18 results found for ''000 Crore''
राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप : साथियान-अर्चना ने मिश्रित युगल में जीता सोना
जी साथियान और अर्चना कामथ ने रविवार को यहां सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन को 3-0 से हराकर 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता.
इटकी : आरएसएस की जासूसी कराने के मामले पर भाजपा नेताओं ने जताया विरोध
इटकी : रांची-गुमला मुख्य मार्ग पर इटकी मोड़ के समीप बुधवार को प्रतिभा कंपनी की एक सिटी राइड बस (जेएच -0 1- एडब्ल्यू -7917) ने मां-बेटे को अपनी चपेट में ले लिया.
भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 148 से हराया, 3-0 की विजयी बढ़त बनाई
कप्तान मनीष पांडे के शतक और कृणाल पांड्या के पांच विकेट से भारत ए ने यहां तीसरे अनौपचारिक एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज ए को 148 रन से हराकर पांच मैचों की शृंखला में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली.
ऑस्ट्रेलियाई अखबारों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीते क्रिकेटर क्रिस गेल, जानें पूरा मामला
सिडनी : एक ऑस्ट्रेलियाई मीडिया समूह वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल द्वारा दायर 2,11,000 डालर के मानहानि के मुकदमे के खिलाफ अपील हार गया है. पूर्व मीडिया समूह फेयरफेक्स ने गेल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने विश्व कप 2015 के दौरान सिडनी में ड्रेसिंग रूम में मालिश करने वाली एक महिला को अपने गुप्तांग दिखाये थे.
पटना : दिन भर शांत रहा मौसम रात को हुई बारिश
पटना : राजधानी का तापमान शनिवार को कुछ बढ़ गया. उच्चतम तापमान 31़ 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि शनिवार को भी रात 9:45 बजे से 11 बजे के बीच छिटपुट बारिश होती रही. रविवार को हल्की से मध्यम बारिश के आसार है. न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा. शनिवार को दिन में बारिश नहीं हुई. आर्द्रता बढ़ने से उमस से परेशानी हुई. दिन में बरसात केवल 0़ 2 मिलीमीटर दर्ज की गयी. अगले चार दिन हल्की बारिश होने के आसार अभी भी बने हुए हैं. इधर मौसम के कारण शनिवार को पांच जोड़ी फ्लाइटें देर से परिचालित हुईं. 40 से 13 मिनट तक देर रहीं.
राष्ट्रीय बॉक्सिंग में बिहार के राहुल ने जीता कांस्य
पटना : हरियाणा के रोहतक में संपन्न राष्ट्रीय सब जूनियर मुक्केबाजी में बिहार के राहुल कुमार ने कांस्य पदक अपने नाम किया. 40 से 45 किलोग्राम भार वर्ग में राहुल ने मिजोरम के फ्रीडी लाल चंतलुगा को 5-0 से हराकर यह पदक अपने नाम किया.
स्नाइडर के खिलाफ अमेरिका में पदार्पण को तैयार विजेंदर
नेवार्क : भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह शनिवार को यहां होन वाले आठ दौर के सुपर मिडिलवेट मुकाबले में अमेरिका के माइक स्नाइडर के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ उतरेंगे. विजेंदर एक साल से भी ज्यादा समय बाद रिंग में वापसी करेंगे. डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर का रिकार्ड 10-0 (सात नाकआउट) है.
योगेंद्र साव की बेटी ने बड़कागांव में पुलिया का किया उद्घाटन, कहा - मेरे पिता को फंसाया गया
बड़कागांव टैक्सी स्‍टैंड के पास गुरुवार को एक पुलिया का उद्घाटन बड़कागांव विधायक निर्मला देवी और पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की बेटी अंबा प्रसाद ने किया. पुलिया का निर्माण विधायक फंड से 2,00,000 रुपये लागत से किया गया.
ओयो का दावा : कमरों की संख्या के लिहाज से वह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी होटल सीरीज
नयी दिल्ली : आतिथ्य सेवा से जुड़ी कंपनी ओयो ने बुधवार को कहा कि कमरों की संख्या के लिहाज से वह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी होटल सीरीज बन गयी है. ओयो के पास 8,50,000 कमरे हैं. ओयो ने बयान जारी कर कहा है कि छह वर्ष की अवधि में उसने 800 से अधिक शहरों, 23,000 ओयो ब्रांड के होटल और 8,50,000 कमरों तक अपनी उपस्थिति बढ़ायी है.
जनधन खातों में जमा राशि एक लाख करोड़ रुपये के पार
नयी दिल्ली : जनधन योजना के तहत खोले गये बैंक खातों में जमा राशि एक लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गयी है. मोदी सरकार ने पांच साल पहले इस योजना की शुरुआत की थी. वित्त मंत्रालय के ताजा आंकड़े के मुताबिक, तीन जुलाई की स्थिति के अनुसार, 36.06 करोड़ खातों में 1,00,495.94 करोड़ रुपये थे. जनधन लाभार्थियों के खातों में जमा राशि निरंतर बढ़ रही है.
जनधन खातों में जमा राशि एक लाख करोड़ रुपये के पार
नयी दिल्ली : जनधन योजना के तहत खोले गये बैंक खातों में जमा राशि एक लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गयी है. मोदी सरकार ने पांच साल पहले इस योजना की शुरुआत की थी. वित्त मंत्रालय के ताजा आंकड़े के मुताबिक, तीन जुलाई की स्थिति के अनुसार, 36.06 करोड़ खातों में 1,00,495.94 करोड़ रुपये थे. जनधन लाभार्थियों के खातों में जमा राशि निरंतर बढ़ रही है.
एडीआर की रिपोर्ट : व्यापारिक घरानों से भाजपा काे मिला 900 करोड़ रुपये का चंदा
भाजपा को साल 2016-18 के दौरान 15,00 से ज्यादा कारपोरेट्स से 900 करोड़ रुपये से ज्यादा का चंदा मिला जो इसी अवधि के दौरान कांग्रेस को मिले चंदे से 16 गुना ज्यादा था. मंगलवार को जारी एक नयी रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ.
मथुरा अज्ञात व्यक्ति ने फेसबुक के जरिये साधु को फांसा, 1,61,000 रुपये का लगाया चूना
मथुरा (उप्र) : फेसबुक पर ऑनलाइन स्कूटी बेचने संबंधी पोस्ट साझा करने वाले एक व्यक्ति ने यहां एक साधु से एक लाख 61 हजार रुपये कथित रूप से ठग लिये. दरअसल, साधु ने स्कूटी खरीदने के लिए 1,61,000 रुपये का भुगतान कर दिया था, लेकिन उसके पास स्कूटी नहीं पहुंची.
0-जैन साध्वी ने लिया संथारा का संकल्प
0-जैन साध्वी ने लिया संथारा का संकल्प - पूर्व कोलियरी मालिक पुरुषोत्तम भाई जैन की विधवा हैं साध्वी- - 107 साल की वेजू बेन मेहता ने त्यागा अन्न जल - फतेहपुर लेन स्थित अपने आवास में एक जुलाई से है तपस्या में लीनफोटो-7जेएच-वेजू बेन मेहता-1 (फतेहपुर लेन स्थित अपने आवास में तपस्या में लीन जैन साध्वी वेजू बेन मेहता )फोटो-7जेएच-वेजू बेन मेहता-2(फाइल फोटो)प्रतिनिधि4झरिया झरिया फतेहपुर लेन निवासी जैन साध्वी वेजू बेन मेहता (107) ने संथारा (इच्छा मृत्यु) का फैसला लिया है
#Budget2019 वित्त मंत्री का 'बहीखाता' : अमीरों पर टैक्स बढ़ा, पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ेगी
-वित्त मंत्री ने कहा कि 2 करोड़ गांव डिजीटल साक्षर बन चुके हैं. 2 अक्टूबर 2019 तक देश को खुले में शौच से मुक्ति मिल जाएगी. 45 हजार शौचालय गूगल मैप पर उपलब्ध है. 2014 से 9.6 लाख शौचालयों का निर्माण किया जा सका है और 5.6 लाख गांव खुले में शौच से मु्क्त हुए हैं उन्होंने कहा कि गांवों को बाजार से जोड़ने वाली सड़कों को अपग्रेड किया जाएगा. इसके लिए पीएम ग्राम सड़क योजना का तीसरा फेज शुरू होगा. 1,25,000 किलोमीटर के रोड नेटवर्क को पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत अपग्रेड किया जाएगा.
चिली को हारकर पेरू कोपा अमेरिका के फाइनल में
पेरू की फुटबॉल टीम ने कोपा अमेरिका कप के सेमीफाइनल में उलटफेर करते हुए लगातार दो बार की गत चैम्पियन चिली को 3-0 से शिकस्त देकर 44 साल बाद फाइनल में जगह पक्की की.
रांची : 546 नयी औद्योगिक इकाइयां जमीन पर उतरीं, लोगों को मिलेगा रोजगार
उद्योग और खान एवं भूतत्व विभाग के कार्य प्रगति की समीक्षा में सीएम ने कहा रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि पिछले साढ़े चार साल में 546 नयी औद्योगिक इकाइयां जमीन पर उतरी हैं. इसमें 70961.96 करोड़ का निवेश हो रहा है तथा इससे 1,30,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा. इनमें से 120 इकाइयों में काम शुरू हो चुका है तथा 144 इकाइयों में बहुत जल्द काम शुरू होगा. खाद्य प्रसंस्करण की 99 इकाइयां जमीन पर उतरी हैं. अगले चार महीने में उत्पादन शुरू हो जायेगा.