55 results found for ''100 aircraft''
फ्रूट जूस भी नुकसानदेह, जानें
अगर कोई व्यक्ति हर दिन सिर्फ 100 एमएल सोडा का सेवन करे, तो कई तरह के कैंसर विकसित होने का खतरा 18 प्रतिशत तक बढ़ जाता है. ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित स्टडी की मानें तो इससेे अकेले ब्रेस्ट ट्यूमर का खतरा 22 प्रतिशत तक बढ़ जाता है.
हर साल कांवड़ ले जाती हैं 100 साल की माता बम
रांची : नाम- उमा सरावगी उम्र- 100 के पार, जोश इतना कि 25 साल के युवा शरमा जाएं, रेलवे स्टेशन पर जैसे ही चुनरी प्रिंट साड़ी में पहुंची , जोर- जोर से बोल बम का नारा लगाने लगी. आसपास खड़े यात्री भी माता का उत्साह देखकर हैरान थे. उनके साथ आया कावड़ियों का जत्था भी माता को बोल बम के नारे में साथ देने लगा.
हर साल कांवड़ ले जाती हैं 100 साल की माता बम
रांची : नाम- उमा सरावगी उम्र- 100 के पार, जोश इतना कि 25 साल के युवा शरमा जाएं, रेलवे स्टेशन पर जैसे ही चुनरी प्रिंट साड़ी में पहुंची , जोर- जोर से बोल बम का नारा लगाने लगी. आसपास खड़े यात्री भी माता का उत्साह देखकर हैरान थे. उनके साथ आया कावड़ियों का जत्था भी माता को बोल बम के नारे में साथ देने लगा.
आंधी व बारिश से लगभग 800 मकान हुए क्षतिग्रस्त
कूचबिहार : कूचबिहार में बीते रात तेज आंधी पानी में लगभग 800 मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. इनमें 100 मकान बिल्कुल ध्वस्त हो गया है. जिले में सबसे ज्यादा नुकसान मेखलिगंज एवं माथाभांगा 1 नंबर ब्लॉक में हुआ है. इन दो ब्लॉक में माथाभांगा के केदारहाट ग्राम पंचायत एवं गोपालपुल ग्राम पंचायत को लेकर 200 मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. इन दो इलाको में दो महिला जख्मी हुई है. इन्हें माथाभांगा अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.
नोटों को पहचानने के लिए एप लायेगा RBI, 80 लाख नेत्रहीनों को होगा फायदा
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) दृष्टिबाधित या नेत्रहीन लोगों को नोटों की पहचान करने में मदद के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन (मोबाइल एप) पेश करेगा. केंद्रीय बैंक ने लेनदेन में अब भी नकदी के भारी इस्तेमाल को देखते हुए यह कदम उठाया. वर्तमान में 10, 20, 50, 100, 200, 500 और 2,000 रुपये के नोट चलन में हैं.
रांची : माता बम के नाम से मशहूर हैं 100 वर्षीय उमा सरावगी, हर साल कांवर ले जाती हैं माता बम
रांची : नाम-उमा सरावगी. उम्र-100 के पार. जोश इतना कि 25 साल के युवा भी शरमा जायें. माता रेलवे स्टेशन पर जैसे ही चुनरी प्रिंट साड़ी में पहुंचीं कि जोर-जोर से बोल बम का नारा लगाने लगीं. सभी माता का उत्साह देखकर हैरान थे. उनके साथ आया कांवरियों का जत्था भी बोल बम के नारे में साथ देने लगा. स्टेशन 100 से ज्यादा कांवरियों के नारों से गूंज उठा.
रांची : माता बम के नाम से मशहूर हैं 100 वर्षीय उमा सरावगी, हर साल कांवर ले जाती हैं माता बम
रांची : नाम-उमा सरावगी. उम्र-100 के पार. जोश इतना कि 25 साल के युवा भी शरमा जायें. माता रेलवे स्टेशन पर जैसे ही चुनरी प्रिंट साड़ी में पहुंचीं कि जोर-जोर से बोल बम का नारा लगाने लगीं. सभी माता का उत्साह देखकर हैरान थे. उनके साथ आया कांवरियों का जत्था भी बोल बम के नारे में साथ देने लगा. स्टेशन 100 से ज्यादा कांवरियों के नारों से गूंज उठा.
पॉलिटिकल साइंस व कई अन्य पेपर इस साल से 80 नंबर के
पटना : सीबीएसइ ने कक्षा 11 और 12 के चालू शैक्षणिक सत्र वर्ष 2019-2020 के लिए नया पैटर्न स्कूलों को भेज दिया है. सीबीएसइ स्कूल अब उसी पैटर्न के हिसाब से पढ़ाई करायेंगे. नये पैटर्न के मुताबिक गणित, भाषा, पॉलिटिकल सायंस और लीगल स्टडीज विषय की वार्षिक परीक्षा 80-80 नंबरों की होगी. शेष विषयों का मार्क्स पैटर्न पहले की तरह रहेगा, जबकि पिछले शैक्षणिक सत्र में अधिकतम अंक 100/80/70/30 के अर्थात सब्जेक्ट के नेचर के हिसाब से तय थे.
घोषणा के बाद भी नहीं बना 100 बेड का अस्पताल
बोकारो में इएसआइ का अपना अस्पताल नहीं है. इस कारण इएसआइ से संबद्ध 70 हजार कामगार व उनके परिजन स्वास्थ्य लाभ से प्रभावित हो रहे हैं. अस्पताल खोलने की मांग पिछले कई वर्षों से की जा रही है. समय-समय पर श्रमिक नेता दिल्ली दरबार तक में आवाज उठाते रहे हैं. पर आश्वासन के सिवा बोकारो को कुछ न
ढिबरी युग में जीवन बिता रहे हैं ग्रामीण
प्रखंड में आज भी कई वैसे गांव व मुहल्ले हैं, जहां बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य व शिक्षा की सुविधा नसीब नहीं हो सकी है. इसका एक उदाहरण चुरचू प्रखंड के अति संवेदनशील क्षेत्र के चुरचू पंचायत के लुकुइया गांव है. इस गांव में 26 घरों में लगभग 100 लोग निवास करते है. गांव में आजादी के इतने वर्षों बाद भी बिजली नहीं पहुंची है. गांव के लोग आज भी ढिबरी युग में जीने को विवश है. गांव के लोग आज भी सात नदी पार करके प्रखंड मुख्यालय आते-जाते है.
भाजपा कार्यकर्ताओं को बनाने होंगे कम से कम 100 सदस्य
छह जुलाई से भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू हुआ है. यह अभियान 31 अगस्त चल चलेगा. इस बीच, केंद्रीय भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ताओं को कम से कम 100 सदस्य बनाने होंगे. इसके साथ ही सात दिनों तक अपने इलाके में विस्तारक के रूप में कार्य करना होगा और सदस्य बनाने का काम करना होगा.
100 करोड़ रुपये के विज्ञापन घोटाले में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अधिकारियों पर CBI ने कसा शिकंजा
नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के एक वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी और कुछ अन्य कर्मियों के खिलाफ अखबारों में निविदा-प्रकाशन के लिए फर्जी बिलों के आधार पर भुगतान कर संगठन के साथ 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है.
रांची : उग्रवादियों ने सात हाइवा, दो ट्रक व तीन पोकलेन जलाये
टोरी साइडिंग पर हमला, जेजेएमपी ने ली जिम्मेवारी रांची : लातेहार जिले के चंदवा थाना एरिया के टोरी रेलवे साइडिंग पर गुरुवार की देर रात उग्रवादी संगठन जेजेएमपी ने हमला कर दिया. सात हाइवा, दो ट्रक और तीन पोकलेन और अन्य वाहनों में आग लगा दी. साइडिंग के कर्मियों के साथ मारपीट भी की. करीब 100 राउंड फायरिंग उग्रवादियों ने की. सूचना पर चंदवा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची.
लोकसभा में 18 सालों में पहली बार आधी रात तक चली बहस, जानें किस मुद्दे पर हुई चर्चा
नयी दिल्ली : लोकसभा ने गुरुवार को वर्ष 2019-20 के लिए रेल मंत्रालय के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों पर देर रात तक बैठकर चर्चा पूरी की. निचले सदन में रात्रि 11 बजकर 58 मिनट तक चर्चा हुई और करीब 100 सदस्यों ने इसमें हिस्सा लिया तथा अपने अपने क्षेत्रों से जुड़े विषयों को उठाया.
छपरा-बलिया दोहरीकरण के लिए 100 करोड़
बजट 2019-20 में पूर्वोत्तर रेलवे पर चल रहीं कई परियोजनाओं के लिए निधि का आवंटन किया गया है. इसमें विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं. इसके तहत छपरा-बलिया रेलवे लाइन दोहरीकरण को लेकर 65 किलोमीटर रेलवे लाइन बिछाने के लिए 100 करोड़ का आवंटन हुआ है. छपरा-वाराणसी के बीच दोहरीकरण को लेकर गाजीपुर सिटी-औड़िहार के बीच 40 किलोमीटर दोहरीकरण के लिए 60 करोड़. वहीं बलिया-गाजीपुर के बीच 65 किलोमीटर दोहरीकरण के लिए 91 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं.
धीरे-धीरे मेडिकल कॉलेज ले रहा आकार पूर्णिया का सिमटता जा रहा सदर अस्पताल
पूर्णिया : सरकारी मेडिकल कॉलेज अब धीरे-धीरे आकार ले रहा है. इसके साथ ही सदर अस्पताल सिमटता जा रहा है. असल में सदर अस्पताल परिसर में चारों दिशा में भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है. बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड की ओर से केंद्र प्रायोजित योजना के तहत सदर अस्पताल परिसर में 100 एमबीबीएस सीट के राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं 600 बेड के अस्पताल को स्वरूप प्रदान किया जा रहा है. निर्माण पर 365.58 करोड़ खर्च होगा जिसमें केंद्र का अंश 113.40 करोड़ व राज्य का अंश 252.18 करोड़ बताया जा रहा है.
260 करोड़ की लागत से आरसीडी बनायेगी 100 किमी सड़क
पूर्वी चंपारण जिले में जर्जर व बहुप्रतिक्षित सड़कों का कायाकल्प होनेवाला है. घोड़ासहन-केनाल पथ के रूप में चर्चित छौड़ादानो-रक्सौल पथ के निर्माण की स्वीकृति मिल गयी है. करीब 24 किमी सड़कों के निर्माण पर 43 करोड़ रुपये खर्च होंगे. सड़क की चौड़ाई 12 फीट चौड़ा होगा और डेढ़ साल में कार्य को पूरा कर लिया जायेगा. इसके लिए सिंचाई विभाग के अपर सचिव ने आरसीडी को पत्र लिख सड़क निर्माण कराने का जिम्मा दिया है. इसके अलावे रक्सौल-भेलाही,
एक भवन की तरह हैं सृष्टि व मानव
जीइएल चर्च तोरपा टाउनशिप परिसर में गुरुवार को शतवर्षीय ऑटोनोमी जुबली मनायी गयी. इस अवसर पर चर्च परिसर में ऑटोनोमी के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर लगाया गये जुबली पत्थर का उद्घाटन किया गया. इसके पश्चात विभिन्न मंडलियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. सबसे पहले तोरपा टाउनशिप मंडली ने बिशप व सभी अतिथियों का फूल माला पहना कर स्वागत किया गया.
Indian Railways में निजीकरण का रास्ता खुला : प्राइवेट ऑपरेटरों के हवाले होंगी दो ट्रेनें, आला अधिकारियों ने की बैठक
नयी दिल्ली : रेलवे बोर्ड के आला अधिकारियों ने दो ट्रेनें निजी ऑपरेटरों के हवाले करने के लिए अपने 100 दिवसीय एजेंडे के तौर तरीकों को अंतिम रूप से देने के लिए गुरुवार को निवेशकों, डेवेलपर्स और अन्य हितधारकों के साथ मुलाकात की. यह जानकारी सूत्रों ने दी. सूत्रों ने बताया कि बैठक में मौजूद रहने वालों में नीति आयोग, आर्थिक मामलों के विभाग, वाणिज्य मंत्रालय के तहत आने वाले लॉजिस्टिक विभाग के अधिकारियों के अलावा रोलिंग स्टॉक निर्माता, एयरलाइन, क्रूज लाइन के अधिकारी और ट्रैवेल एजेंट भी शामिल थे.
टिकट पर सब्सिडी छोड़ने का विकल्प देने की तैयारी में है रेलवे, महंगा होगा किराया
गैस की तरह अब रेलवे भी यात्रियों को टिकट पर मिलने वाली सब्सिडी छोड़ने का विकल्प देने की तैयारी में है. रेलवे ने यह फैसला एनडीए के दूसरे कार्यकाल में पीएमओ के पहले 100 दिन कार्यक्रम के तहत लिया है.