20 results found for ''स्मार्टफोन''
बेहतरीन फीचर्स से लैस है वीवो यू1 बजट स्मार्टफोन, जानें
वीवो यू1 स्मार्टफोन चीनी मार्केट में लॉन्च हो गया है. यह स्मार्टफोन 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज, वेरिएंट (लगभग 8,400 रुपये), 3 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज (लगभग 10,500 रुपये) और 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज (लगभग 12,600 रुपये) के तीन वेरियंट के साथ बाजार में आ रहा है.
सैमसंग गैलेक्सी एम30 जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें इसके बेहतरीन फीचर्स के बारे में
सैमसंग के गैलेक्सी एम सीरीज का स्मार्टफोन गैलेक्सी एम30 जल्द लॉन्च होने वाला है. सैमसंग गैलेक्सी एम30 स्मार्टफोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ सुपर पैनल होगा तथा यह इनफिनिटी यू डिस्प्ले डिजाइन के साथ उपलब्ध होगा.
Rs.1699 का यह फ्लिप फोन है इतना स्टाइलिश कि देखकर आप कहेंगे WOW
भारत में मोबाइल फोन के बाजार में यूं तो स्मार्टफोन पूरी तरह से छा चुका है, लेकिन जियो, नोकिया, माइक्रोमैक्स और लावा जैसी कुछ कंपनियां 4जी की खूबियों से लैस फीचर फोन भी पेश कर रही हैं. लेकिन अगर आप किसी स्टाइलिश फीचर फोन की तलाश में हैं, तो Jivi Mobiles का Flip 6 एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है.
रांची : हाइटेक होंगे हमारे किसान, स्मार्टफोन के लिए दिये जायेंगे 2000 रुपये
रांची : किसानों को चालू वित्तीय वर्ष में कृषि सहित कई नयी जानकारियों से अपडेट करने के लिए सरकार ने स्मार्टफोन के लिए पैसा देने की योजना बनायी है. सरकार किसानों के बैंक खातों में प्रति किसान 2,000 रुपये डीबीटी के माध्यम से भेजेगी. कृषि निदेशक रमेश घोलप ने झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद की सचिव सुनीता चौरसिया को पत्र लिख कर सभी पंजीकृत किसानों के आधार लिंक्ड बैंक खाते की विवरणी व आधार नंबर की जानकारी मांगी है. पत्र में उल्लेख किया गया है कि प्रति किसान 2,000 रुपये दिये जाने हैं. इसके लिए सारी जानकारी दें.
Moto G7 Power स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, दमदार बैटरी के अलावा ये हैं खूबियां...
लेनोवो ने भारत में अपना नया मोटोरोला स्मार्टफोन Moto G7 Power लॉन्च कर दिया है. मोटो जी7 पावर सेरामिक ब्लैक कलर वेरिएंट में फ्लिपकार्ट के अलावा ऑफलाइन मार्केट में भी मिलेगा. यह फोन 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध है.
#PulwamaAttack : फेसबुक पर शहीदों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करनेवाला युवक गिरफ्तार, स्मार्टफोन जब्त
गोपालगंज : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने की खबर के बाद एक ओर जहां पूरा देश शोक संतप्त है. वहीं, गोपालगंज के एक युवक ने सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी की है. इसके बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.
Xiaomi के इन स्मार्टफोन को मिलेगा MIUI 11 अपडेट
शाओमी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. कंपनी अपने स्मार्टफोन यूजर इंटरफेस MIUI के अगले वर्जन, MIUI 11 पर काम कर रही है और इसे जल्द ही पेश किया जाएगा.
48MP कैमरा वाला स्मार्टफोन Redmi Note 7 भारत में 28 फरवरी को होगा लॉन्च
Xiaomi के नये हैंडसेट Redmi Note 7 के भारत में लॉन्च को लेकर लगातार टीजर्स जारी करने के बाद कंपनी ने फाइनली इसकी लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है. शाओमी इंडिया की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक, रेडमी नोट 7 को 28 फरवरी को भारतीय मार्केट में पेश किया जाएगा.
Xiaomi, OnePlus सहित ये स्मार्टफोन आपको बना सकते हैं नपुंसक, देखें Video
स्मार्टफोन खरीदते समय अक्सर हम उसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, कैमरा और बैटरी बैक-अप के बारे में ध्यान देते हैं. लेकिन हम कभी यह जानने की कोशिश नहीं करते कि उस नये फोन से निकलनेवाला रेडिएशन कितना खतरनाक होगा. इस बारे में जर्मन फेडलर ऑफिस ऑफ रेडिएशन प्रोटेक्शन ने एक रिसर्च के आकंड़े चौंकाने वाले जारी किये हैं. इसमें उन हैंडसेट के नाम शुमार हैं जिनसे सबसे ज्यादा रेडिएशन निकलता है.
एलजी क्यू9 वन एंड्रॉयड स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें इसके बेहतरीन फीचर्स के बारे में
एलजी ने स्मार्टफोन एलजी क्यू9 वन को लॉन्च कर दिया है. एलजी क्यू9 वन में डिस्प्ले नॉच, सिंगल रियर कैमरा और सिक्योरिटी के लिए रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.
ओप्पो K1 स्मार्टफोन देगा बेहतरीन उपभोक्ता अनुभव, जानें फीचर्स के बारे में
ओप्पो ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन ओप्पो के1 लॉन्च कर दिया है. ओप्पो के1 इन-डिस्प्ले स्कैनर के साथ लॉन्च होनेवाला सबसे सस्ता फोन हो सकता है. इसके द्वारा आपके फोन को ऑप्टमाइज किया जा सकता है और आप इसे अपने तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं.
Xiaomi ने 2018 में भारत में बेच डाले 4 करोड़ से ज्यादा हैंडसेट
भारत में स्मार्टफोन (Smartphone) का बाजार 2018 में 14.5 प्रतिशत बढ़ा है. शोध कंपनी आईडीसी (IDC) के अनुसार, 2018 में देश में कुल 14.23 करोड़ स्मार्टफोन बिके हैं. वर्ष 2017 में यह आंकड़ा 12.43 करोड़ स्मार्टफोन का था. कंपनी की शोध रपट के अनुसार अक्तूबर-दिसंबर 2018 तिमाही में स्मार्टफोन की बिक्री सालाना आधार पर 19.5 प्रतिशत बढ़कर 3.63 करोड़ इकाई रही.
Xiaomi की भारत में धूम, लेकिन अपने ही देश में Oppo, Vivo और Apple से पीछे
भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में टॉप पर पहुंचे शाओमी की अपने ही घर चीन में हालत खराब है और सेल में गिरावट दर्ज की गयी है. जी हां, चीन में ऐपल (Apple) के खस्ताहाल होने और आईफोन (iPhone) की सेल गिरने से जुड़ी खबरें बीते कई दिनों से सामने आ रही थीं.
Xiaomi की भारत में धूम, लेकिन अपने ही देश में Oppo, Vivo और Apple से पीछे
भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में टॉप पर पहुंचे शाओमी की अपने ही घर चीन में हालत खराब है और सेल में गिरावट दर्ज की गयी है. जी हां, चीन में ऐपल (Apple) के खस्ताहाल होने और आईफोन (iPhone) की सेल गिरने से जुड़ी खबरें बीते कई दिनों से सामने आ रही थीं.
Xiaomi ने कुछ इस तरह उड़ाया Samsung के सस्ते स्मार्टफोन का मजाक
Xiaomi, Oppo, Vivo जैसी चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनियों के किफायती हैंडसेट्स की वजह से लगातार बाजार खो रहे साउथ कोरियाई कंपनी Samsung ने हाल ही में भारत में दो बजट हैंडसेट्स Galaxy M10 और Galaxy M20 लॉन्च किये हैं.
Xiaomi Sports Shoes 2 भारत में लॉन्च, इसकी खूबियां करेंगी Adidas और Puma की छुट्टी
स्मार्टफोन बनाने के लिए मशहूर चीनी कंपनी शाओमी ने टीवी, बैकपैक, कलम, तकिया, टी-शर्ट और पॉल्यूशन मास्क के बाद जूते भी लॉन्च कर दिये हैं. जी हां, कंपनी ने इसे Mi Men’s Sports Shoes 2 नाम दिया है, जिसकी लॉन्चिंग के बारे में पिछले कुछ दिनों से चर्चा तेज थी.
Oppo K1 लॉन्च : In Display फिंगरप्रिंट सेंसर, 25MP सेल्फी कैमरा के साथ ये हैं खूबियां
स्मार्टफोन बनानेवाली कंपनी ओप्पो ने भारत में अपना इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन Oppo K1 लॉन्च कर दिया है. इसे एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर ही लॉन्च किया गया है. कंपनी ने पिछले साल अक्तूबर में चीन में यह हैंडसेट लॉन्च किया था.
शाओमी का ब्लैक शार्क-2 गेमिंग फोन जल्द होगा लॉन्च
शाओमी के ब्लैक शार्क गेमिंग स्मार्टफोन का अपग्रेड ब्लैक शार्क 2 जल्द लॉन्च होने वाला है. यह स्मार्टफोन गेमिंग के दीवाने लोगों के लिए बेहद बेहतरीन अनुभव वाला है और इसकी स्पीड भी बहुत तेज है.
Xiaomi के ये स्मार्टफोन्स हुए 2,500 रुपये तक सस्ते
स्मार्टफोन बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी के तीन बजट स्मार्टफोन्स - Redmi 6A, Redmi 6 और Redmi 6 Pro डिस्काउंट पर मिलेंगे. यह छूट 6 फरवरी से 8 फरवरी तक रहेगी.
25MP सेल्फी कैमरावाला Realme U1 स्मार्टफोन हुआ सस्ता, कीमत Rs 10999 रुपये...
स्मार्टफोन बनानेवाली कंपनी ओप्पो के सब-ब्रांड रियलमी का लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme U1 सस्ता हो गया है. भारत में रियलमी यू1 की कीमत में यह पहली कटौती है. Realme U1 की शुरुआती कीमत 11,999 रुपये की जगह अब 10,999 रुपये हो गयी है.