10 results found for ''स्मार्टफोन''
ALERT: 31 दिसंबर से इन स्मार्टफोन पर बंद होगा WhatsApp, कहीं आपका फोन भी तो नहीं...
WhatsApp का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं, तो अपना पुराना फोन बदल डालिए. जी हां, इंस्टैंट मेसेजिंग प्लैटफार्म व्हाट्सऐप अपने कुछ यूजर्स के लिए बुरी खबर लाया है. व्हाट्सऐप ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए उन ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में बताया है, जिसके यूजर्स 31 दिसंबर 2019 से व्हाट्सऐप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. कौन से हैं वो यूजर्स जो व्हाट्सऐप चला नहीं पाएंगे, हम आपको बताते हैं.
Redmi K30 लॉन्च : 5G सपोर्ट और 64MP कैमरे के साथ ये खूबियां भी हैं खास
Redmi K30 5G स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर दिया गया है. यह इसी साल जुलाई के महीने में भारत में लॉन्च किये गए Redmi K20 का अपग्रेड है. शाओमी के सब.ब्रांड Redmi द्वारा तीन और प्रोडक्ट्स की भी लॉन्चिंग की गई है. इसमें Redmi AC2100 राउटर, RedmiBook 13 लैपटॉप और Redmi स्मार्ट स्पीकर शामिल हैं.
ALERT: यहां फोन न करें चार्ज, 1 मिनट में हो सकते हैं कंगाल
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई, SBI) ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे चार्जिंग स्टेशंस पर अपना स्मार्टफोन चार्ज करने से बचें. एयरपोर्ट, ट्रेन, होटल या मॉल में अपना मोबाइल चार्ज करने से पहले आपको सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि आपका एक कदम आपके मोबाइल में मौजूद सारे डेटा को हैकर्स तक पहुंचाकर आपको मुसीबत में डाल सकता है. एक फ्री चार्जिंग स्टेशन आपके फोन को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है.
ALERT: यहां फोन न करें चार्ज, 1 मिनट में हो सकते हैं कंगाल
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई, SBI) ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे चार्जिंग स्टेशंस पर अपना स्मार्टफोन चार्ज करने से बचें. एयरपोर्ट, ट्रेन, होटल या मॉल में अपना मोबाइल चार्ज करने से पहले आपको सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि आपका एक कदम आपके मोबाइल में मौजूद सारे डेटा को हैकर्स तक पहुंचाकर आपको मुसीबत में डाल सकता है. एक फ्री चार्जिंग स्टेशन आपके फोन को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है.
Price Drop: ट्रिपल रियर कैमरे वाला यह फोन हुआ 4000 रुपये सस्ता
चीन की स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने अपना पॉपुलर स्मार्टफोन सस्ता कर दिया है. यह हैंडसेट है मिड रेंज सेगमेंट का वीवो वी15 प्रो (Vivo V15 Pro). वीवो का यह फोन पॉप अप सेल्फी कैमरा डिजाइन के साथ आता है.
जानें, Android TV को घर लाने के 5 बड़े कारण
आज के दौर में टीवी की टेक्नोलॉजी लगातार बेहतर होती जा रही है और smart television सेट का प्रचलन काफी बढ़ गया है. एक शौक़ीन उपयोगकर्ता होने के नाते, अगर आपको टीवी के चयन का अवसर मिले तो आप smart TV के बिल्ट-इन OS को सबसे ज्यादा अहमियत देंगे. आजकल ऐसे कई प्लेटफ़ॉर्म उपलब्ध हैं लेकिन इनमें एंड्रॉइड टीवी का स्थान बेहद खास है और इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि वे आपको बड़े एडजस्टमेंट के बगैर स्मार्टफोन से बड़ी स्क्रीन पर जाने की अनुमति देते हैं.
जानें, एंड्राइड टीवी को घर लाने के 5 बड़े कारण
आज के दौर में टीवी की टेक्नोलॉजी लगातार बेहतर होती जा रही है और smart television सेट का प्रचलन काफी बढ़ गया है. एक शौक़ीन उपयोगकर्ता होने के नाते, अगर आपको टीवी के चयन का अवसर मिले तो आप smart TV के बिल्ट-इन OS को सबसे ज्यादा अहमियत देंगे. आजकल ऐसे कई प्लेटफ़ॉर्म उपलब्ध हैं लेकिन इनमें एंड्रॉइड टीवी का स्थान बेहद खास है और इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि वे आपको बड़े एडजस्टमेंट के बगैर स्मार्टफोन से बड़ी स्क्रीन पर जाने की अनुमति देते हैं. एंड्रॉइड टीवी दरअसल गूगल द्वारा डिजाइन किया गया smart TV OS है जिसका इस्तेमाल आप अलग-अलग तरह के कंटेंट्स को खोजने एवं स्ट्रीम करने, ऐप्स को चलाने, वॉइस सर्च करने तथा बड़ी आसानी से फोन-टू टीवी कास्टिंग का आनंद लेने के लिए कर सकते हैं.
63 हजार स्मार्टफोन से आंगनबाड़ी सेविकाएं दे रही बच्चों और गर्भवती महिलाओं को सेवा : सुशील मोदी
पटना : विश्व बैंक की ओर से नयी दिल्ली के ताज होटल में आयोजित ‘भारत में सामाजिक सुरक्षा प्रणाली : अन्य देशों का अनुभव’ विषयक दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में 63 हजार आंगनबाड़ी सेविकाओं को स्मार्टफोन उपलब्ध कराया गया है. इसके माध्यम से वे 70 लाख परिवारों की 3 करोड़, 86 लाख आबादी के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को पूरक पोषाहार और स्वास्थ्य की देखभाल की सेवा उपलब्ध करा रही हैं.
शाओमी का एमआइ नोट10 जल्द उपलब्ध होगा भारत में
शाओमी अपने पहले 108 मेगापिक्सल रिजोल्यूशन वाले कैमरा फोन एमआई नोट10 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है. शाओमी के भारत प्रमुख ने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी है, हालांकि लॉन्चिंग तारीख की कोई जानकारी नहीं दी गयी है. पांच रियर कैमरे वाला एमआई नोट10 चीन में लॉन्च किये गये एमआई सीसी9 प्रो का अंतरराष्ट्रीय वेरिएंट है. डुअल सिम (नैनो) वाला यह स्मार्टफोन एमआईयूआई11 पर चलता है.
ओप्पो का 20 वॉट पावर बैंक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध
ओप्पो ने बाजार में 20 वॉट वीओओसी फास्ट चार्जिंग पावर बैंक लॉन्च किया है. 10,000एमएएच बैटरी क्षमता से लैस यह पावर बैंक वीओओसी फ्लैश चार्ज के साथ आता है और टू-वे चार्जिंग को सपोर्ट करता है. यह पावर बैंक सभी स्मार्टफोन को सपोर्ट करता है. इसे अमेजन इंडिया अौर ऑफलाइन स्टोर्स से 1,499 रुपये में खरीदा जा सकता है.