136 results found for ''11 Indian citizens''
वनकाठी की काली पूजा है आठ सौ वर्ष पुरानी
कांकसा थाना अंतर्गत वनकाठी जंगलमहल में राय परिवार की कालीपूजा आठ सौ वर्ष पुरानी है. किवदंती है कि तत्कालीन प्राचीन बंगाल के राजा बल्लालदेव सेन के गुरु व तंत्र साधक महेश्वर प्रसाद बंधोपाध्याय ने ही कांकसा के बनकाठी जंगलमहल में काली की 11 फुट की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना शुरू की थी.
वनकाठी की काली पूजा है आठ सौ वर्ष पुरानी
कांकसा थाना अंतर्गत वनकाठी जंगलमहल में राय परिवार की कालीपूजा आठ सौ वर्ष पुरानी है. किवदंती है कि तत्कालीन प्राचीन बंगाल के राजा बल्लालदेव सेन के गुरु व तंत्र साधक महेश्वर प्रसाद बंधोपाध्याय ने ही कांकसा के बनकाठी जंगलमहल में काली की 11 फुट की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना शुरू की थी.
भाजपा की नीतियों से आम जनता त्रस्त : केसरी
झाविमो ने झारखंड सरकार की जन विरोधी नीतियों व तानाशाही रवैये के खिलाफ 11 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को प्रखंड कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. भवनाथपुर मोड़ स्थित डॉ राममनोहर लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद झाविमो के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य विजय कुमार केसरी के नेतृत्व में जुलूस के रूप में प्रखंड कार्यालय के लिये प्रस्थान किया.
आज बंद रहेगी बिजली आपूर्ति
गुरुवार को अंडरग्राउंड केबलिंग और तार मरम्मती का कार्य किया जायेगा. इसके कारण सुदना सब स्टेशन से निकलने वाले 11 केवीए हॉस्पिटल फीडर से सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक व बैरिया सब स्टेशन से निकलने वाले 11 केवीए टाउन फीडर से सुबह दस बजे से शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी.
15वें सवाल का सही उत्तर दे केबीसी-11 के पहले करोड़पति बने मधुबनी के गौतम
भारत में बनी किस जहाज पर फ्रांसिस स्कॉट की ने डिफेंस ऑफ फोर्ट मैकहेनरी कविता लिखी थी, जो अमेरिकी राष्ट्रगान बना. कौन बनेगा करोड़पति (सीजन 11) में बुधवार को इस 15वें प्रश्न का सही जवाब देते ही मधुबनी के गौतम कुमार झा इस सीजन के पहले करोड़पति विजेता बन गये.
बिजली के करंट से किशोर की मौत
थाना क्षेत्र के जमैला गांव में मंगलवार की शाम 11 हजार वोल्ट तार के चपेट में आने से गांव के ही मो़ मुस्ताक का 11 वर्षीय बेटे सरफराज अहमद की मौत हो गई. जानकारी अनुसार मृतक सरफराज अहमद अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था.
Gangubai Kathiawadi: संजय लीला भंसाली की नयी फिल्म में माफिया डॉन बनेंगी आलिया भट्ट
मुंबई : फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की आगामी फिल्म ''गंगूबाई काठियावाड़ी'' (Gangubai Kathiawadi) में मुख्य भूमिका निभाने जा रही हैं. यह फिल्म 11 सितंबर, 2020 को रिलीज होगी.
प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम, जेवर दुकान मालिकों ने मांगा बंदूक का लाइसेंस
रांची : लालपुर के अमरावती कॉम्प्लेक्स स्थित गहना घर में लूट के इरादे से घुसे पांच अपराधी व्यवसायी को गोली मारकर फरार हो जाते हैं. आज इस घटना के विरोध में सुरक्षा की मांग करते हुए रांची के रांची में सोना चांदी की दुकानें बंद रखी. अध्यक्ष रवि कुमार पिंकू ने कहा कि घटना के विरोध में बुधवार सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक रांची की सभी जेवर दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया था. समिति ने प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. अगर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो रांची बंद का आह्वान किया जायेगा.
पटना : डेंगू से पुलिस हवलदार की मौत, अब तक चार लोगों की गयी जान
पटना : राजधानी के अधिकतर मुहल्लों में डेंगू लगातार पैर पसार रहा है. इसकी चपेट में आने से अब तक पटना के चार लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को पुलिस परिवहन मुख्यालय के एक हवलदार चालक नंदकिशोर सिंह की डेंगू से मौत हो गयी. डेहरी के मूल निवासी नंदकिशोर 11 अक्तूबर से ही बुखार की चपेट में थे. 13 अक्तूबर को अचानक चक्कर व खून की उल्टी के बाद उनको पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था.
पूजा कार्निवल में अपमानित महसूस किया : राज्यपाल
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को कहा है कि महानगर में हुए दुर्गापूजा कार्निवल में उन्होंने अपमानित महसूस किया. उन्होंने यह भी कहा कि बावजूद इसके कोई भी चीज उनके संवैधानिक कर्तव्यों को निभाने में आड़े नहीं आ सकती. गौरतलब है कि 11 अक्तूबर को रेड रोड पर हुए कार्निवल में मूल मंच के करीब एक अन्य मंच बनाया गया था.
इस कंटेस्‍टेंट ने खुद को लगाई थी आग, आपबीती सुन रो पड़ी नेहा कक्‍कड़, VIDEO
सिंगिंग रियेलिटी शो ''इंडियन आइडल 11'' का आगाज हो चुका है. शो में इनदिनों ऑडिशन राउंड चल रहे हैं. इस बार भी शो के जज विशाल ददलानी, नेहा कक्‍कड़ और अनु मलिक हैं. इस दौरान कंटेस्‍टेंट अपने इस मंच तक पहुंचने के कठिन सफर के बारे में बता रहे हैं. हाल ही में ऑडिशन के दौरान कंटेस्‍टेंट अविनाश ने अपनी आपबीती सुनाई तो नेहा कक्‍कड़ अपने आंसू नहीं रोक पाई और रो पड़ी. विशाल ददलानी और अनु मलिक भी भावुक नजर आये. अविनाश ने बताया कि अपनी जिंदगी से निराश होकर उन्‍होंने खुद को आग लगा लिया था.
जलजमाव पर एक्शन में राज्य सरकार : बुडको के 11 इंजीनियरों को नोटिस, नगर निगम के छह सफाई निरीक्षक निलंबित
शहर में हुए जलजमाव को लेकर बुडको के 11 इंजीनियरों और नगर निगम के दो कार्यपालक पदािधकारियों को नोटिस जारी किया गया है और उनके वेतन पर रोक लगा दी गयी है. सभी को सात दिनाें के अंदर जवाब देना है. इसके बाद उन पर कार्रवाई होगी. इसके अलावा नगर निगम के छह सफाई निरीक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है.शहर में अगली बार जलजमाव की कोई समस्या नहीं हो, इसके लिए 14 नये संप लगाये जायेंगे.
झारखंड में गठबंधन की राजनीति ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है : रघुवर
हजारीबाग/बरकट्ठा/रांची : सोमवार की सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हजारीबाग सदर व बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, झामुमो, आरजेडी व अन्य झारखंड नामधारी पार्टियों ने राज्य में गठबंधन की राजनीति कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है. यहां के संसाधनों को लूटकर आदिवासियों को विकास की दौड़ में पीछे रखा. राज्य गठन के बाद कांग्रेस ने कभी स्थिर सरकार रहने नहीं दी.
डीपीएस धनबाद और रांची आगे
रांची : शारदा ग्लोबल स्कूल की मेजबानी में सीबीएसई ईस्ट जोन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इवेंट के पहले दिन अंडर-19, 17, 14 व 11 की बालक व बालिका वर्ग के बीच प्रतियोगिता आयोजित की गयी. इसमें अभी तक बालिका वर्ग अंडर-19 में डीपीएस धनबाद और डीपीएस रांची के खिलाड़ी आगे चल रहे हैं.
सड़क दुर्घटनाओं में एक की मौत, चालक घायल
कालचीनी/शामुकतला : दो अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक 11 साल के किशोर की मौत हो गयी, जबकि जयगांव जाने वाली बस से टक्कर लगने पर एक स्कॉर्पियो चालक गंभीर रुप से घायल हो गये हैं. घटनास्थल पर पहुंची हासीमारा आउटपोस्ट की पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर जांच शुरु कर दी है. वहीं, स्कॉर्पियो चालक को निकटतम स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है.
पटना : 11 जिलों में सड़कों के लिए 147.53 करोड़ मंजूर
पटना : बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने रविवार को कहा है कि विभाग ने राज्य के 11 जिले में सड़कों के विकास के लिए 147.53 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. कुल 37.81 किमी लंबाई में सड़कों का विकास किया जायेगा. तीन स्थानों पर उच्चस्तरीय पुल बनाये जायेंगे. पटना में करमलीचक एनएच-30 से सुरक्षा बांध होते हुए मिर्जापुर तक और सुरक्षा बांध से ही छितमा, गौहर होते हुए महुली तक के लिए 28.69 करोड़ रुपये की विभाग ने स्वीकृति दी है.
पटना : जलजमाव पीड़ितों ने उपमुख्यमंत्री का घर घेरा
पटना : जलजमाव खत्म होने के बाद अब बर्बाद हुए सामान के मुआवजे को लेकर आमलोगों का आक्रोश फूटने लगा है. इस जलजमाव में किसी की जमा पूंजी नष्ट हो गयी, तो किसी पर भारी आर्थिक बोझ पड़ा है. घर से लेकर दुकान व शोरूम में सामान को नुकसान पहुंचने से नाराज लोगों ने अब मुआवजे को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है. रविवार को राजेंद्र नगर रोड नंबर 11 स्थित पार्क में हजारों की संख्या में जुटे लोगों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली.
चोर के संदेह में दो युवकों की सामूहिक पिटाई
मालदा : तमाम तरह की कोशिशों के बावजूद मॉब लिन्चिंग की घटनायें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी क्रम में शनिवार की रात 11 बजे मालदा शहर के हान्टाकालीबाड़ी मोड़ इलाके में चोर होने के शक पर स्थानीय लोगों ने दो युवकों की सामूहिक पिटाई कर अधमरा कर दिया.
रांची : बायोम के उड़ान स्कॉलरशिप टेस्ट में 8000 विद्यार्थी शामिल
रांची : बायोम इंस्टीट्यूट की ओर से रविवार को उड़ान स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन हुआ. इस परीक्षा में राज्य के 10वीं, 11 वीं और 12वीं के विद्यार्थी शामिल हुए. रांची में यह परीक्षा हिनू और सर्कुलर रोड स्थित इंस्टीट्यूट में दिन के 10 से 12 बजे तक हुई. इसके अलावा हजारीबाग, डाल्टनगंज, रामगढ़, धनबाद, बोकारो, देवघर, गुमला, कोडरमा, बरही और चतरा में भी परीक्षा हुई. इसमें करीब 8000 बच्चे शामिल हुए.
केन्या : बम विस्फोट में गयी 11 पुलिस अधिकारियों की जान
नैरोबी : केन्या में सोमालिया के साथ लगने वाली दक्षिणी सीमा पर सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में पुलिस के 11 अधिकारियों की मौत हो गयी. पुलिस प्रमुख ने यह जानकारी दी.