95 results found for ''हमारा''
गुरुग्राम: मुसलमान हूं पर ये मुल्क हमारा भी है
21 मार्च को देश होली मना रहा था लेकिन उसी दिन गुरुग्राम के भूपसिंह नगर के रहने वाले मोहम्मद साजिद के घर पर कुछ लोगों ने हमला कर लहूलुहान कर दिया.
दुनिया की एक-तिहाई आबादी को मयस्सर नहीं साफ पानी
पीने के साफ पानी का मुख्य स्रोत भूजल है. इसलिए हमारी सारी कोशिशें इस बात की होनी चाहिए कि भूजल का अच्छी तरह से संरक्षण हो, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को पीने का साफ पानी िमल सके.
सरकारी योजनाओं को मजबूती देकर बाल अधिकार सुनिश्चित कर रही है ‘Save the Children' : महादेव हांसदा
बच्चों के अधिकार सुनिश्चित करके उनका बचपन खुशहाल बनाने के लिए ‘सेव दि चिल्ड्रेन’ काम कर रही है. हमारी संस्था मुख्यत: तीन क्षेत्रों में काम कर रही है- चाइल्ड प्रोटेक्शन, चाइल्ड एजुकेशन एवं स्वास्थ्य और पोषण. उक्त बातें ‘ सेव दि चिल्ड्रेन’ झारखंड के जेनरल मैनेजर स्टेट प्रोग्राम महादेव हांसदा ने कही. मूलत : बंगाल के पुरुलिया के रहने वाले महादेव हांसदा 2013 से संस्था से जुड़े हैं.
अमेठी से नहीं दक्षिण भारत की इस सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ें : ओमान चांडी
नयी दिल्ली : कांग्रेस के महासचिव ओमान चांडी ने राहुल गांधी से आग्रह किया है कि वह दक्षिण भारत से चुनाव लड़ें हमारा आग्रह है कि वह दक्षिण भारत की वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ें.हमें उम्मीद है कि इस पर सकारात्मक फैसला होगा हमने इस संबंध में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार से बात की उन्होंने भी इसका स्वागत किया है.
भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के विचारों की लड़ाई जारी रखेंगे: राहुल
नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहादत दिवस के मौके पर शनिवार को इन क्रांतिकारियों को नमन करते हुए कहा कि इनके विचारों एवं आदर्शों की लड़ाई जारी रखी जाएगी. गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ''''भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, सिर्फ़ नाम नहीं हैं, हमारे रगों में दौड़ता क्रांति का एक जज़्बा हैं .
सैम पित्रोदा पर मोदी-जेटली ने किया पलटवार कहा, पाकिस्तान की लाइन पर बात कर रहे
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर दिये गये बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पलटवार किया. पीएम मोदी ने ट्‌वीट कर कहा कि विपक्ष लगातार हमारी सेना का अपमान कर रहा है. उनसे देश की 130 करोड़ जनता माफ नहीं करेगी.
बिहार: महागठबंधन में सब ठीक ठाक, आज हो सकता है सीटों का ऐलान
पटना : बिहार में महागठबंधन की पार्टियों में सीटों को लेकर चल रहे घमासान पर विराम लग चुका है. बुधवार को राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा था कि हमारा महागठबंधन साथ है, सीटों का ऐलान होली के बाद किया जाएगा. महागठबंधन में चिंता की कोई बात नहीं है.
भाभी के साथ ऑनलाइन होली
अर्पिता भाभी की हमारे घर में यानी कि उनके ससुराल में पिछले साल पहली होली थी. भाभी को होली खेलना बिल्कुल भी पसंद नहीं था और हमारे घर में धूमधाम से होली मनायी जाती थी. पूरा परिवार होली को लेकर खासा उत्साहित था, लेकिन अर्पिता भाभी ने होली खेलने से साफ इंकार कर दिया. बोली - ''''आइ एम सॉरी.
ऐसे मनाएं मिलावट मुक्त होली
इसमें मिलावट युक्त जहर घोल दिया है. रंग-गुलाल हो या फिर मिठाई और पकवान, मिलावट होली का रंग फीका कर देता है. अत: जरूरी है कि हम न केमिकल रंग किसी को लगाएं और न लगवाएं. खान-पान में भी बाजारू मिठाइयों की जगह घर पर बने पकवानों को तरजीह दें. इसके अलावा होली को खुशनुमा त्योहार बनाने के लिए कुछ बचाव के उपाय भी जरूरी हैं. पूरी जानकारी दे रहे हैं, हमारे विशेषज्ञ.
रविशंकर प्रसाद ने साधा निशाना : IT सेक्टर ने बीते पांच साल में दिये 8.73 लाख रोजगार, कांग्रेस फैला रही झूठ
नयी दिल्ली : सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि पिछले पांच साल में सिर्फ आईटी क्षेत्र में ही 8.73 लाख नये रोजगार सृजित किये गये हैं. उन्होंने कांग्रेस पर रोजगार के आंकड़ों को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाया. प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस झूठ फैलाने में लगी है. उनके पास अपनी ओर से कहने के लिए कुछ भी नहीं है. मैं हमारे प्रदर्शन के आधार पर कुछ कहता हूं, कयास नहीं. तथ्यों पर बात करता हूं, झूठ नहीं.
बोले तेजस्वी यादव- हमारा महागंठबंधन साथ, सीटों का ऐलान होली के बाद
पटना : बिहार में महागंठबंधन को लेकर जारी खींचतान के बीच बुधवार को राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारा महागठबंधन साथ है,
व्यंग्य : याद उनको मेरी भी आती तो होगी !
-ध्रुव गुप्त- सामाजिकता का चलन ख़त्म होने के साथ हमारी उम्र के लोगों के लिए होली अब स्मृतियों और पुराने फिल्मी गीतों में ही बची रह गई है. आज भोले बाबा की बूटी का प्रसाद ग्रहण कर यूट्यूब पर अपने मनपसंद पुराने होली गीत सुन रहा था कि गांव में बीती बचपन की कई
चालीसा का पुण्यकाल-15 : नीयत ठीक रखें, क्योंकि इसी से हमारा न्याय होगा
किसी गांव में एक संन्यासी रहते थे. वे दिन भर लोगों को उपदेश-प्रवचन दिया करते थे. उसी गांव में एक नर्तकी भी थी, जो लोगों के सामने नाचकर उनका मन बहलाया करती और अपना पेट पालती थी. एक दिन भूकंप आया और संन्यासी व नर्तकी दोनों भूकंप में दब कर मर गये. मरने के बाद दोनों ईश्वर के सामने प्रस्तुत हुए जहां उनका न्याय होने वाला था.
जन-संस्कृति का त्योहार है होली
हमारी काॅलोनी के बच्चे प्लास्टिक की पिचकारियां हाथ में लेकर एक-दूसरे के पीछे दौड़ते दिख रहे हैं, किसी के हाथ में पानी भरे गुब्बारे हैं, तो किसी के पास छोटी बाल्टी में रंगीन पानी है. किसी के हाथ में हरा रंग लगा है, जो दौड़ कर दूसरे के गाल पर मलने के चक्कर में है.
फागुन के दिन चार, होली खेल मना रे...
होली का त्योहार भारतीय जनमानस की सामूहिक चेतना का सांस्कृतिक पर्यायवाची है. यह हमारी सांस्कृतिक अभिव्यक्ति का पावन प्रतीक है व मनुष्य की उत्सवधर्मिता का सर्वोच्च रूप. इसके साथ ही, होली बुराई से परे प्रेम व राग का संदेश भी लेकर आती है. रंगों में घुले प्रेम और सद्भावना के त्योहार होली की हार्दिक शुभकामनाएं...
होली पर विशेष : बनें रंगों का फव्वारा
होली रंगों का त्योहार है. प्रकृति की भांति विभिन्न रंग हमारी अनुभूतियों और भावनाओं से जुड़े हैं. प्रत्येक व्यक्ति एक रंगों के फव्वारे के समान है, जो बदलते रहते हैं. आपकी इच्छाएं आग की भांति आपको जलाती हैं.
गरीबी, बीमारी जैसे मुद्दों पर होना है चुनाव भाजपा इसे "खाकी चुनाव" में बदल रही है : थरूर
तिरुवनंतपुरम : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव ‘‘किसी एक क्षण की त्रासदी'''' पर नहीं, बल्कि गरीबी और बीमारी जैसे ‘‘सार्वकालिक मुद्दों'''' पर लड़ा जाना चाहिए . उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार पुलवामा हमले के बाद 2019 के चुनाव को ‘‘खाकी चुनाव'''' में तब्दील करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को 40 सीआरपीएफ जवानों की जान लेने वाले पुलवामा हमले के समय तक माहौल कांग्रेस के पक्ष में था और उसके बाद से सरकार लोकसभा चुनाव को ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा आधारित चुनाव'''' बनाने का प्रयास कर रही है. थरूर ने कहा, ‘‘जिस समय पुलवामा त्रासदी हुई उस समय तक के अनुमानों के अनुसार हम बहुत अच्छा कर रहे थे और सभी आकलन तथा माहौल हमारे अनुकूल था.
चुनावी सभा में बोले राहुल गांधी, हमारी सरकार आयी तो GST ( गब्बर सिंह टैक्स ) हटा देंगे
ईटानगर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अरुणाचल प्रदेश में चुनावी सभा कर रहे हैं. इस सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. इस मंच से उन्होंने पीएम मोदी के भाषण के तरीके पर टिप्पणी की. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को झूठा बताते हुए कहा, 45 सालों से ज्यादा बेरोजगारी आज है. मोदी जी हर जगह कहते हैं, बेरोजगारी दूर होगी नहीं हुई. पीएम मोदी ने जीएसटी को लेकर जो वादा किया गलत निकला. आपकी जेब का पैसा भी निकाल कर ले गये. कहां तो वादा था कि आपके पैसे बचेंगे लेकिन आपकी जेब से भी पैसे निकाल कर ले गये. आज तक लोग गब्बर सिंह टैक्स को समझ नहीं पाये.
रांची : जमीन से जुड़ा और क्षेत्र के विकास पर जोर देनेवाला हो सांसद
रांची : हमारा सांसद जमीन से जुड़ा होना चाहिए. क्षेत्र के विकास पर जोर दे और सभी वर्ग को अहमियत देनेवाला हो. सांसद को छोटी-छोटी व स्थानीय राजनीति पर ध्यान नहीं देना चाहिए. दिल्ली से चल कर कैसे नयी याेजना अपने शहर में आये, इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.
अभिभावक बच्चों पर विश्वास कर स्वरोजगार का दें मौका
हमारे देश की विडंबना देखिए. आज हम सबसे युवा देश हैं और हमारे युवाओं को मौका नहीं मिल पा रहा. न जाने कितने युवा बेरोजगारी की जंजीरों में फंसे हैं.