16 results found for ''000''
भारत की मलयेशिया पर 6-0 से जीत में चमके मनदीप और गुरसाहिबजीत
मनदीप सिंह और गुरसाहिबजीत सिंह के दो-दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हाकी टीम ने शनिवार को यहां ओलिंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के अपने शुरुआती मुकाबले में मलयेशिया को 6-0 से करारी शिकस्त दी. गुरिंदर सिंह और एसवी सुनील अन्य दो खिलाड़ी थे जिन्होंने गोल करने वालों में अपना नाम लिखवाया.
Trade War और विरोध-प्रदर्शनों से हांगकांग की अर्थव्यवस्था में सुस्ती, सुधार के लिए टैक्स में छूट देगी सरकार
हांगकांग : हांगकांग की सरकार ने लोकतंत्र समर्थकों के जारी विरोध-प्रदर्शन तथा अमेरिका-चीन के व्यापार युद्ध के कारण सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए गुरुवार को टैक्स में कटौती तथा अधिक सामाजिक खर्च की घोषणा की. हांगकांग के वित्त सचिव पॉल चान ने आर्थिक वृद्धि दर का आधिकारिक पूर्वानुमान घटाकर 0-1 फीसदी कर दिया. यह वैश्विक आर्थिक संकट के दौरान 2009 के प्रदर्शन के बाद सबसे खराब आर्थिक वृद्धि दर होगी.
INDvWI 3rd ODI: विराट ने जड़ा शतक, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को हराया, सीरीज पर किया कब्जा
पोर्ट आफ स्पेन: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को आखिरी और तीसरे वनडे में 6 विकेट से हरा कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया. मैच में टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को 6 विकेट से पराजित किया. जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया.
यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार नौवें महीने गिरावट जारी, जुलाई में 31 फीसदी घटी
नयी दिल्ली : यात्री वाहनों की बिक्री जुलाई में लगातार नौवें महीने गिरी है. यह 30.98 फीसदी घटकर 2,00,790 वाहन रही है, जो जुलाई 2018 में 2,90,931 वाहन थी. भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने मंगलवार को इस संबंध में आंकड़े जारी किये. समीक्षावधि में घरेलू बाजार में कार की बिक्री 35.95 फीसदी टूटकर 1,22,956 वाहन रही. जुलाई, 2018 में 1,91,979 वाहन थी.
प्रतिभा खोज फुटबॉल प्रतियोगिता, पाली की टीम बनी विजेता
रातू : नवीन स्पोर्ट्स एकेडमी के तत्वावधान में हाइस्कूल मैदान में आयोजित प्रतिभा खोज फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब पाली ने जीता. उसने फाइनल में रातू दक्षिणी को 4-3 से हराया. वहीं चंदाघासी ने सुंडिल को 1-0 से पराजित कर तृतीय स्थान प्राप्त किया. पुरस्कार वितरण समारोह में खेल मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि हार से निराश होने की जरूरत नहीं है, हारने वाला ही अच्छा प्रदर्शन कर आगे जीत सकता है.
विराट कोहली का 'बाहुबली' अवतार, इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया वर्कआउट VIDEO
टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इस समय वेस्‍टइंडीज दौरे पर हैं. जहां कैरेबियाई टीम को टी20 में 3-0 से रौंदने के बाद अब वनडे सीरीज में मात देने के लिए तैयारी कर रहे हैं.
दानापुर रेलवे की टीम ने कप पर जमाया कब्जा
जय हनुमान स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में टोनवा उच्च विद्यालय के खेल मैदान में हो रहे पांच दिवसीय फुटबॉल मैच के फाइनल मुकाबले में मंगलवार को दानापुर रेलवे ने नवयुवक क्लब मोतिहारी को 1-0 से हरा कर कप पर कब्जा जमा लिया.
फुटबॉल के फाइनल मुकाबले में सारा इंटरनेशनल ने 1-0 से मारी बाजी
गोपालगंज : मिंज स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता में सारा इंटरनेशनल हथुआ ने बाजी मार ली. सारा इंटरनेशनल की टीम ने बाल विद्या मंदिर गोपालगंज टीम को 1-0 से हरा दिया. कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले की चयनित छह टीमों ने भाग लिया.
कोहली और पंत चमके, भारत ने वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया
दीपक चाहर के कातिलाना स्पैल के बाद कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत की आकर्षक अर्धशतकीय पारियों से भारत ने मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.
मुफस्सिल इलेवन ने इटहरी को हरा सेमीफाइनल में किया प्रवेश
मुंगेर : मुफस्सिल थाना की ओर से बाल्मिकी मैदान शीतलपुर में चल रहे पुलिस-पब्लिक फ्रेंडली फुटबॉल टूर्नामेंट का सोमवार को दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया. जिसमें मुफस्सिल इलेवन ने लक्ष्मी स्पोर्टिंग क्लब ईटहरी को 2-0 से पराजित कर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया.
#INDvWI : रोहित के अर्धशतक से भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, शृंखला पर 2-0 से कब्‍जा
रोहित शर्मा की रिकॉर्ड पारी के दम पर टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज के सामने 168 रन का लक्ष्‍य रखा है. रोहित शर्मा ने 51 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्‍कों की मदद से 67 रन बनाया. इस दौरान रोहित शर्मा ने टी20 में छक्कों की रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा ने क्रिस गेल के 105 छक्‍कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा के नाम अब सबसे अधिक 107 छक्‍कों का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.
भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने बोलिविया को 3-1 से हराया
भारतीय महिला सीनियर राष्ट्रीय टीम ने स्पेन में कोटिफ कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में बोलिविया को 3-1 से हराया. रतनबाला देवी के दो गोल और बाला देवी के एक गोल की बदौलत भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अमेरिकी टीम पर आसान जीत दर्ज की. स्पेन के क्लब विल्लारीयल सीएफ से 0-2 से पराजय झेलने के बाद भारतीय महिला टीम बोलिविया के खिलाफ दूसरे मिनट में ही पिछड़ गयी.
भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 7 विकेट से हराकर टेस्ट शृंखला अपने नाम की
अभिमन्यु ईश्वरन (नाबाद 59) और अनमोलप्रीत सिंह (नाबाद 51) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ‘ए'' ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां वेस्टइंडीज ‘ए'' के खिलाफ सात विकेट की जीत दर्ज कर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली.
बालक व बालिका वर्ग में गुमला ने रांची को हराकर जीता सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप
रांची में खेले गये सुब्रतो मुखर्जी प्रमंडल स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट के बालक और बालिका दोनों वर्ग में गुमला ने रांची को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया. अंडर-17 बालिका वर्ग में संत पात्रिक हाई स्कूल गुमला की टीम ने रांची को 1-0 से हराया. विजेता टीम की ओर से जीवंती तिग्गा ने गोल किया.
देवघर : बाबा की आय पौने चार करोड़ पार
देवघर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले में बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण करनेवाले कांवरियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. इससे बाबा मंदिर की आय में भी रिकॉर्ड वृद्धि हुई है. प्रशासनिक रिकॉर्ड के अनुसार, श्रावणी मेले के दौरान 17 जुलाई से एक अगस्त तक बाबा मंदिर में कुल 20,87,429 कांवरियों ने मुख्य अरघा, बाह्य अरघा व शीघ्र दर्शनम कूपन के माध्यम से जलार्पण किया. वहीं इन 16 दिनों में बाबा मंदिर को 3,78,14,307 रुपये की आमदनी हुई है. इसमें सबसे अधिक शीघ्रदर्शनम कूपन के माध्यम से मंदिर को 02,63,20,000 रुपये की आमदनी हुई है.
देवघर : बाबा की आय पौने चार करोड़ पार
देवघर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले में बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण करनेवाले कांवरियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. इससे बाबा मंदिर की आय में भी रिकॉर्ड वृद्धि हुई है. प्रशासनिक रिकॉर्ड के अनुसार, श्रावणी मेले के दौरान 17 जुलाई से एक अगस्त तक बाबा मंदिर में कुल 20,87,429 कांवरियों ने मुख्य अरघा, बाह्य अरघा व शीघ्र दर्शनम कूपन के माध्यम से जलार्पण किया. वहीं इन 16 दिनों में बाबा मंदिर को 3,78,14,307 रुपये की आमदनी हुई है. इसमें सबसे अधिक शीघ्रदर्शनम कूपन के माध्यम से मंदिर को 02,63,20,000 रुपये की आमदनी हुई है.