230 results found for ''10 इयर चैलेंज''
पटना : 10 हजार से अधिक ने दिया विंग्स टैलेंट सर्च एग्जाम
पटना : विंग्स की ओर से रविवार को पटना जोन के लिए विंग्स टैलेंट सर्च एग्जाम का आयोजन हुआ. इस एग्जाम में पटना जोन के 13 जिलों के नौवीं से 12वीं में पढ़ रहे करीब दस हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए.
अपहरण के बाद नाबालिग बेटी की हत्या से खौफजदा परिजनों ने छोड़ दिया गांव
नाथनगर : मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के छोटी बादरपुर निवासी अखिलेश यादव की अपहृत पुत्री शिवानी कुमारी (10) की हत्या के बाद पीड़ित परिजन खौफ में हैं. बेटी की हत्या के बाद से खौफजदा परिजनों ने गांव छोड़ दिया है. लड़की का परिवार अपने पुराने घर कहलगांव स्थित काजीपुरा चले गये हैं.
दिल्ली: वायु गुणवत्ता में आंशिक सुधार लेकिन राहत नहीं, सरकार ने लिया स्कूलों को खोलने का फैसला
राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता में आंशिक सुधार हुआ है लेकिन फिलहाल इससे राहत नहीं मिल पायी है. दिल्ली के कई इलाकों में अब भी वायु गुणवत्ता खराब और बहुत खराब की श्रेणी में बनी हुई है. एयर क्वालिटी इंडेक्स की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक आईटीओ इलाके में आज सुबह वायु गुणवत्ता पीएम 10 में 215 रही जो गंभीर की श्रेणी में आती है.
जिलों के प्रज्ञा केंद्रों पर विधिक सेवा शुरू, नामांकन के अंितम दिन कई बड़े नेता भरेंगे पर्चा
जमशेदपुर : झारखंड विधानसभा के दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन (साेमवार) मुख्यमंत्री रघुवर दास, मंत्री सरयू राय, पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता, अभय सिंह, प्राे. गाैरव वल्लभ समेत दर्जनाें प्रत्याशी नामांकन करेंगे. सुबह दस बजे से तीन बजे तक नामांकन हाेगा. जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. मुख्यालय की ओर आनेवाले सभी मार्ग 10 बजे से दिन के तीन बजे तक जाम रहेंगे.
अन्य बीमारियों की तरह है मिर्गी : डॉ एमएन सिंह
जमशेदपुर : अन्य बीमारियों की तरह मिर्गी भी एक बीमारी है. मिर्गी को लोग भूत प्रेत की छाया समझ लेते हैं. इसका सही समय पर इलाज नहीं करा कर लोग झाड़-फूक के चक्कर में पड़ जाते हैं. शहर से ज्यादा ग्रामीण इलाकों में मिर्गी बीमारी से लोग प्रभावित हो रहे हैं. एक ओर जहां शहरी क्षेत्र में करीब दो प्रतिशत आबादी मिर्गी से पीड़ित है, वहीं ग्रामीण इलाकों में इसकी संख्या बढ़कर 10 प्रतिशत पीड़ित है. इसे देखते हुए शहर से ज्यादा ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को जागरूक करने की जरूरत है.
पेयजल की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना
मोहड़ा : प्रखंड क्षेत्र के सेवतर बाजार में पेयजल आपूर्ति योजना शुरू नहीं होने से ग्रामीणों आक्रोशित हो गये. रविवार को ग्रामीणों ने धरना देकर पानी टंकी को जल्दी शुरू करने की मांग की. ग्रामीणों ने कहा कि 10 वर्ष बीत जाने के बाद भी पानी सप्लाइ शुरू नहीं की गयी है, जबकि 50 लाख रुपये की लागत से जलापूर्ति केंद्र बनाया गया है. इसमें 24 लाख 80 हजार रुपये से टंकी व 25 लाख 20 हजार रुपये में बोरिंग पाइप सहित मजदूरी दी गयी. 160 फुट बोरिंग करा कर छोड़ दिया गया. इससे आज तक पानी नहीं निकला है.
नेता का सफरनामा : 4 साल की राजनीति में फजल खान ने 10 बार बदली पार्टियां
अब कोई कहीं जाना ही चाहे, तो उसे कौन रोक सकता है. लिहाजा फजल खान भी एक चलत मुसाफिर हैं. जमशेदपुर पश्चिम सीट से चुनाव लड़ चुके यह जनाब अब तक आठ पाटिर्यों के हमसफर रह चुके हैं.
नेता का सफरनामा : 4 साल की राजनीति में फजल खान ने 10 बार बदली पार्टियां
अब कोई कहीं जाना ही चाहे, तो उसे कौन रोक सकता है. लिहाजा फजल खान भी एक चलत मुसाफिर हैं. जमशेदपुर पश्चिम सीट से चुनाव लड़ चुके यह जनाब अब तक आठ पाटिर्यों के हमसफर रह चुके हैं.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : रामटहल चौधरी से मिले सुदेश और चंद्रप्रकाश, तीन घंटे तक चली राजनीतिक हालात पर गुफ्तगू
ओरमांझी : आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो व गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी रविवार को पूर्व सांसद रामटहल चौधरी से आशीर्वाद लेने उनके ओरमांझी स्थित आवास पर सुबह 10 बजे पहुंचे. करीब तीन घंटे तक चली इस शिष्टाचार मुलाकात में नेताअों ने झारखंड की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : रामटहल चौधरी से मिले सुदेश और चंद्रप्रकाश, तीन घंटे तक चली राजनीतिक हालात पर गुफ्तगू
ओरमांझी : आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो व गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी रविवार को पूर्व सांसद रामटहल चौधरी से आशीर्वाद लेने उनके ओरमांझी स्थित आवास पर सुबह 10 बजे पहुंचे. करीब तीन घंटे तक चली इस शिष्टाचार मुलाकात में नेताअों ने झारखंड की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की.
पेयजल की गुणवत्ता
मुंबई के अलावा तीन महानगरों और 17 राजधानियों में नलों से मुहैया होनेवाले पेयजल की गुणवत्ता ठीक नहीं है. भारतीय मानक ब्यूरो के अध्ययन में दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई का पानी 11 में से करीब 10 कसौटियों पर खरा नहीं उतरा है. रांची, हैदराबाद, भुवनेश्वर, रायपुर, अमरावती और शिमला के नमूने एक या अधिक मानकों पर ठीक नहीं पाये गये हैं, जबकि चंडीगढ़, गुवाहाटी, बेंगलुरु, गांधीनगर, लखनऊ, जम्मू, जयपुर, देहरादून, चेन्नई और कोलकाता समेत 13 राजधानियों का पेयजल किसी भी आधार पर ठीक नहीं पाया गया. पीने के पानी की यह स्थिति जब इन शहरों में है, तो देश के बाकी हिस्से की हालत का अंदाजा लगाना कठिन नहीं है.
बच्चे की गुहार : साहब! मेरी मां को बचा लो
कोलकाता : वेतन बढ़ाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर राज्य के पैरा टीचर्स की ओर से जारी आंदोलन में रविवार को अजीब चेहरा देखा गया. 10 साल का बच्चा अपनी मां की दिक्कतों को देखते हुए बोर्ड लेकर अपील कर रहा है कि मेरी मां को बचा लो क्योंकि उसकी मां साॅल्टलेक के सेंट्रल पार्क में पैरा टीचर्स के आंदोलन में शामिल होकर भूख हड़ताल पर बैठी है.
आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : टॉप 10 में चार भारतीय बल्‍लेबाज, कोहली नंबर दो
बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गये पहले टेस्ट मैच में भारत की पारी और 130 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में रविवार को अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया.
सबरीमला में अयप्पा मंदिर के कपाट खोले गए, प्रतिबंधित उम्र की 10 महिलाएं वापस भेजी गईं
केरल में सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर के कपाट वार्षिक तीर्थयात्रा मंडल-मकरविलक्कू के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच खोल दिए गए.
किसी ने किया क्लेम, तो कोई जानने आया स्टेटस
पटना : कंकड़बाग अंचल कार्यालय में शनिवार को आयोजित बीमा क्लेम शिविर में 115 लोगों ने वाहन बीमा क्लेम के आवेदन दिये. वहीं दर्जनों लोग बीमा क्लेम का स्टेटस जानने भी पहुंचे. सुबह 10 बजे से शाम 5:30 बजे तक लगे शिविर में वाहन मालिकों ने संबंधित इंश्योरेंस कंपनी के स्टॉल पर आवेदन जमा किया. इस शिविर में नेशनल इंश्योरेंस कंपनी, द ऑरियेंटल इंश्योरेंस, न्यू इंडिया व वित्त विभाग के स्टॉल लगे थे.
दत्तक ग्रहण संस्थान में बच्ची से दुष्कर्म
सीवान : लावारिस बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए शहर के फतेपुर मुहल्ले में बने विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में सात साल की बच्ची के साथ नौ नवंबर को दुष्कर्म किया गया. घटना के बाद संस्थान के लोगों ने बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था. 10 नवंबर को सदर अस्पताल की महिला डॉक्टर कौशर आलीम गनी, डॉ मिताली तथा रीता सिन्हा की टीम ने बच्ची की मेडिकल जांच की.
कहलगांव के कौशिक एसएससी में ऑल इंडिया टाॅपर
कहलगांव के कौशिक राज एसएससी कंबाइन्ड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (सीजीएल) 2017 में ऑल इंडिया टाॅपर बने हैं. शुक्रवार की रात करीब 10 बजे एसएससी की बेवसाइट पर परीक्षा का फाइनल रिजल्ट आया तो कौशिक की सफलता देख परिवार के सदस्य झूम उठे.
लातेहार से 11 व मनिका से 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में
उपायुक्त जिशान कमर ने प्रेस वार्ता में बताया कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर प्रत्याशियों की नाम वापसी के बाद लातेहार विधानसभा में 11 और मनिका विधानसभा में 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं. उन्होंने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत पूरे जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसका उद्देश्य शत प्रतिशत मतदान कराना है.
बिहार के कौशिक राज बने एसएससी परीक्षा में ऑल इंडिया टाॅपर, आइएएस बनने की है तमन्ना
भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में कहलगांव के कौशिक राज एसएससी कंबाइन्ड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (सीजीएल) 2017 में ऑल इंडिया टाॅपर बने हैं. शुक्रवार की रात करीब 10 बजे एसएससी की बेवसाइट पर परीक्षा का फाइनल रिजल्ट आया तो कौशिक की सफलता देख परिवार के सदस्य झूम उठे.
भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए आज से खुला सबरीमाला मंदिर, 10 महिलाओं को वापस भेजा गया
सबरीमाला मंदिर आज से श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुल गया. मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. पुलिस ने आज 10 महिलाओं को पंबा से वापस भेजा. यह महिलाएं 10-50 वर्ष के बीच की थीं और आंध्र प्रदेश से यहां दर्शन के लिए आयीं थीं.