51 results found for ''100 international centuries''
पटना : ओडीएफ प्लस दिलायेगा स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर
पटना : स्वच्छता सर्वेक्षण में इस बार ओडीएफ के बदले ओडीएफ प्लस के आधार पर शहरों को नंबर दिये जायेंगे. दरअसल, इस वर्ष दो अक्तूबर को ओडीएफ वाले अंक को बदल कर ओडीएफ प्लस कर दिया गया है. ओडीएफ प्लस में नंबर देने का आधार शौचालयों के रखरखाव से और उनकी मरम्मत को लेकर होगा. जानकारी के अनुसार अोडीएफ प्लस-प्लस वाले शहर को 500 अंक, ओडीएफ प्लस वाले शहरों को 300 अंक, प्री सर्टिफाइड ओडीएफ सिटी को 200 अंक और सर्टिफाइड ओडीएफ सिटी को 100 अंक दिये जायेंगे. शौचालय व पानी की उपलब्धता पर एक हजार अंक है.
रांची :दिव्यांगों ने रैली निकाली, वोट की अपील की
रांची : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे के निर्देश पर स्वीप के तहत दिव्यांग मतदाताओं को जागरुक करने हेतु ट्राइसाइकल रैली निकाली गयी. रैली जिला स्कूल से निकलकर अलबर्ट एक्का चौक पहुंची. रैली में 100 से अधिक दिव्यांगजनों ने हिस्सा लिया. रैली में दिव्यांगों के डिस्ट्रिक्ट आइकन मुकेश कंचन ने भी लोगों से मतदान करने की अपील की. रैली के बाद अल्बर्ट एक्का चौक पर पंपलेट बांटे गये. इस दौरान स्वीप के सौमित्र शुक्ला, डॉ प्रभात शंकर सहित अन्य उपस्थित थे.
एटीएम में पैसे नहीं रहने से लोग हो रहे हैं परेशान
महाराजगंज : महाराजगंज अनुमंडल मुख्यालय के लोगों को पैसा निकालने के लिए एक एटीएम से दूसरे एटीएम में भटकना पड़ रहा है. मुख्यालय के राजेंद्र चौक, मोहन बाजार, पुरानी बाजार, नया बाजार में कहने को तो कई बैंक के एटीएम है. मगर अधिकांश या तो बंद रहता है या फिर एटीएम में रुपए नहीं होने के कारण लोगो को बैरंग वापस लौटना पड़ रहा है. रविवार को ऐसा ही नजारा शहर में चारों तरफ देखने को मिला और 100 से अधिक लोग देर संध्या तक एक एटीएम से दूसरे एटीएम में दौड़ते नजर आये मगर सभी एटीएम में लोगो को निराशा ही हाथ लगी.
महाराष्ट्र में सरकार : संजय राउत बोले - पवार को समझने के लिए 100 बार जन्म लेना होगा
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर राकांपा के रुख को देखते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार पर तंज कसते हुए कहा कि वे क्या कहते हैं इसे समझने में 100 बार जन्म लेना होगा. शिवसेना सांसद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे. इधर, शिवसेना ने 22 नवंबर को अपने सभी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलायी है.
सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी, हांगकांग विश्वविद्यालय में 100 प्रदर्शनकारी अब भी मौजूद
सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 100 प्रदर्शनकारी मंगलवार को भी हांगकांग विश्वविद्यालय में मौजूद हैं. शहर की नेता कैरी लाम ने कहा कि 600 लोग हांगकांग पॉलिटेक्निक परिसर से जा चुके हैं, जिनमें 18 साल से कम आयुवर्ग वाले 200 लोग शामिल हैं.
मुजफ्फरपुर की हवा सबसे खराब, पटना दूसरे नंबर पर
पटना : मुजफ्फरपुर लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी देश के सबसे प्रदूषित शहर के रूप में दर्ज किया गया. इसी तरह पटना भी देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा. वायु प्रदूषण के संदर्भ में विशेष तथ्य यह है कि देश के 100 शहरों में से केवल दो ही शहरों की हवा बहुत खराब श्रेणी की रही. चिंता की बात यह है कि ये दोनों ही शहर बिहार के मुजफ्फरपुर और पटना हैं.
मुजफ्फरपुर की हवा सबसे खराब, पटना दूसरे नंबर पर
पटना : मुजफ्फरपुर लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी देश के सबसे प्रदूषित शहर के रूप में दर्ज किया गया. इसी तरह पटना भी देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा. वायु प्रदूषण के संदर्भ में विशेष तथ्य यह है कि देश के 100 शहरों में से केवल दो ही शहरों की हवा बहुत खराब श्रेणी की रही. चिंता की बात यह है कि ये दोनों ही शहर बिहार के मुजफ्फरपुर और पटना हैं.
दहेज हत्या में पति को आजीवन सश्रम कारावास
दहेज हत्या के मामले में स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने सोमवार को चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ग्राम धोबनी निवासी पति अजय रजवार (27 वर्ष) को आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. न्यायालय में यह मामला सेशन ट्रायल संख्या 295/18 व चास मुफस्सिल थाना कांड संख्या 100/17 के तहत चल रहा था.
संसद भवन की तरफ मार्च: जेएनयू के करीब 100 छात्र हिरासत में, पुलिस के लाठीचार्ज में कुछ छात्र घायल
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के हजारों छात्रों ने छात्रावास शुल्क वृद्धि को पूरी तरह वापस लिए जाने की मांग को लेकर संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद भवन की तरफ मार्च करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया.
फुलवारीशरीफ : बाइक सवार दो भाइयों को टक्कर मारने के बाद 100 मीटर तक खींच ले गया ट्रक, एक की मौत
पटना/फुलवारीशरीफ : रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के जगनपुरा स्थित वन इंडिया मॉल के सामने रविवार की रात सात बजे बेकाबू ट्रक ने बाइक सवार दो भाइयों को टक्कर मार दी. ऐसे में बाइक ट्रक के नीचे फंस गयी और 100 मीटर तक घिसटती चली गयी. इससे गाड़ी चला रहे सुमन चौबे (35) की मौके ही मौत हो गयी जबकि दूसरे भाई अविनाश चौबे की हालत काफी गंभीर बनी हुई है. गंभीर रूप से घायल युवक को बाइपास स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ट्रक चालक मौके से फरार हो गया.
मूंगफली के रुपये मांगने पर दुकानदार को बदमाशों ने पीटा
मानपुर : रविवार की दोपहर गोरक्षणी बस स्टैंड में मूंगफली बेचनेवाले के साथ कुछ असामाजिक तत्वों ने मारपीट की व उसके पॉकेट से सात सौ रुपये भी छीन लिये. इधर, मारपीट व बंधक बनाये जाने से डरे सहमे जख्मी दुकानदार ने 100 पर सूचना दी. सूचना के बाद मुफस्सिल पुलिस सक्रिय हुई व मूंगफली बेचनेवाले को थाने लेकर आयी. जख्मी युवक ने बताया कि वह मूल रूप से यूपी कानपुर देहात थाना क्षेत्र के रावतपुर गांव का रहनेवाला है. उसका नाम योगेंद्र सिसोदिया है.
सुगौली में एमडीएम के किचेन का बॉयलर फटा, तीन की मौत
सुगौली के बंगरा रेलवे गुमटी से करीब 100 मीटर की दूरी पर केंद्रीयकृत किचेन (नव प्रयास) का बॉयलर जोरदार आवाज के साथ फट गया. घटना शनिवार की सुबह करीब 4:55 बजे हुई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी. वहीं, चार लोग घायल हो गये.
100 गेंद का प्रारूप भी T - 20 जैसी क्रांति ला सकता है : युवराज सिंह
पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह को लगता है कि इंग्लैंड का 100 गेंद क्रिकेट का नया प्रारूप टी20 प्रारूप की तरह ही क्रांति ला सकता है. टी20 की सफलता से कई अन्य तरह के प्रारूप शुरू हुए जिसमें टी10 भी शामिल है.
महंगाई की रेल पर सवार हुई दाल, जानें क्यों 100 रुपये तक पहुंचे दाम
रांची: महंगाई की रेल पर दाल भी सवार है. अरहर और मूंग दाल की कीमत 100 रुपये पहुंच गयी है, तो उड़द दाल 100 का आंकड़ा पार कर गयी है. फसल खराब होने और ट्रांसपोर्ट कॉस्ट बढ़ने के कारण पिछले 15 दिनों के भीतर विभिन्न प्रकार की खाद्य सामग्रियों की कीमतों में वृद्धि हुई है. दाल में पांच रुपये प्रति किलो से लेकर 30 रुपये प्रति किलो तक की वृद्धि हुई है.
बालिकाओं के लिए बन रहे छात्रावास का निर्माण पूरा
भभुआ नगर : जिले में पहली बार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति बालिकाओं को रहने के लिए एसटी-एससी कल्याण विभाग द्वारा छात्रावास सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है, ताकि छात्रा छात्रावास में रहकर ग्रेजुएशन तक की डिग्री प्राप्त कर सके. कल्याण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, शहर के भूपेश गुप्ता इंटर कॉलेज के परिसर में 100 बालिकाओं के रहनेवाले नवनिर्मित छात्रावास का कार्य पूरा कर लिया गया है.
मालदा: लॉरी के टायर में रखे 12 लाख के जाली नोट जब्त
जाली नोटों की तस्करी के एक सनसनीखेज मामले में एक लॉरी के टायर में रखे 12 लाख के जाली नोट बरामद किये गये हैं. बीएसएफ और एसटीएफ कोलकाता की संयुक्त कार्रवाई में यह खुलासा हुआ है. गुरुवार की सुबह पौने दस बजे के करीब इंगलिशबाजार थानांतर्गत महदीपुर स्थित भारत बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय वाणिज्य केंद्र में चलाये गये तलाशी अभियान में 500 रुपये के जाली नोटों के प्लास्टिक के 100 पैकेट मिले हैं.
बच्चों में भी घुल रहा मीठा जहर, बढ़ रहे हैं डायबिटीज के मरीज, जानें क्‍या है इसके कारण और बचाव के उपाये
हेमंत हीरा, अररिया : डायबिटीज की बीमारी इन दिनों आम हो गयी है. खासकर छोटे-छोटे बच्चों में भी अब डायबिटीज का यह मीठा जहर घुलने लगा है. सदर अस्पताल में रोजाना नये दर्जनों डायबिटीज मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं. इनमें जांच के लिए आये 100 में 10 से 15 मरीज डायबिटीज के ही मिल रहे हैं.
बच्चों में भी घुल रहा मीठा जहर, बढ़ रहे हैं डायबिटीज के मरीज, जानें क्‍या है इसके कारण और बचाव के उपाये
हेमंत हीरा, अररिया : डायबिटीज की बीमारी इन दिनों आम हो गयी है. खासकर छोटे-छोटे बच्चों में भी अब डायबिटीज का यह मीठा जहर घुलने लगा है. सदर अस्पताल में रोजाना नये दर्जनों डायबिटीज मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं. इनमें जांच के लिए आये 100 में 10 से 15 मरीज डायबिटीज के ही मिल रहे हैं.
टाइम पत्रिका की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल हुईं 'दुती चंद’, जताई खुशी
भारतीय धाविका दुती चंद को टाइम पत्रिका की दुनिया की सबसे प्रभावी 100 व्यक्तियों की सूची के विस्तार के अंतर्गत शुरू की गयी ‘टाइम 100 नेक्स्ट'' सूची में शामिल किया गया. यह सूची ‘टाइम'' पत्रिका ने शुरू की है जिसमें 100 उदीयमान सितारों को शामिल किया गया जो व्यवसाय, मनोरजंन, खेल, राजनीति, स्वास्थ्य और विज्ञान में भविष्य बनाने को तैयार हैं.
60 से 100 तक की स्पीड में दौड़ी ट्रेन
सहरसा : सीआरएस से एक सप्ताह पहले गढ़ बरूआरी से सुपौल के बीच आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने पर कंस्ट्रक्शन विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को स्पीड ट्रायल किया. इसके तहत गढ़बरूआरी स्टेशन से सुपौल के बीच 27 किलोमीटर तक रेलखंड पर तेज गति से इंजन और एक कोच दौड़ायी गयी. हालांकि खबर लिखे जाने तक कंस्ट्रक्शन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सब कुछ ठीक है. रिपोर्ट डिवीजन को भेजी जायेगी. जिसके बाद सीआरएस को रिपोर्ट भेजी जायेगी.