56 results found for ''हुवावे वाई 5 लाइट''
Realme 5, Realme 5 Pro स्मार्टफोन लॉन्च, 4 कैमरों के अलावा ये खूबियां भी हैं खास
स्मार्टफोन बनानेवाली चीनी कंपनी ओप्पो (Oppo) के सब ब्रांड रियलमी (Realme) ने भारत में दो नये स्मार्टफोन्स रियलमी 5 (Realme 5) और रियलमी 5 प्रो (Realme 5 Pro) लॉन्च किया है.
प्रेम विवाह के बाद पति ने छोड़ दिया तो धरना पर बैठी विवाहिता
मधुबनी : बिहार के मधुबनी में खुटौना के बाबूबरही थाना क्षेत्र के तेघरा पंचायत के दोनवारी गांव के युवक द्वारा शादी करने के पांच माह बाद अपनी पत्नी को छोड़ दिये जाने का मामला सामने आया है. जिसके विरोध में पीड़ित महिला वार्ड नंबर 5 स्थित राजकीय मध्य विद्यालय के बरामदे पर अपनी मां गायत्री देवी के साथ धरना पर बैठ गयी है.
Hyundai Grand i10 NIOS लॉन्च, कीमत 5 लाख रुपये से शुरू
दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन कंपनी हुंदै ने हैचबैक कार ग्रैंड आई10 हैचबैक को मंगलवार को भारतीय बाजार में पेश किया. इस नये मॉडल के जरिये कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट श्रेणी का विस्तार किया है.
बोकारो : वाम दल एक होकर लड़ेंगे चुनाव: करात
बोकारो :भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने सोमवार को सेक्टर 09 में की बैठक में हिस्सा लिया. झारखंड विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल की भागीदारी की चर्चा की. पत्रकारों से बात करते हुए श्रीमती करात ने कहा : सभी वाम दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे. 10 दिन के अंदर सीटों पर मंथन कर लिया जायेगा. एक ओर मोदी सरकार 05 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने की बात कर रही है, दूसरी ओर झारखंड में स्टील उद्योग समेत अन्य उद्यम की स्थिति खराब है. 60 हजार से अधिक मजदूरों को नौकरी गंवानी पड़ी है. लोगों का रोजगार छीन रहा है.
रांची : स्ट्रीट लाइट मामले में झूठ बोल रही भाजपा : झामुमो
रांची : स्ट्रीट लाइट टेंडर मामले में झामुमो ने भाजपा पर झूठा बयान देने का आरोप लगाया है. झामुमो के जिला प्रवक्ता डॉ तनुज खत्री ने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता बड़े घोटाले से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए झूठ बोल रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष ने खुले पत्र में स्पष्ट किया है कि 24 वॉट के एलइडी स्ट्रीट लाइट की कीमत 1350 रुपये प्रति यूनिट है.
झामुमो नहीं चाहता है कि बिजली आदिवासियों तक पहुंचे : भाजपा
रांची : प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने गांवों में लग रही स्ट्रीट लाइट योजना में घाेटाले का आरोप लगाते हुए खुला पत्र जारी किया था. इसके जवाब में आज भाजपा ने अपने प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव को उतारा. श्री शाहदेव पूरे कागजात के साथ प्रेस के सामने आये और हेमंत सोरेन द्वारा लगाये गये सभी आरोपों की खारिज करते हुए उल्टा आरोप लगा दिया कि झामुमो और हेमंत नहीं चाहते कि राज्य में आदिवासियों के गांवों तक बिजली की रोशनी पहुंचे.
मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ा
शुक्रवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण बीरभूम जिले के सिउड़ी वनसंख्या ग्राम के समीप मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ जाने से नदी का पानी गांव में मौजूद ब्रिज के ऊपर से बह रहा है. इससे ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. गांव के लोगों तथा छात्र-छात्राओं को करीब 5-7 किलोमीटर घूमकर एक स्थान से दूसरे स्थान जाना पड़ रहा है.
400 जर्जर स्कूल भवनों को 23 तक ढहाने का आदेश
पश्चिमी सिंहभूम के सरकारी विद्यालों में अध्ययनरत बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले के 400 विद्यालयों के अत्यंत जर्जर भवनों को ध्वस्त कर उनका पुनर्निर्माण किया जायेगा. इतना ही नहीं, 168 सरकारी विद्यालयों का 5 करोड़ की लागत से जीर्णोंद्धार भी कराया जायेगा.
रांची : कोकर इंडस्ट्रियल एरिया में जगह-जगह गंदगी का अंबार, नालियां जाम, स्ट्रीट लाइट भी खराब
है कोई देखनेवाला!. सड़क किनारे सालों से पड़े हैं कई वाहन, आने-जाने में होती है परेशानी रांची : कोकर-कांटाटोली मार्ग से कोकर इंडस्ट्रियल एरिया में प्रवेश करते ही लोगों का कचरों से स्वागत होता है. ठीक यही नजारा लालपुर-कोकर मार्ग की ओर से प्रवेश करने पर दिखता है. झारखंड स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (जेसिया) के कार्यालय के बाहर कचरों का अंबार लगा हुआ है, पर इस पर अभी तक किसी अधिकारी की नजर नहीं पड़ी है. जेसिया कार्यालय वाली पूरी सड़क पर ही जगह-जगह कचरों का ढेर लगा है.
रांची : ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना में सौ करोड़ की लूट : हेमंत सोरेन
रांची : प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के नाम खुला पत्र लिख कर ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना में लूट का आरोप लगाया है. प्रतिपक्ष के नेता ने सीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि सरकार ने पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग को मनोनयन के आधार पर काम देकर भ्रष्टाचार को संगठित अंजाम दिया है. बिना टेंडर इइएसएल को काम देकर लगभग 100 करोड़ की लूट की योजना बनायी गयी है.
झारखंड बनाने में भारत रत्न वाजपेयी का बड़ा योगदान, पुण्यतिथि पर मिलीं दो सौगातें
झारखंड को अलग राज्य का दर्जा दिलाने में भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी का बहुत बड़ा योगदान था. इसलिए उनकी पहली पुण्यतिथि पर राज्य की गरीब जनता को बेहतर स्वास्थ्य चिकित्सा का लाभ दिलाने के लिए झारखंड में दो महत्वपूर्ण कार्यक्रम किये गये. इसके तहत गरीब को 5 लाख रुपये तक
हड़िया पीकर गजराज ने मचाया उत्पात, 14 चाय श्रमिक जख्मी
एक दंतैल हाथी ने हड़िया पीकर दिनभर उत्पात किया. इस घटना में 14 चाय श्रमिकों के जख्मी होने की जानकारी प्राप्त हुई है. घटना बीरपाड़ा मदारीहाट ब्लॉक स्थित दलगांव चाय बागान की है. स्थानीय एवं वन विभाग सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह 5.00 बजे चाय बागान में तीन हाथी घुसे.
तृणमूल पार्षद पर लगा अनाथ आश्रम से ‘सेविका’ मांगने का आरोप
सिलीगुड़ी नगर निगम के 37 नंबर वार्ड के तृणमूल पार्षद और 5 नंबर बोरो चेयरमेन रंजन शील शर्मा एक बार फिर से विवादों में आ गये हैं. उनके खिलाफ उनके वार्ड स्थित उत्तरबंग अनाथ आश्रम की सचिव उमा मल्लिक ने आशीघर पुलिस आउट पोस्ट में शिकायत दर्ज करायी है. दर्ज शिकायत में उन्होंने पार्षद पर अनाथ आश्रम से ‘सेविका’ मांगने का आरोप लगाया है.
क्वेटा शहर के मस्जिद में धमाका, 5 की मौत 15 घायल
बलूचिस्तान : पाकिस्तान के क्वेटा शहर के मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है. इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 15 लोगों के घायल होने की खबर है. धमाका एक मस्जिद के अंदर हुआ है. जानकारी के मुताबिक इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं.
सिमडेगा : नशे में गाड़ी चला रहे थे युवक, दो बाइक की हुई सीधी टक्कर, 5 की मौत
सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा जिले में दो बाइक की टक्कर में 5 लोगों की मौत हो गयी. गुरुवार को जहां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरा देश आजादी की खुशियां मना रहा था. वहीं 5 युवकों के घर में मातम पसर गया. शहरी क्षेत्र के जोक बाहर मुख्य पथ पर दो बाइक की आमने सामने जोरदार टक्कर हो गयी जिसमें पांच लोगों की मौत हो गयी.
पुण्यतिथि पर विशेष : ...और जब 1984 में कांग्रेस के चक्रव्यूह में फंसे थे अटल बिहारी वाजपेयी
पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ और दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने 16 अगस्त, 2018 को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांस ली. आइए आज आपको फ्लैश बैक में ले जाते हैं और साल 1984 के चुनाव के बारे में बताते हैं...
पुण्यतिथि पर विशेष : जब आपातकाल के बाद बोले थे अटल, कब तक रहेगी आजादी कौन जाने
"बाद मुद्दत के मिले हैं दीवाने, कहने सुनने को बहुत हैं अफसाने. खुली हवा में जरा सांस तो ले लें, कब तक रहेगी आजादी कौन जाने". पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने ये लाइन उस वक्त कही थी, जब आपातकाल के बाद चुनाव की घोषणा हुई. दिल्ली की ठंड में जनता पार्टी की सभा हो रही थी हल्की-हल्की बारिश थी, लोगों को लग रहा था कि भीड़ छटने लगेगी, लेकिन लोग चुपचाप बैठे इंतजार कर रहे थे. इंतजार था, अटल बिहारी वाजपेयी के संबोधन का. आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि है. अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ और दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने 16 अगस्त, 2018 को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांस ली.
अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्‍यतिथि : जानें, पूर्व पीएम के 5 बड़े फैसले जिसने देश को दी एक नयी दिशा
पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के दिग्गज दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्‍यतिथि है. इस मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत रत्‍न अटल बिहारी को श्रद्धांजलि देंगे.
वर्षा जल संचयन का प्रबंध करने वालों को प्रोपर्टी टैक्स में छूट : उपमुख्यमंत्री
पटना : वनमहोत्सव के दौरान डीआरएम आॅफिस, दानापुर के परिसर में पौधारोपण करने के बाद आयोजित सभा को संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि निजी मकानों में वर्षा जल संचयन का प्रबंध करने वालों को पटना नगर निगम प्रोपर्टी टैक्स में 5 प्रतिशत की छूट देगा. राज्य सरकार ने स्कूल, अस्पताल व सरकारी भवनों पर वर्षा जल संचयन कर उसे पाइप के जरिये जमीन के नीचे पहुंचा कर भूजल के स्तर को बनाये रखने का निर्णय लिया है. राज्य के सभी जल स्रोतों के सर्वेक्षण के बाद अभियान चला कर उनका उद्धार किया जायेगा.
शहरी ग्रीन बेल्ट के लिए 600 पेड़ प्रति एकड़ होना जरूरी
पटना : बिहार पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने शहरी क्षेत्र में ग्रीन बेल्ट के मानकों को प्रभावी तौर पर लागू करने के लिए कार्य योजना तैयार की है. कार्य योजना के तहत ग्रीन बेल्ट में प्रति एकड़ छह सौ पेड़ होना अनिवार्य है. इसके अलावा इस कार्य योजना के तहत लंबे और सदाबहार पौधों का 5 मीटर चौड़ा ग्रीन बेल्ट में आवश्यक तौर पर होनी चाहिए.