214 results found for ''10-year reign over''
मणिका मन में ट्रीटमेंट प्लांट के विरोध में उतरे ग्रामीण, टल गया शिलान्यास
थाना के पास मणिका मन में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास गुरुवार को भारी विरोध के कारण नहीं हो सका. शिलान्यास की जानकारी मिलते ही गुरुवार को 10 बजे से ही श्मशान घाट में छह गांव के लोग जुटने लगे थे. थोड़ी ही देर में एक हजार से अधिक की संख्या में लोग जमा हो गए.
कैमूर : गैस सिलिंडर में लगी आग, पत्नी की मौत, पति झुलसा
भभुआ सदर (कैमूर) : भभुआ थाना क्षेत्र के मचियांव गांव में मंगलवार की रात करीब 10 बजे खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर में रिसाव से लगी आग में एक 30 वर्षीय महिला की मौत हो गयी, जबकि उसे बचाने में पति भी झुलस गया. कोई मदद नहीं मिलने से बुरी तरह झुलसा दंपती छह घंटे तक पड़ा रहा. बाद में गंभीर रूप से झुलसे पति-पत्नी को मोहनिया स्थित एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया, जहां महिला ने दम तोड़ दिया. पति का इलाज जारी है. मृतका मचियांव निवासी कृष्णा राम की पत्नी रेखा देवी बतायी जाती है.
मध्य प्रदेश के रीवा में खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ्तार बस, 10 लोगों की मौत, कई घायल
मध्‍य प्रदेश के रीवा में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक तेज रफ्तार बस सड़क पर खड़ी बस से टकरा गई. हादसे में 10 लोगों की मौत होने की सूचना है.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : पांचवें चरण के चुनाव में 44 नामांकन रद्द
रांची : चुनाव के पांचवें चरण के लिए बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच हुई. इसमें 44 नामांकन रद्द कर दिये गये हैं. 246 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाये गये हैं. छह दिसंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 20 दिसंबर को यहां मतदान होना है. स्क्रूटनी में राजमहल सीट से एक, बरहेट सीट से तीन, पाकुड़ से एक, महेशपुर से दो, शिकारीपाड़ा से दो, दुमका से तीन, जामा से छह, जरमुंडी से एक, नाला से पांच प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हो गया. जामताड़ा से दो, सारठ से दो, पोड़ेयाहाट से दो, गोड्डा से 10 और महगामा से चार प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हो गया.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : पांचवें चरण के चुनाव में 44 नामांकन रद्द
रांची : चुनाव के पांचवें चरण के लिए बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच हुई. इसमें 44 नामांकन रद्द कर दिये गये हैं. 246 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाये गये हैं. छह दिसंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 20 दिसंबर को यहां मतदान होना है. स्क्रूटनी में राजमहल सीट से एक, बरहेट सीट से तीन, पाकुड़ से एक, महेशपुर से दो, शिकारीपाड़ा से दो, दुमका से तीन, जामा से छह, जरमुंडी से एक, नाला से पांच प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हो गया. जामताड़ा से दो, सारठ से दो, पोड़ेयाहाट से दो, गोड्डा से 10 और महगामा से चार प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हो गया.
निगम की टीम के आते ही लोग हटाने लगे अपनी दुकान, 10 फीट और चौड़ी हुई सड़क
लगभग एक दशक से नाला के ऊपर अतिक्रमण कर किये गये पक्का निर्माण को बुधवार को निगम प्रशासन ने जेसीबी से तोड़ दिया है. मस्जिद चौक से खादी भंडार के पहले तक सड़क के एक साइड को पूरी तरह खाली करा जेसीबी से बंद नाले की उड़ाही हुई. इस दौरान कई जगहों पर पानी का पाइप क्षतिग्रस्त हो गया. इ
बिल्ली को तलाशनेवाले को मिलेगा 10 हजार
उत्तर 24 परगना के बारासात थाने में पेशे से शिक्षिका अपनी पालतू बिल्ली की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने पहुंची. इससे पुलिस कर्मी दंग रह गये. उसने बताया कि वह रोज की तरह ही स्कूल गयी थी. स्कूल से घर लौटने पर देखा कि उनकी पालतू बिल्ली गायब है. काफी देर तक तलाश करने पर भी उसका पता नहीं चला.
किशनपुर-रामभद्रपुर के बीच टूटी रेल पटरी, डेढ़ घंटे परिचालन ठप
समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के किशनपुर व रामभद्रपुर स्टेशन के बीच बुधवार को रेल पटरी टूटने के कारण रेल हादसा होते-होते बचा. इस खंड के किलोमीटर 10/8-9 के बीच यह घटना हुई. घटना की जानकारी तड़के सुबह 3.50 बजे मिली. जिसके बाद इस रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गयी.
रेलवे की बदहाली के लिए कौन ज़िम्मेदार?
कैग के मुताबिक़ वर्ष 2017-18 में रेलवे की आर्थिक हालत 10 साल में सबसे ज़्यादा बदहाल हुई है.
अफगान से प्याज मंगाकर 70-80 रुपये किलो बेच रहे हैं दिल्ली-पंजाब के व्यापारी
चंडीगढ़ : दिल्ली और पंजाब के व्यापारी अफगानिस्तान से प्याज का आयात कर रहे हैं. अटारी-वाघा बॉर्डर से होता हुआ 10 से 15 ट्रक प्याज रोजाना अमृतसर पहुंच रहा है. फेडरेशन ऑफ किरयाना एंड ड्राई फ्रुट कमर्शियल एसोसिएशन के अनिल मेहरा ने यहां बताया कि प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में अफगानिस्तान से 10 से 15 ट्रक प्याज रोजाना अमृतसर पहुंच रहा है. इसे पंजाब और दिल्ली के व्यापारी यह आयात कर रहे हैं. इसकी उत्तर भारत के बाजारों में आपूर्ति की जा रही है.
लातेहार में सिरफिरे पिता ने ब्लेड से गला रेतकर तीन साल के बेटे को मार डाला, फिर लगा ली फांसी
लातेहार : सदर थाना क्षेत्र के गोदना ग्राम के बारीटांड़ टोला में एक निर्मम पिता ने अपने तीन वर्षीय पुत्र का ब्लेड से गला काट कर हत्या कर दी. बाद में खुद फांसी लगा ली. जानकारी के अनुसार बारीटांड़ निवासी रामू भुईयां (28) ने मंगलवार की रात करीब 10 बजे अपने तीन वर्षीय बेटे बिंदास भुईयां को जमीन पर पटक कर ब्लेड से उसका गला काट दिया. लोगों ने बेटे की चीख-पुकार सुनी, तो वहां पहुंचे.
रांची : हटिया-पूर्णिया ट्रेन में अतिरिक्त कोच
रांची : पोक्सो के विशेष न्यायाधीश केएम प्रसाद की अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के अभियुक्त विपिन चंद्र महतो को दोषी करार करते हुए 20 साल की सजा सुनायी़ साथ ही 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया है़ जुर्माना नहीं देने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी़ अदालत ने विपिन चंद्र महतो को धारा 376(2) जी में 10 साल, जबकि पोक्सो एक्ट मामले में 10 साल की सजा सुनायी़ दोनों मिला कर 20 साल की सजा सुनायी गयी़ मामला सोनाहातू कांड संख्या-11/16 से जुड़ा है़ मालूम हो कि हाल के दिनों में दुष्कर्म के मामले में करीब आधा दर्जन अभियुक्तों को कोर्ट ने सजा सुनायी है़
बिहार से होकर गुजरती है देश की टॉप 10 लंबी दूरी की ट्रेनों में से चार ट्रेनें, ...जानें तय करती है कितनी दूरी?
पटना : भारतीय रेल देश की लाइफ लाइन है. ट्रेनों में प्रतिदिन लाखों लोग सफर करते हैं. ट्रेन देश के विभिन्न राज्यों को एक दूसरे से जोड़ने और लोगों को दूसरे राज्यों में आने-जाने का सबसे सुलभ साधन भी है. पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण के राज्यों तक फैले रेलवे का नेटवर्क सबसे बड़ा है. देश के पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण के राज्यों को जोड़ने के लिए भारतीय रेल लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन करती है. देश की टॉप टेन ट्रेनों में चार ट्रेनें बिहार से होकर गुजरती हैं. इनमें देश की सबसे लंबी दूरी की ट्रेन विवेक एक्सप्रेस भी शामिल है. इसके अलावा गुवाहाटी एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस और राप्तीसागर एक्सप्रेस भी बिहार से होकर गुजरती है.
भूमि विवाद के निबटारे को लेकर 10 सदस्यीय टीम गठित
लखीसराय : खुटहा पिपरिया दियारा के भूमि विवाद निबटारा को लेकर जिले के बड़हिया थाना परिसर में मंगलवार को खुटहा पिपरिया के जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोग की बैठक आयोजित की गयी, जिसकी अध्यक्षता सीओ रामआगर ठाकुर ने की. जिसमें एसडीपीओ रंजन कुमार, बीडीओ नीरज कुमार एवं थानाध्यक्ष डीके पांडेय उपस्थित थे.
रांची : बैंक से लगातार आ रहा था एजुकेशन लोन चुकाने का फोन, पिता का खाता हुआ फ्रीज, परेशान बीआइटी के छात्र ने की आत्महत्या
रांची : 10 लाख रुपये एजुकेशन लोन नहीं चुका पाने के कारण शिक्षक अनिल कुमार के पुत्र व बीआइटी मेसरा के इंफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के छात्र शशिकांत सिन्हा ने रांची के बड़ा तालाब में कूद कर आत्महत्या कर ली. वह बीआइटी में 2014-18 बैच का छात्र था. उसने पढ़ाई के लिए 7.50 लाख रुपये एसबीआइ के दीपाटोली ब्रांच से लोन लिया था.
झारखंड हाइकोर्ट : लंबित क्रिमिनल अपील निबटाने को नियुक्त होंगे 20 एडवोकेट कमिश्नर
रांची : झारखंड हाइकोर्ट में 10-30 वर्षों से 21,000 से अधिक क्रिमिनल अपील के मामले लंबित चल रहे हैं. हरिभजन सिंह की लंबित क्रिमिनल अपील (डीबी 799/2010) की सुनवाई के दौरान यह मुद्दा उठा.
बैंक काउंटर से नहीं मिल रहे 10, 20 और 50 के नये नोट
पटना : सार्वजनिक और निजी बैंकों के काउंटर से ग्राहकों को 10, 20 और 50 रुपये के नोट नहीं मिलने के कारण लोग दलाल से नोट लेने को मजबूर हैं. बैंक काउंटरों से केवल उन्हीं लोगों को ये नोट मिल रहे हैं, जिनकी पहुंच बैंक के बड़े अधिकारी या कर्मचारियों तक हैं. वहीं रिजर्व बैंक का कहना है कि छोटे मूल्य के नये नोटों की कोई कमी नहीं है. हर दो-तीन दिन में विभिन्न बैंक चेस्टों को भेजा जाता है.
फर्जी दस्तावेज से लिया 10 लाख लोन, गिरफ्तार
पटना : कदमकुआं थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से फर्जी तरीके से 10 लाख रुपये लोन लेकर चार पहिया गाड़ी खरीदने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार का पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया.
सहायक निबंधक ने सृजन प्रशासक को सौंपी रिपोर्ट, 10 तक देना है सीबीआइ को
सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के प्रशासक मंगलवार को सहकारिता के सहायक निबंधक से मिलने आये. सहायक निबंधक ने प्रशासक को वह रिपोर्ट प्रशासक के हवाले कर दी, जो सीबीआइ ने मांगी थी. सीबीआइ ने 10 दिसंबर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा है.
10 महीने में 55 दुष्कर्म व 110 पोक्सो एक्ट के केस
हैदराबाद में वेटनरी महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या और रांची में लॉ की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं ने देश भर के लोगों को झकझोर कर रख दिया है.