53 results found for ''सोनाक्षी सिन्हा''
वाहन चेकिंग अभियान चलाने से पहले दुरुस्त हों सभी सड़कें
सड़क सुरक्षा को ले मंगलवार को समाहरणालय सभागार में डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने अधिकारियों संग बैठक की. डीसी ने सघन वाहन जांच अभियान से पहले अधिकारियों को सड़कों की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. उन्होंने शहर में घूम रहे आवारा पशुओं की समस्या के निदान के लिए संबंधित एसडीएम को पहल का निर्देश दिया.
STET परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने पर उग्र हुए छात्र, फर्जी निकला प्रश्न पत्र, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
औरंगाबाद / सहरसा : औरंगाबाद जिले में एसटीईटी परीक्षा के दौरान सिन्हा कॉलेज में आये परीक्षार्थियों ने प्रश्न पत्र लिक हो जाने को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र कॉलेज प्रसाशन द्वारा लीक कर दिया गया है. इसलिए परीक्षा में शामिल नही होंगे.
मांडर : गणतंत्र दिवस पर शान से लहराया तिरंगा
मांडर : प्रखंड मुख्यालय में प्रमुख अनिता देवी, थाना परिसर में थाना प्रभारी राणा जंग बहादुर सिंह, वन विभाग कार्यालय में रेंजर संजय कुमार, रेफरल अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी डॉ किशोर कुल्लू, संत अन्ना इंटर कॉलेज में पूर्व शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव, भारथी कॉलेज ऑफ इंस्टीट्यूशन में अध्यक्ष छवि सिन्हा, संत जेवियर इंटर कॉलेज में बीइइओ राकेश रंजन, मांडर कॉलेज में प्राचार्य डॉ रेणुका प्रसाद, कस्तूरबा विद्यालय में वार्डन इंदु केरकेट्टा, ब्राइट होप्स स्कूल में गोविंद प्रसाद, न्यू ब्राइट फ्यूचर स्कूल ब्रांबे में कुलदीप सिंह तथा मदरसा महमुदिया सुरसा में मौलाना शाकिर जामीं, शमीम अख्तर व आबिद अंसारी ने ने झंडोत्तोलन किया.
रांची : प्रोन्नति के लिए शिक्षकों की वरीयता सूची होगी प्रकाशित
रांची : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार को शिक्षकों की प्रोन्नति को लेकर शिक्षा अधिकारियों ने बैठक की. बैठक में निर्णय लिया गया कि नियम संगत प्रोन्नति देने के लिए एक सप्ताह के अंदर शिक्षकों की वरीयता सूची का प्रकाशन किया जाये. आरडीडीइ मिथिलेश कुमार सिन्हा ने अध्यक्षता की. प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षकों के सभी ग्रेडों में प्रोन्नति देने के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया. संघ के प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र चौबे व मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि जिले में 20 वर्षों से प्रोन्नति लंबित है.
पुटकी और केंदुआडीह क्षेत्र में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस
पुटकी : पुटकी, करकेंद, मुनीडीह व भागाबांध में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. पुटकी थाना परिसर में थाना प्रभारी सरोज कुमार सिंह, मुनीडीह ओपी में प्रभारी नीलमणि खलको, बालूडीह चौक पर सांसद पशुपति नाथ सिंह, विधायक राज सिन्हा, डीएवी मुनीडीह में मुनीडीह प्रोजेक्ट ऑफिसर ए मुस्तफी, डीएवी अलकुसा में पीबी एरिया जीएम वीके गोयल, डेफोडिल्स एकेडमी करकेंद में प्राचार्य तापस बनर्जी, आइपीएस करकेंद में विद्यालय के संस्थापक सदस्य एनपी शर्मा, पुटकी अंचल कार्यालय में सीओ सुरेंद्र कुमार, डब्ल्यूजे एरिया कार्यालय में जीएम जेएस महापात्रा, पीबी एरिया में जीएम वीके गोयल ने झंडोत्तोलन किया.
सभी शरणार्थियों को सीएए के तहत दी जायेगी नागरिकता : दिलीप घोष
पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को कहा कि सभी शरणार्थियों को सीएए के तहत नागरिकता दी जायेगी. उन्हीं की पार्टी के नेता राहुल सिन्हा ने यह आरोप लगाकर विवाद खड़ा कर दिया कि पार्क सर्कस और शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोग ‘बांग्लादेशी मुसलमान'' हैं। दक्षिण दिनाजपुर जिले के बुनियादपुर में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित एक रैली में घोष ने कहा कि शरणार्थियों को अब उनकी नागरिकता मिलेगी जिसकी वे वर्षों से मांग करते आ रहे हैं.
299 मध्य विद्यालयों में से सात में ही प्रधानाध्यापक
रांची : रांची जिला में प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षकों की प्रोन्नति को लेकर शनिवार को क्षेत्रीय उप शिक्षा निदेशक मिथिलेश कुमार सिन्हा ने शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में शिक्षक संघ की ओर से बताया गया कि रांची जिला के 299 मध्य विद्यालय में से मात्र सात विद्यालय में स्थायी प्रधानाध्यापक हैं. शेष विद्यालयों में प्रभारी प्रधानाध्यापक के भरोसे ही काम चल रहा है.
पटना : सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के पक्षधर थे पंडित रामनारायण शास्त्री
पटना : पंडित रामनारायण शास्त्री प्रखर वक्ता थे. उन्होंने आपातकाल के दौरान आंदोलनकारियों की मदद की थी. वे सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के पक्षधर थे. उक्त बातें बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एएन सिन्हा संस्थान सभागार में शुक्रवार को कही.
अनगड़ा : बेटियां वरदान, इनसे ही है घर-परिवार की रौनक
अनगड़ा : सीएचसी अनगड़ा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जन जागरूकता सप्ताह के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आइसीडीएस के सौजन्य से आयोजित इस कार्यक्रम का उदघाटन सीओ मां देवप्रिया व सीडीपीओ उमा सिन्हा ने नवजात बच्चियों के लिए धात्री महिलाअों के बीच पोषण किट का वितरण कर किया. मौके पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. सीओ ने कहा कि बेटियां वरदान हैं.
जमशेदपुर : पूछताछ में अपराधी सुजीत सिन्हा ने खोले कई राज
जमशेदपुर : गैंगेस्टर अखिलेश सिंह की हत्या के लिए सुजीत सिन्हा गिरोह के ही सुधीर दुबे ने एके 47 और चार पिस्तौल की खरीदारी की है. वह अखिलेश सिंह की हत्या की फिराक में है. नागालैंड से उसने तीन-तीन लाख रुपये में हथियार खरीदे हैं. इसका खुलासा तीन दिनों की रिमांड पर लिये गये पलामू-रामगढ़ क्षेत्र के गैंगस्टर सुजीत सिन्हा ने पुलिस के समक्ष किया है.
पटना : तीन निगमकर्मी हुए निलंबित चलेगी विभागीय कार्यवाही
पटना : पटना नगर निगम में नगर आयुक्त ने स्थापना शाखा के दो कर्मी अनिल कुमार सिन्हा और इमरान, जबकि लेखा शाखा के प्रभारी सहायक विकास कुमार (अनुसेवक) को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है. उन पर विभागीय कार्यवाही चलाने के लिए अपर नगर आयुक्त (स्थापना) को अलग से कहा है. नगर आयुक्त ने चालक अनिल कुमार यादव के बीमार रहने की स्थिति में दिये गये आवेदन को स्थापना मुख्यालय के प्रशाखा पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा व प्रभारी सहायक इमरान द्वारा उनके समक्ष नहीं रखने के आरोप में निलंबित किया है. समय पर आवेदन प्रस्तुत नहीं करने से छुट्टी स्वीकृत नहीं होने पर चालक को वेतन भुगतान नहीं हुआ.
राजेश्वर बाबू क्षेत्र के युवाओं के िलए प्रेरणास्त्राेत
मटिहानी : मटिहानी निवासी स्वतंत्रता सेनानी राजेश्वर प्रसाद सिन्हा अपने किये गये कार्यों के बदौलत हमेशा जीवंत बने रहेंगे. आज भी लोगों को उनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है. पंद्रह अगस्त एवं 26 जनवरी को जब जिला प्रशासन के द्वारा उन्हें मंच पर सम्मान के लिए बुलाया जाता था तो उनकी वाणी में आजाद भारत की झलक दिखायी पड़ती थी.
नेताजी के सपनों का भारत बनाने का आह्वान
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती गुरुवार को बीसीसीएल में धूमधाम से मनायी गयी. इस अवसर पर कोयला नगर स्थित नेताजी की आदमकद प्रतिमा पर कंपनी के सीएमडी पीएम प्रसाद, निदेशक तकनीकी (संचालन) राकेश कुमार, मुख्य सतर्कता पदाधिकारी कुमार अनिमेष, डीटी के तकनीकी सचिव बीके सिन्हा, महाप्रबंधक (प्रशासन) एसके सिंह, महाप्रबंधक (अधिकारी स्थापना)
खुद को मृत बता उपमुखिया पत्नी को दिला रहे विधवा पेंशन
पत्नी को विधवा पेंशन दिलाने के लिए कंसी के उपमुखिया रामविलास महतो स्वयं को मृत घोषित करवा दिया. अपना मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा कर पत्नी को विधवा पेंशन दिला रहे हैं. उपमुखिया का यह फर्जीवाड़ा गुरुवार को सामने आया. मामले को लेकर बीडीओ रवि सिन्हा के निर्देश पर पंचायत सचिव नवल कुमार भगत की ओर से थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
ग्रामीण अपनी समस्याओं को नि:संकोच भाव से रखें : एसी
प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि अपर समाहर्ता अमरेंद्र कुमार सिन्हा ने जनता दरबार का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित इस जनता दरबार में
हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेन से छह अर्धनिर्मित पिस्टल व शराब बरामद
जमालपुर : समकालीन अभियान के तहत रेल पुलिस ने मंगलवार की देर रात हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेन से छह अर्धनिर्मित पिस्टल और महिला बोगी से 30 बोतल अवैध देसी शराब बरामद की. रेल थानाध्यक्ष पूर्णेन्दु कुमार सिन्हा के नेतृत्व में थाना के अधिकारियों एवं जवानों का दल बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर अवैध शराब तस्करी की टोह में निकला था.
गणतंत्र दिवस को ले किया पूर्वाभ्यास
डुमरांव : प्लस टू राज हाइस्कूल खेल मैदान में बुधवार को एनसीसी कैडेटों ने एनसीसी ऑफिसर सह शिक्षक अभ्यानंद प्रजापति और संजय रंजन सिन्हा के नेतृत्व में मार्च पास्ट का पूर्वाभ्यास किया. बता दें कि सरकारी व गैरसरकारी संस्थाओं में गणतंत्र दिवस पर झंडोत्तोलन होता है.
सीआरपी महिलाओं का प्रशिक्षण शुरू
गांव में संचालित समूह के चयनित सीआरपी महिलाओं का छह दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ बुधवार को हुआ. आरसेटी में संस्था के निदेशक रामलखन राम, वित्तीय सलाहकार अमरेंद्र कुमार सिन्हा, फैकेल्टी मिथिलेश कुमार सिंह व पंकज कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से इसका उद्घाटन किया.
सीआरपी महिलाओं का प्रशिक्षण शुरू
गांव में संचालित समूह के चयनित सीआरपी महिलाओं का छह दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ बुधवार को हुआ. आरसेटी में संस्था के निदेशक रामलखन राम, वित्तीय सलाहकार अमरेंद्र कुमार सिन्हा, फैकेल्टी मिथिलेश कुमार सिंह व पंकज कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से इसका उद्घाटन किया.
सामान्य भविष्य निधि व लेखा शाखा के प्रभारी बने धीरेंद्र
कार्यपालक दंडाधिकारी धीरेंद्र कुमार को उनके कार्यों के अलावा सामान्य भविष्य निधि कार्यालय एवं लेखा शाखा का भी प्रभारी बनाया गया है. गिरिडीह के डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कार्य हित में यह आदेश जारी किया है, जो अगले आदेश तक जारी रहेगा.