18 results found for ''सैनिक''
गुमला : गांव में पाकिस्तान के प्रति गुस्सा और जवान संतोष गोप के शहीद होने पर गम व गर्व
देश के लिए कुर्बान होने वाले भारतीय सैनिक शहीद संतोष गोप के पैतृक गांव टेंगरा (बसिया प्रखंड) में सोमवार को दिनभर मातम छाया रहा. गांव के बेटे की शहादत से पूरा गांव गमगीन है. गांव में पाकिस्तान के प्रति गुस्सा और जवान संतोष गोप के शहीद होने पर गम व गर्व है. इधर, गांव में लोगों के लगते जमघट के बीच गांव की समस्याओं पर चर्चा हुई. लोग शहीद के घर तक आने के लिए सड़क बनवाने की मांग कर रहे थे. वहीं, शहीद के घर के सामने प्रशासन ने लोगों के बैठने के लिए शमियाना लगाया था.
तुर्की-सीरिया संघर्ष: सभी सैनिकों को सीरिया से बाहर निकालेगा अमरीका
कुर्द लड़ाकों के ख़िलाफ तुर्की के अभियान के कारण अमरीका सीरिया से अपने सभी सैनिकों के बाहर निकाल रहा है.
पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में रविवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया. सेना के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.
सेवानिवृत सैनिक से चार लाख की ठगी
नोएडा : सेना से सेवानिवृत्त हुए एक अधिकारी को पेंशन के चार लाख रूपए अतिरिक्त दिलवाने का झांसा देकर दो व्यक्तियों ने उससे 1,80,000 रुपए कथित तौर पर ठग लिये . थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने शनिवार को बताया कि सेक्टर 71 में रहने वाले एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी मनमोहन सिंह ने शुक्रवार की रात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. रिपोर्ट में सिंह ने कहा है कि कुछ दिन पूर्व अशोक कुमार और राहुल नामक दो व्यक्तियों ने खुद को सेना की सीडीए कोर में तैनात अफसर बताते हुए उन्हें फोन किया.
डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया पर अपने फैसले का बचाव किया, कहा- अंतहीन युद्ध को करना चाहते हैं खत्म
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुर्द के कब्जे वाले उत्तरी सीरिया से सैनिकों को हटाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि वह एक अंतहीन युद्ध को समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं.
सीरिया में और बढ़ेगी अशांति
सीरिया पिछले एक दशक से गृह युद्ध झेल रहा है. वहां हिंसा में इजाफा होने वाला है? अमेरिका का यह एलान कि वह अपने दो हजार सैनिकों को सीरिया से बाहर निकालेगा, दुखद निर्णय है. अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी नहीं हो पायी तो, अपने मतदाताओं को रिझाने के लिए उन्होंने ने यह एलान किया है. जबकि उनके दल के ही सांसद ऐसा करने से मना कर रहे हैं, क्योंकि ऐसा होने पर कुर्द लड़ाकों के लिए मुश्किलात खड़ी हो जायेगी. इस्लामिक स्टेट से यही संगठन अमेरिका के साथ मिलकर लड़ता रहा है.
डोनल्ड ट्रंप ने दी तुर्की की अर्थव्यवस्था 'तबाह' कर देने की धमकी
आशंका है कि अमरीकी सैनिकों के हटने के बाद तुर्की अमरीका के सहयोगी रहे कुर्द लड़ाकों पर हमला कर सकता है.
नाईजीरिया में जिहादी हमला, 16 लोग मारे गये
नाईजीरिया के उत्तर-पूर्वी बोरनो प्रांत में जिहादियों के हमले में 11 सैनिकों समेत कम से कम 16 लोग मारे गये हैं. सेना और मिलिशिया सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी.
युद्ध में शहीद जवानों के परिजनों को मिलेगा दो लाख की जगह पर आठ लाख रुपये
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने युद्ध में हताहत सैनिकों के परिवार को दी जाने वाली आर्थिक सहायता मौजूदा दो लाख रुपये से बढ़ा कर आठ लाख रुपये करने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है. सेना लंबे समय से यह मांग कर रही थी. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.
दो घरों से नकद और आभूषण सहित छह लाख की संपत्ति चोरी
छतौनी थाने के छोटाबरियापुर व आजाद बाग मोहल्ले के दो घरों से चोरों ने नकद व आभूषण सहित करीब छह लाख की सपत्ति चोरी कर ली है. छोटाबरियापुर में चोरों ने रिटायर्ड सैनिक नबी रसूल अंसारी के घर को निशाना बनाया. नबी रसूल सपरिवार बीमार ससुर को देखने तुरकौलिया गये थे. वापस लौटे तो आलमीरा से 1.10 लाख कैश के अलावा करीब चार लाख का आभूषण गायब था. उन्होंने बेटी की शादी के लिए आभूषण व कैश रखा था.
हथुआ सैनिक स्कूल उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित
हथुआ : रक्षा मंत्रालय से संचालित हथुआ स्थित सैनिक स्कूल गोपालगंज को सीबीएससी सेकेंडरी में सर्वश्रेष्ठ परिणाम के लिए पुरस्कृत किया गया है. सत्र 2018-19 में 10वीं में बेहतर प्रदर्शन के लिए देश के 31 सैनिक स्कूलों में दूसरे स्थान पर रहे सैनिक स्कूल गोपालगंज को पुरस्कृत किया गया.
पाकिस्तान ने ‘युद्ध विराम उल्लंघन' पर भारतीय राजनयिक को तलब किया
इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया और भारतीय सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कथित युद्ध विराम उल्लंघन को लेकर विरोध दर्ज किया. उनका आरोप है कि इसमें एक महिला की मौत हो गई है . पाक विदेश कार्यालय ने कहा कि महानिदेशक (दक्षिण एशिया और दक्षेस) मोहम्मद फैसल ने अहलूवालिया को तलब किया और एलओसी के नेजापीर और बगसर सेक्टर में भारतीय सैनिकों द्वारा युद्ध विराम का उल्लंघन करने की निंदा की.
जालियांवाला बाग एक्सप्रेस से लकड़ी कारोबारी लापता
सोमवार की रात जालियांवाला बाग एक्सप्रेस में टाटा स्टेशन से चढ़े भुइयांडीह के लकड़ी कारोबारी अनोज गुप्ता (50 वर्षीय) लापता हो गये हैं. अनोज के बड़े भाई मनोज गुप्ता ने मंगलवार को उनकी गुमशुदगी का एक मामला टाटानगर रेल थाना में मंगलवार को दर्ज कराया है. परिजन के मुताबिक अनोज गुप्ता अपने बेटे को तिलैया स्थित सैनिक स्कूल लाने के लिए कोडरमा स्टेशन जाने के लिए टाटानगर स्टेशन से सोमवार रात को टाटा अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 18103) में चढ़े थे.
दानापुर : अपराध की योजना बनाते पांच गिरफ्तार, दो पिस्तौल बरामद
दानापुर : थाना क्षेत्र की सैनिक कॉलोनी में रविवार की रात अपराध की योजना बना रहे पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो लोडेड पिस्तौल बरामद किये गये हैं.पुलिस को सूचना मिली कि सैनिक कॉलोनी में पांच अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का योजना बना रहे हैं. सूचना मिलते ही सैनिक कॉलोनी पहुंचे तो अपराधी भागने लगे, पर पुलिस ने पीछा कर उन्हें पकड़ लिया.
यमनः हूती विद्रोहियों का दावा- हमने 500 सऊदी सैनिकों को मार डाला, हजारों को पकड़ा
रियादः यमन के हूती विद्रोहियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सनसनीखेज दावा किया है.
यमन के हूती विद्रोहियों का दावा : हज़ारों सऊदी सैनिक पकड़े
सऊदी अरब के अधिकारियों ने नहीं की है हूती विद्रोहियों के दावे की पुष्टि
पाकिस्तानी ड्रोन से गिराये जा रहे हथियार, सेना-बीएसएफ रेड अलर्ट पर
पंजाब में हथियार गिराने के लिए पाकिस्तान द्वारा चीनी ड्रोन विमानों के इस्तेमाल पर गंभीर रुख अपनाते हुए सेना और बीएसएफ ने समूची भारत-पाक सीमा तथा नियंत्रण रेखा पर रेड अलर्ट जारी कर दिया है और सरहद पर तैनात सैनिकों एवं निगरानी चौकियों से भविष्य में किसी ऐसी दूसरी घुसपैठ पर कड़ी नजर रखने को कहा है.
सेना भर्ती रैली से वापस लौट रहे युवकों को टैंकर ने रौंद दिया, 10 लोगों की मौके पर ही मौत
बीती राज हरियाणा में एक भीषण सड़क हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. एक व्यक्ति के घायल होने की भी खबर है. हादसा जींद जिले के हांसी रोड पर इक्कस और रामराय गांव के बीच हुआ. जानकारी के मुताबिक, सैनिक भर्ती रैली में भाग लेकर कुछ युवक वापस लौट रहे थे तभी एक तेल टैंकर ने उस ऑटो को कुचल दिया जिसमें ये लोग सवार थे.