186 results found for ''11 lakh rupees''
ऑटो में छिपकली देख घबरायी छात्रा गाड़ी पलटने से 11 घायल, चार गंभीर
बिष्टुपुर के टाटा स्टील कंसलटेंसी बिल्डिंग के सामने गुरुवार को दिन के 11.30 बजे मोती लाल नेहरू पब्लिक स्कूल के बच्चों से भरी ऑटो पलट गयी. इसमें 11 छात्र व छात्राएं घायल हो गये. घायलों में तीन छात्रा, एक छात्र और चालक गंभीर हैं. घायल तीन छात्राओं को टीएमएच में भर्ती कराया गया, वहीं, घायल छात्र को एमजीएम लाया गया.
सरयू-यमुना, शहीद सहित 24 ट्रेनें 21 जुलाई से रहेंगी रद्द
समस्तीपुर-मुक्तापुर-किशुनपुर रेलखंड पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण पूर्व मध्य रेल ने दो दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा 11 जोड़ी ट्रेनों को अस्थायी रूप से दूरी घटाते हुए अलग-अलग स्टेशनों से खोलने का फैसला लिया गया है. पूर्व मध्य रेल के मुताबिक 20 से 24 जुलाई तक नॉन इंटरलॉकिंग का
पांच दिनों बाद भी पानी से घिरे हैं दर्जनों गांव व कई मोहल्ले
पिछले 11 दिनों से शहर समेत पूरा जिला आफत काल से गुजर रहा है. मॉनसून की पहली ही बारिश ने लोगों को लगातार छह दिनों तक घरों में बंधक बनाकर रखा. लगातार बारिश से लोगों को राहत मिलती, उससे पहले ही गत शनिवार को जिले के कई प्रखंड क्षेत्रों में बागमती व अधवारा समूह की नदियों ने तो रविवार को शहर से गुजरने वाली लखनदेई नदी ने जलप्रलय मचा दिया.
नगर पर्षद में किसके सिर सजेगा ताज, फैसला आज
जहानाबाद : नगर पर्षद के मुख्य और उपमुख्य पार्षद के खिलाफ 26 जून को पारित अविश्वास प्रस्ताव के बाद रिक्त पड़े पद के लिए शुक्रवार को चुनाव होगा. राज्य निर्वाचन आयोग ने 19 जुलाई की तिथि तय की है. चुनाव स्थल अनुमंडल कार्यालय को बनाया गया है. चुनाव की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से प्रारंभ होगी. मुख्य चुनाव अधिकारी एसडीओ निवेदिता कुमारी हैं. जबकि एडीएम अरविंद मंडल को पर्यवेक्षक बनाया गया है.
अपोलो 11 की वो चार चीज़ें जो आप नहीं जानते हैं
'मिशन अपोलो' यानी मानव जीवन की सबसे बड़ी तकनीकी कामयाबी के 50 साल पूरे.
पश्चिम बंगाल : राज्‍य नेतृत्‍व से नाखुश टॉलीवुड के 11 सितारे भाजपा में हुए शामिल
पश्चिम बंगाल के टेलीविजन और फिल्म जगत टॉलीवुड के 11 कलाकार गुरुवार को दिल्ली भाजपा कार्यालय में भाजपा में शामिल हो गये. भाजपा के वरिष्ठ नेता संबित पात्रा, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष, भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय, भाजपा के सचिव राहुल सिन्हा, सांसद डॉ सुभाष सरकार व राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता की उपस्थिति में टॉलीवुड के कलाकारों ने भाजपा की सदस्यता स्वीकार की.
इंडोनेशिया ओपन : संघर्षपूर्ण जीत से सिंधू क्वार्टर फाइनल में
भारत की चोटी की शटलर पी वी सिंधू ने डेनमार्क की मिया बिलिचफेल्ट के खिलाफ तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मैच में जीत दर्ज करके गुरुवार को यहां इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने दूसरे दौर में एक घंटे दो मिनट तक चले मैच में बिलिचफेल्ट को 21-14, 17-21, 21-11 से हराया.
हरियाणा: करनाल नेशनल हाइवे पर किन्नरों ने लाठी-डंडों से की शख्स की पिटाई
करनाल से एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आयी है. तस्वीर 11 जुलाई की है. इसमें कुछ लोग एक शख्स की डंडे से पिटाई करते हुये नजर आ रहे हैं. पिटने वाला शख्स भाग रहा है और 6से 7 लोग उसे दौड़ाकर पीट रहे हैं.
पटना : एक घंटा लेट पहुंचे, तो अनुमति नहीं
पटना : नगर निगम के नये डिप्टी मेयर का चुनाव व शपथ ग्रहण कार्यक्रम 20 जुलाई को समाहरणालय सभाकक्ष में होगा. डीएम कुमार रवि ने बताया कि इसके लिए पार्षदों का सुबह 11 बजे से प्रवेश शुरू होगा. निर्धारित समय के एक घंटे की अवधि के भीतर नहीं आने पर किसी भी पार्षद को बैठक में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जायेगी. निर्वाचन स्थल की सुरक्षा परिधि में सरकारी वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. समुचित पहचान के बिना बैठक में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जायेगी.
पटना : बाढ़ग्रस्त 11 जिलों में एलपीजी पहुंचाने की विशेष व्यवस्था
पटना : सूबे के 11 बाढ़ग्रस्त जिले में एलपीजी उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाने के लिए इंडियन ऑयल काॅरपोरेशन ने विशेष व्यवस्था की है. मिली जानकारी के अनुसार इन जिलों तीनों सार्वजनिक तेल कंपनियों के लगभग 51 लाख एलपीजी उपभोक्ता हैं. इनमें से लगभग 30 लाख से अधिक उपभोक्ता बुरी तरह से प्रभावित है. सबसे अधिक प्रभावित इलाके तक उपभोक्ताओं को एलपीजी पहुंचाने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. मुख्यरूप से अररिया, कटिहार, मधेपुरा, मधुबनी, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, पूर्णिया, सहरसा, शिवहर, सीतामढ़ी व सुपौल बाढ़ग्रस्त जिले है.
लातेहार में कचरा प्लांट शुरू कराने गयी पुलिस और ग्रामीणों में झड़प
लातेहार : शहर से तीन किलोमीटर दूर हरखा गांव में बुधवार सुबह करीब 11 बजे कचरा प्लांट की शुरुआत कराने पहुंची पुलिस के साथ ग्रामीण भिड़ गये.
रांची : 19 और 20 को शहर के बड़े हिस्से को नहीं मिलेगा पानी
रांची : राजधानी के बड़े हिस्से को 19 और 20 जुलाई को पानी नहीं मिल पायेगा. पेयजल विभाग रुक्का डिवीजन के कार्यपालक अभियंता प्रभात कुमार ने बताया कि रुक्का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में ओल्ड एवं न्यू वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पाइप लाइन के बीच इंटरकनेक्शन का काम होगा. इसके चलते 19 जुलाई को सुबह 11 बजे से 20 जुलाई के सुबह 12 बजे तक 24 घंटे प्लांट पूरी तरह से बंद रहेगा. इस कारण बूटी जलागार में पानी नहीं भेजा जा सकेगा.
बिहार में खुलेंगे 11 नये मेडिकल कॉलेज
पटना : विधानसभा की दूसरी पाली की कार्यवाही के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने विभाग का बजट पेश किया. इस दौरान सभी विपक्षी सदस्य वेल में पहुंच कर स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफा की मांग करते हुए लगातार हंगामा करते रहे. शोर-शराबे के बीच ही स्वास्थ्य मंत्री ने अपना बजटीय भाषण आनन-फानन में 10 मिनट से भी कम समय में पढ़कर समाप्त किया.
गुमला : बासी भोजन खाने से छात्राएं फूड प्वाइजनिंग की शिकार
गुमला : बासी खाना खाने से शहर के शांति नगर में संचालित विजनरी नॉलेज एंड मैनेजमेंट सोसायटी में कौशल विकास का प्रशिक्षण ले रही 11 छात्राएं फूड प्वाइजनिंग की शिकार हो गयी है. सभी को उल्टी व दस्त होने पर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉ अजय भगत के अनुसार, इलाज के बाद सभी छात्राएं खतरे से बाहर हैं. छात्राओं को अनुसार, रात का बचा हुआ बासी भोजन उन्हें सुबह में नाश्ते में दिया गया.
बदमाशों ने छात्रा के साथ की छेड़खानी, सहेली ने पत्थर चला पीड़िता को कराया मुक्त
बांका : पुलिस प्रशासन की सुस्ती से असामाजिक तत्वों का मनोबल में काफी वृद्धि हो गयी है. बदमाशों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि बीच सड़क पर चल रही नाबालिग छात्रा पर अपनी बुरी नजर डालने से नहीं डरते हैं. जी हां, कुछ ऐसी ही शर्मनाक घटना सदर थाना के वीर कुंवर सिंह मैदान समीप निर्माणाधीन सम्राट अशोक भवन में सोमवार को घटी. जानकारी के मुताबिक पास में मौजूद उर्दू प्राथमिकी विद्यालय से पढ़कर सोमवार को करीब साढ़े 11 बजे कुछ छात्र-छात्राएं अपने-अपने घर वापस जा रही थी.
सशस्त्र सीमा बल(SSB) ने इन पदों पर निकाली 150 भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
गृह मंत्रालय की ओर से सशस्त्र सीमा बल(SSB) ने कॉंस्टेबल (जेनरल ड्यूटी) के 150 पद के लिये आवेदन आमंत्रित किया है. महिला और पुरूष दोनों इस पद के लिये आमंत्रित कर सकते हैं. ये सारे पद ग्रुप-C में स्पोर्टस कोर्ट के अंतर्गत है. इच्छुक उम्मीदवार एसएसबी की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर 11 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
स्नान करने के दौरान डूबने से किशोर की मौत
कुमारखंड : थाना क्षेत्र के भतनी ओपी अंतर्गत पथराहा गांव स्थित लक्ष्मी स्थान के समीप मंगलवार की संध्या नहाने के दौरान तीन बच्चे डूब गये, जिसमें एक किशोर की मौत हो गयी. वहीं दो बच्चों ग्रामीणों के सहयोग से सुरक्षित निकाल लिया गया. जानकारी के अनुसार विशनपुर सुंदर पंचायत के वार्ड नौ लक्ष्मीनियां टोला व वार्ड 11 जंगल टोला के करीब 20 बच्चे पथराहा गांव के लक्ष्मी स्थान के समीप गब्बी में दोपहर में स्नान कर रहे थे.
बाढ़ से मची तबाही प्रशासन संवेदनहीन
महिषी : रविवार के दिन कोसी नदी में अधिकतम जल निस्सरण के कारण कोसी के गर्भ में अवस्थित 11 पूर्ण ग्राम पंचायतों विरगांव, कुंदह, भेलाही, आरापट्टी, ऐना, झारा, घोंघेपुर, तेलवा पूर्वी व पश्चिमी, मनोवर व बघवा एवं चार आंशिक पंचायत नहरवार, सिरवार विरवार, राजनपुर व महिषी दक्षिणी के दर्जनों गांव बाढ़ के पानी से घिर गया है.
दुष्कर्म के बाद विवाहिता की हत्या, आरोपी फरार
पड़ोसी युवक द्वारा विवाहिता के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है. घटना सोमवार की देर रात 11 बजे की है. घटना के बाद से आरोपी युवक फरार है. बताया जाता है कि देवरी थाना क्षेत्र के कोशोगोंदोदिघी निवासी गोपाल राम की पत्नी सुनीता देवी (24) सोमवार रात को अपने घर में सो रही थी.
विवि, लेनिन चौक सहित कई इलाकों की आज पांच घंटे बंद रहेगी बिजली
श्रावणी मेले में निर्बाध बिजली आपूर्ति को लेकर माड़ीपुर पावर सब स्टेशन (पीएसएस) के 11 केवीए इमरजेंसी व विवि फीडर की बिजली बुधवार को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रहेगी. इमरजेंसी फीडर में हाइटेंशन लाइन के तार को एबी केबल में बदला जायेगा. इसको लेकर बिहार विवि, रसुल