73 results found for ''हमारा''
बंगाल : तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी विधायक शुभ्रांशु राय को किया 6 साल के लिए निष्कासित
तृणमूल कांग्रेस ने बीजपुर से अपने विधायक और भाजपा नेता मुकुल राय के बेटे शुभ्रांशु राय को पार्टी विरोधी बयानबाजी करने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया. तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘वह लगातार ऐसे बयान देते रहे. हमारी पार्टी की अनुशासनात्मक इकाई ने पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ मशविरा करने के बाद उन्हें (शुभ्रांशु को) निष्कासित करने का फैसला किया है.''
एनडीए को मिली बड़ी सफलता के बाद बोले नीतीश कुमार- जीत से और बढ़ गयी हमारी जिम्मेदारी
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिली बड़ी सफलता के लिए जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि जनता की सेवा के लिए पहले से अधिक जिम्मेदारी मिली है, उसे निभायेंगे. जाति के आधार पर नहीं, काम के आधार पर यह समर्थन मिला है. उनकी कोशिश होगी कि समाज में कटुता की जगह प्रेम का माहौल हो.
एनडीए को मिली बड़ी सफलता के बाद बोले नीतीश कुमार- जीत से और बढ़ गयी हमारी जिम्मेदारी
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिली बड़ी सफलता के लिए जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि जनता की सेवा के लिए पहले से अधिक जिम्मेदारी मिली है, उसे निभायेंगे. जाति के आधार पर नहीं, काम के आधार पर यह समर्थन मिला है. उनकी कोशिश होगी कि समाज में कटुता की जगह प्रेम का माहौल हो.
यह जीत है विपक्ष के लिए सबक
ए क असाधारण चुनाव का असाधारण नतीजा हमारे सामने है. यह परिणाम असाधारण सिर्फ इसलिए नहीं है कि बीजेपी के जीत के फासले ने सभी को हैरान कर दिया है. सिर्फ इसलिए नहीं की पहली बार कोई गैर कांग्रेस सरकार दोबारा पूर्ण बहुमत से चुनकर आयी है, बल्कि इसलिए भी कि इस चुनाव के परिणाम हमारे लोकतंत्र के दूरगामी भविष्य को तय करेंगे.
मोदी के विकास को जनादेश
भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस ने दो साल पहले कैंब्रिज एनालिटिका कंपनी को हायर किया था और कांग्रेस को भरोसा था कि यह कंपनी भारत में झूठ फैलाकर और फेक न्यूज का प्रचार करके नरेंद्र मोदी के काम को ढक देगी. गरीबों के लिए और अति पिछड़ों के लिए मोदी जी ने जो काम किया है, उसको कांग्रेस ने झूठ का प्रचार बना लिया था. लेकिन कांग्रेस के खिलाफ वोट करके हमारे भारतीय लोकतंत्र के प्रबुद्ध जनमत ने समझदारी दिखायी है और यहां के सुधी मतदाताओं ने सही फैसला किया है. मैं समझता हूं कि यह जनादेश बहुत शानदार है.
चुनाव में चुनौती से कम नहीं थी लालू जी की गैर मौजूदगी - तेजप्रताप
पटना : तेजप्रताप यादव ने कहा है कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पिता लालू प्रसाद की गैर मौजूदगी चुनौती से कम नहीं थी. इसके बाद भी पार्टी ने यह चुनाव बेहतर ढंग से लड़ा है. उन्होंने कहा कि रिजल्ट हमारे पक्ष में आयेगा और 23 मई को राज्य में बहुत सारी लालटेन जल उठेंगी. चुनाव परिणाम चौंकाने वाले होंगे. उन्होंने कहा कि पाटलिपुत्र सीट हम जीतने जा रहे हैं.
जरूरी है पर्यावरणीय संतुलन
हम इंसानों ने अपने सुख-सुविधाओं के लिए जिस तरह दूसरे जीव-जंतुओं और वनस्पतियों का दोहन कर रहे हैं, वह हमारी जैव विविधता को भारी नुकसान पहुंचा रहा है. उदाहरण के लिए गिद्ध को ही लें. कुछ साल पहले ज्यादा दूध निकालने के लिए गायों और भैंसों को एस्प्रिन डाइक्लोफेनेक का इंजेक्शन लगाया जाने लगा, ताकि उनकी मांसपेशियां ढीली हो जायें और वे दूध छोड़ दें.
ईवीएम पर सवाल खड़ा कर रहे विपक्षी दलों से अमित शाह ने पूछे सवाल...
नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर ईवीएम पर सवाल खड़े कर रहे विपक्षी दलों से छह सवाल पूछा है. इस ट्वीट के साथ उन्होंने अपील की है कि EVM पर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे प्रश्न सिर्फ भ्रान्ति फैलाने का प्रयास है, जिससे प्रभावित हुए बिना हम सबको हमारे प्रजातांत्रिक संस्थानों को और मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए.
बीजेपी ने हमारे 10 विधायकों को पैसे और पद का लालच दिया- कमलनाथ: प्रेस रिव्यू
आय से अधिक संपत्ति मामले में समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव को राहत. आज के अखबारों की सुर्खियां.
दर्जनों यात्रियों की छूटी ट्रेन
रक्सौल से हावड़ा जानेवाली मिथिला एक्सप्रेस के दर्जनों यात्रियों की ट्रेन कोच इंडिकेशन बोर्ड में दी गयी गलत जानकारी की वजह से छूट गयी. इस पर यात्रियों ने प्लेटफॉर्म संख्या चार पर हंगामा किया. यात्रियों ने इसकी शिकायत भी की है. यात्रियों ने बताया कि रेलवे की लापरवाही की वजह से हमारी ट्रेन छूटी है.
प बंगाल में चुनावी हिंसा
पूरी दुनिया में निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव कराना हमारी पहचान रही है, लेकिन इस बार चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में लोगों को मतदान करने से रोकने की कोशिश की गयी तथा डराया-धमकाया गया.
लोकसभा चुनाव : सभी सीटों पर जीत तय : आजसू
आजसू पार्टी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में राज्य की गिरिडीह सहित सभी 14 सीटों पर एनडीए गठबंधन की जीत तय है. पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता डाॅ देवशरण भगत ने पत्रकारों से कहा कि हमारी जीत तय है. केवल जीत का अंतर कितना रहेगा, 23 मई को साफ हो जायेगा. राज्य की जनता ने 13 सीटों पर फूल और एक पर फल लाकर राज्य की समृद्धि के लिए मतदान किया है.
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हमारी गेंदबाजी के स्तंभ : विराट कोहली
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कुलदीप यादव लय में नहीं दिखे, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह विश्व कप में इस चाइनामैन गेंदबाज के प्रदर्शन को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं क्योंकि वह और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ होंगे.
स्मार्टफोन और सोशल मीडिया छीन रहा हमारी नींद, बज रही है खतरे की घंटी
भागदौड़ से भरी हमारी जिंदगी में नींद दूर होती जा रही है. स्मार्टफोन और सोशल मीडिया नींद के सबसे बड़े दुश्मन बनते जा रहे हैं. हमारी लाइफ स्टाइल कुछ इस तरह की होती जा रही है कि देर रात तक जागना सामान्य बात हो गयी है. मार्निंग स्कूल होने के कारण बच्चे देर से तो सोते हैं
जहां विस्मय तरबूज की तरह
जेठ की तपती दोपहर में जब हम लू की लहर से बचने के लिए तरबूज की ओर शीतलता की उम्मीद से देखते हैं, तब इसी धूप में नदी की रेत के खेत में तपते तरबूज किसानों का जलता हुआ खून-पसीना हमसे नजरअंदाज हो जाता है. जिस तरबूज को खरीदने में हमारी आंख निकलती है, उसके लिए किसानों को पैकारों से बहुत ही न्यूनतम मूल्य मिलता है.
लोकतंत्र का महापर्व
अंतिम चरण के मतदान के साथ ही दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का सबसे अहम हिस्सा पूरा हुआ है और अब नतीजों का इंतजार है. हमारा देश उन गिने-चुने देशों में है, जहां औपनिवेशिक शासन से मुक्ति के बाद से सार्वभौम मताधिकार के सिद्धांत पर आधारित गणतांत्रिक व्यवस्था चली आ रही है.
बिहार की नृत्य परंपरा की विशिष्ट शैली है जट-जटिन नृत्य
पटना : जब भी बिहारी नृत्य की बात होती है तो हमें अपने पारंपरिक नृत्य शैलियों की याद आती है. पर्व हो, त्योहार हो या उदासी. हर माहौल में बिहारी समाज अपने को कलात्मक शैली में प्रस्तुत करता रहा है. लोक नृत्यों के अंतर्गत अनंत प्रकार के स्वरूप और ताल हैं. हमारे लोग सभी अवसरों पर नृत्य करते हैं.
SBI Yono ने श्री श्री तत्त्व के साथ की रणनीतिक साझेदारी, यूजर्स को मिलेगी 15 फीसदी की छूट
नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने आर्ट ऑफ लिविंग की सहायक ''श्री श्री तत्त्व'' के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है. इस साझेदारी के तहत एसबीआई के ऑनलाइन शॉपिंग एप योनो के उपयोगकर्ताओं को श्री श्री तत्त्व के 350 से अधिक उत्पादों पर 15 फीसदी की सीधी छूट मिलेगी. इस साझेदारी की घोषणा करते हुए एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि योनो पर श्री श्री तत्त्व के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी की घोषणा करते हुए हम काफी उत्साहित हैं.
पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, पूर्ण बहुमत वाली सरकार फिर से आयेगी, तब काम आगे बढ़ेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहली बार साथ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने कहा कि एक लंबा चुनावी अभियान समाप्त हुआ. आज प्रधानमंत्री भी हमारे साथ हैं इसलिए मैं उनका स्वागत करता हूं. 2014 में देश की जनता ने ऐतिहासिक जनादेश दिया था और देश में पहली बार पूर्ण बहुमत में गैर कांग्रेसी सरकार बनी थी. उसी वक्त पार्टी ने तय किया था कि यह सरकार बेहतरीन तरीके से काम करे और यह प्रयोग असफल नाा हो. नरेंद्र मोदी प्रयोग को देश ने स्वीकार है और अगले चुनाव में भी यह प्रयोग सफल होगा और नरेंद्र मोदी सरकार फिर से बनेगी.
प्रकृति से जुड़ें, स्वस्थ रहें : प्राकृतिक चिकित्सा में है गंभीर रोगों को ठीक करने की क्षमता
रांची : वर्तमान दौर में कुछ ऐसी बीमारियां सामने आयी हैं, जिसका इलाज सिर्फ प्राकृतिक चिकित्सा से ही संभव है. प्राकृतिक चिकित्सा मानता है कि जिस तरह ब्रह्मांड का निर्माण पंचतत्व से हुआ है, उसी तरह हमारा शरीर भी पंचतत्व (पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु और आकाश) से ही बना है. इन पंचतत्वों से शरीर की विकृतियों का इलाज करने की विधा को प्राकृतिक चिकित्सा कहते हैं. पंचतत्व की शरीर में अधिकता या कमी से अलग-अलग तरह के रोग होते हैं. इन्हें संतुलित करने की जो विधा है, उसे ही प्राकृतिक चिकित्सा कहते हैं.