141 results found for ''स्टेशन''
खुसरूपुर रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग दंपति का शव मिलने से सनसनी, आत्महत्या की आशंका, शिनाख्त में जुटी पुलिस
खुसरूपुर : रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक की टिकट काउंटर खिड़की के समीप से गुरुवार की सुबह दो अज्ञात शव मिलने से समूचे इलाके में सनसनी मच गयी. बताया जा रहा है कि कोई रेल यात्री टिकट लेने के लिए गुरुवार की सुबह टिकट काउंटर के पास पहुंचा, तो देखा कि दो बुजुर्ग दंपति के चेहरे पर मक्खी लग रही थी. यात्री को शक हुआ और उसने स्टेशन मास्टर को तुरंत इसकी सूचना दी.
जनशताब्दी के सामने कूद कर युवक-युवती ने दी जान
आरा/बिहिया : दानापुर रेलमंडल के बिहिया रेलवे स्टेशन से पूरब महथिन मंदिर के समीप बुधवार की देर शाम तेज गति से गुजर रही नॉन स्टॉप ट्रेन के सामने कूदकर युवक-युवती ने अपनी जान दे दी. ट्रेन से टकराने के बाद जहां दोनों के ही शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गये. वहीं, शव का मलबा ट्रेन के इंजन में फंस जाने से इंजन फेल हो गया. उक्त घटना पटना से चलकर मंडुआडीह तक जानेवाली 15126 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस से घटित हुई.
स्वच्छ हो रेल
भारतीय रेल को उचित ही देश की जीवन-रेखा की संज्ञा दी जाती है. इस यातायात नेटवर्क से सालभर में सवा आठ अरब से ज्यादा लोग यात्राएं करते हैं. ऐसे में रोजाना चलनेवाली 20 हजार से अधिक यात्री गाड़ियों और 73 सौ से ज्यादा स्टेशनों को साफ-सुथरा रखना एक बड़ी चुनौती है.
एजेंट से उचक्कों ने उड़ाये 95 हजार रुपये
सीवान : नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड से उचक्कों ने छपरा व सूरत से आये दो कपड़ा कमीशन एजेंट से बैग में रखे नकद 95 हजार रुपये सहित कीमती कागजात उड़ा ले गये. घटना के संबंध में दोनों एजेंट छपरा निवासी रवि रंजन गुप्ता व सूरत निवासी विश्वकर्मा शर्मा ने पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा को आवेदन दिया है.
पिस्का में कोयला डंप का ग्रामीणों ने किया विरोध
कोयला के डस्ट से परेशान हो रहे हैं ग्रामीण पिस्कानगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र में पिस्का रेलवे स्टेशन में पिछले कई महीनों से कोयला डंप किया जा रहा है. जिससे टिकराटोली, गोसाईटोली, सितमटोली, बांध टोली, सरना टोली, पिस्का रेलवे क्रासिंग क्षेत्र के लोग प्रभावित हैं.
आज बंद रहेगी बिजली आपूर्ति
गुरुवार को अंडरग्राउंड केबलिंग और तार मरम्मती का कार्य किया जायेगा. इसके कारण सुदना सब स्टेशन से निकलने वाले 11 केवीए हॉस्पिटल फीडर से सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक व बैरिया सब स्टेशन से निकलने वाले 11 केवीए टाउन फीडर से सुबह दस बजे से शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी.
रांची : 12 कॉम्पैक्टर, सात हुक लोडर खराब जगह-जगह लगा है कचरे का अंबार
रांची : शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रांची नगर निगम द्वारा 300 से अधिक वाहनों से कूड़े का उठाव कराया जा रहा है. इस कार्य में 150 से अधिक ट्रैक्टर व 65 से अधिक टाटा एस को लगाया गया है. नियमत: इन छोटे वाहनों से ही कूड़ा उठाकर कचरा ट्रांसफर स्टेशन में जमा किया जाता है.
पटरी पर खड़े हो बना रहे थे टिकटॉक वीडियो, आ गयी ट्रेन
शहर के सटे रामदयालु नगर स्टेशन पर फोटो शूट कराने के दाैरान करीब आधा दर्जन छात्र ट्रेन की चपेट में आने से बच गये. इस दौरान रामदयालु स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया. इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी
झामुमो ने रेलवे स्टेशन में मनायी जयंती
झारखंड मुक्त मोर्चा ने मंगलवार को बोकारो रेलवे स्टेशन टेंपो स्टैंड में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती मनायी. मौके पर मोर्चा के बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव, अशो
रांची : नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कई ट्रेनें रद्द रहेंगी
रांची : रायपुर मंडल के हथबंध स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से कई ट्रेनें रद्द रहेंगी. 20 अक्तूबर को सिकंदरबाद से खुलने वाली ट्रेन संख्या 07009 (सिकंदरबाद-बरौनी स्पेशल) रद्द रहेगी.
मारपीट मामले में जेल
कोटवा कदम चौक स्थित पावर सब स्टेशन में घुसकर बिजली कर्मी पर हमला करने के मामले में पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. वहीं एक भागने में सफल रहा. पीड़ित एसबीओ 2 कुंदन कुमार ने थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि मेरे मोबाइल पर सोमवार को देर शाम करीब 8.39 ब
तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द
पटना : रायपुर मंडल के हथबंद स्टेशन पर रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआइ) कार्य किया जाना है. निर्माण कार्य 14 से 20 अक्तूबर के बीच पूजा किया जायेगा. इस दौरान रेलखंड से गुजरने वाली पूर्व मध्य रेल की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं, दो जोड़ी ट्रेनों को शॉट टर्मिनेशन किया गया है.
बिहटा में ट्रैक्टर ने वृद्ध दंपती को कुचला, मौत
बिहटा : सोमवार को बिहटा-खगौल मुख्य मार्ग स्थित बिशंभरपुर एयरफोर्स पावर सब स्टेशन के सामने रोड किनारे महावीर मंदिर के पास बैठे वृद्ध दंपती को अनियंत्रित ट्रैक्टर कुचलते हुए गड्ढे में पलट गया. हादस में पत्नी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि पति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. ग्रामीणों ने जख्मी वृद्ध को रेफरल अस्पताल ले गये, जहां से चिकित्सक ने पटना रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान पति की भी मौत हो गयी. घटना से आक्रोशित ग्रामीण बिहटा -खगौल स्टेट हाइवे पर बांस बल्ले से घेर आगजनी करते हुए जमकर हंगामा किया.
आरपीएफ को मिली सफलता जब्त किया तस्करी का सामान
पूर्वोत्तर सीमा रेलवे की आरपीएफ ने गत 23 सितंबर से 9 अक्टूबर तक प्रतिबंधित सामग्री जैसे कैनबिस, नशीली दवाएं, शराब और चुरायी गयी रेल पटरी, माप फीता, विदेशी परिधान और चोरी की दो इनफील्ड मोटर साइकिलों को बरामद किया. इनकी कीमत करीब 12.72 लाख आंकी गयी है. ये सामान पूर्वोत्तर सीमा रेलवे अंतर्गत विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में नियमित जांच और विशेष अभियान के दौरान बरामद किया गया. इस अवधि के दौरा
--बंद झरिया स्टेशन का शिलान्यास कर दिखाई गांधीगीरी
--बंद झरिया स्टेशन का शिलान्यास कर दिखाई गांधीगीरी फोटो-15जेएच: झरिया स्टेशन का शिलान्यास लोदना
रामगढ़ : उप कार्मिक प्रबंधक सहित छह आरोपी भेजे गये जेल
मजदूर नेता के अपहरण की साजिश का आरोप रामगढ़ : रामगढ़ पुलिस ने नयीसराय माइंस रेस्क्यू स्टेशन (एमआरएस) कॉलोनी निवासी मजदूर नेता सह करमा परियोजना में ओवरमैन पद पर कार्यरत राजकुमार ठाकुर को साजिश के तहत अपहरण की कोशिश के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को रविवार को जेल भेज दिया. भर्रा बोकारो निवासी सैयद राजा, तसलीम, दुसाध मुहल्ला रामगढ़ निवासी सहनसा खान, जाफर, वकील मंसुरी, अमन खान व एमआरएस के उप कार्मिक प्रबंधक निखिल श्रीवास्तव को जेल भेज दिया गया.
पटना : गोली मार भाग रहे बदमाश की चाकू गोद हत्या
पटना सिटी : चौक थाना क्षेत्र के पटना साहिब स्टेशन मथनीतल के समीप रविवार की दोपहर वर्चस्व को लेकर छिड़ी जंग में एक युवक को गोली मार भाग रहे बदमाशों को परिजनों व स्थानीय लोगों ने घेर लिया, पकड़े गये एक युवक से चाकू छीन उसे गोद-गोद कर मार डाला. जबकि गोली लगने से जख्मी युवक को उपचार के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.
रांची में प्रशिक्षण लेकर लौट रहे दुमका के अधिकारी की इंटरसिटी एक्स में मौत
देवघर : दुमका जिले के सामाजिक सुरक्षा कोषांग में कार्यरत सहायक निदेशक राकेश कुमार (42) की रांची-दुमका इंटरसिटी ट्रेन में अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गयी. बताया जाता है कि जसीडीह स्टेशन पर ट्रेन पहुंची, तो उन्हें रेल पुलिस व आरपीएफ की मदद से देवघर सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि राकेश को अचानक हर्ट अटैक आया और अस्पताल लाने के दौरान ही उनकी मौत हो गयी.
घरेलू विवाद में पत्नी ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, पति गिरफ्तार
कटिहार : बिहार के कटिहार में मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के एकौना गांव में घरेलू विवाद में पति-पत्नी के झगड़े में पत्नी ने शुक्रवार की रात कुरेठा-कटिहार रेलखंड के कुरेठा रेलवे स्टेशन से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर ट्रैक पर ट्रेन के सामने आकर अपनी जान दे दी. मृतक की पहचान कुरेठा एकौना गांव के आरती देवी (38) पति मुनीलाल साह के रूप में हुई है. रेल पुलिस ने रात में ही लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया है. जबकि, इसकी सूचना मनसाही पुलिस को देते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.
हत्या कर शव रेलवे पटरी पर फेंका
गम्हरिया : सरायकेला थाना अंतर्गत गम्हरिया व बीरबांस रेलवे स्टेशन के मध्य कोलाबिरा रेलवे भीतरी पुल के समीप पोल संख्या 267/22-24 में पटरी से पुलिस ने एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया. शव की स्थिति को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि किसी अन्य जगह पर उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से शव को रेलवे पटरी पर फेंक दिया गया है. युवक का चेहरा कुचला हुआ था, जबकि एक हाथ की कलाई शव से कुछ दूरी पर झाड़ी में व दूसरा हाथ शव से कुछ दूरी पर रेलवे पटरी पर फेंका पाया गया.