74 results found for ''‘लाल’''
11 आदिवासियों की हत्या यूपी सरकार की विफलता
यूपी के सोनभद्र जिले में 11 आदिवासियों की बर्बर हत्या के खिलाफ अखिल भारतीय प्रतिवाद दिवस के अवसर पर शनिवार को ऑल इंडिया किसन खेत मजदूर संगठन की ओर से जुलूस निकालकर बीबी कॉलेजिएट स्कूट गेट पर प्रतिवाद सभा की गयी. इसमें संगठन के जिला सचिव लाल बाबू महतो ने कहा कि सैकड़ों हथियारबंद
बजट पत्र का रंग लाल होने का वित्त मंत्री ने खोले राज, कहा-कपड़े के बस्ते में ले जाना एक संदेश
चेन्नई : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि वह इस बार बजट प्रस्तुत करने के दिन चमड़े के सूटकेस की जगह लाल रंग के कपड़े का बस्ता यह संदेश देने के लिए लेकर गयी थीं कि नरेंद्र मोदी सरकार में ''सूटकेसों के आदान-प्रदान'' की संस्कृति नहीं चलती है. वित्त मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद पहली बार चेन्नई आयीं सीतारमण ने शहर में नागरतार चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों को संबोधित किया. यह उद्योग मंडल एक अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक सम्मेलन कर रहा है.
बिहार के राज्यपाल बने फागु चौहान, आनंदी पटेल होंगी यूपी की राज्यपाल, कई अन्य प्रदेशों के राज्यपाल भी बदले गये
उत्तर प्रदेश में सोनभद्र कांड के बाद जारी राजनीति के बीच सरकार ने देश के कई राज्यपालों का ट्रांसफर कर दिया और कई नये राज्यपाल भी नियुक्त किये हैं. इसी क्रम में बिहार के राज्यपाल लाल जी टंडन का ट्रांसफर मध्यप्रदेश कर दिया गया है और बिहार में फागु चौहान को राज्यपाल बनाया गया है. आनंदी पटेल का मध्यप्रदेश से ट्रांसफर कर दिया गया है और उन्हें उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.
मानव तस्कर पन्ना लाल खूंटी में फिर गिरफ्तार, कई दस्तावेज मिले
खूंटी : खूंटी के खूंटी टोली से पुलिस ने कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल को गिरफ्तार कर लिया. खूंटी टोली में पन्ना लाल की जमीन है. उसके पास से पुलिस ने एक एसयूवी जब्त िकया है, जिसमें मानवाधिकार संगठन का स्टीकर लगा हुआ है. जब्त कार से पुलिस को कई दस्तावेज हाथ लगे हैं.
मजदूरी व वेश्यावृत्ति के लिए बड़े शहरों में झारखंड व ओड़िशा की लड़कियों को बेच देता था पन्ना लाल
रांची : मानव तस्कर पन्ना लाल महतो झारखंड और ओड़िशा के सुदूरवर्ती क्षेत्र के नाबालिग आदिवासी लड़के-लड़कियों को अपना शिकार बनाता था. इस पर करीब पांच हजार नाबालिग लड़के-लड़कियों को बेचने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक, पन्ना लाल स्वयं और दलालों के माध्यम से तस्करी के पहले बच्चों को दिल्ली स्थित प्लेसमेंट एजेंसी बिरसा भगवान ट्राइबल वेलफेयर (शकूरपुर, ब्रिटानिया चौक, दिल्ली), गायत्री इंटरप्राइजेज (बी-180 शकूरपुर, नियर सम्राट सिनेमा, दिल्ली) और लक्ष्मी प्लेसमेंट सर्विस (शकूरपुर, नियर ब्रिटानिया चौक, दिल्ली) पहुंचाता था. फिर वहां से उनको मजदूरी और वेश्यावृत्ति के लिए बड़े शहरों में बेच देता था.
मुजफ्फरपुर : लाल निशान पर पहुंचा बूढ़ी गंडक का पानी, देर रात सिकंदरपुर में 52.53 मीटर पहुंचा जलस्तर, गोरियारी तटबंध टूटा
मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर में बूढ़ी गंडक का पानी गुरुवार देर शाम लाल निशान (52.53 मीटर) को छू लिया. तटबंध पर पानी के बढ़ रहे दबाव से नाजिरपुर, चंदवारा, अब्दुलनगर व राजापुनास स्लूइस गेट से रिसाव होने लगा है.
ऑटो में छिपकली देख घबरायी छात्रा गाड़ी पलटने से 11 घायल, चार गंभीर
बिष्टुपुर के टाटा स्टील कंसलटेंसी बिल्डिंग के सामने गुरुवार को दिन के 11.30 बजे मोती लाल नेहरू पब्लिक स्कूल के बच्चों से भरी ऑटो पलट गयी. इसमें 11 छात्र व छात्राएं घायल हो गये. घायलों में तीन छात्रा, एक छात्र और चालक गंभीर हैं. घायल तीन छात्राओं को टीएमएच में भर्ती कराया गया, वहीं, घायल छात्र को एमजीएम लाया गया.
लाल निशान पर पहुंचा बूढ़ी गंडक का पानी
सिकंदरपुर में बूढ़ी गंडक का पानी गुरुवार देर शाम लाल निशान (52.53 मीटर) को छू लिया. तटबंध पर पानी के बढ़ रहे दबाव से नाजिरपुर, चंदवारा, अब्दुलनगर व राजापुनास स्लूइस गेट से रिसाव होने लगा है. सुबह करीब दस बजे कई निचले इलाकों में नदी का पानी पहुंच गया. शहर के न्यू बालूघाट कॉलोनी, हनुमंत नगर, छिंटभगवतीपुर, ना
आयकर चौराहा पर महिला के गले से चेन झपट ले भागे
आयकर चौराहा के समीप गुरुवार को पैदल जा रही एक महिला के गले से चेन झपट कर अपराधी निकल गये. महिला डगरू सेठ प्रतिष्ठान के मालिक संतोष लाठ की पत्नी प्रेमा लाठ थी. महिला पैदल जा रही थी. इसी बीच लाल रंग के पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार झपट्टा मार गिरोह का दो सदस्य गले से चेन छिनकर चलते बने.
विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन
भंडरा प्रखंड क्षेत्र के मसमानो पंचायत भवन में जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पैनल अधिवक्ता लाल धर्मेंद्र देव
छात्र-छात्राओं ने जाम की सड़क
शेखपुरा : गुरुवार को मगध विश्वविद्यालय के अंतर्गत प्रस्तावना स्वीकृत राजेश्वर लाल महाविद्यालय के दर्जनों आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने बरबीघा-बिहारशरीफ सड़क मार्ग को जाम कर दिया. आक्रोशित छात्रों ने स्नातक भाग तृतीय के परीक्षा परिणाम नहीं आने तथा अंक पत्र नहीं मिलने पर गहरी नाराजगी जतायी.
मीणा का तबादला, त्रिपुरारी बने नये पुलिस कमिश्नर
राज्य पुलिस विभाग में एक बार फिर उच्च स्तर पर उलटफेर किया गया है. इस क्रम में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के कमिश्नर डॉ भरत लाल मीण को बर्दवान रेंज का डीआइजी बनाकर तबादला कर दिया गया है.
भूमि विवाद में झड़प, सात जख्मी
महनार : थाना क्षेत्र के पहाड़पुर-विशनपुर में जमीनी विवाद के कारण हुए जमकर मारपीट में दोनों पक्षों से सात लोग घायल हो गये. सभी घायलों को महनार सीएचसी में भर्ती कराया गया. घायलों का इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार महनार थाने के पहाड़पुर विशनपुर वार्ड संख्या दो के एक पक्ष के भगवान लाल चौधरी अपना मकान बना रहा था.
बाढ़ का कहर: एक चिता पर तीन बच्चों का हुआ अंतिम संस्कार, दादी ने दी मुखाग्नि
लाल निशान के करीब पहुंची बूढ़ी गंडक, बढ़ायी गयी चौकसी मुजफ्फरपुर : शहर से गुजरनेवाली बूढ़ी गंडक नदी का जल स्तर खतरे के निशान के पास पहुंच गया है. खतरे को देखते हुए बांध पर चौकसी बढ़ा दी गयी है.
'मैं गौतम गंभीर, एक भारतीय....लहू था जो लाल मेरा, अब वो है तिरंगे की लहर...'
टीम इंडिया के पूर्व खब्‍बू बल्‍लेबाज और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने एक शानदार ट्वीट किया है. कई गंभीर मुद्दों पर आवाज उठाने वाले गौतम ने कविता के माध्‍यम से बेहद गंभीर मैसेज देने की कोशिश की है.
डीएम ने पीएचसी प्रभारी व 14 एएनएम का रोका वेतन
भभुआ : औचक निरीक्षण में भभुआ सदर प्राइमरी हेल्थ सेंटर पहुंचे डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने साप्ताहिक बैठक से गायब मिले पीएचसी प्रभारी डॉ एससी लाल और 14 नियमित नर्सों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उनके वेतन पर अनिश्चित कालीन रोक लगाने का आदेश दिया. डीएम ने मौके पर उपस्थित सीएस डॉ अरुण कुमार तिवारी को प्रभारी और अनुपस्थित सभी 14 एएनएम से स्पष्टीकरण भी पूछने का निर्देश दिया है.
बदल गयी गंवई संस्कृति
हाल ही में फेसबुक पर एक तस्वीर देखी थी. किसी ने हथेली पर रखी लाल, चमकीली मखमल सी रामजी की गुड़िया पोस्ट की थी. इसका जीव वैज्ञानिक क्या नाम है, मुझे नहीं पता, मगर बचपन से बारिश के दिनों में हरी-हरी घास के बीच ये दिखायी देती थीं. बच्चे इन्हें खोज-खोज बटोरते फिरते थे. और माता-पिता अपने बच्चों को डांटते थे कि उन्हें वापस छोड़ दो, नहीं तो मर जायेंगी.
साईं नाथ को कराया गया भ्रमण
गुरु पूर्णिमा पर एक शाम बाबा के नाम कार्यक्रम का आयोजन बाड़म बाजार स्थित ठाकुरबाड़ी परिसर में किया गया. इस दौरान पालकी यात्रा निकाली गयी. इसमें सदर विधायक मनीष जायसवाल व डिप्टी मेयर राजकुमार लाल समेत शहर के कई लोग शामिल हुए. मौके पर विधिवत पूजा-अर्चना की गयी.
गुरु पूर्णिमा पर पौधरोपण किया गया
मनोहर लाल अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में गुरु पूर्णिमा पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शशिधर लाल अग्रवाल और संरक्षक कृष्णा प्रसाद के मार्गदर्शन में विद्यालय में 31 पौधे लगाये गये. इसमें आम, बेल, आंवला, सागवान, महोगनी, अनार, जामुन, तेजपत्ता, नींबू, गुड़हल, गुलाची सहित फलदार और फर्नीचर के उपयोग वाले पौधे लगाये गये.
अलग-जगहों पर दो युवकों ने खाया विषाक्त पदार्थ, भर्ती
कटिहार : दो अलग-अलग मामले में दो युवक ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया. जिससे उसकी स्थिति बिगड़ने लगी. परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. चिकित्सक ने नगर थाना पुलिस को सूचित कर इलाज आरंभ कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार डहेरिया निवासी सुनील कुमार एवं लाल कोठी निवासी अनुज कुमार ने पारिवारिक क्लेश में सोमवार को जहर खा लिया.