148 results found for ''होटल मुंबई''
रांची : भाजपा नेता को धमकी देनेवाले दो गिरफ्तार
रांची : भाजपा नेता रमेश सिंह से रंगदारी मांगने व जान मारने की धमकी देनेवाला राजकुमार सिंह व एक अन्य को गुरुवार की रात कांके रोड से गिरफ्तार कर लिया गया. सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने दोनों को मोबाइल नंबर व लोकेशन के अाधार पर गिरफ्तार किया है़ दोनों कांके रोड के हॉट लिप्स होटल के पास से पकड़े गये. दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.
Man vs Wild: बेयर ग्रिल्स के साथ PM मोदी के स्पेशल एपिसोड ने बनाया यह खास रिकॉर्ड...
मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय कार्यक्रम ''मैन वर्सेज वाइल्ड'' में बेयर ग्रिल्स के साथ किये गए एपिसोड ने रिकॉर्ड बनाया है. इस एपिसोड को 36 लाख 90 हजार इंप्रेशन मिले.
Man vs Wild: बेयर ग्रिल्स के साथ PM मोदी के स्पेशल एपिसोड ने बनाया यह खास रिकॉर्ड...
मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय कार्यक्रम ''मैन वर्सेज वाइल्ड'' में बेयर ग्रिल्स के साथ किये गए एपिसोड ने रिकॉर्ड बनाया है. इस एपिसोड को 36 लाख 90 हजार इंप्रेशन मिले.
ब्रिटेन के बैंक HSBC ने भारत में 150 कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर
मुंबई : ब्रिटेन के बैंक एचएसबीसी ने उसके वैश्विक परिचालन में भारत स्थित कार्यालयों से मदद करने वाले 150 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है. बैंक ने कहा कि उसने वैश्विक स्तर पर अपने परिचालन को नये सिरे से व्यवस्थित करने की प्रक्रिया के तहत यह कदम उठाया है. इससे पहले जर्मनी के डॉयचे बैंक ने भी वैश्विक परिचालन में भारत से मदद करने वाले कर्मचारियों की छंटनी शुरू की थी.
अलीबाबा और अमेजन की तर्ज पर MSME के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल भारत क्राफ्ट शुरू करेगी सरकार
मुंबई : सरकार की योजना ''अलीबाबा'' और ''अमेजन'' की तर्ज पर ''भारत क्राफ्ट'' पोर्टल पेश करने की है. यह एक ई-कॉमर्स मार्केटिंग मंच है. इस मंच से दो-तीन साल में करीब 10 लाख करोड़ रुपये का राजस्व आने की उम्मीद है. केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि भारत क्राफ्ट पोर्टल एमएसएमई कंपनियों को बाजार उपलब्ध करायेगा और अपने उत्पादों को बेचने में मदद करेगा.
Jio फाइबर का असर : ब्रॉडबैंड सर्विस लेने वाले ग्राहकों को 1000 जीबी एक्स्ट्रा डाटा देगी Airtel
मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की ओर से जियो ब्रॉडबैंड सेवा के तहत फ्री डाटा देने का एलान किये जाने के करीब 10 दिन बाद ही टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनियों में शुमार भारती एयरटेल ने अपने वी-फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान के तहत अतिरिक्त डाटा देने की पेशकश की है. कंपनी ने उपभोक्ताओं को छह महीने की वैलिडिटी के साथ बेसिक, इंटरटेनमेंट और प्रीमियत प्लान में अतिरिक्त करीब 1000 जीबी डाटा देगी. छह महीने के बाद कंपनी अपने इस प्रमोशनल प्लान को बंद कर देगी.
Digital कारोबार को बढ़ावा देने के लिए नयी कंपनी TATA Dogital खोलेगा TATA Sons
मुंबई : नमक से लेकर सॉफ्टवेयर क्षेत्र तक में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले टाटा समूह ने आधुनिक डिजिटल कारोबार को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को एक नया निकाय ‘टाटा डिजिटल'' शुरू करने की घोषणा की. टीसीएस के वरिष्ठ अधिकारी प्रतीक पाल को समूह ने नये निकाय का मुख्य कार्यकारी बनाया है.
प्रति व्यक्ति आय बिहार में कम होने के बावजूद देश में सबसे ज्यादा विकास दर : CM नीतीश, कहा- पाठ्यक्रमों में शामिल होगी बैंकिंग शिक्षा
पटना : राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की 69वीं बैठक का आयोजन होटल मौर्या में गुरुवार को किया गया. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत अन्य मंत्रियों के अलावा भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गर्वनर एमके जैन शामिल हुए.
ED के सामने पेश हुए मनसे नेता राज ठाकरे, मुंबई में सुरक्षा बढ़ाई गयी
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे आज ईडी के सामने पेश हुए. उनकी पेशी को लेकर शहर में प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है. ईडी ने राज ठाकरे को आज पेश होने का आदेश दिया था.
देवघर डीसी को आज मिलेगा बेस्ट डिस्ट्रिक्ट इंसेंटिव अवार्ड
देवघर : देवघर डीसी राहुल कुमार सिन्हा बुधवार को नयी दिल्ली रवाना हो गये. गुरुवार को चाणक्यापुरी स्थित अशोका होटल में आयोजित समारोह में पोषण अभियान के तहत बेस्ट डिस्ट्रिक्ट इंसेंटिव अवार्ड से नवाजे जायेंगे. महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग (समाज कल्याण निदेशालय) झारखंड द्वारा इस पुरस्कार के लिए देवघर डीसी सहित देवघर के ही डीएसडब्ल्यूओ परमेश्वर मुंडा के नाम का चयन किया गया है. समाज कल्याण निदेशक द्वारा इस संबंध में पत्र भी जारी किया गया है.
युवक ने चेक डैम में कूद कर की आत्महत्या
बोकारो थर्मल : स्थानीय बाजारटांड़ निवासी तथा लाल चौक में होटल चलाने वाले रामकुमार गुप्ता के इकलौते पुत्र 20 वर्षीय रोहित कुमार गुप्ता ने बुधवार को दिन लगभग साढ़े 12 बजे चेक डैम में कूद कर आत्महत्या कर ली.
अस्पताल, अपार्टमेंट व होटल में एक हफ्ते में बनाएं रेन वाटर हॉर्वेस्टिंग सिस्टम
मुजफ्फरपुर : शहरी क्षेत्र में जितने भी अस्पताल, अपार्टमेंट, होटल व वाणिज्यिक भवन हैं, उन्हें एक सप्ताह के अंदर वाटर हॉर्वेस्टिंग सिस्टम की व्यवस्था करने का अल्टीमेटम दिया गया है. नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने जल शक्ति अभियान के तहत बुधवार को सभी अपार्टमेंट, होटल संचालक व ऑर्किटेक्ट के साथ बैठक की.
रांची : दीपक पैलेस पर कब्जे को लेकर दो गुट भिड़े
रांची : मेन रोड ओवर ब्रिज के समीप स्थित दीपक पैलेस पर कब्जे को लेकर बुधवार को दो पक्षों में भिड़ंत हो गयी. इसमें एक पक्ष के दीपक चंद्र सोनी का सिर फट गया. उसने चुटिया थाने में मयूरी होटल के मालिक अशोक कुमार सिंह सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है़
होटल बुकिंग में कालाबाजारी रोकने के लिए टास्क फोर्स का होगा गठन
हल्दिया : पश्चिम बंगाल के सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों में शामिल है दीघा लेकिन यहां के होटलों में कमरे की बुकिंग के लिए कालाबाजारी आम बात है. लोगों को आसानी से यहां कमरे नहीं मिलते.
ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का सिलीगुड़ी में रंगारंग आगाज, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन
सिलीगुड़ी : फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से बुधवार को सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा स्थित एक होटल में ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल 2019 का रंगारंग आगाज दीप प्रज्जवलित कर किया गया. उ्दघाटन समारोह में पर्यटन मंत्री गौतम देव, राज्य के सूचना एवं तकनीकी मंत्री ब्रात्य बसु समेत नामचीन फिल्मी कलाकार और आयोजन कमेटी के सदस्य शामिल हुए. फेस्टिवल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.
सीएआईटी ने दुर्गापुर में किया व्यवसायी सम्मेलन
सिटी सेंटर स्थित निजी होटल के सभागार में दुर्गापुर चेंबर ऑफ कॉमर्स, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने सम्मेलन आयोजित किया. दुर्गापुर, आसनसोल, नियामतपुर, बराकर, पानागढ़, रानीगंज, उखड़ा चेंबरों तथा फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फॉस्बेक्की) के प्रतिनिधि मौजूद थे.
22 अगस्त को होगी राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की 69वीं बैठक का आयोजन 22 अगस्त को होटल मौर्या में किया जायेगा जिसे भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गर्वनर एमके जैन के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी संबोधित करेंगे. बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 की प्रथम तिमाही (अप्रैल से जून) में विभिन्न बैंकों द्वारा राज्य में वितरित की गई ऋण की समीक्षा की जायेगी.
रिजर्व बैंक ने किया स्पष्ट : अर्थव्यवस्था में सुस्ती के मद्देनजर रेपो रेट में पहली बार की गयी 0.35 फीसदी की कटौती
मुंबई : रिजर्व बैंक ने बुधवार को यह साफ कर दिया है कि घरेलू अर्थव्यवस्था में आर्थिक वृद्धि की गति सुस्त पड़ने की वजह से ही रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने प्रमुख नीतिगत दर रेपो में पहली बार 0.35 फीसदी की चौंकाने वाली कटौती की. सामान्य तौर पर केंद्रीय बैंक चौथाई अथवा आधा फीसदी की कटौती अथवा वृद्धि करता रहा है, लेकिन आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए इस बार लीक से हटकर यह कदम उठाया गया.
VIRAL: 600 रुपये की साड़ी पहने जब एयरपोर्ट पहुंची कंगना रनौत
बॉलीवुड की ''क्वीन'' एक्ट्रेस कंगना रनौत आये दिन खबरों में रहती हैं. वह काम ही कुछ ऐसा कर जाती हैं जो मीडिया की नजरों से बच नहीं पाता. रही-सही कसर उनकी बड़ी बहन रंगोली चंदेल पूरी कर देती हैं. अब देखिए न! पिछले दिनों कंगना को मुंबई एयरपोर्ट पर साड़ी में स्पॉट किया गया. उनकी यह तस्वीर तब वायरल हुई, जब रंगोली ने एक्ट्रेस की तस्वीर शेयर करते हुए यह बताया कि कंगना ने 600 रुपये की साड़ी पहनी है. लेकिन रंगोली यह बताना भूल गईं कि तब कंगना ने पराडा ब्रांड का ब्लैक जो हैंडबैग कैरी किया हुआ था, उसकी कीमत लाखों में है.
अब रेटिंग एजेंसियों की नहीं चलेगी हीला-हवाली, लोन डिफॉल्ट की देनी होगी पूरी जानकारी
मुंबई : भारत की साख की गणना करने वाली रेटिंग एजेंसियों को अब लोन डिफॉल्ट की जानकारी उपलब्ध कराने में किसी प्रकार की हीला-हवाली नहीं चलेगी. उन्हें हर हाल में इससे संबंधित जानकारी उपलब्ध करानी ही होगी. भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (सेबी) के ताजा फैसले के अनुसार, अब कंपनियों को लोन डिफॉल्ट से संबंधित पूरी जानकारी रेटिंग एजेंसियों को मुहैया करानी अनिवार्य होगी. यह निर्णय ऐसे स्थिति में किया गया है, जबकि बैंक अपने ग्राहकों की गोपनीयता का हवाला देकर कंपनियों की ओर से ऋण की किस्ते चुकाने में देरी या चूक होने की जानकारी देने से कतराते हैं. इसको लेकर चिंताओं के बीच बाजार नियामक ने बुधवार को नये नियमों की घोषणा की. बड़ी कंपनियों के ऋण भुगतान में चूक के काफी मामले सामने आये हैं.