19 results found for ''000 Crore''
अलावेस को हराकर सेविला ला लीगा के शीर्ष पर
जोआन जोर्डन के फ्री किक पर दागे गोल की बदौलत अलावेस को 1-0 से हराकर सेविला ला लीगा फुटबॉल टूर्नामेंट के शीर्ष पर पहुंच गया.
सूतापट्टी के व्यापारी को गोली मारी, फकुली से तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार, 1610 कारतूस जब्त
मुजफ्फरपुर : एसटीएफ की सूचना पर मुजफ्फरपुर पुलिस की टीम ने फकुली से 1610 कारतूस के साथ तीन कारतूस तस्करों को गिरफ्तार किया है. बरामद 1300 कारतूस 7. 65 बोर और 180 कारतूस 0. 315 बोर का का है. अन्य कारतूस की जांच की जा रही है. गिरफ्तार तस्कर दरभंगा के बेनीबाद के आशिकी अंसारी व सिमरी के मो अकील के साथ ही मुशहरी मुजफ्फरपुर के शमशेर हैं. सिटी एसपी व डीएसपी पश्चिमी ने पूछताछ की. पूछताछ में इस गिरोह के तार कई जिलों में फैले होने की बात सामने आई.
पल्स पोलियो अभियान आज से, सात लाख बच्चों को पिलायी जायेगी खुराक
पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान रविवार से शुरू होगा. इस अभियान के तहत आठ लाख आठ हजार 366 घरों लगभग 7 लाख 0-5 वर्ष के बच्चों को प्रतिरक्षित किया जायेगा. इस अभियान के तहत 3 हजार 162 कर्मियों को पोलियो खुराक पिलाने व उसके पर्यवेक्षण के लिए लगाया गया है.
दक्षिण अफ्रीका से घर में टी-20 सीरीज जीतने उतरेगा भारत, आज पहला मैच
कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम रविवार से यहां दक्षिण अफ्रीका के साथ शुरू होनेवाली तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज के साथ ही विश्व टी-20 खिताब को हासिल करने की तैयारियों में जुट जायेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 3-0 की जीत इन तैयारियों की शुरुआत थी, जिसने वनडे विश्व कप की निराशा को कुछ हद तक दूर किया. टीम की असली परीक्षा अब क्विंटन डिकॉक और कैगिसो रबाडा के खिलाफ इस सीरीज के साथ शुरू होगी.
भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को सात विकेट से हराया
भारत ए ने गुरुवार को यहां पहले अनौपचारिक टेस्ट के अंतिम दिन सुबह दक्षिण अफ्रीका ए को आसानी से सात विकेट से शिकस्त देकर दो मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की.
पटना : बीआरसी व राज मिल्क ने जीते मैच
पटना : गुलशन कुमार के शानदार छह गोल की मदद से बीआरसी ने पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में स्टार एसपी एफसी पर 8-0 की बंपर जीत दर्ज की. एक अन्य मैच में राज मिल्क ने पटना एकेडमी को 2-1 से पराजित किया.
गिरिडीह के अपर लोक अभियोजक से फ्लैट देने के नाम पर 10.50 लाख ठगी
गिरिडीह सिविल कोर्ट में कार्यरत अपर लोक अभियोजक कास्टर टाउन निवासी अजय कुमार साह ने रांची के बरियातु स्थित अपार्टमेंट में फ्लैट दिलाने के नाम पर 10, 50, 000 रुपये की ठगी किये जाने का एफआइआर नगर थाने में दर्ज कराया है. मामले में नवरंग चौक रेलवे स्टेशन रोड लातेहार निवासी आशीष कुमार वाग को आरोपित बनाया गया है.
Oyo होटल्स एंड होम्स ने देश के 500 से अधिक शहरों तक किया अपना विस्तार
नयी दिल्ली : सस्ते होटल कमरे उपलब्ध कराने वाली कंपनी ओयो होटल्स एंड होम्स ने अपना परिचालन विस्तार देश के 500 शहरों तक कर लिया है. कंपनी ने सोमवार को जानकारी दी कि उसने अपने परिचालन में दूसरे, तीसरे और चौथे श्रेणी के शहरों को जोड़ा है. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि कंपनी ने अपना परिचालन देश के 28 राज्यों और नौ केंद्र शासित प्रदेशों में 300 शहरों से बढ़ाकर 500 शहरों, 10,000 होटलों से बढ़ाकर 18,000 होटलों और 20,000 कमरों से बढ़ाकर 2,70,000 कमरों तक कर लिया है.
कोल इंडिया में नहीं हो रही मेडिकल बोर्ड की बैठक
सांकतोड़िया : ईसीएल सहित कोल इंडिया एवं सभी अनुषंगी कम्पनियों में मेडिकल अनफिट (9.4.0) के आधार पर आश्रितों की नौकरी अघोषित रूप से बंद है. दिल्ली में मानकीकरण समिति की संपन्न बैठक में यूनियन नेताओं को स्पष्ट संकेत दिया गया कि इस मामले में कोई उम्मीद न पाले. हालांकि बैठक के रिकार्ड में इस बात को शामिल नहीं किया गया है.
सिमडेगा : मेजर ध्यानचंद हॉकी पुरुष वर्ग में बीआरसी दानापुर व संघर्ष क्लब फाइनल में
हॉकी सिमडेगा द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर आयोजित 14वीं मेजर ध्यानचंद हॉकी प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में बीआरसीर दानापुर व संषर्घ क्लब फाइनल में पहुंच गये. आज 11वें दिन महिला वर्ग में लीग मैंच खेला गया. जिसमे करंगागुड़ी ने पतिअंबा को 2-0 से, एसएस बालिका ए कामडारा को 5-0 से, गांगुटोली ने एसएस बालिका बी को 3-1 से, एसएस बालिका ए ने गोंडवाना को 9-0 से, कामडारा ने करंगागुड़ी को 5-0 से पराजित किया.
मैं हर टेस्ट को आखिरी समझकर खेलता हूं : हनुमा विहारी
अक्सर क्रिकेटर अपने प्रदर्शन का श्रेय टीम में जगह पक्की होने को देते हैं लेकिन हनुमा विहारी अपने हर टेस्ट को ‘आखिरी टेस्ट'' समझकर खेलते हैं ताकि आत्ममुग्धता से बच सकें . आंध्र के इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2 - 0 से मिली जीत में 291 रन बनाकर रोहित शर्मा की जगह अंतिम एकादश में उन्हें उतारने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिया . विहारी ने एक इंटरव्यू में कहा ,‘‘ बेशक मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं लेकिन मैं स्पष्ट सोच के साथ इस दौरे पर गया था .
युवाओं को रोजगार देने के मामले में झारखंड ने रचा इतिहास, लिम्का बुक में दर्ज हुआ रिकॉर्ड
रांची : झारखंड का एक रिकॉर्ड लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इसे राज्य के लिए गर्व की बात बताया. कहा कि यह सम्मान झारखंड को विकसित राज्यों की श्रेणी में अग्रणी स्थान पाने के लिए प्रेरित करेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2019 में राष्ट्रीय युवा दिवस पर 1,06,619 युवाओं को रोजगार दिया गया. सिर्फ दो साल में विभिन्न विभागों ने कौशल विकास के माध्यम से 1,90,000 लोगों को रोजगार दिया है.
यूएस ओपन: सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स, 100वीं जीत के साथ रिकॉर्ड खिताब के करीब पहुंची
सेरेना विलियम्स ने अमेरिकी ओपन में 100वीं जीत दर्ज करते हुए सिर्फ 44 मिनट तक चले मुकाबले में वांग कियांग को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सेमीफाइनल में उनका सामना उक्रेन की एलिना स्वितोलिना से होगा. छह बार की अमेरिकी ओपन चैंपियन सेरेना ने चीन की 18वीं वरीयता प्राप्त वांग को 6-1, 6-0 से मात दी.
सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान बनने के बाद विराट कोहली ने क्या कहा, जानिए
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में 257 रन की जीत के साथ ही विराट कोहली कप्तानी में टीम इंडिया ने इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया.
#INDvWI : किंगस्टन टेस्‍ट में भारत की बड़ी जीत, वेस्‍टइंडीज को 257 रनों से हराया, 2-0 से किया सुपड़ा साफ
किंगस्टन में हो रहे टेस्‍ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 257 रनों हरा दिया है. इसी के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-0 से वेस्‍टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया है. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 117 रनों पर ऑला आउट कर दिया. और 299 रनों की बढ़त हासिल की.
IND vs WI 2nd Test : विहारी के पहला शतक और बुमराह की पहली टेस्ट हैट्रिक से भारत मजबूत स्थिति में
किंग्स्टन : हनुमा विहारी के पहले शतक के बाद जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक की बदौलत भारतीय टीम ने टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे टेस्ट में दूसरे दिन स्टंप तक वेस्टइंडीज के सात विकेट झटक लिये. दो मैचों की शृंखला में 0-1 से पिछड़ रही मेजबान टीम दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 87 रन पर सात विकेट गंवाकर जूझ रही थी.
किशन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को हराया
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन की 24 गेंद में 55 रन की धुआंधार पारी से भारत ए ने बारिश से प्रभावित दूसरे अनौपचारिक एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका ए को दो विकेट से शिकस्त दी. इस जीत से भारत ए ने पांच मैचों की इस शृंखला में 2-0 की बढ़त कायम कर ली.
0-आयुष्मान कार्ड से नहीं किया इलाज, तो कैंसर पीड़ित बुजुर्ग ने कर ली खुदकुशी
0-आयुष्मान कार्ड से नहीं किया इलाज, तो कैंसर पीड़ित बुजुर्ग ने कर ली खुदकुशीदामोदरपुर के तालाब से शव बरामदप्रतिनिधि4धनबाद कैंसर से हताश तेलीपाड़ा के रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग अवधेश गिरि ने दामोदरपुर स्थित तालब में डूबकर आत्महत्या कर ली
0-धनबाद की बहू पर करण जौहर बना रहे ह्यगुंजन सक्सेना द कारगिल गर्लह्ण फल्मि
0-धनबाद की बहू पर करण जौहर बना रहे ‘गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल’ फिल्मश्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर निभा रही है गुंजन की भूमिका, 13 मार्च को रिलीज होगी फिल्मफोटो : सिटी मेंप्रभात एक्सक्लूसिव का लोगो लगा देंसंजीव झा4 धनबादबॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता करण जौहर धनबाद की बहू गुंजन सक्सेना पर फिल्म बना रहे हैं