67 results found for ''1 July''
Flood in Bihar : सुपौल, अररिया में राहत, पूर्णिया-कटिहार के नये इलाकों में पानी, डूबने से 10 की मौत
भागलपुर : बिहार में कोसी के जल स्तर में उतार-चढ़ाव जारी है. कोसी-सीमांचल के जिलों में बाढ़ का पानी ऊंचे इलाके से निचले इलाके की ओर बढ़ रहा है. मंगलवार की सुबह 06 बजे कोसी नदी का जल स्तर बराज पर 01 लाख 53 हजार 835 क्यूसेक बढ़ते क्रम में दर्ज किया गया, वहीं नेपाल स्थित जल अधिग्रहण क्षेत्र बराह में जल स्तर 01 लाख 37 हजार 375 क्यूसेक दर्ज किया गया. शाम 06 बजे कोसी का डिस्चार्ज बराज पर 01 लाख 72 हजार 280 क्यूसेक घटते क्रम व बराह में 01 लाख 25 हजार 300 क्यूसेक दर्ज किया गया.
स्वच्छता के िलए निकाली साइकिल रैली
बेगूसराय : 01 से 15 जुलाई तक मनाये जा रहे स्वच्छता पखवारा के तहत विभिन्न कार्यकलापों के माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. इस कड़ी में बरौनी रिफाइनरी ने स्वच्छता साइकिल रैली का आयोजन किया . साइकिल रैली में कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) मानस बरा,महाप्रबंधक (मानव संसाधन) तरुण बिसई के साथ साइकिल चलाकर लोगों को जागरूक किया.
ट्रांसपोर्टिंग ठप कर रोड की मरम्मत के लिए विरोध प्रदर्शन
अंडाल : केंदा एरिया अंतर्गत शीतलपुर डायमंड मोड़ के समक्ष इसीएल सोनपुर बजारी प्रोजेक्ट की ट्रांसपोर्टिंग बंद करके डायमंड मोड़ के स्थानीय निवासियों ने रोड की मरम्मत को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. रोड की मरम्मत करने की मांग की समर्थन में लगभग 1 घंटे तक ट्रांसपोर्टिंग को ठप करने के बाद प्रबंधन के अधिकारियों द्वारा जल्द से जल्द रोड की मरम्मत करने का आश्वासन देने के बाद ट्रांसपोर्टिंग चालू की गयी.
आंधी व बारिश से लगभग 800 मकान हुए क्षतिग्रस्त
कूचबिहार : कूचबिहार में बीते रात तेज आंधी पानी में लगभग 800 मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. इनमें 100 मकान बिल्कुल ध्वस्त हो गया है. जिले में सबसे ज्यादा नुकसान मेखलिगंज एवं माथाभांगा 1 नंबर ब्लॉक में हुआ है. इन दो ब्लॉक में माथाभांगा के केदारहाट ग्राम पंचायत एवं गोपालपुल ग्राम पंचायत को लेकर 200 मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. इन दो इलाको में दो महिला जख्मी हुई है. इन्हें माथाभांगा अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.
सालटिया नदी में समा रहा कूचबिहार का बालाग्राम गांव
कूचबिहार/दिनहाटा : सालटिया नदी के कटाव में कूचबिहार 1 नंबर ब्लॉक के चंदामारी ग्राम पंचायत अंतर्गत बालाग्राम इलाके के निवासी आतंक में हैं. भारी बारिश से बालाग्राम का एक बड़ा हिस्सा नदी में समा गया. लेकिन प्रशासन ने अभी तक इलाके का सुध नहीं लिया है. बांध निर्माण के लिए इलाकावासी कई बार प्रशासन ने गुहार लगा चुके है. लेकिन मिला तो सिर्फ आश्वासन. फिलहाल के लिए स्थानीय निवासियों ने बोल्डर का बांध देकर इलाके को बचाने की गुहार लगायी है.
जोकोविच पांचवी बार बने विंबलडन चैंपियन
नोवाक जोकोविच ने दो मैच प्वाइंट बचाये और रविवार को यहां रोजर फेडरर को पांच सेट तक चले सबसे लंबे और रोमांचक फाइनल में 7-6 (5), 1-6, 7-6 (4), 4-6, 13-12 (3) से हराकर पांचवी बार विंबलडन खिताब जीता.यह मैच चार घंटे 55 मिनट तक चला.फेडरर ने बेहतर खेल दिखाया लेकिन जोकोविच ने तीनों सेट टाईब्रेकर में जीतकर अपना 16वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता.फेडरर और जोकोविच तीसरी बार विंबलडन फाइनल में आमने सामने थे.
आज चंदवारा व कच्ची-पक्की की तीन घंटे बंद रहेगी बिजली
श्रावणी मेला के मेंटेनेंस को लेकर रविवार को शहर के पूर्वी व दक्षिणी इलाके में तीन घंटे बिजली बंद रहेगी. एकेएमसीएच ग्रिड में मेंटेनेंस को लेकर 33 केवीए चंदवारा फीडर सुबह 9 से 12 बजे तक बंद रहेगा. इस कारण चंदवारा व मिस्कॉट पीएसएस से बिजली आपूर्ति ठप रहेगी. वहीं टाउन वन फीडर दोपहर में 1 से 4 तीन घंटे बंद रहेगा.
‘बादशाह’ रोजर फेडरर नडाल को हराकर 12वीं बार विंबलडन फाइनल में
ग्रासकोर्ट के बादशाह रोजर फेडरर ने चिर प्रतिद्वंद्वी रफेल नडाल को हराकर 12वीं बार विंबलडन फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना गत चैंपियन नोवाक जोकोविच से होगा.आठ बार के चैम्पियन 37 बरस के फेडरर ने नडाल के खिलाफ कैरियर का 40वां मुकाबला 7 . 6, 1 .6, 6 . 3, 6 . 4 से हराया.
रिया चक्रवर्ती संग रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में हैं सुशांत सिंह राजपूत
सुशांत सिंह राजपूत इन दिनों एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती संग रिलेशनशिप को लेकर खूब सुर्खियों में हैं. साथ ही कई रिपोर्ट्स में यह सामने आ रहा है कि वे रिया को डेट भी कर रहे हैं. बता दें कि उनका इंस्टाग्राम पोस्ट भी इस बात की तरफ इशारा कर रहा है. 1 जुलाई को रिया द्वारा अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया गया था और उनके बर्थडे पर सुशांत सिंह राजपूत ने क्या गिफ्ट दिया इसे लेकर चर्चा जोरों पर है.
बहुरा यात्रा के साथ मौसीबाड़ी से लौटे भगवान
जय जगन्नाथ, जय जगन्नाथ... कृपा करो हे ! जगन्नाथ... जैसे-जैसे रथ आगे बढ़े, दुनिया का भय व दरिद्र घटे... ऐसे ही उत्साहित भक्ति पंक्तियों के साथ भक्तों ने प्रभु जगन्नाथ, बहन सुभद्रा व भाई बालभद्र का रथ खींचा. शुक्रवार को बहुरा यात्रा के जरिये मौसीबाड़ी (श्रीराम मंदिर-01) से वापस घर (जगन्नाथ मंदिर-04) आये. छेरा पहंरा की रस्म बी
एक ही बारिश में उफनाया नाला पानी से लबालब हो गया शहर
गुरुवार की रात जिले में झमाझम बारिश से लोगों में खुशी व्याप्त है. कृषि विभाग से मिली जानकारी के अनुसार करीब 102 एमएम बारिश रिकार्ड की गयी है. बारिश होने के बाद किसान खेती में जोर शोर से जुट गये हैं. कुल लक्ष्य 1 लाख 40 हजार हेक्टेयर में खरीफ फसल के विरुद्ध अब तक करीब 20 फीसदी धान
मालगाड़ी का इंजन हुआ फेल, तीन बोगियों से लूट लिया गया सैकड़ों बोरी चावल
शिकारीपाड़ा : झारखंड के दुमका जिला स्थित शिकारीपाड़ा में चायपानी के पास गुरुवार देर रात को एफसीआइ का चावल लेकर आ रही रामपुरहाट-दुमका रेल मार्ग पर 42 बोगियों वाली मालगाड़ी से चावल की लूट हो गयी. दरअसल, छत्तीसगढ़ के बलोद स्टेशन से चले चावल का रैक देर रात रामपुरहाट स्टेशन से दुमका के लिए चला, तो करीब 1 बजे के बाद पिनरगड़िया स्टेशन से गुजरने के बाद चायपानी के पास जंगल में इंजन में तकनीकी खराबी आ गयी. वहां तकरीबन एक घंटे 40 मिनट तक मालगाड़ी खड़ी रह गयी. इस दौरान अज्ञात लोगों ने मालगाड़ी के तीन बोगियों का ताला तोड़ कर चावल की बोरी लूट ली. लोग बड़ी ही तेजी से मालगाड़ी के आठ बोगियों का ताला तोड़ चुके थे, जिनमें से तीन बोगियों से चावल की बोरियां उतार ली गयीं.
जम्मू से 5,395 श्रद्धालुओं का 12वां जत्था अमरनाथ के लिये रवाना
जम्मू : अमरनाथ यात्रा के लिये शुक्रवार को 5,395 श्रद्धालुओं का 12वां जत्था यहां आधार शिविर से रवाना हुआ । अधिकारियों ने बताया कि 13,555 श्रद्धालु गुरुवार रात दक्षिण कश्मीर स्थित अमरनाथ गुफा के दर्शन कर चुके थे। इसके साथ ही पिछले 11 दिन की यात्रा के दौरान गुफा के दर्शन करने वाले लोगों की संख्या 1,44,058 हो गयी.
पटना : पीपीयू में फिर नामांकन हुआ शुरू
पटना : पाटलिपुत्र विवि के यूजी सत्र 2019-22 में कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय में नामांकन के लिए आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये थे. कुल 1,03,914 सीटों के लिए छात्रों ने आवेदन किया था. पहले मेरिट कम च्वाइस बेस्ड काउंसेलिंग के आधार पर अभी तक 48,266 का नामांकन पटना एवं नालंदा जिले के विभिन्न कॉलेजों में हो चुका है.
चार दिनों से रुक-रुक हो रही बारिश से कोसी का डिस्चार्ज डेढ़ लाख क्यूसेक के पार
अमरेंद्र, सुपौल : कोसी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में विगत चार-पांच दिनों से हो रही बारिश के कारण नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. मानसून के इस मौसम में गुरुवार को कोसी बराज पर अब तक का सर्वाधिक डिस्चार्ज दर्ज किया गया. बराज से रात आठ बजे कुल 1,77,820 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. जो बढ़ने के क्रम में है.
आज बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, पटना में कुछ दिनों तक होती रहेगी हल्की बारिश
पटना : साउथ वेस्ट से टर्फ लाइन शिफ्ट हो जाने की वजह से फिलहाल पटना में कुछ दिन केवल हल्की बारिश होगी. भारी बारिश का पूर्वानुमान बिल्कुल नहीं है. हालांकि पटना में इस अवधि तक होने वाली सामान्य बारिश से अधिक बरसात हो चुकी है. आइएमडी पटना के मुताबिक पटना जिले में गुरुवार की शाम तक 246 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. इस दरम्यान की सामान्य बारिश का आंकड़ा 235़ 1 मिलीमीटर है.
दिनेश कार्तिक और धौनी से पहले उतरे रिषभ पंत,गुस्साए कोहली ने कोच शास्त्री पर निकाली भड़ास!
विश्व कप से सेमीफाइनल मुकाबले में 240 रन चेज कर रही टीम इंडिया के टॉप तीन बल्लेबाज पांच रन के अंदर पवेलियन लौट आए थे. रोहित शर्मा(1), केएल राहुल(1) और फिर कप्तान कोहली भी एक रन बनाकर चलते बने.
2.17 लाख में हुई पूर्वी किला गेट शौचालय की बंदोबस्ती
मुंगेर : नगर निगम सभागार में बुधवार को सैरात बंदोबस्ती को लेकर बैठक हुई. उसकी अध्यक्षता महापौर रूमा राज ने की. उन्होंने बताया कि पूर्वी किला गेट स्थित शौचालय के बंदोबस्ती को लेकर सहदेव मोदी व मनोहर पोद्दार द्वारा आवेदन दिया गया. जिसमें सर्वसम्मति से बंदोबस्ती का कार्य 2 लाख 17 हजार 300 रुपये में मनोहर पोद्दार को दिया गया है. उन्हें यह कार्य 8 माह के लिए दिया गया है. जो 1 अगस्त 2019 से 31 मार्च 2020 तक का होगा.
नाटक कर स्वच्छता का महत्व बताया
बरौनी : पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के निर्देशानुसार 1 से 15 जुलाई के दौरान बरौनी रिफाइनरी मेंस्वच्छता पखवारा के अंतर्गत विभिन्न स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में रिफाइनरी कर्मचारियों एवं ठेका श्रमिकों के बीच स्वच्छता के प्रति जागरूकता एवं प्रेरित करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया.
प्रभात खबर का नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आज
बक्सर : प्रभात खबर के स्थापना दिवस के अवसर पर गुरुवार को शहर के चीनी मिल मौलाबाबा स्थित खिदमत फाउंडेशन हॉस्पिटल में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगा. शिविर में मरीजों का नि:शुल्क में दवा भी दी जायेगी. इस दौरान सूगर, बीपी, हायपर टेंशन, स्किन, डायबीटिज से संबंधित मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की जायेगी. कार्यक्रम सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक चलेगा.