204 results found for ''10 percent''
पिस्टल दिखा अपराधियों ने 10 हजार लूटे
चरपोखरी : थाना क्षेत्र के मनैनी बाजार पर शुक्रवार की शाम करीब चार बजे किराना दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधियों ने दुकानदार को हथियार का भय दिखाकर दस हजार नकदी रुपये की लूट कर भाग निकले. घटना के संबंध में दुकानदार ललन साह द्वारा बताया जाता है कि तीन की संख्या में बाइक पर सवार पहुंचे अपराधियों ने दुकान पर आकर किराना सामान की मांग की.
ठोस अपशिष्ट प्रबंधन प्रसंस्करण के लिए 10 एकड़ भूमि चिह्नित
बिहारशरीफ : एनजीटी द्वारा पारित आदेश के अनुपालन के लिए नगर निगम ने प्रयास शुरू कर दिया है. नगर निगम द्वारा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन प्रसंस्करण के लिए छह स्थानों पर कुल 10 एकड़ भूमि चिह्नित किया गया है. वार्ड संख्या 05, 23 और चकरसलपुर गांव में तीन स्थलों पर कार्य प्रारंभ किया गया है. इस पर करीब 24 लाख रुपये खर्च किये जा रहे हैं.
पोखर में स्नान करने गयी छात्रा की डूबने से हुई मौत
हाजीपुर/पटेढ़ी बेलसर : बेलसर सहायक थाना क्षेत्र के मतैया डुमरिया गांव में शुक्रवार की दोपहर पोखर में स्नान करने के दौरान एक 10 वर्षीया छात्रा की डूब कर मौत हो गयी. मृतका अनिशा कुमारी डुमरिया गांव निवासी बालदेव राय की पुत्री थी. वह गांव के ही मिडिल स्कूल की छात्रा थी. घटना की सूचना मिलते ही बेलसर ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी, लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया.
पहली कक्षा में पढ़ने वाली छह वर्षीय छात्रा से दुष्कर्म, 10 वर्षीय तीन छात्रों के खिलाफ केस दर्ज
रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक स्कूल में छह वर्षीय बालिका से दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने 10 वर्षीय तीन बालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मामले को लेकर बताया कि शहर के एक स्कूल की पहली कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने पांचवी कक्षा के तीन छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.
KBC 11 : जन्‍म के बाद जिस बच्‍ची को डस्‍टबिन में फेंक दिया था, आज अमिताभ के सामने बैठी हैं हॉट सीट पर
''कौन बनेगा करोड़पति'' की हॉट सीट पर बैठकर उन्‍नाव की रहनेवाली नुपुर ने इस जिले का नाम रोशन कर दिया. गुरुवार को महानायक अमिताभ बच्‍चन के सवालों के जवाब देकर नुपुर ने गुरुवार को 10 हजार रुपये जीते. शुक्रवार रात नौ बजे एक बार फिर नुपुर अमिताभ बच्‍चन के सवालों के जवाब देती नजर आयेंगी. नुपुर खेल में जज्‍बे के साथ आगे बढ़ती रही और बिग बी उनका उत्‍साहवर्धन करते रहे. नुपुर उन्‍नाव के बीघापुर क्षेत्र के कपूरपूर गांव की रहनेवाली हैं. उनके पिता किसान हैं.
बुंडू : प्रेम प्रसंग में की गयी थी गोलू की हत्या, तीनों आरोपी गये जेल
बुंडू : बुंडू थाना पुलिस ने 10 अगस्त को कांची नदी के साव घाट में मिले अज्ञात शव की पहचान कर तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर गुरुवार को होटवार जेल भेज दिया. शव की पहचान गोलू कच्छप (22), पिता बिरजू कच्छप, ग्राम बड़ा घाघरा, थाना डोरंडा रांची के रूप में हुई है.
पटना : नेपाल पुलिस के संपर्क में पटना पुलिस, सीमा पर बढ़ी चौकसी
पटना : पुलिस की गिरफ्तारी से फरार चल रहे बाहुबली विधायक अनंत सिंह 10 दिन बाद भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े. बिहार के रास्ते नेपाल भागने की आशंका पर पटना पुलिस नेपाल पुलिस के संपर्क में है. वहीं नेपाल से सटे बिहार के पुलिस थानों को सतर्क रहने को कहा गया है. यहां तक कि पुलिस के खुफिया विभाग को भी इस काम में लगा दिया गया है. यहां बता दे कि एके 47 व हैंड ग्रेनेड रखने के मामले में विधायक के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी है.
बिहटा से कोइलवर तक लगा रहा महाजाम
बिहटा : कोइलवर पुलिस की मनमानी के कारण पिछले दो दिनों से कोइलवर पुल से बिहटा तक लोग महाजाम से जूझ रहे हैं. बिहटा चौराहा से लेकर कोइलवर पुल तक 10 किलोमीटर की दूरी तय करने में लोगों को पांच घंटे तक का समय लग रहा है. इससे लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है.
रातू : चाकू दिखा कर बंधन बैंक की एजेंट से "2.10 लाख की लूट
अपराधियों ने पिर्रा के समीप दिया घटना को अंजाम रातू : थाना क्षेत्र के पिर्रा के समीप बाइक सवार तीन अपराधियों ने चाकू का भय दिखा कर बंधन बैंक की कलेक्शन एजेंट कुमारी प्रियंका कुमारी से 2,10,665 रुपये लूट लिये. घटना गुरुवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे की है.
रांची : 10 सितंबर तक पूरी हो किसानों की डाटा इंट्री : सीएम रघुवर दास
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता है किसानों तक पीएम किसान योजना व मुख्यमंत्री कृषि सम्मान योजना का लाभ पहुंचे. इसके लिए लिस्ट में छूटे हुए किसानों के नाम की इंट्री 10 सितंबर तक पूरी करा लें. मिशन मोड पर काम करायें. उपायुक्त हर दिन इसकी मॉनिटरिंग करें. हर तीन दिन में डाटा इंट्री की रिपोर्ट भेजें, मैं खुद देखूंगा. श्री दास ने यह निर्देश गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में सभी उपायुक्तों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिया.
डंपिंग ग्राउंड की समस्या को लेकर तृणमूल कांग्रेस करेगी आंदोलन
सिलीगुड़ी : डंपिंग ग्राउंड की समस्या के स्थायी समाधान समेत 10 सूत्री मांगों को लेकर 3 नंबर टाउन ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की ओर से आगामी 6 सितंबर को धरना-प्रदर्शन किया जायेगा. गुरुवार को चेकपोस्ट स्थित 42 नंबर वार्ड तृणमूल कार्यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि डंपिंग ग्राउं‍ड के कारण आसपास रहनेवाले लोगों को काफी समस्या होती है.
अलीबाबा और अमेजन की तर्ज पर MSME के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल भारत क्राफ्ट शुरू करेगी सरकार
मुंबई : सरकार की योजना ''अलीबाबा'' और ''अमेजन'' की तर्ज पर ''भारत क्राफ्ट'' पोर्टल पेश करने की है. यह एक ई-कॉमर्स मार्केटिंग मंच है. इस मंच से दो-तीन साल में करीब 10 लाख करोड़ रुपये का राजस्व आने की उम्मीद है. केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि भारत क्राफ्ट पोर्टल एमएसएमई कंपनियों को बाजार उपलब्ध करायेगा और अपने उत्पादों को बेचने में मदद करेगा.
वैज्ञानिकों ने बनाया दुनिया का सबसे छोटा इंजन, जानें इसमें ऐसा क्या है खास...
बर्लिन : वैज्ञानिकों ने विश्व का सबसे छोटा इंजन बनाया है जिसका आकार कैल्शियम के एक आयन के बराबर है और कार के इंजन के मुकाबले 10 अरब गुणा छोटा है. इस अनुसंधान में यह समझाया गया है कि अनियमित उतार-चढ़ाव किस प्रकार से सूक्ष्मदर्शी यंत्रों के संचालन को प्रभावित करते हैं.
वैज्ञानिकों ने बनाया दुनिया का सबसे छोटा इंजन, जानें इसमें ऐसा क्या है खास...
बर्लिन : वैज्ञानिकों ने विश्व का सबसे छोटा इंजन बनाया है जिसका आकार कैल्शियम के एक आयन के बराबर है और कार के इंजन के मुकाबले 10 अरब गुणा छोटा है. इस अनुसंधान में यह समझाया गया है कि अनियमित उतार-चढ़ाव किस प्रकार से सूक्ष्मदर्शी यंत्रों के संचालन को प्रभावित करते हैं.
Jio फाइबर का असर : ब्रॉडबैंड सर्विस लेने वाले ग्राहकों को 1000 जीबी एक्स्ट्रा डाटा देगी Airtel
मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की ओर से जियो ब्रॉडबैंड सेवा के तहत फ्री डाटा देने का एलान किये जाने के करीब 10 दिन बाद ही टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनियों में शुमार भारती एयरटेल ने अपने वी-फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान के तहत अतिरिक्त डाटा देने की पेशकश की है. कंपनी ने उपभोक्ताओं को छह महीने की वैलिडिटी के साथ बेसिक, इंटरटेनमेंट और प्रीमियत प्लान में अतिरिक्त करीब 1000 जीबी डाटा देगी. छह महीने के बाद कंपनी अपने इस प्रमोशनल प्लान को बंद कर देगी.
रूस ने मानव जैसा दिखने वाला अपना पहला रोबोट ‘फेडोर' अंतरिक्ष में भेजा
रूस ने गुरुवार को एक मानवरहित रॉकेट अंतरिक्ष में भेजा जो अपने साथ मानव जैसा दिखने वाला एक आदमकद रोबोट लेकर गया है. ‘फेडोर'' नाम का यह रोबोट अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र (आईएसएस) में अंतरिक्ष यात्रियों की मदद करने के लिए 10 दिन का प्रशिक्षण लेगा.
रूस ने मानव जैसा दिखने वाला अपना पहला रोबोट ‘फेडोर' अंतरिक्ष में भेजा
रूस ने गुरुवार को एक मानवरहित रॉकेट अंतरिक्ष में भेजा जो अपने साथ मानव जैसा दिखने वाला एक आदमकद रोबोट लेकर गया है. ‘फेडोर'' नाम का यह रोबोट अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र (आईएसएस) में अंतरिक्ष यात्रियों की मदद करने के लिए 10 दिन का प्रशिक्षण लेगा.
FORBES LIST: सबसे ज्यादा कमाने वाले दुनिया के 10 एक्टर्स में अक्षय कुमार का नाम
अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में हॉलीवुड स्‍टार्स को भी पीछे छोड़ दिया है. ''खिलाड़ी कुमार'' दुनिया में सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाले चौथे एक्‍टर बन गये हैं यानी पूरी दुनिया में उनसे ज्‍यादा हॉलीवुड के चार एक्‍टर्स ही कमाते हैं. फोर्ब्‍स (Forbes) ने दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाले टॉप 10 एक्‍टर्स की लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में अक्षय कुमार के अलावा बॉलीवुड के किसी दूसरे एक्‍टर का नाम शामिल नहीं है. इस लिस्‍ट में पहले नंबर पर हॉलीवुड एक्‍टर ड्वेन जॉनसन हैं.
रांची : 30 सितंबर तक छूटे हुए सभी लाभुकों को मुफ्त मिलेगा एलपीजी कनेक्शन
मुख्यमंत्री ने 20 सूत्री जिला उपाध्यक्षों की कार्यशाला में कहा रांची :मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 30 सितंबर तक झारखंड में छूटे हुए 10 लाख लाभुकों को मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दिया जायेगा. अब तक झारखंड में 32 लाख लोगों को मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन व चूल्हा दिये जा चुके हैं. 23 अगस्त से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभुकों को दूसरी रिफिल भी मुफ्त दी जायेगी.
देवघर ब्लड बैंक से रोजाना 30-35 मरीजों को चाहिए खून, पर 10-15 यूनिट ही उपलब्ध
राजीव रंजन, देवघर : पुराना सदर अस्पताल परिसर में चल रहा देवघर का ब्लड बैंक पिछले पांच साल से बिना लाइसेंस के ही चल रहा है. इस ब्लड बैंक पर न केवल देवघर के मरीजों की बल्कि, आसपास के जिलों के मरीज भी निर्भर हैं. इसके बावजूद विभाग की अनदेखी व प्रशासनिक उदासीनता की वजह से बिना लाइसेंस के ही मरीजों को ब्लड मुहैया कराया जा रहा है. श्रावणी मेला समाप्ति के साथ ही देवघर ब्लड बैंक में रक्त की कमी हो गयी है.