30 results found for ''हावड़ा''
कट मनी के खिलाफ भाजपा का राज्यव्यापी प्रदर्शन
सरकारी परियोजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के एवज में ली गयी रिश्वत यानि कट मनी के मामले में भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया है. राज्य सचिवालय नवान्न भवन से लेकर कोलकाता, हावड़ा, हुगली उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा, पुरुलिया आदि जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़कों
पश्‍चिम बंगाल : हनुमान चालीसा पाठ में शामिल हुई मुस्लिम महिला की जान पर आफत
हावड़ा : सामूहिक हनुमान चालीसा के पाठ में शामिल होने पर तीन तलाक की याचिकाकर्ता इशरत जहां को घर खाली करने का निर्देश के साथ जान से मारने की धमकी भी मिल रही है. उल्लेखनीय हो कि मंगलवार हावड़ा में डबसन रोड स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर में इशरत जहां शामिल हुई थीं, जिसके बाद इशरत जहां को मुहल्ला छोड़ने की धमकियां मिल रही हैं. इसके साथ ही इशरत को जान से मारने की धमकियां भी मिल रही है.
इशरत जहां को मिला घर खाली करने का फरमान
सामूहिक हनुमान चालीसा के पाठ में शामिल होने पर तीन तलाक की याचिकाकर्ता इशरत जहां को घर खाली करने का निर्देश के साथ जान से मारने की धमकी भी मिल रही है. उल्लेखनीय हो कि मंगलवार हावड़ा में डबसन रोड स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर में इशरत जहां शामिल हुई थीं, जिसके बाद इशरत जहां को मुहल्ला छोड़ने की धमकियां मिल रही हैं.
हॉकरों के चंगुल में हावड़ा व सियालदह स्टेशन का सब वे
वैसे तो हॉकरों का जमावड़ा पूरे महानगर में है लेकिन सबसे संवेदनशील स्थिति हावड़ा और सियालदह स्टेशन की है. स्टेशन में प्रवेश करने वाली सड़क हो या फिर सब-वे सभी पूरी तरह से हॉकरों से अटे पड़े हैं. कई स्थानों पर तो हॉकर रेल लाइनों पर भी बाजार सजा देते हैं.
तोहफा : कई ट्रेनों के चालक केबिन में लगी एसी
जे कुंदन, हावड़ा : रेल यात्रियों को उनकी मंजिल तक सही-सलामत पहुुंचानेवाले ट्रेन चालकों की सहूलियत के लिए चालक केबिन को वातानुकूलित किया जा रहा है. हालांकि अभी सभी ट्रेनों के चालक केबिन में एसी नहीं लगी है.
डब्लयूएपी-7 मॉडल के 16 इलेक्ट्रिक इंजन में एसी की सुविधा
हावड़ा : लोको शेड में कुल 156 इलेक्ट्रिक इंजन हैं. डब्ल्यू एपी-7 मॉडल के 65 इंजन और डब्ल्यू एपी-4 के 91 इंजन हैं. डब्ल्यू एपी-7 मॉडल के 65 इंजनों में 16 इंजन के चालक केबिन में एसी लगायी गयी है. यह इंजन काफी अत्याधुनिक है. इसकी खासियत यह है कि इस इंजन को जिस ट्रेन में लगाया जायेगा, उस ट्रेन में जेनरेटर की जरूरत नहीं होगी. हॉग (हेड ऑन जेनरेशन) की पद्धति से ओवरहेड तार के जरिये पूरी ट्रेन में बिजली आपूर्ति की जायेगी.
अमर्त्य सेन सत्य को कर रहे अस्वीकार : मुकुल
हावड़ा : जय श्रीराम के नारे को लेकर नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के बयान पर भाजपा नेता मुकुल राय ने कहा कि इसमें कोई संशय नहीं है कि वह विद्धान हैं, लेकिन श्री सेन सत्य को नकार कर रहे हैं. वह अधिकतर समय विदेश में रहते हैं. देश में उनका आना-जाना बहुत कम है. यही कारण है कि वह भारतवर्ष को भूल चुके हैं. श्री सेन को भारत की संस्कृति और इतिहास याद नहीं है.
भाजपा ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन
हावड़ा : भारतीय जनता पार्टी उत्तर हावड़ा मंडल-2 के अध्यक्ष अवधेश साव के नेतृत्व में रविवार उत्तर हावड़ा के नंदी बागान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने किया.
दिनदहाड़े तृणमूल कार्यकर्ता पर फायरिंग
हावड़ा. : बाजार कर घर लौटे रहे तृणमूल कार्यकर्ता को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. हालांकि गोली उसके कान को छूते हुए निकल गयी और वह बाल-बाल बच गया. जख्मी हालत में तृणमूल कार्यकर्ता को हावड़ा जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया.
जल्द हो हावड़ा नगर निगम का चुनाव
हावड़ा : प्रभात खबर की ओर से आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे शहरवासियों ने राज्य सरकार से अपील की है कि हावड़ा नगर निगम चुनाव जल्द कराया जाये. वार्ड में पार्षद नहीं होने के कारण जहां एक ओर साफ-सफाई प्रभावित है, वहीं एक मामूली काम के लिए लोगों को विधायक के पास जाना पड़ रहा है. दक्षिण हावड़ा विधानसभा के विधायक ब्रज मोहन मजूमदार अधिक उम्र होने के कारण अक्सर घर पर रहते हैं, जिस वजह से जनता और विधायक के बीच संबंध नहीं है.
ऐ भाई, जरा देख के चलो...
दम तोड़ चुकी हावड़ा की सड़कों की मरम्मत फिलहाल नहीं होने वाली है. बेशक, शहर में मानसून ने अब तक दस्तक नहीं दी है, लेकिन बारिश के बाद शहरवासियों को जल-जमाव के साथ बदहाल सड़कों से भी जूझना पड़ेगा. जल-जमाव के दौरान बदहाल सड़कों पर वाहन चलाना खतरा भरा होता है. विशेषकर, छोटे वाहनों को अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.
दो निजी अस्पतालों पर जुर्माना
वेस्ट बंगाल क्लीनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेगुलेटरी कमीशन ने कोलकाता व हावड़ा स्थित दो निजी अस्पतालों पर दो लाख व चार लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. महानगर के मुकुंदपुर स्थित अस्पताल पर दो लाख एवं हावड़ा के निजी अस्पताल पर चार लाख रुपये का जुर्माना लगा है. यह जानकारी कमीशन के वेबसाइट पर दी गयी है.
विराट और धौनी की मिठाई से बनायी प्रतिमा
विश्व कप का खुमार. मध्य हावड़ा के एक प्रतिष्ठित मिठाई दुकान में विराट कोहली और एमएस धोनी की मिठाई से प्रतिमा बनायी गयी है.
कोलकाता : महानगर व हावड़ा के ओवरब्रिज बने अवैध पॉर्किंग के अड्डे
कोलकाता : माझेरहाट ओवरब्रिज गिरने का बाद महानगर समेत हावड़ा व अन्य आसपास के जिलों में ओवरब्रिजों पर होनेवाले अवैध पॉर्किंग के खिलाफ अभियान चलाया गया था. इस दौरान कई अवैध पॉर्किंग हटाये गये और इनके नाम पर वसूली करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की गयी.
हावड़ा : सचिवालय के पास बदहाल विद्यालय
हावड़ा : राज्य सचिवालय नवान्न भवन के पास ऐसे दो सरकारी विद्यालय हैं, जहां बुनियादी सुविधाओं का भारी अभाव है. खपरैल की छत, शौचालय नहीं, पर्याप्त रोशनी नहीं, बारिश में कक्षाओं में पानी टपकते हैं. इसके बावजूद दोनों स्कूलों में अभिभावक बच्चों को भविष्य संवारने भेजते हैं. दोनों स्कूल सरकारी मान्यता प्राप्त हैं. स्कूलों की बदहाली दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रही है और बच्चों की संख्या घटती जा रही है.
42 महीने में ट्रेन से कट कर 65 हाथियों की मौत : रिपोर्ट
हावड़ा : पिछले साढ़े तीन वर्षों में देश के विभिन्न जगहों पर ट्रेन से कट कर 65 हाथियों की मौत हुई है. साथ ही इन साढ़े तीन सालों में 35,732 वन और घरेलू प्राणियों की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो चुकी है. पिछले दिनों लोकसभा में केंद्र सरकार की ओर से एक रिपोर्ट सौ‍ंपी गयी है.
पश्‍चिम बंगाल : सात महीने की गर्भवती भाजपा कार्यकर्ता पर हमला, टीएमसी पर आरोप
हावड़ा : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाने के समय भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले में भाजपा की एक गर्भवती महिला कार्यकर्ता घायल हुई हैं. पीड़िता को टीएल जायसवाल अस्पताल में दाखिल कराया गया है. पीड़िता को सात माह का गर्भ है. घटना शनिवार मालीपांचघड़ा थाना अंतर्गत दुर्गापाल मैदान के पास घटी. हमले का आरोप स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर है. हालांकि पूर्व पार्षद व तृणमूल नेता बापी मन्ना ने इस घटना से इनकार किया है.
हावड़ा-पुरी के बीच स्पेशल ट्रेन
उल्टा रथ उत्सव में यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर पूर्व रेलवे की ओर से हावड़ा-पुरी के बीच एक स्पेशल ट्रेन (03005 अप/03006 डाउन) चलाने का निर्णय लिया गया है.
जनशताब्दी में स्कूली ड्रेस में मिला बच्चा
गुरुवार को बड़बिल हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में एक बच्चा लावारिस हालत में मिला है.
आसनसोल होकर जायेगी न्यू ति‍सुकि‍या–बेंगलुरू एक्सप्रेस
दक्षि‍ण पूर्व रेलवे के हावड़ा-खड़गपुर सेक्‍शन में उलबेड़ि‍या स्‍थि‍त समपार फाटक संख्या 28 को प्रति‍स्‍थापि‍त करते हुए रोड ओवर ब्रि‍ज के गर्डरों की शुरुआत हेतु छह जुलाई को 22.30 बजे से सात जुलाई के 08.30 बजे तक ट्राफि‍क एवं पॉवर ब्‍लॉक होगा. इसके कारण ट्रेन परिचालन में बदलाव होगा.