47 results found for ''हिंदू देवता''
कमलेश तिवारी के हत्यारों पर पुलिस ने घोषित किया ढाई- ढाई लाख रूपये का इनाम
उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के दो आरोपियों पर ढाई -ढाई लाख रूपये का इनाम घोषित किया है. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि डीजीपी ने तिवारी की हत्या के दोनों आरोपियों पर ढाई - ढाई लाख रूपये यानी कुल पांच लाख रूपये का इनाम घोषित किया है.
अयोध्या विवाद : मुस्लिम पक्षकारों ने लिखित नोट सुप्रीम कोर्ट के पास जमा किया
सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद मामले में मुस्लिम पक्षकारों को अपने लिखित नोट उसके रिकॉर्ड में रखने की अनुमति दे दी है. हालांकि हिंदू पक्षकारों और शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री ने मुस्लिम पक्षकारों द्वारा सीलबंद लिफाफे में अपने लिखित नोट दायर कराने पर आपत्ति जताई है.
करणी सेना ने फूंका हत्यारों का पुतला
बोकारो : नया मोड़ बिरसा चौक पर रविवार को करणी सेना ने कमलेश तिवारी के हत्यारों का प्रतिकात्मक रूप का पुतला फूंका. हिंदू महासभा के नेता व हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या की निंदा की.
कमलेश तिवारी की हत्या के विरोध में कैंडल मार्च
गिरिडीह : कमलेश तिवारी की हत्या के विरोध में रविवार की देर शाम हिंदू एकता मंच व ब्राह्मण महासंघ गिरिडीह के बैनर तले कैंडल मार्च निकाला गया.
सिंगूर : थाने में पुलिस और हिंदू जागरण मंच के सदस्यों में संघर्ष
हुगली : सिंगूर थाना में घुस कर हिंदू जागरण मंच के समर्थकों ने पुलिस पर हमला कर दिया. आक्रोशित भाजपा व हिंदू जागरण मंच के समर्थकों ने थाना पर पथराव भी किया. इस घटना को लेकर सिंगूर थाना से लेकर बाजार तक रणक्षेत्र बन गया.
कमलेश तिवारी हत्याकांड : मां ने कहा- पुलिस के दबाव में मजबूरन सीएम योगी से मिलना पड़ा
उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाल में लखनऊ में मारे गये हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के परिजन से रविवार को मुलाकात की. तिवारी की मां ने इस मुलाकात पर असंतोष जताया है.
कमलेश तिवारी हत्याकांड: CM आवास में योगी आदित्यनाथ से मिले परिजन, पत्नी बोली- मिला इंसाफ का भरोसा
अखिल भारतीय हिंदू महासभा के पूर्व नेता कमलेश तिवारी के परिजनो ने रविवार को मुख्यमंत्री से सीएम आवास में मुलाकात की और इंसाफ की गुहार लगायी.
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल: कमलेश तिवारी को दुबई और पाकिस्तान से भी मिल रही थी धमकियां
लखनऊ : हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में उप्र पुलिस ने गुजरात पुलिस के सहयोग से तीन लोगों मौलाना मोहसिन शेख सलीम (24), फैजान (30) और खुर्शीद अहमद पठान (30) को सूरत से हिरासत में लिया. तीनों वहीं के रहने वाले हैं. इसी बीच, कमलेश तिवारी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है
कमलेश तिवारी हत्याकांड: बोली पत्नी- सीएम योगी नहीं आये तो कर लूंगी आत्मदाह
लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के खुर्शीदबाग इलाके में रहने वाले हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की शुक्रवार दोपहर घर पर दो बदमाशों ने चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. मामले में बिजनौर में पुलिस ने एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्‍स का नाम मौलाना अनवारुल हक है जिसने साल 2015 में कमलेश का सिर कलम करने वाले को 51 लाख रुपये देने का ऐलान किया था.
यूपी : हिंदू महासभा के नेता रहे कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या, इलाके में हड़कंप
यूपी की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े अपराधियों ने हत्या कर दी जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि वारदात को तब अंजाम दिया गया जब कमलेश तिवारी अपने ऑफिस में थे. अपराधियों ने ऑफिस में ही उनका गला रेत दिया. गला रेतने के बाद उन्हें गोली भी मारी गयी.
अयोध्या मामले में राजीव धवन के खिलाफ कार्रवाई के लिए हिंदू पक्ष पहुंचा बार काउंसिल
अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकारों का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक हिदू पक्षकार ने बार काउंसिल आॅफ इंडिया में शिकायत की है.
अयोध्या विवाद : नक्शा फाड़े जाने से आहत हिंदू महासभा ने वकील राजीव धवन की बार काउंसिल ऑफ इंडिया से की शिकायत
अयोध्या विवाद की सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिंदू महासभा द्वारा पेश किये गये नक्शे को कल अदालत में फाड़ दिया था, आज इसके खिलाफ सभा ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया से शिकायत की है.
यहां पति के साथ जेल में बंद मुस्लिम महिला रख रही है करवा चौथ का व्रत
बिजनौर : करवा चौथ का व्रत इस बार बहुत ही शुभ संयोग लेकर आया है. इस दिन की बात करें तो रोहिणी नक्षत्र में चंद्रोदय होगा. ऐसा संयोग दुर्लभ माना जाता है. कार्तिक मास की चतुर्थी को मनाए जाने वाले करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखतीं हैं और चांद का दीदार करने के बाद ही अपना व्रत तोडतीं हैं. इस व्रत को हिंदू और अन्य धर्म की महिलाएं भी रखतीं हैं.
17 अक्तूबर, सर सैयद डे : हिंदू-मुस्लिम एकता के बड़े पक्षधर थे सर सैयद
हिंदुस्तान एक खूबसूरत दुल्हन है, हिंदू और मुसलमान उसकी दो आंखें है. उसकी खूबसूरती इसमें है कि उसकी दोनों आंखें सलामत व बराबर रहें.''
बंगाल में हुई हत्या का किया विरोध
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हिंदू परिवार की निर्मम हत्या के विरोध में विहिप धर्म प्रसार के सदस्यों ने डकरा गुरुद्वारा चौक पर विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर धर्म प्रचार के ग्रामीण जिला मंत्री विनोद विश्वकर्मा ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासनकाल में दिनों-दिन हिंदू परिवार का कत्लेआम किया जा रहा है.
विहिप अध्यक्ष ने कहा- अयोध्या मामले में ‘अच्छे नतीजे' की उम्मीद, अहम पड़ाव पार
उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुनवाई बुधवार को पूरी कर ली. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक शीर्ष नेता ने इस संवेदनशील मुकदमे का अच्छा नतीजा निकलने की उम्मीद जताते हुए कहा कि इस मसले को हल करने की राह का अहम पड़ाव पार कर लिया गया है.
अयोध्या : हिंदू पक्ष ने कहा- सुन्नी वक्फ बोर्ड यह सिद्ध करने में विफल रहा कि विवादित स्थल पर बाबर ने मस्जिद बनवाया
उच्चतम न्यायालय में बुधवार को एक हिंदू पक्षकार की ओर से दलील दी गयी कि सुन्नी वक्फ बोर्ड और अन्य मुस्लिम पक्षकार यह सिद्ध करने में विफल रहे हैं कि अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवादित स्थल पर मुगल बादशाह बाबर ने मस्जिद का निर्माण किया था.
अयोध्या मामला : तय समय से पहले ही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई, 23 दिन बाद सुनाया जायेगा फैसला
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुनवाई अब अंतिम दौर में है. बुधवार को मामले को लेकर सुनवाई जारी है. लंच ब्रेक के पहले सुनवाई के दौरान हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने नक्शा रखा जिसके बाद मुस्लिम पक्ष के वकील रजीव धवन ने अपना आपा खो दिया और उन्होंने नक्शा फाड़ दिया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई सुनवाई के दौरान भड़क गये. उन्होंने कहा कि अगर इस तरह से बहस चलेगी तो हमारे पास उठकर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा.
अयोध्या मामला : सुनवाई के दौरान जब चीफ जस्टिस ने मुस्लिम पक्षकार से पूछा- हम हिंदू पक्षकार से भी पर्याप्त सवाल पूछ रहे हैं ना?
नयी दिल्ली : सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन की एक दिन पूर्व की शिकायत पर कोर्ट का संज्ञान जाहिर किया. जब हिंदू पक्षकार के वकील के परासरण से संविधान पीठ सवाल-दर-सवाल कर रही थी, तब सीजेआइ ने मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन से पूछा, मिस्टर धवन, क्या हम हिंदू पक्षों से पर्याप्त सवाल कर रहे हैं ना?
राम मंदिर आंदोलन से जुड़े विहिप नेता दिव्यज्ञान को टीएमसी नेता ने दी धमकी
रांची : विश्व हिंदू परिषद और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े स्वामी दिव्य ज्ञान उर्फ सौम्य मिश्र ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा पर पत्र लिख कर धमकाने का आरोप लगाया है. रांची प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान स्वामी दिव्य ज्ञान ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की नीतियां देश-विरोधी हैं. झारखंड में हिंदू विरोधी एजेंडे को लागू करने और सियासी हत्या को अंजाम देने के लिए ही टीएमसी ने पूर्व नक्सली कमांडर और 56 आपराधिक मामलों के आरोपी कामेश्वर बैठा को झारखंड इकाई का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.