40 results found for ''100 aircraft''
बैंकों में लटके ताले, करोड़ों का लेनदेन हुआ बािधत
छपरा : अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में बैंककर्मी मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल पर रहे. बैंक में तालाबंदी के कारण करोड़ों का लेनदेन प्रभावित हुआ. संगठन एआइबीइए व बीइएफआइ के संयुक्त आह्वान पर आयोजित इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल में सार्वजनिक क्षेत्र के सभी 100 से अधिक शाखाओं में कामकाज ठप रहा.
#100WOMEN: औरत को 'ख़ूबसूरत' शब्द के भार से लादने की क्या ज़रूरत: नंदिता दास
बॉलीवुड में सांवले एक्टर्स को किन दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. नंदिता दास ने बीबीसी 100 वीमेन- सीज़न 2019 की फ़्यूचर कॉन्फ्रेंस में इस भेदभाव पर बात की.
#100WOMEN: "हमारी परवरिश ऐसी है जो औरत के काम को महत्व नहीं देती"
बीबीसी 100 वीमेन की दिल्ली में आयोजित फ़्यूचर कांफ्रेंस में महिलाओं के भविष्य पर चर्चा.
बिहार : बक्सर में भूमि विवाद को लेकर दिनदहाड़े चली कई राउंड गोलियां, एक की मौत, दो घायल
बक्सर : बिहार के बक्सर में नगर थाना से महज 100 गज की दूरी पर स्थित कोइरपुरवा मुहल्ला मंगलवार की सुबह गोलियों तड़तड़ाहट से दहल उठा. भूमि विवाद को लेकर दो पक्षो में जमकर गोलीबारी हुई. घटना दिन के सवा दस बजे हुई. जिसमें तीन लोगों को गोली लगी. तीनों घायलों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया , जंहा इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गयी. तकरीबन एक घंटा गोलीबारी दोनों तरफ से होती रही. जिसे लेकर इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया. मगर पुलिस मौके पर घटना की जानकारी मिलने के करीब एक घंटे बाद पहुंची.
दुमका : गोपीकांदर से आइइडी बम, 141 गोलियां, डेटोनेटर बरामद
दुमका : पुलिस व एसएसबी ने बीती शाम गोपीकांदर के महुआगढ़ी इलाके से 5-5 किलो के तीन आइइडी बम, थ्री नॉट थ्री, इंसास व एसएलआर के 141 कारतूस, 100 के करीब इलेक्ट्राॅनिक डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, बूस्टर, नक्सलियों की वर्दी, बेल्ट, स्टील ड्रम सहित भारी मात्रा में नक्सली साहित्य बरामद किया है. एसपी वाइएस रमेश ने बताया कि जोनल कमांडर विजय दा उर्फ नंदलाल मांझी के नेतृत्व में सुधीर किस्कू, निशिकांत दा, देवा देहरी, पतरस देहरी व 6-7 नक्सलियों ने भारी मात्रा में केन बम, बारूदी सुरंग, आइइडी आदि छिपा कर रखा था.
मुजफ्फरपुर : कपड़ा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, दो लाख लूटे
मुजफ्फरपुर : सदर थाने से 100 मीटर दूर पांडेय पेट्रोल पंप के पास सोमवार को अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी और रुपयों से भरा बैग लूट लिया. अपराधियों ने उनके सिर में गोली मारी थी. देर शाम शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया. प्रवेश महतो मूल रूप से वैशाली जिले के पातेपुर थाने के सुक्की कटेसर गांव का था. वह डेढ़ साल से प्रभात नगर मोहल्ले में किराये का कमरा लेकर रह रहा था.
#100WOMEN: 100 वीमेन 2019 - कैसा होगा महिलाओं का भविष्य
बीबीसी की मुहिम 100 वीमेन में इस साल लंदन के अलावा दिल्ली में भी महिलाओं के भविष्य के बारे में चर्चा होगी.
प्रभात खबर और धनबाद टोयोटा के मुहल्ला इवेंट में खूब हुई मस्ती
धनबाद : प्रभात खबर व धनबाद टोयोटा का मुहल्ला इवेंट रविवार को झाड़ूडीह स्थित देव विहार अपार्टमेंट में हुआ. बारिश की फुहारों के बीच सबने जमकर मस्ती की. कई प्रतियोगिताएं हुईं, जिसमें करीब 100 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.
बच्ची का शव मिला, भीड़ ने मां को पीटा
मरकच्चो(कोडरमा) : थाना क्षेत्र के नवलशाही में वर्षों से बंद पड़ी पत्थर खदान में शनिवार सुबह एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ. उसकी पहचान 15 वर्षीय राधा कुमारी (पिता राजेश कुमार) के रूप में हुई है. मृतका गुरुवार शाम सात बजे से लापता थी. जिस जगह लड़की का शव बरामद हुआ है, परिजन वहां से 100 मीटर दूर स्थित बच्छेडीह पंचायत के कुशमई में किराये पर रहते हैं.
डेंगू से मुकाबले के लिए 475 करोड़ आवंटित
राज्य में डेंगू से मुकाबले के लिए स्वास्थ्य विभाग 475 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है. विभाग के इतिहास में इसे एक रिकॉर्ड बताया जा रहा है. इस राशि में से 100 करोड़ रुपये केवल उत्तर 24 परगना जिले के लिए ही आवंटित की गयी है.
कोडरमा : नाबालिग का शव मिला, भीड़ ने मां की ही कर दी पिटाई
थाना क्षेत्र के नवलशाही में वर्षों से बंद पड़े पत्थर खदान में शनिवार की सुबह एक नाबालिग लड़की का शव बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. मृतका की पहचान राधा कुमारी (15 वर्ष), पिता राजेश कुमार के रूप में हुई है. मृतका बीते गुरुवार शाम सात बजे से लापता थी. जिस जगह से लड़की का शव बरामद हुआ है परिजन वहां से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित बच्छेडीह पंचायत के कुशमई में किराये के मकान में रहते हैं, जबकि वे मूल रूप से नालंदा जिले के पावापुरी स्थित मानपुर (बिहार) के निवासी हैं.
PMC Bank के परेशान खाताधारकों ने RBI हेडक्वार्टर के सामने किया प्रदर्शन
मुंबई : घोटाले को लेकर चर्चा में आये पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक के परेशान खाताधारकों ने शनिवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया और अपने खाते से पैसा निकालने पर लगे प्रतिबंधों को हटाने की मांग की. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिलाओं सहित करीब 100 खाताधारकों ने पीएमसी बैंक और आरबीआई के खिलाफ नारेबाजी की.
100 साल की हुई पहले विश्वयुद्ध में इजराइल को नाजी सेना से बचाने वाली और आरा दंगा शांत करने वाली बिहार माउंटेट मिलिट्री पुलिस
पटना : पहले विश्वयुद्ध में इजराइल के हाइफा शहर को नाजी गुट की सेना से बचाने वाली और आरा के पीरो का दंगा शांत करने वाली हैदराबाद की अश्वारोही सेना से बनी बिहार की माउंटेट मिलिट्री पुलिस (एमएमपी) शनिवार 19 अक्तूबर को सौ साल की हो गयी. इस मौके पर उसे नयी पहचान मिलने जा रही है. वर्तमान प्रतीक '''' सवार के साथ शांत खड़ा घोड़ा '' अब छलांग लगायेगा.
पटना : पड़ोसी राज्यों के नये नियम से बिहारी छात्र हो रहे बेरोजगार : उपेंद्र कुशवाहा
पटना : रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि झारखंड, ओडिसा, छत्तीसगढ़ से लेकर कई राज्यों में 100 फीसदी स्थानीय नियुक्ति नियम के कारण बिहार के शिक्षित नौजवानों को वहां नौकरी नहीं मिल रही है.
वैश्विक सूचकांकों में भारत
जिनेवा स्थित विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) द्वारा हर साल वैश्विक प्रतिस्पर्धात्मक सूचकांक जारी किया जाता है. वर्ष 2019 के सूचकांक में भारत 58वें स्थान से 10 स्थान फिसलकर 68वें पायदान पर आ गया है. इस साल सभी सूचकांकों में भारत का औसत स्कोर 100 में 61.4 रहा, जो पिछले साल के 62.1 से कम है. कहा जा रहा है कि बुनियादी ढांचा, संस्थानों, स्वास्थ्य, वित्तीय बाजार, संचार और प्रौद्योगिकी, कौशल विकास, नवोन्मेष, श्रम बाजार आदि मानकों पर इस साल भारत ने पिछले साल की तुलना में खराब प्रदर्शन किया है.
वामपंथी ही कर सकते हैं सांप्रदायिकता का मुकाबला
देश में जिस तरह से सांप्रदायिक ताकतें बढ़ रही हैं, उनका मुकाबला सिर्फ वामपंथी विचारधारा के लोग ही कर सकते हैं. यह बात माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में भारत में कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना के 100 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित सभा में कही. उन्होंने कहा कि देश दक्षिणपंथी ता
100 दिन के काम में फर्जीवाड़े की सांसद ने की शिकायत
जिला भाजपा नेताओं के साथ सांसद जयंत राय ने जिलाशासक के पास 100 दिन के काम में फर्जीवाड़े की शिकायत की. जरुरी कार्रवायी के लिए उन्होंने डीएम से अनुरोध किया. भाजपा जिला महासचिव बापी गोस्वामी ने बताया कि मयनागुड़ी, जलपाईगुड़ी सदर, माटीयाली ब्लॉकों में 100 दिन का काम तृणमूल पंचायत प्रधान के करीबी लोगों को मिल रहा है. लेकिन जिन्हें सचमुच काम की जरुरत है, उन गरीब लोगों को काम नहीं मिल रहा है.
सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर सौ की गति से दौड़ेगी ट्रेन
समस्तीपुर पूर्णिया कोर्ट रेलखंड पर अब 100 के किलोमीटर की गति से ट्रेन दौड़ सकेगी बुधवार को प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर केडी रल की अगुवाई में रेलवे की टीम ने सहरसा से पूर्णिया रेलखंड के बीच स्पीड ट्रायल लिया. जिसमें प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर ने ट्रेन की गति बढ़ाने की मंजूरी दे दी. मुरलीगंज से बनमनखी के किलोमीटर 56
#100WOMEN: बीबीसी 100 वीमेन 2019 - इस सूची में कितने भारतीय?
22 अक्तूबर को दिल्ली में बीबीसी का 100 वीमेन फ़्यूचर कांफ्रेंस होने जा रहा है जहां सूची में शामिल सभी भारतीय महिलाएं शामिल होंगी.
‘पति-पत्नी और वो’ का फर्स्ट लुक आउट, कार्तिक आर्यन संग एक्‍ट्रेस आयेंगी नजर
बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन के करियर का ग्राफ काफी तेजी से ऊपर जा रहा है. पिछले कुछ सालों में उन्होंने कम बजट वाली कई ऐसी फिल्में की हैं जिन्होंने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. अब फैन्स की नजर है उनकी आने वाली फिल्म पर जिसका नाम है ''पति पत्नी और वो''. शूटिंग के दौरान फिल्म काफी चर्चा में रही और इसकी बिहाइन्ड द सीन्स तस्वीरें और वीडियो सामने आते रहे. अब फिल्म से लीड एक्टर्स का फर्ल्ट लुक जारी कर दिया गया है जिसमें तीनों कमाल लग रहे हैं.