74 results found for ''सोनाक्षी सिन्हा''
मत्स्य परियोजना पर शीघ्र होगी कार्यशाला
आसनसोल : भारतीय जनता किसान मोर्चा (आसनसोल जिला) ने गुरूवार को आसनसोल मुर्गासोल स्थित गुजराती भवन में जिला सम्मेलन आयोजित किया. किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रवीन्द्र रंजन, मीडिया प्रभारी कमल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष रामकिशन पाल, प्रदेश सचिव देवजानी राय, आसनसोल अध्यक्ष विमान मुखर्जी, जिला महासचिव अस्मिता खातून, जिलाध्यक्ष विमान मुखर्जी, जिला पर्यवेक्षक सभापति सिंह, भाजपा लीगल सेल की अधिवक्ता मनोरमा घोष, उत्तम राय, सुनीता सिन्हा, बीएमएस के नेता जयश्री कुमार आदि उपस्थित थे.
पटना : एके 47 राइफल के तस्करी मामले में एक को जमानत
पटना : एनआइए के विशेष जज अजीत कुमार सिन्हा की अदालत द्वारा एके 47 की तस्करी के मामले में जेल में बंद अभियुक्त मो रिजवान को धारा 167 का लाभ देते हुए बुधवार को जमानत दे दिया गया. उक्त मामले में एनआइए मो रिजवान के खिलाफ कोई पुख्ता साक्ष्य अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं कर सकी. आरोप पत्र भी दाखिल नहीं कर सकी. इससे विशेष अदालत ने लाभ देते हुए जमानत दे दी. एनआइए ने अब तक कुल नौ अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है.
देवघर डीसी को आज मिलेगा बेस्ट डिस्ट्रिक्ट इंसेंटिव अवार्ड
देवघर : देवघर डीसी राहुल कुमार सिन्हा बुधवार को नयी दिल्ली रवाना हो गये. गुरुवार को चाणक्यापुरी स्थित अशोका होटल में आयोजित समारोह में पोषण अभियान के तहत बेस्ट डिस्ट्रिक्ट इंसेंटिव अवार्ड से नवाजे जायेंगे. महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग (समाज कल्याण निदेशालय) झारखंड द्वारा इस पुरस्कार के लिए देवघर डीसी सहित देवघर के ही डीएसडब्ल्यूओ परमेश्वर मुंडा के नाम का चयन किया गया है. समाज कल्याण निदेशक द्वारा इस संबंध में पत्र भी जारी किया गया है.
भाजपा नेता और व्यवसायी की हत्या की थी योजना, आज सुबह नौ बजे देते घटना को अंजाम, इससे पहले पुलिस ने शूटरों को पकड़ा
ओएलएक्स से बाइक व स्कूटी खरीद कर घटना को अंजाम देते फिर ओएलएक्स पर ही बेच देते शूटर रांची : भाजपा नेता सह बिल्डर रमेश सिंह और व्यवसायी अविनाश झा की हत्या की योजना जमशेदपुर जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा ने बनायी थी. अविनाश की हत्या बुधवार की सुबह नौ बजे जिम जाने के दौरान की जानी थी, लेकिन सीआइडी और पुलिस की सक्रियता के कारण अपराधियों की योजना विफल हो गयी.
पटना : श्रम विभाग की सभी योजनाएं एप पर दिखेंगी
पटना : मध्य प्रदेश के तर्ज पर बिहार में भी अब श्रम विभाग की सभी योजनाएं एप पर दिखेंगी. श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को अधिकारियों को यह निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि एमपी सरकार संबल योजना चला रही है. उसकी पूरी जानकारी जुटाने को कहा गया है.
केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा कैबिनेट सचिव नियुक्त
केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा को बुधवार को दो साल के कार्यकाल के लिए अगला कैबिनेट सचिव नियुक्त किया गया. झारखंड कैडर के 1982 बैच के आईएएस अधिकारी गौबा शुरू में कैबिनेट सचिवालय में विशेष कार्याधिकारी के तौर पर काम संभालेंगे और बाद में मौजूदा कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा की जगह देश के शीर्ष नौकरशाह का पद ग्रहण करेंगे.
झारखंड कैडर के आईएएस अधिकारी राजीव गौबा कैबिनेट सचिव नियुक्त
केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा को बुधवार को अगला कैबिनेट सचिव नियुक्त किया गया है. उनका कार्यकाल दो साल का होगा. झारखंड कैडर के 1982 बैच के आईएएस अधिकारी गौबा शुरू में कैबिनेट सचिवालय में विशेष कार्याधिकारी के तौर पर काम संभालेंगे और बाद में मौजूदा कैबिनेट सचिव पी के सिन्हा की जगह देश के शीर्ष नौकरशाह की जिम्मेदारी लेंगे.
BJP नेता और एक व्यापारी की हत्या की योजना का खुलासा, संदिग्ध शूटर गिरफ्तार
रांची : झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता और एक व्यापारी की हत्या की योजना थी. सीआइडी को समय रहते इसका पता चल गया और संदिग्ध शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार संदिग्ध शूटर का नाम हरि तिवारी है. वह सुजीत सिन्हा गिरोह का कुख्यात शूटर है.
पटना : कॉमन सर्विस सेंटर पर कराएं निबंधन
पीएम श्रमयोगी मानधन पेंशन के लिए करें प्रचार-प्रसार : श्रम मंत्री पटना : श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन पेंशन योजना के प्रचार-प्रसार के लिये बैठक आयोजित की गयी. बैठक में पेंशन योजना के बारे में जानकारी लेते हुए मंत्री ने कहा कि लघु व्यापार से जुड़े हुए व्यक्ति इस योजना से जुड़ने के लिए सबसे पहले कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना निबंधन करायेंगे. इसके लिए उपभोक्ता को आधार कार्ड और बैंक पासबुक की छाया–प्रति जमा करना होगा और प्रथम महीने की राशि नगद जमा करना होगा.
पटना : फोकानिया व मौलवी परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, देखें वेबसाइट
मौलवी में 50 गैर मुस्लिम छात्र भी हुए सफल पटना : मदरसा बोर्ड की फोकानिया (मैट्रिक) और मौलवी (इंटर ) परीक्षाओं का रिजल्ट मंगलवार को एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट सभागार में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने किया. फोकानिया में कुल 76,209विद्यार्थियों में 27,071 छात्रों व 49,138 छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे. इनमें 56,180 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं.
मुकेश कुमार बोकारो व राहुल गिरिडीह के डीसी
भारतीय प्रशासनिक सेवा के 14 अफसरों का तबादला किया गया़, वहीं एक को प्रभार दिया गया़ मुकेश कुमार बोकारो के उपायुक्त बनाये गये हैं. कृपानंद झा को निदेशक उद्योग बनाया गया है. राहुल कुमार सिन्हा को डीसी गिरिडीह बनाया गया है. मुकेश कुमार बोकारो जिले में 31वें डीसी होंगे. वह 2009 बैच के आइएएस अधिकारी है.
संथाल परगना के चार दिन के दौरे पर दुमका पहुंचीं राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू
दुमका : झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू चार दिवसीय संताल परगना के दौरे पर दुमका पहुंचीं हैं. सोमवार को दुमका एयरपोर्ट पर राज्य की कल्याण मंत्री डॉ लोइस मरांडी, सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मनोरंजन प्रसाद सिन्हा और डीसी राजेश्वरी बी ने उनका स्वागत किया.
मोबाइल फोन बैन करने के बावजूद 'दबंग 3' के सेट से लीक हुई सलमान-सोनाक्षी की तसवीर
सलमान खान और सोनाक्षी सिन्‍हा ने ''दबंग 3'' की शूटिंग शुरू कर दी है. वहीं भाईजान ने इस फिल्‍म के सेट पर मोबाइल ले जाना बैन कर दिया है. सलमान नहीं चाहते कि फिल्‍म का कोई भी सीन लीक हो. इस वजह से सेट पर किसी को भी फोन अंदर ले जाने की इजाजत नहीं है. मोबाइल बैन करने की एक वजह सई मांजरेकर भी हैं जो इसी फिल्‍म से बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में डेब्यू करने जा रही हैं. सलमान नहीं चाहते कि उनका लुक किसी के सामने आये. लेकिन बावजूद इसके ''दबंग 3'' के सेट से कुछ तसवीरें लीक हो गई है.
शत्रुघ्न सिन्हा का ट्वीट, पीएम मोदी के भाषण की तारीफ करते हुए लिखा...
नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त के दिन दिये गये भाषण की जमकर तारीफ की है. शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी के भाषण को साहसिक और विचारोत्तेजक बताया है. गौर हो कि लोकसभा चुनाव से पहले तक शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी की नीति की जमकर आलोचना करते हुए नोटबंदी, जीएसटी और ऑपरेशन बालाकोट जैसे मुद्दों पर एनडीए सरकार को जमकर घेरा था. फिर भाजपा को छोड़ कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये थे. कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने पटना साहिब सीट से भाजपा के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि, शत्रुघ्न सिन्हा को हार का सामना करना पड़ा.
महिला की गोली मारकर हत्या करने के मामले में 6 को उम्रकैद
जहानाबाद : बिहार के जहानाबाद जिले की एक अदालत ने करपी थाना अंतर्गत खलीलपुरा गांव में वर्ष 2004 में एक महिला की गोली मारकर हत्या करने और एक अन्य व्यक्ति को घायल कर देने के मामले में शनिवार को छह अभियुक्तों को उम्रकैद और पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अपर लोक अभियोजक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि त्वरित अदालत (द्वितीय) के न्यायाधीश विनय कुमार सिन्हा ने 2004 के करपी थाना कांड संख्या 73 में अभियुक्त राम जनम यादव, बिहारी यादव, कामेश्वर यादव, विजेंदर यादव, भीखर यादव एवं प्रमेश्वर यादव को आजीवन कारावास और पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है. ये सभी खलीलपुरा गांव निवासी हैं.
विद्या सिन्‍हा के निधन से दुखी अमिताभ बच्‍चन, ट्वीट कर कही ये बात
मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का लंबी बीमारी के बाद बृहस्पतिवार को निधन हो गया. वह 71 वर्ष की थीं. अभिनेत्री को कथित सांस संबंधी समस्याओं के चलते जुहू स्थित क्रिटीकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वे वेंटिलेटर पर थी. गुरुवार को इसी अस्‍पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली. विद्या के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है. सोशल मीडिया पर कई स्‍टार्स ने उनके निधन पर शोक प्रकट कर रहे हैं. अमिताभ बच्‍चन ने भी शुक्रवार को ट्वीट कर शोक प्रकट किया. उन्‍होंने लिखा कि वे एक शानदार कलाकार थीं.
श्रावणी मेले के समापन के साथ हटा अरघा, बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा शुरू
सावन पूर्णिमा पर मास व्यापी श्रावणी मेले का समापन हो गया. इसके साथ ही बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा शुरू हो गयी. गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे अरघा हटाने के बाद सबसे पहले सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने बाबा बैद्यनाथ की विधिवत संकल्प करने के बाद स्पर्श पूजा को प्रारंभ किया. उसके बाद डीसी राहुल कुमार सिन्हा के नेतृत्व में जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने संकल्प कर बाबा भोले नाथ की स्पर्श पूजा की.
श्रावणी मेले के समापन के साथ हटा अरघा, बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा शुरू
सावन पूर्णिमा पर मास व्यापी श्रावणी मेले का समापन हो गया. इसके साथ ही बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा शुरू हो गयी. गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे अरघा हटाने के बाद सबसे पहले सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने बाबा बैद्यनाथ की विधिवत संकल्प करने के बाद स्पर्श पूजा को प्रारंभ किया. उसके बाद डीसी राहुल कुमार सिन्हा के नेतृत्व में जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने संकल्प कर बाबा भोले नाथ की स्पर्श पूजा की.
'Mission Mangal' की धमाकेदार ओपनिंग, अक्षय ने तोड़े अपनी ही फिल्‍मों के रिकॉर्ड
अक्षय कुमार की फिल्‍म ''मिशन मंगल'' ने बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की है. फिल्‍म 15 अगस्‍त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. पहले दिन फिल्‍म ने 29.16 करोड़ की कमाई कर ली है. फिल्‍म में अक्षय के अलावा विद्या बालन, तापसी पन्‍नू, सोनाक्षी सिन्‍हा, कीर्ति कुल्‍हारी, नित्‍या मेनन और शरमन जोशी ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई है. अक्षय ने अपनी की कई फिल्‍मों के रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. अक्षय की इस फिल्‍म ने 15 अगस्‍त के मौके पर रिलीज हुई उनकी पिछली फिल्‍मों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का निधन
मुंबई : बॉलीवुड की गुजरे जमाने की मशहूर ऐक्ट्रेस विद्या सिन्हा नहीं रहीं. 72 साल की उम्र में 15 अगस्त (गुरुवार) को मुंबई के जुहू स्थित एक अस्पताल में उनका निधन हो गया. कुछ दिनों पहले ही उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. विद्या पिछले कुछ समय से टीवी सीरियलों में काम कर रहीं थीं. काफी दिनों से वह फेफड़े की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं. विद्या सिन्हा को वेंटिलेटर पर रखा गया था और आज उन्होंने अंतिम सांस ली. विद्या सिन्हा को फेफड़ों के साथ-साथ दिल (हार्ट) की भी समस्या थी.