50 results found for ''हड़ताल''
दूसरे दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी
बेगूसराय : ऑन ड्यूटी डॉक्टर पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज होने के बाद गुरुवार से शुरू हुई अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही. डॉक्टरों ने अपने सरकारी चिकित्सीय कार्य से खुद को अलग रखा. शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्रों से इलाज के लिए पहुंचे सैकड़ों मरीजों एवं उनके परिजनों को निराश होकर लौटना पड़ गया.
रांची : आंगनबाड़ी कर्मियों की हड़ताल जारी
रांची : झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन तथा आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ झारखंड प्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में आंगनबाड़ी कर्मियों की 16 अगस्त से हड़ताल जारी है. आंगनबाड़ी कर्मियों की सेवा नियमावली बनाने तथा मानदेय व अतिरिक्त मानदेय में वृद्धि करने सहित उन्हें सरकारी कर्मचारी घोषित करने की मांग को लेकर यह हड़ताल हो रही है. आंगनबाड़ी कर्मी राजभवन के समक्ष दिन-रात धरने पर बैठे हैं. संघ के पदाधिकारियों के अनुसार मांगें पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी.
नर्सों को मिला वेतन, दो दिनों से चल रही हड़ताल खत्म
जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों की दो दिनों से चल रही हड़ताल जुलाई का वेतन मिलने के बाद गुरुवार को खत्म हो गयी. गुरुवार की सुबह अस्पताल के अधीक्षक डॉ आरके मंधान ने आउटसोर्स कर्मचारियों से मिलकर कुछ समय देने के साथ ही हड़ताल खत्म करने को कहा, ताकि काम हो सके, लेकिन कर्मचारी मानने को तैयार नहीं थे. उनका कहना था कि जब तक वेतन नहीं मिल जाता है, तब तक हड़ताल जारी रहेगा. इसके बाद लगभग दो बजे सभी को वेतन दिया गया, जिसके बाद हड़ताल खत्म हुआ.
मांगों को लेकर आंगनबाड़ी के कर्मी आज से हड़ताल पर
मधुपुर/करौं : डाकबंगला मैदान में बुधवार को झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन रांची के आह्वान पर देवघर जिला इकाई व मधुपुर प्रखंड के सभी सेविका-सहायिका की एक बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष शोभा राजहंस ने की. जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अपनी मांगों को लेकर गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया.
एमजीएम अस्पताल के 380 आउटसोर्स कर्मी हड़ताल पर, व्यवस्था चरमराई
जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में आउटसोर्स पर तैनात नर्स, फार्मासिस्ट, टेक्नीशियन में बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. हड़ताल में 295 नर्स, 15 फार्मासिस्ट व 70 टेक्नीशियन शामिल है. आउटसोर्स कर्मी जुलाई माह का वेतन तत्काल भुगतान करने की मांग कर रहे हैं.
ट्रक हड़ताल हुई स्थगित
कोलकाता : राज्य सरकार व ट्रक मालिकों के बीच चली बैठक के बाद ट्रक मालिकों ने लगातार तीन दिनों से चली आ रही ट्रक हड़ताल को स्थगित करने का फैसला किया है. इसके साथ ही ट्रक मालिकों ने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों का समाधान नहीं किया गया तो वह लोग नौ सितंबर से फिर हड़ताल पर चले जायेंगे.
ऑर्डनेंस फैक्ट्री: हड़ताल पर क्यों हैं हथियार फैक्ट्रियों के कर्मचारी
सामरिक दृष्टि से रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में महत्वपूर्ण जबलपुर में हथियार और गोला बारूद बनने का काम हड़ताल के कारण रुका.
रांची : एचइसी में हड़ताल के मुद्दे पर 27 को बुलायी बैठक
रांची : एचइसी में तीन सितंबर को घोषित हड़ताल को लेकर क्षेत्रीय श्रमायुक्त (केंद्रीय) डीके सिंह ने 27 अगस्त को अपने कार्यालय में दिन के 11:00 बजे से बैठक बुलायी है. बैठक के लिए पत्र के माध्यम से एचइसी प्रबंधन एवं चार यूनियनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है. जिन यूनियनों को बैठक में बुलाया गया है, उनमें हटिया कामगार यूनियन, हटिया मजदूर लोकमंच, जनता मजदूर यूनियन एवं एचइसी लिमिटेड कर्मचारी श्रमिक यूनियन शामिल हैं.
ट्रक हड़ताल जारी : रेगुलेटेड मार्केट व खालपाड़ा नया बाजार में हुआ लोडिंग-अनलोडिंग कार्य
फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार से राज्यव्यापी बेमियादी हड़ताल का खास असर सिलीगुड़ी में नहीं दिख रहा है. हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को शहर के रेगुलेटेड मार्केट तथा खालापाड़ा स्थित बड़ा बाजार में पहले से आये ट्रकों से माल लोडिंग-अनलोडिंग का क्रम जारी रहा.
रांची : साक्षरता कर्मचारी संघ ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी
रांची : झारखंड राज्य साक्षरता कर्मचारी संघ ने रैली निकाल कर अपनी समस्या के ऊपर सरकार का ध्यान खींचने का प्रयास किया. संघ के प्रदेश महामंत्री अनिल कुमार वर्मा ने कहा कि लगातार आश्वासन मिलने के बाद भी सरकार हमारे बारे में उदासीन रवैया अपनाये हुए है, जबकि एक प्रक्रिया के तहत विज्ञापन के आधार पर वर्ष 2012 में साक्षर भारत मिशन के तहत उनकी नियुक्ति पंचायत स्तर पर की गयी थी. संघ ने कहा कि लगभग 15 माह का उनका मानदेय भी सरकार के पास बकाया है.
रांची : सीटू ने भी की एचइसी में तीन सितंबर को हड़ताल की घोषणा
रांची : वेतन पुनरीक्षण को लेकर एचइसी में तीन सितंबर को हड़ताल होगी. इस संबंध में वेतन पुनरीक्षण मंच के बाद सोमवार को हटिया मजदूर यूनियन (सीटू) ने भी एचइसी प्रबंधन को हड़ताल का नोटिस दिया है.
बेमियादी हड़ताल शुरू, राज्य में आठ लाख ट्रकों का थमा चक्का
ट्रक ऑपरेटरों की बेमियादी हड़ताल सोमवार से शुरू हो गयी. पहले दिन हड़ताल का व्यापक असर दिखा. ओवर लोडिंग और पुलिस ज्यादती बंद करने, ट्रकों की वहन क्षमता के संबंध में केंद्र सरकार के निर्देशों को लागू करने सहित छह मांगों कोे लेकर फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने राज्यव्यापी बेमियादी हड़ताल शुरू की है.
झारखंड के नर्सिंग होम में चली गोली, तो धनबाद के डॉक्टरों ने कर दी हड़ताल
कतरास : धनबाद जिला के कतरास में संजीवनी नर्सिंग होम में गोलीबारी हुई, तो पूरे जिला के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. कतरास के श्यामडीह में हुई गोलीबारी की घटना के बाद संजीवनी नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. शनिवार की रात से ही धरना पर बैठ गये. बाद में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के जिला सचिव सुशील कुमार ने डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन का एलान कर दिया.
अशोक लेलैंड ने पेश किया कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने का प्लान, वाहन उद्योग में सुस्ती की मार झेल रही कंपनी
चेन्नई : वाहन उद्योग में जारी संकट के बीच क्षेत्र की अग्रणी कंपनी अशोक लीलैंड ने कार्यकारी स्तर के कर्मचारियों के लिए कंपनी से अलग होने की योजना की घोषणा की है. कंपनी की ओर से यह योजना ऐसे समय में पेश की गयी है, जब पहले से ही उसके कर्मचारी बोनस बढ़ाने को लेकर शुक्रवार से हड़ताल पर हैं.
आउटसोर्स टेक्नीशियन और नर्सों ने की हड़ताल, चार घंटे ठप रखा काम
एमजीएम अस्पताल में कार्यरत आउटसोर्सिंग एजेंसी शिवा प्रोटेक्शन फोर्स प्राइवेट लिमिटेड के अंतर्गत कार्यरत स्टाफ नर्सें व टेक्नीशियन मंगलवार को करीब चार घंटे हड़ताल पर रहे. कर्मचारियों ने एजेंसी पर समय पर वेतन भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया. लगभग 300 नर्स व 60 टेक्नीशियन हड़ताल में शामिल थे.
अनशन पर बैठे जनप्रतिनिधियों को जगह खाली करने का एसडीओ ने दिया निर्देश
10 अगस्त से राजभवन के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे प्रमुख, उप प्रमुख पंचायत सदस्यों को वहां से हटने का आदेश दिया गया है. सदर एसडीओ गरिमा सिंह ने आदेश दिया है कि वे अविलंब कार्यक्रम स्थल को खाली कर दें.
ZOMATO के सामने अब बीफ़-पोर्क विवाद
प. बंगाल के हावड़ा में डिलीवरी करने वालों की हड़ताल. कंपनी का दावा- सुलझा रहे हैं मामला.
पांच से हड़ताल करेंगे राजस्वकर्मी
रांची : झारखंड राज्य राजस्व उप निरीक्षक संघ ने मांगों को लेकर आंदोलन करने की घोषणा की है. इसके तहत सारे राजस्व उप निरीक्षक 19 अगस्त से जिला मुख्यालयों में मशाल जुलूस निकालेंगे. 21 अगस्त को उपायुक्तों के समक्ष प्रदर्शन करेंगे. फिर 27 अगस्त को मांगों के समर्थन में राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार मंत्री अमर बाउरी के आवास के समक्ष प्रदर्शन करेंगे. साथ ही उनके आवास का घेराव करेंगे.
ट्रक मालिकों की बेमियादी हड़ताल 19 अगस्त से
डीजल व पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने, एक्सल लोड बढ़ाने के नियम को बंगाल में लागू करने व ट्रकों में ओवरलोडिंग के खिलाफ ट्रक मालिकों ने 19 अगस्त से बेमियादी हड़ताल की चेतावनी दी है. फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन की ओर से हड़ताल की घोषणा की गयी है.
चौथे दिन काम पर लौटे एंबुलेंस चालक व मेडिकल टेक्नीशियन
जिले में 169 एंबुलेंस चालक व मेडिकल टेक्नीशियनों की हड़ताल शनिवार को चौथे दिन समाप्त हो गयी. श्रम आयुक्त, बिहार एंबुलेंस कर्मचारी संघ, पशुपतिनाथ डिस्ट्रीब्यूटर्स प्रा. लि. एवं सम्मान फाउंडेशन के बीच वार्ता के बाद गतिरोध समाप्त हो गया.