48 results found for ''हवाई अड्डा''
कर्नाटक: मेंगलुरु हवाई अड्डे में विस्फोटक लगाने की कोशिश करते हुए आदित्य नाम का व्यक्ति गिरफ्तार
मेंगलुरु पुलिस ने आदित्य राव नाम के शख्स को आतंकी साजिरश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आदित्य राव पर आरोप है कि उसने मेंगलुरु हवाई अड्डे पर एक विस्फोटक उपकरण लगाने की कोशिश की थी. मेंगलुरु के पुलिस आयुक्त पीएस हर्षा ने कहा कि हमने आरोपी को हिरासत में लिया. हमने पहले उसे बेंगलुरु के जेएमएफसी अदालत में पेश किया. इसके बाद अदालत ने ट्रांजिट वारंट जारी कर दिया.
बिहार की उड़ान : मार्च तक 50 लाख के पार हो जायेगी पटना के हवाई यात्रियों की संख्या
पटना : पटना के हवाई यात्रियों की संख्या बहुत जल्द सालाना 50 लाख के लैंड मार्क को पार करने वाली है. एक अप्रैल से 31 दिसंबर, 2019 तक पटना से 35.11 लाख हवाई यात्रियों ने विभिन्न जगहों की यात्राएं कीं. पिछले दो महीनों के दौरान यह संख्या प्रतिमाह 4.15 लाख औसतन रही, जबकि ठंढ़ बढ़ने के कारण इस दौरान यात्री विमानों की संख्या भी घटी और यात्रियों की संख्या में भी तुलनात्मक रूप से कमी देखी गयी.
शहर में लाइलाज बनती जा रही जाम की समस्या, नियम बना वसूली का माध्यम
ट्रैफिक के मामले में पुलिस व प्रशासन का आदेश-निर्देश शहर में एक प्रकार से हवा-हवाई हीं साबित हो रही है. शहर में बढ़ती आबादी व निरंतर वाहनों की बढ़ती संख्या के हिसाब से जिस प्रकार की ट्रैफिक व्यवस्था होनी चाहिए, पूरे शहरी क्षेत्र में इसका अभाव नजर आता है.
अड्डा ने एमएसटीपी में स्थित 22 उद्योगों को भेजा लीगल नोटिस
आसनसोल. रानीगंज इलाके में स्थित मंगलपुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (एमएसटीपी) के बखतारनगर और मंगलपुर मौजा में आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) की 60 एकड़ जमीन पर विभिन्न उद्योगों द्वारा कब्जा करने के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अड्डा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने राज्य के शहरी विकास विभाग को पत्र लिखा.
तीन दिवसीय श्रमिक मेला का शुभारंभ
दुर्गापुर : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित चतुरंग मैदान में शनिवार राज्य श्रम विभाग की ओर से 3 दिन व्यापी पश्चिम बर्दवान जिला श्रमिक मेला शुरू हुआ. उद्घाटन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य श्रम एवं न्याय मंत्री मलय घटक, आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) के चेयरमैन तापस बंदोपाध्याय, दुर्गापुर के महकमा शासक अनिर्बान कोले, उप मेयर आनंदिता मुखर्जी, निगम के चेयरमैन मृगेंद्र नाथ पाल, निगम के एमएमआईसी अमिताभ बनर्जी, पार्षद सुनील चटर्जी सहित श्रम विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे.
श्रीनगर और जम्मू हवाई अड्डे की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब सीआईएसएफ संभालेगा
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को बताया कि इस महीने के आखिर तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डों की सुरक्षा जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस के बजाय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) संभालेगा
प्रेमसंस मुहल्ला इवेंट आज गणपति अपार्टमेंट में होगा
रांची : प्रभात खबर का प्रेमसंस मोहल्ला इंवेंट का आयोजन रविवार को हवाई नगर रोड नंबर दो के गणपती अपार्टमेंट में दिन के तीन बजे आयोजित किया गया है. कार्यक्रम में पूरे परिवार के लिए मनोरंजन की व्यवस्था की गयी है. जिस परिवार के सबसे ज्यादा सदस्य हिस्सा लेंगे उन्हें प्रभात खबर की ओर से सम्मानित किया जायेगा. प्रतियोगिता में महिला व बच्चों के लिए विशेष मनोरंजन की व्यवस्था की गयी है.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दलाई लामा को पटना हवाई अड्डे पर दी विदाई
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा को फूलों का गुलदस्ता एवं अंग वस्त्र भेंट कर पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदाई दी. दलाई लामा ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दीं.
ABVP के प्रांतीय अधिवेशन का उद्घाटन करने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू पलामू पहुंचीं
मेदिनीनगर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के प्रांतीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू शनिवार को पलामू पहुंचीं. मेदिनीनगर के चियांकी स्थित हवाई अड्डा पर पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि एवं नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसएन सिंह ने राज्यपाल का स्वागत किया.
मकर संक्रांति पर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने मिलन समारोह सह भोज का किया आयोजन
वीरपुर : सर्वदलीय संघर्ष समिति के सदस्यों ने मकर संक्रांति के मौके पर अनुमंडल मुख्यालय स्थित हवाई अड्डा के मैदान में मिलन समारोह सह भोज का आयोजन किया. जानकारी देते हुए अध्यक्ष मोहन प्रसाद रस्तोगी ने बताया कि सर्वदलीय संघर्ष समिति बीते 10 वर्षों से रेल को लेकर आंदोलनरत रही है. अब जब क्षेत्रीय सांसद ने भीमनगर-प्रतापगंज-बथनाहा के सर्वे की बात कही है तो क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ समिति के लोगों में भी उत्साह है.
पटना एयरपोर्ट पर खुला एयर एंबुलेन्स का काउंटर, इलाज के लिए मरीजों को बाहर ले जाना और लाना हुआ आसान
पटना : राजधानी पटना से इलाज के लिए मरीजों को लेकर बाहर जाना अब आसान हो गया है. राजधानी पटना स्थित लोकनायक जयप्रकाश हवाई अड्डे पर गुरुवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने एयर एंबुलेन्स के काउंटर का उदघाटन किया. साथ ही उन्होंने ट्वीट कर पटना एयरपोर्ट पर एयर एंबुलेन्स काउंटर खोले जाने की सूचना दी.
केएसटीपी : अड्डा ने एडीएसआर को फ्लैट का रजिस्ट्रेशन नहीं करने का दिया निर्देश
कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (केएसटीपी) के आवासीय क्षेत्र सेक्टर एच में प्लॉट संख्या सीबी/14 पर बने जी+6 बहुमंजिली इमारत के निर्माण को अवैध करार देते हुए अड्डा में मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरुण प्रसाद ने आसनसोल के अतिरिक्त जिला सब रजिस्टार (एडीएसआर) को उक्त जमीन पर किसी भी मकान (फ्लैट) की रजिस्ट्रेशन नहीं करने को लेकर पत्र लिखा.
घर में भी घिरी ईरान सरकार
बीते शनिवार को इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कार्प्स (आइआरजीसी) एयरोस्पेस डिवीजन के कमांडर जरनल अमीर अली हाजीजादेह ने सार्वजनिक रूप से इस बात को स्वीकार किया कि ईरान के हवाई रक्षा बलों (एयर डिफेंस फोर्सेस) ने गलती से यूक्रेन के अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस के विमान पीएस752 को मार गिराया था.
मेंटेनेंस होने से चार घंटे तक बाधित रही बिजली
गर्मी में बिजली की परेशानी नही हो इसको लेकर विभाग के द्वारा शहरी क्षेत्रो के सभी छह फीडर में मेंटेनेंस का काम मंगलवार को किया गया. विभाग के सहायक अभियंता राकेश रंजन ने बताया मेंटिनेंस काम को लेकर सहर के कोसी फीडर, इमरजेंसी फीडर, हवाई अड्डा फीडर, ओल्ड फीडर एवं न्यू फीडर का ला
हवा-हवाई साबित हुआ प्रशासन का दावा, ठप पड़ा मोबाइल नेटवर्क
सागर मेले के आरंभ होने से पहले जिला प्रशासन ने मेले में दूरसंचार सेवा बहाल रखने के लिए हाइटेक व्यवस्था की बात कही थी. लेकिन यह दावा हवा-हवाई साबित हुआ. मेले के दूसरे दिन ही निजी व सरकारी टेलीकॉम कंपनियों के नेटवर्क सागर तट पर आंख-मिचौली खेलते नजर आये.
शराब व जुआ का प्रतिवाद करने पर पेड़ों में लगायी आग
अवैध शराब और जुआ के अड्डे के प्रतिवाद करने पर समाज विरोधियों ने वादी की जमीन में लगाये 150 पेड़ों को जलाकर नष्ट कर दिया. रविवार की रात को यह घटना रतुआ थानांतर्गत बालुपुर इलाके में हुई है.
दो गुटों के विवाद में हुई चार राउंड हवाई फायरिंग
पुराना डाकघर समीप रास्ते मे ईंट बिछाने को लेकर दो गुटों के बीच सोमवार की शाम चार चक्र फायरिंग से बाजार में दहशत फैल गयी. हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.
अगर मैंने कश्मीर जाने का नाम लिया तो हैदराबाद हवाई अड्डे पर ही धर लिया जाऊंगा : ओवैसी
विदेशी राजदूतों की हालिया जम्मू-कश्मीर यात्रा को लेकर नरेन्द्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर उन्होंने कश्मीर जाने का नाम भी लिया तो उन्हें हैदराबाद हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
आसमान में मचाया हड़कंप, पुलिस ने किया गिरफ्तार
कोलकाता : कोलकाता से मुंबई जा रही एयर एशिया की फ्लाइट में एक यात्री ने यह कह कर हड़कंप मचा दिया कि उसके शरीर में बम बंधे हुए हैं और वह विस्फोट कर विमान को उड़ा देगी. उसकी धमकी के बाद विमान की कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी. महिला ने केबिन क्रू को एक नोट लिख कर दिया, जिसमें उसने लिखा था कि उसके शरीर पर बम बंधा है, जो किसी भी समय फट सकता है. आनन फानन में उड़ान भर रहे विमान को बीच आसमान से ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय (एनएससीबीआइ) हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करायी गयी.
फ्लाइट में सवार महिला ने दी बम से उड़ाने की धमकी, एयर एशिया की विमान लौटी कोलकाता हवाई अड्डा
एयर एशिया इंडिया के एक विमान में सवार एक महिला यात्री की बम विस्फोट करने और विमान को बीच में ही उड़ाने की धमकी देने के बाद विमान को यहां हवाई अड्डे पर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना शनिवार रात को हुई थी. 114 यात्रियों को लेकर मुंबई जाने वाले विमान ने रात के 9.57 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी.