100 results found for ''हुवावे वाई 5 लाइट''
लोकसभा में पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज, कहा - 70 साल की बीमारियों को 5 साल में ठीक करना कठिन
लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब दे रहे हैं. उन्‍होंने कहा, चर्चा में सभी सांसदों ने भाग लिया.
बोले अमित शाह- आज ही के दिन हुई थी लोकतंत्र की हत्या, बंगाल की सीएम ने कहा- पिछले 5 साल से 'सुपर इमरजेंसी'
नयी दिल्ली: 25 जून 2019 को यानी आज इमरजेंसी के 44 साल पूरे हो गये हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है और कांग्रेस को इशारों-इशारों में आड़े हाथ लिया है. पीएम मोदी ने आपातकाल के खिलाफ लड़ने वाले लोगों को सलाम किया है तो वहीं अमित शाह ने इसे लोकतंत्र की हत्या का दिन करार दिया है.
AUS को हराकर जीत की राह पर लौटना चाहेगा ENG, 5 मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर
लंदन : पिछले मैच में श्रीलंका से हारने के बाद इंग्लैंड की टीम अपनी गलतियों से सबक लेकर चिर प्रतिद्वंद्वी आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को विश्व कप के ग्रुप मैच में उतरेगी तो दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी.
सोशल मीडिया पर लड़की से हुई दोस्ती, खगड़िया ले जाकर 5 दिन तक किया रेप
पटना : सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद नाबालिग लड़की (15 वर्ष) से रेप किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने मोबाइल के टावर लाेकेशन से लड़की को खगड़िया से बरामद कर लिया है.
आपातकाल के 44 साल : ....जब नीतीश कुमार की गिरफ्तारी पर था इनाम
नीतीश कुमार इमरजेंसी के दौरान 9/10 जून, 1976 की रात में गिरफ्तार हुये थे. वह भोजपुर जिले के संदेश थाना के दुबौली गांव से गिरफ्तार किये गये थे. उनकी गिरफ्तारी पर 15 पुलिस पदाधिकारियों तथा सिपाहियों को 2750 रुपये का इनाम मिला था. इसमें 20 सिपाही सादे लिबास में थे. भोजपुर के तत्कालीन डीएम के झा तथा एसपी वाई एन श्रीवास्तव ने अपनी संयुक्त रिपोर्ट (62/75) में उच्चाधिकारियों को पत्र भेजते हुए कहा कि एक गुप्त सूचना मिली है कि पटना और भोजपुर के कुछ आंदोलनकारी दुबौली गांव में एक बैठक करने जा रहे हैं.
227 लीटर शराब बरामद
सुपौल : सदर थाना द्वारा गुप्त सूचना मिलने पर छापेमारी करते कुल 227 लीटर शराब सहित एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. जानकारी देते सदर थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र स्थित गौरवगढ़ वार्ड नंबर 05 निवासी मनीष कुमार के अर्द्धनिर्मित मकान से शराब बरामद किया गया है.
तीन लाख घरों में पहुंचेगा ओआरएस
स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में सोमवार को डुमरा पीएचसी में दस्त नियंत्रण पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया. डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने आगामी 5 जुलाई तक आयोजित होने वाले पखवाड़ा का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करते हुए कहा की बच्चों में 10 फीसदी मृत्यु का कारण दस्त है. इसे शून्य करने के लिए विभाग व सरकार प्रतिबद्ध है.
गुमला के रोहन व लोहरदगा के अभिनव का कारनामा, ऑटोमेटिक स्‍ट्रीट लाइट से बिजली की होगी बचत
गुमला के रोहन कुमार व लोहरदगा जिला के अभिनव कुमार ने एक इनोवेटिव सिस्टम बनाया है. इस सिस्टम के जरिए स्ट्रीट लाइट ऑटोमेटिक ऑन व ऑफ किया जा सकता है. दोनों युवाओं ने स्टार्टअप झारखंड हैकथॉन- 2019 में अपने इस सिस्टम की प्रस्तुति दी. दोनों छात्रों द्वारा बनाये गये इनोवेटिव सिस्टम को देखकर राज्य के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास भी प्रभावित हुए हैं.
45 वर्षीय महिला से सामूहिक दुष्कर्म, 5 बच्चों की मां है पीड़िता
मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में आलमनगर के रतवारा थाना क्षेत्र में 45 वर्षीय महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया. खापुर गांव में रविवार की रात 45 वर्षीय महिला जो 5 बच्चों की मां है, उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म को लेकर मामला दर्ज किया गया है.
झारखंड निर्भया कांड : मुख्य आरोपी राहुल रॉय को सीबीआइ ने 5 दिन की रिमांड पर लिया
रांची : झारखंड की राजधानी रांची की बीटेक छात्रा हत्याकांड के मुख्य आरोपी राहुल रॉय को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने पांच दिन की रिमांड पर लिया है. उससे पूछताछ के बाद 16 दिसंबर, 2016 की रात को झारखंड की निर्भया के साथ हुई दरिंदगी का खुलासा होने की उम्मीद है.
बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 5 की मौत, 100 से ज्यादा घायल
ढाका : उत्तर-पूर्वी बांग्लादेश में एक सवारी गाड़ी के पांच डिब्बों के पटरी से उतरने से कम से कम 5 लोगों की मौत की खबर है. एक अधिकारी ने कहा कि हादसे में 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं.
पटना : छोटे सिलिंडर पर सब्सिडी से 79 लाख को होगा फायदा
पटना : 14.20 किलो ग्राम एलपीजी सिलिंडर के साथ-साथ 5 किलो ग्राम एलपीजी सिलिंडर पर भी सब्सिडी मिल सकती है. वजह है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को दी जाने वाली इएमआइ को वसूल किया जाना.
Jharkhand Mob Lynching : तबरेज की मौत मामले में थानेदार सस्पेंड, 5 गिरफ्तार
रांची/जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां जिला में हुई ‘मॉब लिंचिंग’ मामले में झारखंड सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्थानीय थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है. इस सिलसिले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.
बरवाअड्डा में चार दिनों से बिजली नहीं, लोग परेशान
बरवाअड्डा : बरवाअड्डा क्षेत्र में पिछले चार दिनों से गंभीर बिजली संकट है. सबसे अधिक परेशानी काशीटांड़ सब स्टेशन से निकले तिलैया फीडर में है. इस फीडर से जुड़े करीब एक सौ गांव पिछले पांच दिनों से अंधेरे में हैं. बिजली संकट के कारण यहां मोबाइल, इंवर्टर, इमरजेंसी लाइट सब बंद हो गये हैं. लोग अंधेरे में रह रहे हैं. जनप्रतिनिधि से पदाधिकारी तक कोई ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने आगे नहीं आ रहे हैं. बिजली संकट को लेकर विभाग के खिलाफ आक्रोश का माहौल बन रहा है.
पटना : तेजस्वी को सरकार ने नहीं दी क्लीन चिट : सुशील मोदी
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि 05, देशरत्न मार्ग स्थित बंगले की साज-सज्जा पर अपने पद का दुरूपयोग कर करोड़ों खर्च कराने के मामले में तेजस्वी को सरकार ने कोई क्लीन चिट नहीं दी है.
'हाजीपुर के सांसद और लालगंज विधायक लापता' का लगाया बैनर
हाजीपुर (वैशाली) : चमकी बुखार की मार से कराह रहे भगवानपुर प्रखंड के हरिवंशपुर गांव के ग्रामीणों ने सांसद व विधायक के लापता होने का बैनर लगा दिया है. स्थानीय सांसद पशुपति कुमार पारस व स्थानीय विधायक राजकुमार साह का अता-पता नहीं है. सांसद को खोजने वाले को 11 हजार, केंद्रीय मंत्री रामविलास को खोजने वाले को 15 हजार तथा विधायक को खोजने वाले को 5 हजार रुपये इनाम दिया जायेगा. ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.
विश्वकप क्रिकेट 2019: न्यूज़ीलैंड ने वेस्ट इंडीज़ को 5 रनों से हराया
विलियमसन की शानदार बल्लेबाज़ी और ट्रेन्ट बाउल्ट की सधी हुई गेंदबाज़ी ने न्यूज़ीलैंड को जीत दिलाई.
न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 रनों से हराया, कार्लोस ब्रैथवेट की शतकीय पारी बेकार
न्यूजीलैंड ने विश्व कप में आज वेस्टइंडीज के खिलाफ रोमांचक मैच में पांच रन से जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज टीम दुर्भाग्यशाली रही कि जीत के इतने पास आकर भी हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केन विलियमसन के शतक की
बीबीसी क्लिक: 5G - मोबाइल नेटवर्क जो बदल देगा जीने का तरीका
5 जी मोबाइल नेटवर्क की मदद से आपके रोज़मर्रा के काम आसान हो सकते हैं
तेजस्वी यादव को सरकार ने नहीं दी कोई क्लीनचिट : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 5 देशरत्न मार्ग स्थित बंगले के साज-सज्जा पर अपने पद का दुरुपयोग कर करोड़ों रुपये खर्च कराने के मामले में तेजस्वी यादव को सरकार ने कोई क्लीनचिट नहीं दी है. आखिर किस नियम के तहत तेजस्वी यादव ने भवन निर्माण विभाग के अतिरिक्त पुल निर्माण निगम से 59 लाख का कीमती फर्नीचर मंगवाया.