158 results found for ''होंगे''
रांची : अमित शाह की तरह नड्डा भी होंगे सफल : रघुवर दास
रांची : भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा साेमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिये गये. दिल्ली में श्री नड्डा के चयन की प्रक्रिया में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ-साथ सांसद सुनील सिंह, सांसद संजय सेठ, समीर उरांव, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र कुमार राय, डॉ दिनेशानंद गोस्वामी सहित राज्य के सभी सांसद शामिल हुए़ श्री दास ने नये राष्ट्रीय अध्यक्ष को बधाई दी़ कहा कि श्री नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी और तेजी से मजबूत होगी. पार्टी को हर जगह सफलता मिलेगी
पीएम की जनसभा 16 फरवरी को होगी नयी जगह पर
वाराणसी : वीर शैव संप्रदाय के पंच पीठों में प्रमुख स्थान रखने वाली ज्ञान सिंहासन पीठ जंगमबाड़ी मठ का शतमानोत्सव चल रहा है. 25 फरवरी तक चलने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 को शामिल होंगे और सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ का शिवार्पण व मोबाइल एप लांच करेंगे. इस दौरान एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे जिसके लिए स्थान की तलाश जारी है.इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तेलंगाना के सांसद बीबी पाटिल, हिमांचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय यहां हाजिरी लगा चुके हैं.
‘संस्कृति सौरभ सम्मान’ से कल सम्मानित होंगे पंडित जसराज
सांस्कृतिक व साहित्यिक संस्था संस्कृति सौरभ बुधवार को पद्मविभूषण से अलंकृत संगीत मार्तंड पंडित जसराज को ‘संस्कृति सौरभ सम्मान’ से सम्मानित करेगा.
11 परीक्षा केंद्रों पर 5940 परीक्षार्थी होंगे शामिल
झारखंड अधिविद परिषद द्वारा आयोजित नवम बोर्ड की परीक्षा 21 से शुरू होगी.हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र से इस परीक्षा में 5940 परीक्षार्थी शामिल होंगे.
मोदी ने नड्डा को दी बधाई, यशस्वी होने की कामना की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जेपी नड्डा को भाजपा का नया अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी और उम्मीद जतायी कि वह अध्यक्ष के तौर पर यशस्वी होंगे और उनके नेतृत्व में पार्टी का विस्तार होगा.
Budget 2020: आज हलवा रस्म का आयोजन, 10 दिन के लिए अधिकारी होंगे नजरबंद, जानिए क्या है ये पंरपरा
आगामी एक फरवरी को वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी. इसके लिए आज हलवा की रस्म निभाई जाएगी. इसके बाद बजट के प्रिटिंग का काम औपचारिक रूप से शुरु हो जाता है.
रांची : आरोपियों का बचाव करेगा पब्लिक डिफेंडर सिस्टम, नहीं करने होंगे खर्च
रांची : पीड़ित या पीड़िता की अोर से सरकार केस लड़ती है. आरोपी को अपना केस स्वयं या अधिवक्ता के माध्यम से लड़ना होता है. यह सिस्टम पूरे देश में लागू है.
कश्मीरी पंडितों के पलायन की 30वीं वर्षगांठ पर अमेरिका के कई शहरों में होंगे कार्यक्रम
कश्मीरी पंडितों की सहन करने की क्षमता को पहचान दिलाने के लिए उनके पलायन की 30वीं वर्षगांठ पर अमेरिका के तीन दर्जन से अधिक शहरों और कस्बों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इन कार्यक्रमों का आयोजन भारतीय मूल के अमेरिकी करेंगे.
रांची : आठवीं की बोर्ड परीक्षा का मामला, 1.18 लाख बच्चे किताब पढ़े बिना देंगे परीक्षा
रांची : आठवीं की बोर्ड परीक्षा 24 जनवरी को होगी. इसमें पूरे राज्य से कुल 514430 परीक्षार्थी शामिल होंगे. सरकारी और निजी दोनों ही स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए यह परीक्षा अनिवार्य है. लेकिन निजी स्कूलों के 1,18,271 बच्चे बिना किताब पढ़े ही परीक्षा देंगे. दरअसल, सरकारी स्कूलों के बच्चों को किताबें सरकार ने उपलब्ध करा दी हैं. लेकिन निजी स्कूलों के विद्यार्थियों को किताबें नहीं मिली हैं. क्योंकि वादे के मुताबिक प्रिंटरों ने समय पर बाजार में किताब उपलब्ध नहीं करायीं.
1.18 लाख बच्चे किताब पढ़े बिना देंगे परीक्षा
सुनील कुमार झा, रांची : आठवीं की बोर्ड परीक्षा 24 जनवरी को होगी. इसमें पूरे राज्य से कुल 514430 परीक्षार्थी शामिल होंगे. सरकारी और निजी दोनों ही स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए यह परीक्षा अनिवार्य है. लेकिन निजी स्कूलों के 1,18,271 बच्चे बिना किताब पढ़े ही परीक्षा देंगे.
रांची : 942 केंद्रों पर कल से नौवीं की बोर्ड परीक्षा, जैक ने पूरी की तैयारी, 4.22 लाख परीक्षार्थी देंगे परीक्षा
रांची : राज्य में कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा 21 जनवरी से शुरू होगी. जैक ने परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. ओएमआर सीट व परीक्षा से संबंधित अन्य सामग्री जिलों को भेज दी गयी है. नौवीं बोर्ड परीक्षा में इस वर्ष 4.22 लाख विद्यार्थी शामिल होंगे. परीक्षा को लेकर 942 केंद्र बनाये गये हैं. रांची में 87 केंद्रों पर परीक्षा होगी. परीक्षा उन्हीं केंद्रों पर होगी जिन पर मैट्रिक की परीक्षा ली जायेगी. सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.
पंचायतों में शामिल होंगे 1.14 करोड़ लोग
पटना : पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने बताया कि राज्य के हर पंचायत के एक-एक वार्ड में मानव शृंखला में सहयोग करने की अपील पंचायती राज संस्थाओं से की गयी है. यह उम्मीद की जा रही है कि सभी पंचायती राज प्रतिनिधियों के प्रयास से राज्य के एक लाख 14 हजार वार्डों में एक करोड़ 14 लाख लोगों की भागीदारी इस अभियान में होगी.
आरसीपी व बशिष्ठ रहेंगे इको पार्क के पास
पटना : मानव शृंखला के तहत रविवार की सुबह जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह के आवास के पास जुटेंगे. यहां वे इको पार्क के पास मानव शृंखला में शामिल होंगे.
पटना जिले में बनेगी 708 किमी लंबी शृंखला
पटना : पूरे बिहार में 19 जनवरी को जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति के समर्थन और बाल विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन के समर्थन में आयोजित हाेनेवाली मानव शृंखला को लेकर गांधी मैदान में डेढ़ किलोमीटर में फैले आठ एकड़ में बिहार का नक्शा बना दिया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व अन्य वीआइपी मंच के पास नक्शा की लाइन में खड़े होंगे. उनके आसपास बिहार सरकार के वरीय अधिकारी भी रहेंगे. 11:30 बजते-बजते मानव शृंखला बन जायेगी और 12 बजे संपन्न हो जायेगी. जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को उम्मीद है कि मानव शृंखला को लेकर सरकारी कर्मचारी, डॉक्टर, स्कूली छात्रों आदि का आगमन नौ बजे सुबह से शुरू हो जायेगा.
सरकार बताये चिटफंड कंपनियों के पास जमा रुपये कैसे वापस होंगे : हाइकोर्ट
रांची : हाइकोर्ट में दर्जनों चिटफंड कंपनियों द्वारा निवेशकों के जमा अरबों रुपये वापस कराने को लेकर दायर जनहित याचिकाअों पर सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने सरकार से पूछा कि चिटफंड कंपनियों में हजारों निवेशकों ने अरबों रुपये जमा किया है. उस राशि को चिटफंड कंपनियों से वापस कराने के लिए क्या कदम उठाये गये हैं. शपथ पत्र दायर कर बताया जाये कि निवेशकों के रुपये कैसे वापस होंगे.
आजीवन कारावास की सजा काट रहे 139 कैदी होंगे रिहा
रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे 139 कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है. राज्य के पांच केंद्रीय कारागार, एक मंडल कारा व एक खुला जेल सह पुनर्वास कैंप से 139 बंदियों को रिहा करने की राज्य सजा पुनरीक्षण पर्षद की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री ने शनिवार को स्वीकृति दे दी. एक-दो दिनों में कैदियों को रिहा करने की कार्रवाई की जायेगी.
पांच ट्रेड की लिखित परीक्षा आज, 1500 अभ्यर्थी होंगे शामिल
सेना बहाली के पहले चरण की लिखित परीक्षा रविवार सुबह नौ से 10 बजे तक चक्कर मैदान में होगी. इसके लिए एआरओ (सेना भर्ती कार्यालय) ने तैयारी पूरी कर ली है. परीक्षा 10 सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी. बिचौलियों पर नजर रखने के लिए स्टेशन रोड से लेकर चक्कर मैदान गेट तक सादे लिबास में सेना के जवानों की तैनाती की गयी है.
मानव शृंखला आज, हाथों से हाथ थाम खड़े होंगे लाखों लोग
जल जीवन हरियाली, दहेज निरोध एवं मद्य निषेध के सर्मथन में रविवार को आयोजित राज्य व्यापी मानव शृंखला की तैयारी जिले में पूरी कर ली गयी है. मानव शृंखला को लेकर सड़कों पर सेक्टर एवं जोन को चिन्हित कर दिया गया है. मुख्य मार्ग एनएच 727 पर शृंखलाबद्ध होनेवाले
तैयारी पूरी, आज बनेगी 732 किमी लंबी मानव शृंखला
जल-जीवन-हरियाली, बाल विवाह, दहेज तथा नशामुक्ति को लेकर बनाये जाने वाले मानव शृंखला की सारी तैयारी जिला प्रशासन ने पूरी कर ली है़ जिले में 35 रूटों पर 732 किमी लंबी मानव शृंखला बनायी जायेगी़ मानव शृंखला में 14 लाख 64 हजार लोग शामिल होंगे़ विधि व्यवस्था को मद्देनजर 134 जोनल दंडाधिकारी और 42 सुपर जोनल दंडाधिकारी की तैनाती की गयी है.
खराब प्रदर्शन करनेवाली एएनएम कार्यमुक्त होंगी
गढ़वा जिले में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के सुधार के उद्देश्य से उपायुक्त हर्ष मंगला द्वारा जिले के स्वास्थ्य उप केंद्रों के अप्रैल 2019 से दिसंबर2019 तक के प्रगति के आंकड़ों की समीक्षा की गयी.