7 results found for ''हीरो एचएफ डीलक्स''
Hero साइकिल्स, Yamaha मोटर ने पेश की ई-साइकिल Lectro EHX20
नयी दिल्ली : साइकिल बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी हीरो साइकिल्स ने यामाहा मोटर के साथ मिलकर ई-साइकिल ''लेक्ट्रो ईएचऐक्स20'' पेश की है. कंपनी का दावा है कि यह देश की पहली ब्रांडेड ''सेंटर ई-साइकिल'' है. इसकी कीमत करीब 1.30 लाख रुपये है.
'डच' की मौत से दुखी है आर्मी ईस्टर्न कमांड, चंद मिनटों में सूंघकर बता देता था IED का पता, सैनिकों ने दी सलामी
आर्मी ईस्टर्न कमांड ने शनिवार को कुत्ते ''डच'' की मौत पर शोक मनाया जो 9 साल का था. ''डच'' Eastern Command का तमगाधारी कुत्ता था, सेना के विभिन्‍न तरह के ऑपरेशनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुका था. राष्ट्र की सेवा में उसने रियल हीरो की भूमिका निभायी.
पटना : संयुक्त राष्ट्र में राहुल का झूठ बना पाकिस्तान का सहारा : राजीव
पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के झूठे बयानों से पाकिस्तान को मदद मिल रही है. राहुल गांधी अपने देश में तो जनता के सामने हीरो बन नहीं पाए, लेकिन कश्मीर मसले पर दिये गये अपने अपरिपक्व बयानों के कारण वह पाकिस्तान में हीरो जरूर बन गये हैं. भारत के खिलाफ जो काम पाकिस्तान की सरकार नहीं कर पा रही है, उसे जाने-अंजाने में राहुल गांधी अंजाम दे रहे हैं.
आइटीआइ : डुअल सिस्टम ट्रेनिंग का नहीं मिल रहा लाभ
पटना : बिहार के सरकारी और प्राइवेट आइटीआइ में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिये केंद्र ने अब छह माह का डुअल सिस्टम ट्रेनिंग लागू किया है. देश भर में लागू डुअल सिस्टम के तहत बिहार के छात्रों को बहुत फायदा पहुंचने की उम्मीद नहीं है. अधिकारियों के मुताबिक आठ माह पू्र्व लागू होने के बाद भी श्रम संसाधन विभाग ने हीरो साइकिल, मारुति, सैमसंग और टाटा मोटर्स के साथ एमओयू किया है, यहां छात्र ट्रेनिंग के लिये जाने लगे हैं. लेकिन, छात्रों की संख्या को देखते हुए यह बहुत ही कम है. राज्य में प्राइवेट में एक लाख से अधिक और सरकारी आइटीआइ में 27 हजार से अधिक छात्र प्रति वर्ष नामांकन लेते हैं, इन सभी को कंपनियों में ट्रेनिंग करना है.
जेएफसी के गौरव मुखी से हटा प्रतिबंध
अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) की अनुशासन समिति ने उम्र गड़बड़ी मामले में हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) की जमशेदपुर एफसी के फाॅरवर्ड खिलाड़ी गौरव मुखी पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है.
सड़क दुर्घटना में जीजा-साले की मौत
डेहरी नगर : कोल डिपो के पास राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच दो पर गुरुवार की शाम ट्रक से कुचल कर बाइक सवार दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जीटी रोड को जाम कर प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. घटना के बारे में बताया जाता है कि दरिहट थाना क्षेत्र के धरहरा निवासी 35 वर्षीय वेद प्रकाश सिंह अपने साला 31 वर्षीय रमेश सिंह दरिहट निवासी के साथ अपने हीरो होंडा बाइक से सासाराम से डेहरी आ रहे थे.
कुमार कालिका सिंह पर लिखी गयी पुस्तक का हुआ विमोचन
जमुई : भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सेनानी कुमार कालिका प्रसाद सिंह पर लिखी गयी पुस्तक कुमार कालिका प्रसाद सिंह: एन अनसुंग हीरो ऑफ आवर फ्रीडम स्ट्रगल का दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में विमोचन किया गया. इस पुस्तक की रचना लोकसभा सचिवालय के अपर निदेशक डॉ. रणवीर कुमार ने किया है