215 results found for ''10 million followers''
गन्नीपुर में टिक टॉक बनाने गये छात्रों से पिस्टल दिखा कैमरा-मोबाइल लूटा
गन्नीपुर स्थित आईटीआई परिसर मेें सोमवार को टिक टॉक बनाने गये तीन छात्रों से बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने पिस्टल का भय दिखा कर कैमरा व मोबाइल लूट लिया. कैमरे की कीमत 50 हजार व मोबाइल की 10 हजार रुपये बतायी जा रही है. गन्नीपुर निवासी विकास कुमार ने बताया कि वह आठवीं वर्ग का छात्र है.
त्योहारों के सीजन में बढ़ रही विनर्स के सदस्यों की संख्या
महानगर के विभिन्न इलाकों में युवतियों के साथ छेड़खानी, छींटाकशी व अभद्र आचरण करनेवाले मनचलों पर कार्रवाई करनेवाली कोलकाता पुलिस की महिला टीम ''विनर्स'' की सदस्यों की संख्या को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. टीम में और 10 महिला पुलिसकर्मियों को शामिल करने का फैसला लिया गया है.
गहमा-गहमी के बीच 45 प्रतिशत पड़े वोट
तरैया/लहलादपुर/अमनौर/मकेर/मढ़ौरा : तरैया प्रखंड के 10 पंचायतों में सोमवार को पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. पैक्स चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों के बाहर कई प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच काफी गहमा-गहमी रही. चुनाव को लेकर प्रशासन मतदान केंद्रों पर काफी सख्त दिखा.
प्रखंडों में मतगणना स्थल निर्धारित
छपरा (सदर) : जिले के सभी 20 प्रखंडों में पैक्स चुनाव की मतगणना की तिथि जिला प्रशासन ने निर्धारित कर दी है. मतगणना के लिए प्रत्येक प्रखंड में 10 मतगणना टेबल बनाये जायेंगे व पर्याप्त संख्या में मतगणना कर्मी लगाये जा रहे है.
दो साल बाद भी नहीं जमा हुई गबन की राशि
प्रखंड के सिंदुरिया पंचायत में बिना बने ही इंदिरा आवास योजना में 13 लाख रुपये की राशि गबन मामले के आरोपी पंचायत सेवक योगेंद्र गुप्ता ने रांची हाई कोर्ट द्वारा 29 जुलाई 2019 को निर्गत आदेश के आलोक में बीते 10 अक्तूबर 2019 को भवनाथपुर प्रखंड नजारत में 2.30 लाख रुपये का हर्जाना भरा.
Petrol की कीमत ने फिर लगायी छलांग, 66.04 रुपये लीटर पहुंचा डीजल का दाम
नयी दिल्ली : पेट्रोल की कीमत सोमवार को 75 रुपये लीटर पर पहुंच गयी. एक साल से अधिक समय में यह पहला मौका है, जब तेल का दाम 75 रुपये लीटर पर पहुंचा है. तेल कंपनियों ने उत्पादन की बढ़ती लागत को पूरा करने के लिए ईंधन के दाम बढ़ाये हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों की दैनिक मूल्य अधिसूचना के अनुसार, सोमवार को पेट्रोल का दाम 5 पैसे प्रति लीटर और डीजल 10 पैसे लीटर बढ़ा है. इस वृद्धि के बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 75 रुपये और डीजल 66.04 रुपये लीटर पर पहुंच गया.
गढ़वा : रमकंडा में हाथियों के बाद बाघ का आतंक, एक महिला को मारा, आधा हिस्‍सा खाया
रमकंडा थाना क्षेत्र के कुशवार गांव निवासी नईम नायक की 47 वर्षीय पत्नी कलसिया देवी को रविवार की रात करीब 10 बजे एक बूढ़े बाघ ने बुरी तरह से नोंचकर मार डाला. इस दौरान उक्त बाघ ने शव के आधे हिस्से को पूरी तरह खा लिया. वहीं, दूसरी तरफ भंडरिया थाना क्षेत्र के कुरुण गांव में भी बाघ द्वारा एक भैंस के बच्चे को भी मारकर खाने की पुष्टि हुई है. ग्रामीणों के अनुसार किसी लकड़बग्घे या तेंदुआ द्वारा इस घटना को अंजाम दिये जाने की बात कही जा रही थी.
ComeBack: सुष्मिता सेन फिल्मों की अपनी दूसरी पारी के लिए तैयार
बाॅलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने 10 साल के अंतराल के बाद फिल्मों में अपनी वापसी की सोमवार को घोषणा की. पूर्व मिस यूनिवर्स ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर यह खबर दी और अपनी वापसी को प्रशंसकों को समर्पित बताया.
रुपया हुआ मजबूत और चांदी की बढ़ी चमक, मगर ग्लोबल ट्रेंड से फिसल गया सोना
नयी दिल्ली : डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी और ग्लोबल मार्केट में बिकवाली से दिल्ली में सोमवार को सोना 32 रुपये गिरकर 38,542 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, शनिवार को सोना 38,574 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती और पीली धातु की कीमत में गिरावट से दिल्ली में 24 कैरेट सोना हाजिर भाव मामूली 32 रुपये गिर गया.
बक्सर सेंट्रल जेल को मिला फांसी के 10 फंदे तैयार करने का आदेश, ...पढ़ें
पटना : बक्सर जेल को इस सप्ताह के अंत तक फांसी के दस फंदे तैयार रखने का निर्देश दिया गया है. बक्सर जेल बिहार की एकमात्र ऐसी जेल है, जिसे फांसी के फंदा बनाने में महारत हासिल है. इससे कयास लगाया जा रहा है कि ये दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया मामले के दोषियों के लिए हो सकते हैं. इस आशय का निर्देश पिछले सप्ताह प्राप्त हुआ था. हालांकि, जेल प्रशासन को यह नहीं पता है कि फांसी के इन फंदों के लिए मांग कहां से और किस उद्देश्य से की गयी है.
पटना : बाइपास से सर्विस लेन तक ट्रकों का कब्जा
बाइपास की तरफ 10 से 15 नामी स्कूल, सुबह में अनकंट्रोल रहती है ट्रैफिक पटना : शहर की मुख्य सड़कों से ज्यादा न्यू बाइपास पर हादसों का खतरा बना रहता है. एक तरह से ट्रक वालों का बाइपास से लेकर सर्विस लेन तक कब्जा रहता है. हालत यह है कि बाइपास के दोनों तरफ मौजूद सर्विस लेन पर 24 घंटे कुछ ट्रक खड़े रहते हैं, जो रात में काफी खतरनाक हैं.
पटना : कर्ज लौटाने में देरी, बेटियों को अगवा करने की धमकी
पटना : कदमकुआं थाना क्षेत्र के मछली गली स्थित प्रतिमा देवी के मकान में घुस दो आरोपितों ने काफी हंगामा किया. मामला तीन दिसंबर की रात करीब 10 बजे का है. पीड़ित महिला रविवार को थाने पहुंची और आरोपित रिक्की व विक्की के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज करायी.
मुबारक के घर में मातम : दो बेटों ने पिता को दिया था भरोसा, अगली बार आऊंगा तो बहन का करूंगा निकाह
सहरसा : दिल्ली से बेटों की सलामती को लेकर सहरसा जिले के कहरा प्रखंड स्थित नरियार गांव में रोजाना फोन आते ही रहते थे. गांव के करीब 60 युवा दिल्ली में काम कर गांव में रह रहे अपने परिवार के जीवन यापन का सहारा बने हुए हैं. रविवार को 10 बजे गांव में बजने वाली फोन की घंटी ने गांव के माहौल को गमगीन कर दिया.
670 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज
छपरा (सदर) : पैक्स चुनाव के प्रथम चरण में नौ दिसंबर को जिले के पांच प्रखंडों के 57 पैक्सों के 187 बूथों पर 197 पैक्स अध्यक्ष पद के उम्मीदवार व 473 कार्य समिति सदस्यों के उम्मीदवारों के भाग्य मत पेटियों में बंद हो जायेंगे. प्रथम चरण में मढ़ौरा के 18 पैक्सों में 54, अमनौर के 14 पैक्सों के 39, तरैया के 10 पैक्सों के 41, मकेर के 08 पैक्सों के 39 व लहलादपुर के 07 पैक्सों के 24 पैक्स अध्यक्षों के उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे है.
नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ 16 संगठनों का मंगलवार को असम बंद का आह्वान
गुवाहाटी : नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में वामपंथी विचारधारा वाले करीब 16 संगठनों ने 10 दिसंबर को 12 घंटे का असम बंद आहूत किया है. पूर्वोत्तर छात्र संगठन (एनईएसओ) इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार को सुबह पांच बजे से 11 घंटे के पूर्वोत्तर बंद का पहले ही आह्वान कर चुका है.
दुष्कर्म का विरोध करने पर साली को चाकू से गोदा, 10 साल पहले जहर खाकर पत्नी ने कर ली थी आत्महत्या
बांका : बिहार के बांका में कटोरिया थाना क्षेत्र के बसमत्ता पंचायत अंतर्गत महेशमारा गांव में शुक्रवार की देर रात रिश्ते के जीजा ने ही अपनी 35 वर्षीया साली से दुष्कर्म का प्रयास किया. जब साली ने इसका विरोध किया, तो उस पर धारदार चाकू से लगातार पांच प्रहार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. शनिवार तड़के करीब तीन बजे पीड़िता गूंजरी देवी (36) पति समर यादव ग्राम महेशमारा को परिजनों के सहयोग से रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सक डाॅ दीपक भगत ने जख्मी का प्राथमिक उपचार किया. अस्पताल में पीड़िता का इलाज जारी है.
चुनाव बाद सूचना आयुक्तों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो : कोर्ट
रांची : हाइकोर्ट में सूचना आयुक्तों का पद खाली रहने व बड़ी संख्या में अपील मामले लंबित रहने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की खंडपीठ ने सुनवाई के दाैरान सरकार के जवाब को देखा. खंडपीठ ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद मुख्य सूचना आयुक्त व सूचना आयुक्तों के रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर जवाब शपथ पत्र के माध्यम से दायर किया जाये. अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी.
258.13 करोड़ से बनेंगे 10 पंपिंग स्टेशन, नक्शा हुआ जारी
विवि के पास बंद पड़े सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. 65 एमएलडी वाले ट्रीटमेंट प्लांट समेत अन्य कामों के लेकर राशि की प्रशासनिक स्वीकृति भी मिल गयी है. इस योजना के टेंडर पर काम चल रहा है. एक से दो माह में इस पर काम शुरू हो जायेगा. इसके लिए 258.13 करोड़ की राशि इसके लिए स्वीकृति मिली है.
बोरे में बंद मिला दस वर्षीय बच्ची का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका
अहियापुर थानाक्षेत्र के कोल्हुआ पैगंबरपुर स्थित ब्रह्मस्थान के पास शनिवार की सुबह बोरा में 10 वर्षीय बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. स्थानीय लोग दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताया. हत्यारों ने नारियल की रस्सी से हाथ-पैर व गर्दन बांध बोरा में शव को डाल कर सड़क किनारे गिट्टी के ढेर पर फेंका था.
लापुंग : 65 बूथ पर 66.56 प्रतिशत वोट पड़े
लापुंग : विधानसभा चुनाव में प्रखंड के 65 बूथ पर 66.56 प्रतिशत वोट पड़े. मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. कुल 47511 वोटरों में 31622 ने अपने मत का प्रयोग किया. इनमें 67.69 प्रतिशत महिला व 65.69 पुरुष शामिल हैं. सबसे अधिक वोट (79.81) बूथ नंबर 400 राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय लालगंज में पड़े. जबकि सबसे कम वोट राजकीय प्राथमिक विद्यालय हुल्सू में (51.33) में हुआ. प्रखंड को 10 कलस्टर व दो जोन में बांटा गया था.