193 results found for ''11 lakh rupees''
विवेक ओबेरॉय को आज भी है इस फिल्‍म का पछतावा
विवेक ओबेरॉय इनदिनों अपनी आनेवाली फिल्‍म पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर चर्चा में हैं. फिल्‍म में अभिनेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है. फिल्‍म की रिलीज पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. चुनाव आयोग ने आचार संहिता का हवाला देकर फिल्‍म को 11 अप्रैल को रिलीज नहीं होने दिया. इस बीच विवेक ओबेरॉय ने एक इंटरव्‍यू में फिल्‍म ''विक्‍की डोनर'' को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. इस फिल्‍म से आयुष्‍मान खुराना ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस की बड़ी हिट साबित हुई थी.
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता परीक्षा 28 को
अरवल : द्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता परीक्षा कदाचारमुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में आयोजन के लिए बैठक डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. डीएम ने कहा कि यह परीक्षा जिले के चार केंद्रों पर 28 अप्रैल को एक पाली में 11 बजे पूर्वाह्न से 1:15 बजे अपराह्न तक संपन्न होगा. सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी के रूप में पुरुष एवं महिला पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.
हत्या व जानलेवा हमले के 11 आरोपित दोषी करार
छपरा : आम चुनने को लेकर दो पट्टीदारों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक की मौत और कइयों के घायल होने के मामले में न्यायालय ने 11 आरोपितों को दोषी करार दिया है. गुरुवार को त्वरित न्यायालय द्वितीय के न्यायाधीश श्याम किशोर साह ने एकमा थाना कांड संख्या 40/06 और 41/06 में अंतिम सुनवाई की.
28 को शहर के 17 केंद्रों पर होगी आइटीआइ की परीक्षा
छपरा (सदर) : बिहार संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, पटना द्वारा आयोजित आइटीआइ की परीक्षा आगामी 28 अप्रैल को छपरा शहर के 17 केंद्रों पर होगी. परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त वातावरण में निष्पादन को लेकर डीएम सुब्रत कुमार सेन तथा एसपी हरकिशोर राय ने सभी 17 केंद्रों पर स्थायी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों के अलावा तीन उड़नदस्ता तथा पांच गश्तीदल बनाये हैं. पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 1 बजकर 15 मिनट तक चलने वाली इस परीक्षा में कुल आठ हजार 823 परीक्षार्थी शामिल होंगे.
जिले की 21 आंगनबाड़ी को बनाया जायेगा मॉडल केंद्र
सीवान : आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चे भी शिक्षा की उच्चतम तकनीक के माध्यम से शिक्षित हो सकेंगे. यहां पढ़ने वाले बच्चों को बचपन से ही आधुनिक शिक्षा पद्धति की जानकारी दी जायेगी. इसको लेकर पूरे जिले में 21 मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण आइसीडीएस विभाग के माध्यम से कराया जाना है. इसमें से 11 का कार्य चल रहा है. जो देखने में प्ले स्कूल जैसा दिखेगा.
दियारा में 36 घंटे से गायब है बिजली
चौथम : प्रखंड के दियारा क्षेत्र में बीते 36 घंटे से बिजली गायब है. मध्य बौरने पंचायत के बौरने स्थान में बीते 36 घंटे से बिजली गायब रहने के कारण स्थानीय लोगों में हाहाकार मच गयी है. ऐसे भी दियारा में कई कारणों की वजह से कभी कभार ही बिजली मिलती है. बताया जा रहा है कि 11 हजार वोल्टेज तार में फॉल्ट के चलते अक्सर बिजली खराब रहती है.
अपराधियों ने हथियार के बल पर व्यवसायी के स्टाफ से की लूटपाट
निर्मली : नगर पंचायत के वार्ड नंबर 11 स्थित जगनानी रोड में बुधवार की देर संध्या बेखौफ बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर किराना व्यवसायी के स्टाफ से बैग लूट की घटना को अंजाम दिया. बैग में लैपटॉप व अन्य जरूरी सामान था. जानकारी अनुसार किराना व्यवसायी सतीश पंसारी, उनके पिता दिलीप पंसारी व स्टाफ जीवछ कुमार घर जा रहे थे, इसी दौरान अपराधियों ने तमंचे के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया.
महिला टी-20 चैलेंज में कप्तान होंगी हरमनप्रीत, स्मृति और मिताली
हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली राज छह से 11 मई के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले महिला टी-20 चैलेंज में क्रमश: सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी टीमों की अगुवाई करेंगी.
रोहतास : सोन नदी में डूबने से तीन बच्चों की मौत
डेहरी ऑन सोन : बिहार के रोहतास जिले के डेहरी थाना अंतर्गत झारखंडी मंदिर के समीप से गुजर रही सोन नदी में नहाने के क्रम में गहरे पानी में चले जाने से गुरुवार को तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. डेहरी के अंचल अधिकारी गुलाम शाहिद ने बताया कि मृतकों में कन्हाई डोम के 10 वर्षीय पुत्र राजा डोम, तन्नू डोम के 8 वर्षीय पुत्र रितिक डोम और सर्जन डोम के 11 वर्षीय पुत्र मंगरू डोम शामिल हैं जो कि महादलित परिवार से थे.
प्रभात खबर 'वोट करें, देश गढ़ें' : मतदाता जागरूकता रैली में 3000 छात्रों ने लिया भाग, लगाये नारे
प्रभात खबर के वोट करें, देश गढ़ें मुहिम व स्वीप कोषांग गुमला द्वारा गुरुवार की सुबह आठ बजे से 9.30 बजे तक गुमला में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में 11 प्राथमिक विद्यालय, मध्य विद्यालय, उच्च विद्यालय व टेन प्लस टू के करीब तीन हजार छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.
11 वर्षीया निधि की जुबान नहीं, खुलकर बोलते हैं हाथ
विश्वविद्यालय स्तर पर ड्राइंग की पढ़ाई की उठ रही मांग 11 वर्षीया मूक-बधिर निधि को मिथिला पेंटिंग में है महारत हासिल शहर में 100 से अधिक बच्चे हैं प्रतिभावान चित्रकार सहरसा : रेगुलर कोर्स और सामान्य पढ़ाई से इतर शहर में कला विषयों में 100 से ज्यादा छात्र चित्रकारी, पेंटिंग्स, फाइन आर्ट्स की विभिन्न विधाओं में निष्णात हैं. परंतु इनके अभिभावकों के सामने यह यक्ष प्रश्न है कि आगे इन विषयों में यहां के छात्र दक्षता रखने के बावजूद क्या कर सकेंगे. मालूम हो कि बाहर के कई विद्यालय व विश्वविद्यालयों में इन विषयों से एम फील, पीएचडी तक पढ़ाई की व्यवस्था है. लेकिन मधेपुरा के भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के किसी कॉलेज में कोई सर्टिफिकेट कोर्स भी उपलब्ध नहीं है. ड्राइंग के शिक्षक सिंकू आनंद कहते हैं कि एक छोटी संस्था चलाकर उन्होंने हजारों छात्रों को चित्रकारी सिखाया. लेकिन इन विषयों में स्नातक, स्नातकोत्तर शिक्षण की व्यवस्था उत्तर बिहार में नहीं रहने के कारण प्रतिभाएं दम तोड़ जाती है. बेहतरीन चित्रकार है निधि: मिथिला पेंटिंग में दक्ष 11 वर्षीया निधि की पेंटिंग्स देखकर लोग दांतों तले उंगली दबाने को विवश हो जाते हैं. आठवीं कक्षा में पढ़ रही निधि को रामचरितमानस की ''जाके कृपा पंगु गिरी लांघे, अंधे को सब कुछ दरसाई'' पंक्तियां प्रोत्साहित करती है. वह ईश्वर में आस्था रखकर ईश्वर को कागज पर उकेरती है और लोककला विषयों में रंगों का सुंदर अभिनव प्रयोग कर अपनी प्रतिभा का कायल बरबस वह सामने वाले को बना लेती है. तीन बहन और एक भाई में निधि तीसरे नंबर पर है. स्व श्यामसुंदर मुखिया और लालो देवी की पुत्री निधि वाटर कलर, स्केच और प्राकृतिक रंगों से बेहतरीन चित्रकारी करती है. निधि को बिहार सरकार के तरंग व उड़ान कला प्रतियोगिता में सम्मान मिल चुका है. ड्राइंग में दक्ष निधि इशारों से पूछती है कि वह आगे भी पढ़ना चाहती है, आप कैसे मदद करेंगे.
बिजली का तार टूटा, लगी आग
प्रखंड मुख्यालय बाजार के लालपरी चौक के समीप बुधवार की दोपहर अचानक बिजली के खंभे से 11 हजार वोल्ट के विद्युत प्रवाहित तार टूटकर पतहर(जलावन) के ढेर पर गिरा व आग लग गयी. सड़क के किनारे धू-धू करके जल रहे पतहर से आवागमन बाधित हो गया तथा सभी अपने-अपने घर की तरफ दौरे और अपने-अप
Jharkhand : 6 जिला और 6 विधानसभा वाले खूंटी लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान, सबसे ज्यादा 303 बूथ तमाड़ में
रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान है. इस क्षेत्र में 6 जिला और 6 विधानसभा क्षेत्र आते हैं. खूंटी लोकसभा क्षेत्र के लिए कुल 1705 मतदान केंद्र बनाये गये हैं, जहां 6 मई को 11,99,492 मतदाता (6,01,003 पुरुष और 5,98,507 महिलाएं) अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा.
Jharkhand : 6 जिला और 6 विधानसभा वाले खूंटी लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान, सबसे ज्यादा 303 बूथ तमाड़ में
रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान है. इस क्षेत्र में 6 जिला और 6 विधानसभा क्षेत्र आते हैं. खूंटी लोकसभा क्षेत्र के लिए कुल 1705 मतदान केंद्र बनाये गये हैं, जहां 6 मई को 11,99,492 मतदाता (6,01,003 पुरुष और 5,98,507 महिलाएं) अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा.
वोट की शुरुआत रही धीमी, पर अंत रहा शानदार
खगड़िया : मंगलवार को मतदान की गति धीमी रही. पहले घंटे में महज 5 प्रतिशत ही वोट डाले गए. यही स्थिति लगभग दूसरे व तीसरे घंटे भी बनी रही. 9 बजे जहां 8 प्रतिशत वोट पड़े, वहीं 10 तक मतदान का प्रतिशत महज 12 प्रतिशत रहा. 10 से 11 बजे की बीच भी मतदान की गति में कोई खास सुधार नहीं हुआ. इस अवधि में भी महज 7 प्रतिशत वोट पड़े.
वोट की शुरुआत रही धीमी, पर अंत रहा शानदार
खगड़िया : मंगलवार को मतदान की गति धीमी रही. पहले घंटे में महज 5 प्रतिशत ही वोट डाले गए. यही स्थिति लगभग दूसरे व तीसरे घंटे भी बनी रही. 9 बजे जहां 8 प्रतिशत वोट पड़े, वहीं 10 तक मतदान का प्रतिशत महज 12 प्रतिशत रहा. 10 से 11 बजे की बीच भी मतदान की गति में कोई खास सुधार नहीं हुआ. इस अवधि में भी महज 7 प्रतिशत वोट पड़े.
आंधी में विद्युत तार गिरा, दो गंभीर
गोला के कालीनाथ चौक के समीप मंगलवार दोपहर में आंधी- तूफान के कारण 11 हजार वोल्ट विद्युत तार टूट कर गिर गया. सगे भाई इसकी चपेट में आ गये. बताया जाता है कि अनुभव कुमार अपने भाई के साथ साइकिल से कहीं जा रहा था.
मेला देखने गयी 11 वर्षीय नाबालिग को अगवा कर युवक ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार
भागलपुर : बिहार में भागलपुर के नवगछिया में बिहपुर के मिल्की गांव में चल रहे दाता मांगन शाह रहमतउल्लाह अलैह के उर्स (मुर्गिया मेले) में झारखंड के गोड्डा जिले के असंबनी थाना क्षेत्र से मां के साथ आयी एक 11 वर्षीय नाबालिग लड़की को एक युवक ने अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किया. लड़की को मेला में छोड़कर मोटरसाइकिल से भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.
पटना : मगध व संपूर्ण क्रांति 11 घंटे तो राजधानी ढाई घंटे लेट
पटना-दिल्ली रूट पर तीसरे दिन भी दिखा पूर्वा एक्सप्रेस हादसे का असर पटना : इलाहाबाद-कानपुर के बीच रूमा स्टेशन के समीप शुक्रवार की देर रात पूर्वा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पटना-दिल्ली रूट पर पटरी से उतरा परिचालन अब तक सुधर नहीं पाया है. दुर्घटना के तीसरे दिन सोमवार तक परिचालन व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो सकी. इसके कारण दिल्ली से पटना आने वाली अधिकतर ट्रेनें घंटों की देरी से जंक्शन पहुंचीं.
सिसई : सड़क निर्माण कंपनी के सुपरवाइजर को अगवा करनेवाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार
महादेव उरांव को सिसई पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया सिसई : इंडियन आर्मी टाइगर के नाम पर सिसई थाना क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन रहे अापराधिक संगठन के एक सदस्य महादेव उरांव को सिसई पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया. यह जानकारी एसडीपीओ दीपक कुमार ने सोमवार को सिसई थाना में प्रेसवार्ता में दी. उन्होंने बताया कि 11 अप्रैल को इस संगठन के सात-आठ अपराधकर्मियों ने छारदा से पुसो सड़क तक निर्माण कार्य में लगे कंपनी के सुपरवाइजर प्रिंस नामक व्यक्ति को बाइक सहित अगवा कर लिया था.