43 results found for ''1 July''
बाइक एजेंसी से नकद समेत चार लाख की चोरी
महुआ : मुकुंदपुर गांव स्थित एक बाइक एजेंसी से चोरों बुधवार की रात 1 लाख 48 हजार छह सौ रुपये नकद समेत चार लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली. शोरूम के अंदर चोर वेंटिलेटर तोड़ कर घुसे थे. गुरुवार की सुबह चोरी की घटना की जानकारी होने पर एजेंसी संचालन ने इसकी सूचना महुआ थाने की पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी देर तक चोरी की घटना की जांच की.
जिले में 1790 शिक्षकों का होगा नियोजन
आरा : भोजपुर जिले में प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में 30:1 के अनुरूप शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरा करने को लेकर 1790 पंचायत, नगर तथा प्रखंड शिक्षकों का नियोजन किया जायेगा. इसको लेकर अभ्यर्थियों से नौ नवंबर तक नियोजन इकाइयों द्वारा शिक्षक बहाली को लेकर आवेदन मांगे गये हैं.
जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में 209 बाइ सिक्स को मिलेगी ड्यूटी अब लेबर ब्यूरो से जारी होगी सेंट्रलाइज सूची
जमशेदपुर : टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन की पहल पर टाटा मोटर्स प्रबंधन ने पहले चरण में 209 बाइ सिक्स कर्मचारियों को ड्यूटी देने पर सहमति जतायी है. 209 बाइ सिक्स कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाने की सूची 19 अक्तूबर को ब्यूरो सीइबी कार्यालय में निकाली जायेगी. बुधवार को प्रबंधन और यूनियन के बीच तय हुआ कि एक जुलाई से अभी तक जिनका वर्किंग डे 1 से लेकर 14 है, उन्हें सोमवार से ड्यूटी पर बुलाया जायेगा.
मधेपुरा में 30 हजार घूस लेते मनरेगा का जेइ गिरफ्तार
मुरलीगंज (मधेपुरा) : निगरानी ने मंगलवार को मनरेगा के कनीय अभियंता (जेइ) अभिषेक आनंद उर्फ राजा को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए मुरलीगंज स्थित आवास से गिरफ्तार किया. निगरानी के डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि नाढी पंचायत के त्रिभुवन यादव वार्ड जो वार्ड सदस्य सह उप मुखिया नाढी ने मुख्यमंत्री गली नली योजना, योजना संख्या 1,2,3 का काम किया गया था. उस कार्य का 60 प्रतिशत भुगतान हो चुका था. शेष 40 प्रतिशत काम पूरा होने पर शेष राशि के लिए जब वे गये तो शेष राशि के भुगतान के एवज में 10 प्रतिशत रिश्वत की मांग की गयी.
बिहार : CM नीतीश ने बाढ़, सुखाड़ एवं कृषि इनपुट अनुदान की नीति से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में बाढ़, सुखाड़ तथा कृषि इनपुट अनुदान की नीति से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. उल्लेखनीय है कि 13 सितंबर को संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि गत वर्ष की तरह 15 अक्टूबर 2019 की तिथि को आधार मानते हुये पुन: प्रखंडों में तीन बिंदुओं यथा खेती की गयी जमीन में दरार उत्पन्न होने अथवा फसलों के मुरझाने का प्रभाव अथवा उपज में 33 प्रतिशत या उससे अधिक की कमी की समीक्षा के उपरांत संबंधित प्रखंडों को सूखाग्रस्त घोषित करते हुए क्षतिग्रस्त फसलों के लिये कृषि इनपुट अनुदान के वितरण हेतु यथानुसार निर्णय लिया जायेगा.
जालसाज ने खाता से गायब कर दिये 36 हजार रुपये
बोकारो : सेक्टर नौ ए स्ट्रीट संख्या 01 निवासी गोपी कृष्ण के खाता से एक जालसाज ने 36 हजार एक सौ चालीस रुपये गायब कर दिया है. ठगी के शिकार गोपी कृष्ण ने रविवार को हरला थाना में मामला दर्ज कराया है. उन्होंने भीम ऐप के ग्राहक सेवा अधिकारी राहुल शर्मा उर्फ मनीष शर्मा उर्फ महेश शर्मा को अभियुक्त बनाया है.
फाइनल में हारी मंजू रानी, विश्व चैम्पियनशिप में करना पड़ा रजत से संतोष
भारतीय मुक्केबाज मंजू रानी को महिला विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में मिली पराजय के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. हरियाणा की इस मुक्केबाज को लाइट फ्लायवेट (48 किलो) वर्ग के फाइनल में रूस की एकातेरिना पाल्सेवा ने 4-1 से हराया.
एक ही इंजेक्शन की दो कीमतें, 25 लाख रुपये की दवा फ्रीज
रांची : औषधि निदेशालय ने रामेश्वरम कॉलोनी, बरियातू निवासी एक स्टॉकिस्ट के करीब 25 लाख रुपये का इंजेक्शन फ्रीज कर दिया है. दवाअों की कीमत भ्रामक रहने के आरोप में ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट-1940 की धारा नौ (सी) के तहत यह कार्रवाई की गयी है. इसे एक्ट की धारा 18 का भी उल्लंघन माना गया है और स्टॉकिस्ट को एक्ट की धारा 22(1)(सी) के तहत निर्देश दिया गया है कि वह दवाअों के फ्रीज किये जाने की तारीख (तीन अक्तूबर) से अगले 20 दिन तक इनका वितरण नहीं करेगा.
सेवानिवृत सैनिक से चार लाख की ठगी
नोएडा : सेना से सेवानिवृत्त हुए एक अधिकारी को पेंशन के चार लाख रूपए अतिरिक्त दिलवाने का झांसा देकर दो व्यक्तियों ने उससे 1,80,000 रुपए कथित तौर पर ठग लिये . थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने शनिवार को बताया कि सेक्टर 71 में रहने वाले एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी मनमोहन सिंह ने शुक्रवार की रात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. रिपोर्ट में सिंह ने कहा है कि कुछ दिन पूर्व अशोक कुमार और राहुल नामक दो व्यक्तियों ने खुद को सेना की सीडीए कोर में तैनात अफसर बताते हुए उन्हें फोन किया.
रांची : बालू लदे ट्रक ने ऑटो में मारा धक्का, छात्रा की मौत
रांची : संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज के समीप दिन के 12:30 बजे बालू लदे ट्रक (जेएच 01 एसी-2734) ने ऑटो में धक्का मार दिया़ घटना में ऑटो में सवार तिलता (रातू) स्थित गायत्री नगर निवासी मनोज प्रसाद बारी की पुत्री प्रिया कुमारी (20) गंभीर रूप से घायल हो गयी
उत्तरी छोटानागपुर में मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा 16 से
बोकारो : उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल में मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा 16 अक्तूबर से शुरू होगी. शुरुआत निरसा विधानसभा से होगी. यात्रा की सफलता को लेकर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की हाइ प्रोफाइल बैठक सेक्टर 01 स्थित बोकारो परिसदन में हुई. यात्रा कार्यक्रम के प्रभारी सह रांची के सांसद संजय सेठ के अलावा प्रमंडल क्षेत्र के 10 विधायक व सभी जिलाध्यक्ष बैठक शामिल हुए.शाम 04:30 से बैठक की शुरुआत हुई.
रांची : बालू लदे ट्रक ने ऑटो में मारा धक्का, छात्रा की मौत
रांची : संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज के समीप दिन के 12:30 बजे बालू लदे ट्रक (जेएच 01 एसी-2734) ने ऑटो में धक्का मार दिया़ घटना में ऑटो में सवार तिलता (रातू) स्थित गायत्री नगर निवासी मनोज प्रसाद बारी की पुत्री प्रिया कुमारी (20) गंभीर रूप से घायल हो गयी़ रिम्स में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी
अमरनाथ एक्सप्रेस का इंजन फेल, ट्रेन परिचालन प्रभावित
जमालपुर : जम्मूतवी से भागलपुर जा रही 15098 डाउन अमरनाथ एक्सप्रेस का इंजन जमालपुर-भागलपुर रेलखंड के अकबरनगर रेलवे स्टेशन के निकट फेल हो गया. इसके कारण भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बुधवार को प्रभावित रहा. साढ़े तीन घंटे तक रुकी रही अमरनाथ एक्सप्रेस: बताया गया कि जम्मूतवी से चलकर भागलपुर जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय प्रातः 8:20 बजे से लगभग 1 घंटा विलंब से 9:22 बजे जमालपुर पहुंची थी.
आज से सभी जिलों में भाजपा सांसदों और विधायकों की पदयात्रा
पटना : भाजपा के सभी सांसद, विधान पार्षद और विधायक की पदयात्रा कार्यक्रम 11 अक्तूबर से सभी जिलों में शुरू हो जायेगा. हालांकि, यह यात्रा औपचारिक रूप से 1 अक्तूबर से शुरू हो गयी है, परंतु बीच में बाढ़ और दशहरा पर्व समेत अन्य दूसरे कारणों से इसे कुछ समय के लिए रोक दिया गया था.
India vs South Africa 2nd Test Day 1: शतकवीर मयंक के पारी का हुआ अंत, कप्तान कोहली- रहाणे क्रीज पर
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीता और कप्तान कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया
पंचायत समिति के अध्यक्ष समेत तीन नामजद
3 अक्टूबर को मालदा में महानंदा नदी में नौकाडूबी की घटना में कांग्रेस संचालित चांचल 1 नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष वाइदुल्लाह चौधरी के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है. चांचल महकमा परिवहन विभाग की ओर से चांचल थाने में शिकायत दर्ज की गयी है. शिकायत में कहा गया है कि सरकारी नियमों की अनदेखी कर
अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल व दुष्कर्म
युवती की अश्लील विडियो बनाकर ब्लैकमेल कर सहवास के लिए मजबूर करने की घटना में धूपगुड़ी थाना पुलिस ने दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. घटना गादंग 1 नंबर ग्राम पंचायत इलाके में हुई है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने पहले एक नाबालिग को गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ कर मुख्य आरोपी सुमन बसु को गिरफ्तार किया गया है.
वर्ल्ड पोस्ट डे आज : जानें कब हुई थी अपने देश में डाक व्यवस्था की शुरुआत
नयी दिल्‍ली : आजादी के समय देश भर में 23,344 डाक घर थे. इनमें से 19,184 डाक घर ग्रामीण क्षेत्रों में और 4,160 शहरी क्षेत्रों में थे. देश भर में 31 मार्च, 2008 तक 1,55,035 डाक घर थे, जिनमें से 1,39,173 डाक घर ग्रामीण क्षेत्रों और 15,862 शहरी क्षेत्रों में थे. पोस्टल नेटवर्क में इस सात गुने विकास के परिणामस्वरूप आज भारत में विश्व का सबसे बड़ा पोस्टल नेटवर्क है.
मलेशिया : 1 एमडीबी घोटाले में पूर्व प्रधानमंत्री के भाई समेत अन्य पर 10 करोड़ डॉलर का जुर्माना
कुआलालंपुर : मलेशियाई एजेंसियों ने 1 एमडीबी भ्रष्टाचार मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ जांच के दायरे को बढ़ाते हुए 80 इकाइयों पर करीब 10 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया है. इसमें मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री के भाई नजीर रजाक भी शामिल हैं. मलेशिया के भ्रष्टाचार-रोधी आयोग की प्रमुख ने सोमवार को यह बात कही.
भारत ने जीता विशाखापत्तनम टेस्ट, शमी और जडेजा के आगे नहीं टिक सके दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज, बने ये रिकार्ड
विशाखापत्तम : मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा द्वारा झटके गये नौ विकेट की बदौलत भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को 203 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत के 395 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम शमी (35 रन पर पांच विकेट) और जडेजा (87 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 63.5 ओवर में 191 रन पर ढेर हो गयी.