुप्ता ने बुधवार को दिन लगभग साढ़े 12 बजे चेक डैम में कूद कर आत्महत्या कर ली.
देवघाट के पास लाखों रुपये का स्नानागार बना पशुओं का बाड़ा
विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला 12 सितंबर से शुरू हो रहा है. विष्णुपद मंदिर से सटे देवघाट पर पिंडदानियों की भीड़ उमड़ती है. हर वर्ष देवघाट पर बुनियादी सुविधाओं को दुरुस्त करने के नाम पर लाखों रुपये खर्च किये जाते हैं, लेकिन मेला समाप्त होने के बाद उनका रखरखाव सही तरीके से नहीं हो पाता है.
जोगबनी-कोलकाता एक्सप्रेस से विरल प्रजाति के 200 तोते जब्त
मालदा : आरपीएफ ने छापेमारी कर जोगबनी-कोलकाता जाने वाली ट्रेन की एक बोगी से विरल प्रजाति के 200 तोते बरामद किये हैं. मंगलवार की रात 12 बजे के करीब मालदा टाउन स्टेशन पर अप जोगबनी एक्सप्रेस की जनरल बोगी से तोते बरामद किये गये. रेल पुलिस ने तोतों को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया. आरपीएफ के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर ट्रेन में छापेमारी की गयी.
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी में जुटे भक्त
दुर्गापुर : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर शिल्पांचल के कृष्ण भक्तों में काफी उल्लास है. विभिन्न मंदिरों में तैयारियां शुरू हो गयीं हैं. श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर, खाटू श्याम मंदिर, इस्कॉन मंदिर आदि में तैयारी हो रही है. मंदिरों में भी रात 12 बजते ही शंख, घंटे और घड़ियाल की ध्वनि सुनाई देने लगती है. कई स्थानों पर श्रीकृष्ण की झांकियां भी सजाई जाती है.
टीम इंडिया के सहयोगी स्‍टाफ की नियुक्ति प्रक्रिया जारी, फिजियो के लिए 16 का साक्षात्कार
भारतीय क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ को चुनने की प्रक्रिया बुधवार को भी जारी रही जब चयन समिति ने फिजियो के पद के लिए 16 और अनुकूलन कोच के पद के लिए 12 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया.
बिहार को मिले चार महिला समेत 12 ADJ, दहेज नहीं लेने-देने का घोषणापत्र देने के बाद करेंगे योगदान
पटना : चार महिला समेत 12 अभ्यर्थियों को बिहार में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. इनमें चार अभ्यर्थी बिहार के रहनेवाले हैं. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गयी है. पटना हाइकोर्ट के महानिबंधक की सिफारिश पर सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी की है.
लद्दाख में आदिवासी महोत्सव भाईचारे को करेगा मजबूत
जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश बने अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि लद्दाख से खुशी की खबर आनी शुरू हो गयी है. लद्दाख प्रदेश में स्थित लेह का पोलो ग्राउंड मैदान जो करीब 12 हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित है वह कभी बड़े-बड़े चुनावी रैलियों के लिए जाना जाता था. वह अब धारा 370 हटने के बाद घाटी के पहले बड़े सरकारी आयोजन के लिए जाना जा रहा है.
गांडेय में 12 वर्षीय बच्चे ने फांसी लगा दी जान
बरमसिया वन पंचायत के गोराडीह गांव में एक 12 वर्षीय बच्चे ने आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पर लोग जुटे और फंदे से लटकते उसे नीचे उतारा. घटना की सूचना पर गांडेय पुलिस पहुंची, लेकिन ग्रामीणों के आग्रह पर शव को पोस्टर्माटम के लिये नहीं भेजा गया.
बाढ़ में वैन पलटा, 12 यात्री जख्मी
बाढ़ : बाढ़ थाने के पूरा गांव के पास सोमवार की दोपहर तीन बजे ओवर लोडेड मैजिक चालक की लापरवाही से अनियंत्रित होकर पानी भरे गड्ढे में पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.
पटना : निगम बोर्ड की बैठक स्थगित, आज होगी
पटना : नगर निगम बोर्ड की बैठक सोमवार को 12 बजे से मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली थी. निर्धारित समय से मेयर व सभी पार्षद उपस्थित हो गये. लेकिन, नगर आयुक्त किसी कारणवश उपस्थित नहीं थे. इसी दौरान पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र के निधन व राजकीय शोक की सूचना मेयर को दी गयी.
पलामू : तीन माह में बह गयी 13 करोड़ की नहर
पलामू : पलामू में तीन माह में 13 करोड़ की नहर बह गयी. नहर चांदो गांव में बुटनडूबा डैम पर मई में बनी थी. वर्ष 2016 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था जिसमें 12 करोड़, 85 लाख रुपये खर्च हुए थे.
सहियारा में पोखर में डूबने से बालक की मौत
सहियारा थाना क्षेत्र के मौदह गांव के एक पोखर में सोमवार को एक 12 वर्षीय बालक की मौत पानी में डूबकर हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार, शिवहर जिले के पुरनहिया थाना क्षेत्र के अशोगी गांव निवासी मोहन साह का पुत्र गणेश कुमार अपनी मां किरण देवी के साथ रक्षाबंधन में अपने मामा के यहां आया था.
पटना : एक अक्तूबर से जलशक्ति अभियान का दूसरा चरण
12 जिलों के 30 प्रखंडों में चल रहा है जलशक्ति अभियान पटना : सूबे के कम पानी वाले क्षेत्रों में जल संरक्षण के लिए शुरू किये गये जलशक्ति अभियान का दूसरा चरण एक अक्तूबर से शुरू होगा. एक जुलाई से शुरू हुआ पहले चरण का अभियान 15 सितंबर को पूरा हो जायेगा.
अरसलान को 12 दिन की पुलिस हिरासत
अदालत ने कार दुर्घटना से जुड़े मामले में ‘बिरयानी चेन’ के मालिक के बेटे अरसलान को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. दुर्घटना में दो बांग्लादेशी नागरिकों की मौत हो गई थी. बैंकशाल कोर्ट स्थित मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (प्रभारी) अलकनंदा रॉय ने 21 वर्षीय अरसलान परवेज की जमानत याचिका खारिज कर उसे 29 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.
एसबीआइ को 12-14% की ऋण वृद्धि की उम्मीद
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) को इस वित्त वर्ष ऋण कारोबार में ‘संतोषजनक’ 12 से 14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद है. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने रविवार को यह बात कही.
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी आवेदकों के दोपहर 12 तक खुला ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी में एमए, एमकॉम, एमएससी एवं अन्य पेशेवर पाठयक्रमों में नये सत्र 2019-20 में दाखिले के लिए ऑनलाईन पोर्टल को रविवार 18 अगस्त को दूसरी बार खोला. आवेदनकारी स्टूडेंटस 19 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक दाखिले के लिए जारी ऑनलाईन पोर्टल पर समस्त