235 results found for ''10 Lakh''
गुमला के टोटो में दो समुदाय के बीच तनाव, एक घंटे तक रही सड़क जाम, इलाका पुलिस छावनी में तब्दील
गुमला : झारखंड के गुमला शहर से 10 किमी दूर टोटो गांव में बीती रात से तनाव है. जानकारी के अनुसार यहां दो समुदाय आमने-सामने हो गये हैं.
रांची : रिम्स के आई बैंक में 15 दिनों में 10 मरीजों के परिजनों ने किया नेत्रदान
रांची : रिम्स में चिकित्सकों व नेत्र सहायकों द्वारा लोगों को नेत्रदान के प्रति जागरूक करने का असर दिखने लगा है. अप्रैल माह में अब तक रिम्स आई बैंक में 10 मृतकों के परिजनों ने स्वेच्छा से नेत्रदान किया है.
पटना : 10 से सामान्य वाहन जबकि 12 मई से होगी स्कूल की बसों की जब्ती
पटना : जिला परिवहन कार्यालय के द्वारा सभी 13 हजार वाहनों का अधिग्रहण सूचना विभिन्न प्रखंडों को भेज दिया गया है. इनमें से पांच हजार वाहनों के अधिग्रहण की सूचना भेज भी दी गयी है जबकि बाकी आठ हजार वाहनों का अधिग्रहण सूचना जरूरत के अनुसार प्रखंडों द्वारा भेजी जायेगी. विदित हो कि केवल 6600 वाहनों की जरूरत है जबकि अधिग्रहण सूचना उनसे दोगुने वाहनों की तैयार की गयी है.
पटना : इंटर कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा एक से 10 मई तक
पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2019 का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है. कार्यक्रम के अनुसार यह परीक्षा एक मई 10 मई के बीच दो पालियों में ली जायेगी. प्रथम पाली का समय पूर्वाह्न 9:30 बजे से लेकर अपराह्न 12:45 बजे तक और द्वितीय पाली का समय अपराह्न 1:45 बजे से लेकर अपराह्न 5:00 बजे के तय है.
एक आम के लिए मासूम बच्ची की निर्मम पिटाई
पड़ोसी के पेड़ से आम तोड़ने गयी 10 साल की एक बच्ची को लात-घूसे से पीट कर जख्मी कर दिया गया. बाद में बच्ची को स्थानीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया. घटना न्यूटाउन थाना क्षेत्र के हथियारा इलाके की है. इस मामले में आरोपी एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार महिला का नाम रिंकू बसाक है. पीड़ित
ताजपुर के बंगरा में 10 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार
बंगरा थाना क्षेत्र के एक गांव में मवेशी के लिए घास काट रही 10 वर्षीय बच्ची से गांव के ही युवक ने दुष्कर्म किया. घटना को अंजाम देने के बाद उसे सड़क पर छटपटाता हुआ छोड़ कर फरार हो गया. पास
दुष्कर्म के बाद तीसरी कक्षा की छात्रा की हत्या, 12 घंटे बाद झाड़ी में मिला शव
पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में रूपौली के टीकापट्टी थाना क्षेत्र में 10 वर्षीया तीसरी कक्षा की छात्रा को दुष्कर्म के बाद मौत के घाट उतार दिया गया. गायब होने के 12 घंटे के बाद शव मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा. उग्र ग्रामीणों ने पुलिस को शव को उठाने से रोक दिया. करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत और समझाने-बुझाने के बाद स्थिति नियंत्रित हुई.
पूर्वा एक्सप्रेस हादसा : पूर्वा एक्सप्रेस दुघर्टना में बाल बाल बचे सिमुलतला के 7 यात्री
सिमुलतला : शुक्रवार की रात्रि कानपुर स्टेशन से पहले हुई हावड़ा नयी दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटना में सिमुलतला के सात यात्री बाल बाल बचे. दरअसल, सातों यात्री एस- 08 एवं एस- 09 में सफर कर रहे थे और एस- 09 एवं एस- 10 के बीच कोच अलग हो गया. जिसके कारण एस- 09 के भी कुछ पहिये बेपटरी हो गयी थी. लेकिन, ईश्वर की ही कृपा थी कि एस- 09 के किसी भी यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ.
ऑनलाइन दाखिल खारिज के 10 लाख मामले, निबटाये 23 फीसदी
पटना : जमीन के ऑनलाइन दाखिल खारिज की निष्पादित प्रक्रिया से लोगों की परेशानी दूर नहीं हुयी है. ऑनलाइन दाखिल खारिज के जमा लगभग 10 लाख 20 हजार मामले में मात्र दो लाख 35 हजार मामले का निष्पादन हुआ है. जिन लोगों का दाखिल खारिज मामले का निष्पादन नहीं हुआ है उनके सीओ कार्यालय का चक्कर लगाने से छुटकारा नहीं मिला है.
हाइवे पेट्राेलिंग की दाे टीमों के 10 पुलिसकर्मी निलंबित
रांची : राजधानी में देर रात हुलिया बदल कर जब दो प्रशिक्षु आइपीएस अफसर और डीएसपी रैंक के दो अधिकारी चेकिंग करने निकले, तब हाइवे की सुरक्षा में तैनात हाइवे पेट्रोलिंग की एक टीम के जवान वाहन चालकों से वसूली करते पकड़े गये. वहीं दूसरी ओर हाइवे पेट्रोलिंग की दूसरी टीम के सदस्य ताश खेलते मिले.
आंधी से गिरा तार, रातभर गुल रही बिजली
गुरुवार की रात आंधी-बारिश व बिजली कड़कने से खरसावां कुचाई के अधिकांश क्षेत्रों में रातभर बिजली गुल रही. रात करीब 10 बजे आंधी चलने से खरासवां थाना के पास 11 हजार वोल्ट का विद्युत प्रवाहित तार टूट कर गिर गया. इस दौरान बाइक पर सवार सड़क से गुजर रहे दो लोग बिजली तार के चपेट में आने से बाल बाल बच गये.
अमडीहा में लगी आग, 10 घर राख
बलहा पंचायत के अमडीहा गांव में शुक्रवार को दोपहर में आग लग गयी. इसमें दस परिवारों की झोपड़ी के घर जलकर स्वाहा हो गये. इस भीषण अगलगी में कई मवेशी झुलस गये. दो मवेशियों की मौत गयी. घर समेत इसमें रखे अनाज, कपड़े, बरतन आदि जलकर खाक हो गये. सूचना पर आग बुझाने के लिए दरभंगा से अग्निशामक दस्ता पहुंचा.
साइकिल के चक्का में दुपट्टा फंसने से छात्रा की मौत
ब्लॉक के तिलवारी गांव की 10 वर्षीया स्कूली छात्रा अनीषा तिर्की की मौत उसके दुपट्टा से गला दबने से हो गयी. उसका दुपट्टा साइकिल के पिछले चक्के में फंस गया था, जिससे उसका गला दबा गया.
कोहली के शतक से आरसीबी की दूसरी जीत, केकेआर को हराया
कप्तान विराट कोहली (100) की तूफानी शतकीय पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शु्क्रवार को आइपीएल के 35वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 213 रन बनाये. जवाब में कोलकाता की टीम पांच विकेट पर 203 रन ही बना सकी.
कोहली के शतक से आरसीबी की दूसरी जीत, केकेआर को हराया
कप्तान विराट कोहली (100) की तूफानी शतकीय पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शु्क्रवार को आइपीएल के 35वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 213 रन बनाये. जवाब में कोलकाता की टीम पांच विकेट पर 203 रन ही बना सकी.
फॉक्सवैगन के पुणे संयंत्र से 10 लाखवीं कार बनकर निकली
मुंबई : जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने पुणे संयंत्र से शुक्रवार को 10 लाखवीं कार का उत्पादन किया. इस संयंत्र की शुरुआत 2010 में हुई थी. फॉक्सवैगन लंबे समय से दिक्कतों का सामना कर रही है. कंपनी पुणे संयंत्र से हर साल 20,000 कारों का उत्पादन करती है. इनमें चार मॉडल पोलो, एमियो, वेंटो और स्कोडा रैपिड शामिल हैं. कंपनी घरेलू मांग को पूरा करने के अलावा पुणे संयंत्र से 50 देशों को कार का निर्यात भी करती है.
बोकारो थर्मल में छापा, 10 टन अवैध कोयला जब्त, एक गिरफ्तार
बोकारो थर्मल : बेरमो एसडीपीओ आर रामकुमार ने शुक्रवार तड़के बोकारो थर्मल में छापामारी कर 10 टन अवैध कोयला जब्त किया. एक कोयला लदा ट्रक और ट्रैक्टर भी एसडीपीओ ने जब्त किया है. आर राजकुमार अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कोयला के अवैध कारोबार के खिलाफ लगातार छापामारी अभियान चला रहे हैं.
बिहटा में आग से 10 बीघा गेहूं की फसल हुई राख
बिहटा : आग ने गुरुवार को बिहटा में जमकर तबाही मचायी. करीब 10 बीघा गेहूं की तैयार फसल जलकर राख हो गयी. घटना बिहटा के कोरहर गांव के पश्चिमी बधार में हुई.
मांडर : एएनएम की चेन झपट बाइक सवार उचक्के फरार
गोद में बच्चे को लेकर ड्यूटी पर जा रही थी एएनएम मांडर : मांडर-बुढ़मू मार्ग पर प्रखंड मुख्यालय के समीप गुरुवार को सरेआम चेन छिनतई की घटना हुई. यहां बाइक सवार दो उचक्के अनिमा पुष्पा लकड़ा नामक एएनएम के गले से सोने की चेन झपट कर फरार हो गये. घटना पूर्वाह्न लगभग 10 बजे की है. बताया जा रहा है कि भुक्तभोगी अनिमा पुष्पा लकड़ा मांडर बस्ती की ही रहने वाली है और रेफरल अस्पताल परिसर में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत है
रांची : अंतिम दिन 21 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
तीन बजे के बाद नामांकन करने आये तीन प्रत्याशियों को लौटना पड़ा रांची : रांची लाेकसभा चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को 21 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. वहीं, तीन बजे के बाद नामांकन करने आये तीन प्रत्याशियों को लौटना पड़ा. नामांकन करने वाले प्रत्याशियों की कुल संख्या 35 हो गयी. डीसी राय महिमापत रे ने बताया कि नामांकन करने वाले 35 प्रत्याशियों ने 61 सेट में नामांकन किया. वहीं 2:59 बजे तक जिन 10 प्रत्याशियों को नामांकन के लिए कमरे में बुला लिया गया था, उन्हें एक साथ शाम 5.30 बजे बाहर निकाला गया.