18 results found for ''सेल''
दुर्गापुर के एलॉय स्टील प्लांट को लेकर फिर लामबंद हुए श्रमिक संगठन
लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र सरकार ने भारतीय ईस्पात प्राधिकरण लिमिटेड (सेल) के तीन विशेष ईस्पात उत्पादन करने वाली इकाई का सौ प्रतिशत शेयर निजी कंपनियों को बेचने का फैसला किया है. इसमें से एक दुर्गापुर स्थित एलाय स्टील प्लांट भी शामिल है. बताया जाता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने इसके लिए विक्र
साइबर क्राइम से बचने के लिए सतर्कता जरूरी
नामकुम : साइबर क्राइम आज पूरे विश्व के लिए एक खतरा बन गया है. ग्रामीण क्षेत्रों में जहां लोग तकनीक से भलीभांति परिचित नहीं है, वहां विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. इंटरनेट के बढ़ते प्रभाव के कारण इससे दूर रह पाना आज संभव ही नहीं है, ऐसी स्थिति में साइबर क्राइम से बचने के लिए सतर्कता सबसे जरूरी है. यह बातें साइबर सेल की डीएसपी यशोधरा ने शुक्रवार को नामकुम स्थित अरविंद मिल्स में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में कही.
असम : फेसबुक पर सीएम सोनोवाल के खिलाफ भाजपा पदाधिकारी ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, गिरफ्तार
मोरीगांव : असम में भाजपा के मोरीगांव जिला इकाई के आईटी एवं सोशल मीडिया सेल के संयोजक नीटू कुमार बोरा को सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. मोरीगांव के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल डेका ने इस बात की जानकारी दी.
सीआईएसएफ ने आईएसपी बर्नपुर में किया मॉक ड्रील
सेल आईएसपी बर्नपुर की केन्द्रीय आधोगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ईकाई के अग्निशमन सेवा एवं सिक्योरिटी विंग ने सोमवार को नेशनल डिजास्टर रेसपोंस फोर्स (एनडीआरएफ) के सहयोग से आईएसपी प्‍लान्‍ट पास भूकंप को लेकर मॉक डील का अभ्यास किया.
न्यू टाऊन से 11 जालसाज गिरफ्तार
ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनियों के खरीदारों को पुरस्कार मिलने का प्रलोभन देकर जालसाजी की गयी. विधाननगर साइबर सेल की पुलिस ने न्यूटाउन के एस्ट्रा टावर्स स्थित दूसरी मंजिल पर छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान गिरोह से जुड़ीं चार युवतियाें समेत 11 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. मौके से 15 कंप्यूटर, लै
रिटायर कर्मियों की पेंशन के लिए रजिस्ट्रेशन 10 से
सेवानिवृत्त बीएसएल अधिकारियों व कर्मचारियों को पेंशन की सुविधा मिलेगी. इसके लिए सेल पोर्टल के माध्यम से पंजीकरण 10 जून से शुरू होगा. एक जनवरी 2007 से 31 मार्च 2016 तक के सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों और एक जून 2012 से 31 मार्च 2016 तक के सेवानिव‍ृत्त हुए कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन होगा.
आइएसपी के हर कर्मी पर 60 लाख का कर्ज
सेल-आईएसपी के हर कर्मी पर 60 लाख रुपये का कर्ज है ! यह हैरत में डालनेवाली खबर है. दरअसल सेल का कर्ज सात साल में तीन गुणा हो चुका है. सेल प्रबंधन अपनी प्रोपर्टी को भी गिरवी रखता जा रहा है. एडवांस और लोन भी ले चुका है. यही वजह है कि सेल को वर्ष 2016 से वर्ष 2018 तक लगातार घाटा सहना पड़ा.
ड्रग्स का सेवन करते कॉलेज छात्र गिरफ्तार
ड्रग्स का सेवन करते रंगेहाथों पांच छात्रों को लालबाजार के नारकोटिक्स सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी छात्रों के नाम रौनक जैन (23), रौनक सिंह (29), लक्ष्य अग्रवाल (24), सायन बनर्जी (25) और अर्घ्य कमल बनर्जी (25) हैं. सभी दक्षिण कोलकाता के विभिन्न इलाकों में रहते हैं.
आनेवाले समय में स्पेशल स्टील का कम होगा आयात : काजल
रांची : सेट, सेल के कार्यपालक निदेशक काजल दास ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन स्मार्ट 2019 की बाबत जानकारी दी. सम्मेलन 14 और 15 सितंबर को सेल, रांची में होगा. उन्होंने कहा कि स्पेशल स्टील उत्पादों का आयात प्रतिस्थापन मेक इन इंडिया का मील का पत्थर साबित होगा. यह स्पेशल स्टील उत्पाद है सीअारजीओ इस्पात. जिसका उपयोग ट्रांसफॉर्मर और अन्य विद्युत उपकरणों में होता है.
जीएम से वार्ता के बाद मासस ने आंदोलन वापस लिया
अरगडा महाप्रबंधक से वार्ता होने के बाद मासस ने शुक्रवार को आंदोलन वापस ले लिया. रैलीगढ़ा में मासस ने सभा की. इसकी अध्यक्षता सुंदरलाल बेदिया ने की. सभा में मासस के वरिष्ठ नेता मिथिलेश सिंह ने कहा कि वार्ता में अरगडा महाप्रबंधक व आउटसोर्सिंग कंपनी से मासस की सहमति बन गयी है. महाप्रबंधक ने आश्वासन दिया है कि समझौते के तहत आउटसोर्सिंग से उत्पादित 40 प्रतिशत कोयला रोड सेल में दिया जायेगा.
सेल का कर्ज सात साल के दौरान करीब तीन गुना होकर हुआ 42 हजार करोड़ रुपया
: बोकारो स्टील प्लांट के हर कर्मी पर 60 लाख रुपये का कर्ज है! यह हैरत में डालने वाली खबर है. दरअसल सेल का कर्ज सात साल में तीन गुना हो चुका है. सेल अपनी प्रोपर्टी को भी गिरवी रखता जा रहा है. एडवांस और लोन भी लिये हैं. यही वजह है कि सेल को वर्ष 2016 से 2018 तक घाटा सहना पड़ा.
5520 व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन रद्द, 1893 को नोटिस, टैक्स चोरी करने के निकाल लिये कई रास्ते
पटना : जीएसटी लागू होने के बाद गड़बड़ी करने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई भी शुरू हो गयी है. जीएसटी जमा नहीं करने, सेल या फर्जी कंपनियों के आधार जीएसटी की चोरी और फर्जी इनव्हाइस के आधार पर गड़बड़ी करने वाले 5,520 व्यापारियों का निबंधन अब तक रद्द हो चुका है.
बिरनी : घरेलू विवाद में युवक की हत्या, भाई-भतीजे पर आरोप
घरेलू विवाद में 40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी. मृतक झांझ निवासी नकुल प्रसाद वर्मा है. नकुल चासनाला(धनबाद) में सेल के बिजली विभाग में कार्यरत था. घटना सोमवार की शाम लगभग चार बजे की है. हत्या का आरोप उसके सगे बड़े भाई नुनू प्रसाद उर्फ देवनंदन प्रसाद, नुनू के पुत्र अजीत वर्मा व सुजीत वर्मा पर लगा है.
SAIL के चेयरमैन ने कहा, उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए दो फेज में कंपनी का विस्तार किया जायेगा
नयी दिल्ली : सेल की उत्पादन क्षमता बढ़ाने वाली विस्तार योजना को दो चरणों में लागू किया जायेगा. सेल की उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर सालाना पांच करोड़ टन तक करने का प्रस्ताव है. कंपनी के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी ने यह जानकारी दी. चौधरी ने दिसंबर, 2018 में कंपनी की विस्तार योजना की घोषणा की थी. इसके तहत 2030-31 तक कंपनी की उत्पादन क्षमता पांच करोड़ टन वार्षिक की जानी है, जो मौजूदा समय में 2.14 करोड़ टन है.
शावक व विरल प्रजाति के लंगूरों की तस्करी करते तीन गिरफ्तार
बांग्लादेश से बनगांव होकर मुंबई तस्करी को ले जाये जा रहे विरल प्रजाति के तीन लंगूरों और एक शावक के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो और वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल सेल की टीम ने संयुक्त रूप से गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाते हुए अंतरराष्ट्रीय पशु तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए बेलघरिया एक्सप्रेस-वे पर पिंजरे में बंद एक शावक और तीन विरल प्रजाति के लंगूरों को कार से ले जा रहे तीन तस्करों को गिरफ्तार किया
सेल का कायाकल्प, 2179 करोड़ का शुद्ध लाभ
देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक स्टील उत्पादक कंपनी सेल ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान शुद्ध लाभ दर्ज करते हुए कंपनी का कायाकल्प करने में बड़ी सफलता हासिल की है. सेल ने लगातार तीन वित्तीय वर्ष के घाटे के बाद बड़ा मुनाफा दर्ज किया है. कंपनी ने शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2018-19 का वार्षिक वित्ती
रिम्स में फिर रैगिंग, आरोपी पीजी छात्र 15 दिन के लिए सस्पेंड
रांची : रिम्स में एक बार फिर रैगिंग का मामला उजागर हुआ है. पीजी के सीनियर छात्र पर डेंटल के दूसरे सत्र के छात्र को प्रताड़ित करने का आरोप है. पीड़ित छात्र ने इसकी शिकायत नयी दिल्ली की एंटी रैगिंग सेल को फोन पर की है. जिसे गंभीरता से लेते हुए नयी दिल्ली की एंटी रैगिंग सेल ने रिम्स निदेशक को पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.
जुलाई से पेंशन, नोडल अधिकारी नियुक्त
आगामी जुलाई में सेल-आइएसपी से रिटायर कर्मियों पर प्रबंधन की विशेष कृपा बरसने वाली है. वर्षों से लंबित मांग पेंशन की शुरुआत जुलाई माह से होगी. इस संबंध में सेल प्रबंधन की ओर से सेल-आइएसपी सहित सभी इकाइयों में नो़डल अधिकारी भी नियुक्त कर दिये गये हैं. पेंशन योजना से सेल-आइएसपी के हजारों रिटायर कर्मियों को फायदा होगा. इससे कर्मियों में खुशी है.