34 results found for ''सोना''
बम मारकर भाजपा नेता की हत्या
बीरभूम जिले के लाभपुर थाना अंतर्गत द्वारका ग्राम से पार्टी कर्मी के साथ बाइक से लौटने के दौरान शनिवार की देर रात अपराधियों ने बम मारकर भाजपा नेता डालू शेख की हत्या कर दी. उसका सहयोगी लापता है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिउड़ी जिला अस्पताल भेज दिया. लापता भाजपा कर्मी की तलाश जारी है. भाजपा नेता कालो सोना मंडल ने कहा कि हत्या में तृणमूल संरक्षित अपराधियों का हाथ है. मृतक डालू शेख द्वारका
अभिनेता जमील खान ने कहा- बहुत अनमोल होते हैं रिश्ते इसलिए
''गैंग्स ऑफ वासेपुर'', ''ब्लैक'', ''चीनी कम'' जैसी फिल्मों में चरित्र अभिनेता के तौर पर अपनी खास छाप छोड़नेवाले जमील खान इन दिनों सोनी लिव की वेब सीरीज ''गुल्लक'' में नजर आ रहे हैं. वे कहते हैं कि मेरे लिए सबसे खास समय तब होता है, जब मैं अपने बच्चों के साथ समय बिताता हूं. वे बहुत जल्दी बड़े हो रहे हैं. एक एक्टर के तौर पर उनके साथ बिताने को मेरे पास बहुत कम समय होता है, लेकिन एक पिता के तौर पर मेरी भी जिम्मेदारियां है.
वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच बढ़ी सोने की चमक, 40 हजार के पार पहुंच सकता है भाव
पटना : वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच सोने की चमक इस महीने कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है. इससे ग्राहक बाजार से गायब हैं. इसके कारण सर्राफा दुकानदार परेशान हैं.
वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच बढ़ी सोने की चमक, 40 हजार के पार पहुंच सकता है भाव
पटना : वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच सोने की चमक इस महीने कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है. इससे ग्राहक बाजार से गायब हैं. इसके कारण सर्राफा दुकानदार परेशान हैं.
बाइकर्स गैंग ने रामदयालु स्टेशन व बटलर के समीप महिला से बैग व चेन छीनी
बाइकर्स गैंग के बदमाशों ने शनिवार को काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के बटलर के समीप एक महिला से सोने की चेन छीन ली. सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली संगीता देवी अपने पति और बेटी के साथ भाई अशोक कुमार शर्मा को राखी बांधने कच्ची पक्की गयी थी. वहां से वह बाइक पर अपने पति व बेटी के साथ घर लौट रही थी.
रांची : महिला से जेवर लेकर भाग रहे थे दो आरोपी, गिरफ्तार
सामान बेचने के नाम पर बड़गाईं के प्रगतिशील नगर पहुंचे थे रांची : सदर पुलिस ने जेवरात साफ करने के नाम पर जेवर लेकर भागने के आरोप में शुक्रवार को बड़गाई प्रगतिशील नगर से अनिरुद्ध शर्मा और अरविंद कुमार सोनी को गिरफ्तार किया है. दोनों मूल रूप से भागलपुर के रहनेवाले हैं.
राज्य एथलेटिक्स मीट के लांग जम्प में दुलाल को मिला गोल्ड
राज्य एथलेटिक्स मीट में लांग जम्प में गोल्ड जीतकर घर लौटा दुलाल अली. रायगंज ब्लॉक के रामपुर इलाके के गमरदा गांव निवासी दुलाल के सोना जीतने से जिले के क्रीड़ा प्रेमियों में खुशी का माहौल है. दुलाल की सफलता से राज्य की मानचित्र में रायगंज का नाम एकबार फिर चमक उठा.
सोना लूटनेवाले दो और बदमाश गिरफ्तार
खुद को डीआरआइ अधिकारी बता कर बड़ाबाजार के गणेश टॉकीज इलाके से स्वर्ण व्यापारी सुरेंद्र कटारिया के कर्मचारी विष्णुकांत शर्मा से दो किलो सोना लेकर भागनेवाले गिरोह के दो और सदस्यों को पोस्ता थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम दीपंकर नाग और सोमनाथ घोष हैं.
डिक्की तोड़ 8.75 लाख रुपये के जेवरात उड़ाये
नगर के पावर हाउस चौक स्थित राज नंदनी ज्वेलर्स के मालिक की बाइक की डिक्की तोड़ अज्ञात अपराधियों ने 8.75 लाख रुपये के सोने के आभूषण उड़ा लिये. मामले में व्यवसायी कालीबाग के जोड़ा इनार निवासी परमेश्वर साह की शिकायत पर नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि व्यवसायी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गयी है.
38 हजार की रिकॉर्ड कीमत पर पहुंचा सोना, बाजार से ग्राहक हुए नदारद
शुद्ध सोना का भाव 38 हजार के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. पिछले डेढ़ साल में छह लाख रुपये किलो सोने की कीमत बढ़ी है. एक सप्ताह पहले सोना 36 हजार रुपये प्रति दस ग्राम था, जो बढ़कर 38 हजार रुपये हो गया है. सोने की कीमत लगातार बढ़ने से बाजार में ग्राहक नहीं दिख रहे हैं.
थानाध्यक्षों को दो माह पर तीन दिनों की छुट्टी
पटना और नालंदा जिले में थानों की कमान संभाल रहे थानाध्यक्षों को तनाव मुक्त करने के लिए डीआइजी सेंट्रल राजेश कुमार ने कवायद शुरू कर दी है. डीआइजी ने थानाध्यक्षों को दो माह में तीन दिन की छुट्टी देने और उस अवधि में अपने घर जाने की इजाजत दी है. साथ ही थानाध्यक्षों को 12 बजे रात से लेकर छह बजे तक सोने के लिए जिम्मेदारी से मुक्त रखा जायेगा और इस दौरान अपर थानाध्यक्ष थाना का सरकारी मोबाइल नंबर रखेंगे. इससे संबंधित निर्देश डीआइजी ने शनिवार को जारी कर दिया है.
बिजली विभाग के कनीय अभियंता के गले से चेन छीनी
लहेरियासराय थाना क्षेत्र के वीआइपी रोड में एक बाइक सवार उचक्कों ने स्कूटी से जा रही महिला के गले से सोने का चेन झपट लिया. महिला बिजली विभाग के डीएमसीएच उपकेंद्र में कनीय अभियंता के पद पर काम कर रही है. जेइ श्वेता सिन्हा ने लहेरियासराय थाना को दिये आवेदन में बताया है कि शनिवार की दोपहर बाद वह लहेरियासराय की ओर से जा रही थी.
गांधी नगर के युवक का शव भागलपुर में मिला
गांधी नगर निवासी 28 साल के दयानंद सोनी का शव गुरुवार की शाम करीब 4.30 बजे भागलपुर इलाके में गंगा नदी से बरामद किया गया. शव मिलने की जानकरी मिलने के बाद दयानंद के परिजन भागलपुर पहुंचे. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.
ब्रिटिश वैज्ञानिकों ने दुनिया का सबसे बारीक सोना, यह है आपके नाखून से 10 लाख गुना पतला
लंदन : वैज्ञानिकों ने दुनिया का सबसे बारीक सोना (गोल्ड) तैयार किया है जो केवल दो अणुओं के बराबर पतला है या इसे ऐसे समझा जा सकता है कि वह हमारे नाखून से दस लाख गुना पतला है.
फुलवारीशरीफ :बच्चाचोर का आरोप लगाकर युवक व विक्षिप्त की पिटाई
फुलवारीशरीफ : पटना पुलिस के लाख प्रयासों और जागरूकता कार्यक्रमों के बावजूद ग्रामीण इलाके में बच्चाचोर का आरोप लगाकर लोगों की पिटाई का सिलसिला नहीं थम रहा है. गोपालपुर थाना पुलिस ने इलाके में अनाउंस करके लोगों से अपील की बच्चाचोर के आरोप में किसी की पिटाई न करें. उसे तत्काल थाने के हवाले कर दें, पर इसका असर नहीं दिख रहा है. गोपालपुर थाना के नजदीक सोना गोपालपुर नहर पर बुधवार को पच्चीस से तीस वर्षीय युवक को लोगों ने खदेड़ कर पकड़ा और बच्चाचोर का शोर मचाकर जमकर पिटाई कर दी . पिटाई खा रहे युवक बार बार अपने आपको चालक बता रहा था और बोल रहा था कि वह चोर नहीं है, लकिन लोग सुनने को तैयार नहीं थे.
नदियों के जलस्तर में वृद्धि से वार्ड एक व छह में कटाव का खतरा
मधेपुरा : नेपाली क्षेत्र में बारिश से कोसी व सुरसर के जलस्तर में वृद्धि की वजह से मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड छह व व वार्ड एक में कटाव हो रहा है. इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन व नगर परिषद को वार्डवासियों ने दी. सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए जल संसाधन विभाग को इस संबंध में कटाव रोधी कार्य जल संसाधन विभाग को कटाव रोधी कार्य प्रारंभ करने कहा गया. जल संसाधन विभाग द्वारा वार्ड छह में कटाव रोधी कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. बुधवार को पूर्व मुख्य पार्षद डॉ विशाल कुमार बबलू नप के उप मुख्य पार्षद अशोक यदुवंशी, जिला योजना समिति सदस्य इसरार अहमद, वार्ड पार्षद अशोक सिन्हा ने कटाव स्थल का निरीक्षण कर किए जा रहे कार्य पर संतोष व्यक्त किया है. 220 मीटर लंबाई में हो रही है बंबू पाइलिंग : उक्त स्थल पर 220 मीटर लंबाई में बंबू पाइलिंग कर बोरी में बालू देकर किनारों की पिचिंग की जा रही है. ताकि कटाव पर लगाम लग सके. मुख्य पार्षद प्रतिनिधि डा बबलू ने वहां कार्य करा रहे हैं. जल संसाधन विभाग पूर्वी कोसी तटबंध कोपरिया के जेइ दिनेश पासवान से गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने को कहा. वहीं वार्ड नंबर एक में भी हो रहे कटाव जांच कर वहां भी तुरंत कटाव निरोधी कार्य शुरू करने को कहा. इस दौरान वार्ड छह के भानु प्रताप, अशफाक, मुन्ना, दीपक, भूषण, रजक, राजू सहित आनंद सिंह, सोनी डायमंड यादव, बुलबुल यादव गौरी आदि मौजूद थे.
पटना : एयरपोर्ट से 15 लाख के सोने के साथ रोकी गयी महिला, आयकर विभाग की टीम कर रही जांच
पटना : पटना एयरपोर्ट से शाम करीब चार बजे नई दिल्ली होते हुए सूरत जाने वाली ममता नाम की एक महिला को 15 लाख के सोने के साथ पकड़ा गया है. इस सोना को उन्होंने अपने बैग में रखा हुआ था. फिलहाल आयकर विभाग की विशेष टीम इससे जुड़े तमाम पहलुओं की जांच करने में जुटी हुई है. इसके बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि सोना एक नंबर का है या दो नंबर का. अगर यह अवैध निकला, तो इसे जब्त कर लिया जायेगा.
परीक्षा में कम अंक आने पर डिप्रेशन में रह रही नाबालिग छात्रा ने की खुदकुशी
बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर वार्ड नंबर 43 में एक छात्रा ने दुपट्टे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. छात्रा की पहचान संजय यादव की 16 वर्षीय पुत्री स्नेहा आनंद के रूप में की गयी. घटना के संबंध में मृतका के पिता ने बताया कि मंगलवार की रात उसकी बेटी खाना खाने के बाद अपनी मां के साथ सोने के लिए छत पर चली गयी. रात में कब वह उठकर सीढ़ी के बगल में फंदे से लटक कर झूल गयी पता नहीं चल सका.
दो घरों से हजारों की चोरी
डुमरी थाना क्षेत्र के नावाटांड़ में सोमवार की रात चोरों ने बंद पड़े दो घरों में चोरी की. इस दौरान चोरों ने 20 हजार रुपये नकद समेत आभूषणों पर हाथ साफ किया है. पहली घटना में चोरों ने नावाटांड़ निवासी सरस्वती देवी के बंद दो कमरे का ताला तोड़ बीस हजार रुपये नकद समेत दो जोड़ी पायल, चांदी के तीन लॉकेट तथा एक जोड़ा सोने का कर्णफूल और घर में रखे कांसा के बर्तन चुरा लिये.
70 साल बाद डॉ श्यामा प्रसाद का सपना हुआ पूरा : सुरेश सोनी
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद धारा 370 को रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले का खुलकर समर्थन किया है. आरएसएस के सह सरकार्यवह सुरेश सोनी ने मंगलवार को कहा : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जिसके लिए अपना जीवन बलिदान दिया था.