22 results found for ''सेल''
इंजीनियर व गार्ड की मदद से अफसरों ने उड़ाये थे 51 लाख
एसबीआइ के जसीडीह स्थित चकाई मोड़ एटीएम में बिना छेड़छाड़ व लॉक तोड़े 51 लाख 14 हजार 500 रुपये गायब करने के मामले का खुलासा देवघर पुलिस ने कर लिया है. एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि एटीएम से एसबीआइ कैश एडमिनिस्ट्रेशन सेल (सीएसी) के अधिकारियों ने आउटसोर्सिं
जसीडीह ATM से पैसे गायब करने का मामला, अधिकारी और इंजीनियर सहित चार गिरफ्तार
देवघर पुलिस ने जसीडीह के एसबीआई के एक एटीएम से 51 लाख 14 हजार रुपये गायब करने के मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं. गिरफ्तार लोगों में मुख्य रूप से एडमिनिस्ट्रेशन सेल के अधिकारी संजय कुमार केसरी, कैश एडमिनिस्ट्रेशन बृंदा प्रसाद, मैकेनिकल इंजीनियर विजय कुमार सिंह और एटीएम गार्ड मनोज मंडल शामिल हैं.
जमशेदपुर : नौकरी छूटने के भय से जब भाजपा नेता के बेटे ने की आत्महत्या
जमशेदपुर : बारीडीह प्रगति नगर में शुक्रवार को भाजपा नेता बारीडीह मंडल आइटी सेल प्रभारी व बस्ती विकास समिति के मीडिया प्रभारी कुमार विश्वजीत के बेटे आशीष कुमार (25) ने पंखा के सहारे फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली.
नौकरी जाने के भय से भाजपा नेता के बेटे ने की खुदकुशी
बारीडीह (प्रगति नगर) में नौकरी छूटने के भय से भाजपा नेता कुमार विश्वजीत के बेटे आशीष कुमार(25) ने पंखे के सहारे फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली. घटना शुक्रवार शाम की है. विश्वजीत बारीडीह मंडल आईटी सेल प्रभारी व बस्ती विकास समति के मीडिया प्रभारी हैं. उनका बेटा आशीष टेल्को (खड़ंगाझार) की एक कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करता था.
घर से विज्ञान तक सेल की है मौजूदगी
आईएसपी बर्नपुर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एके कमलाकर ने स्वतंत्रता दिवस पर गुरूवार को बर्नपुर स्टेडियम में झंडोत्त्लन किया. केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवान तथा एनसीसी कैडेट्स ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. सीआईएसएफ के जवानो द्वारा सीईओ श्री कमलाकर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.
फेक ट्रांजेक्शन रोकने के लिए राज्य में इंटेलीजेंस सेल का गठन, कारोबारियों को कर में छूट
कारोबार को बढ़ावा और कारोबारियों का हित सरकार की विशेष प्राथमिकता है. इसलिए कारोबार के माहौल को बेहतर से बेहतर करने के लिए कई कदम उठाये गये हैं. आज झारखंड में कारोबार को लेकर व्यवसायियों और व्यवसायिक संगठनों का भी सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है. वाणिज्य कर विभाग के सचिव प्रशांत कुमार ने गुरुवार को सूचना भवन में संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कही.
सचिवालयकर्मी के खाते से निकालेे 80 हजार रुपये
रांची : अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी सचिवालयकर्मी शंभु सिंह के खाते से साइबर अपराधियों ने 80 हजार रुपये निकाल लिये. उन्होंने मंगलवार को अरगोड़ा थाना और साइबर सेल में इसकी लिखित शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने पुलिस को एक फोन नंबर भी उपलब्ध कराया है.
सेल सिटी में शिव मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास
रांची : निजी आवासीय कॉलोनी सेल सिटी के निवासियों व डेवलपर्स के संयुक्त सहयोग से अंतिम सोमवारी को न्यू पुंदाग स्थित सेल सिटी में भव्य शिव मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास किया गया. परिसर स्थित डुप्लेक्स व फ्लैट में रहनेवाले लोगों के धार्मिक व आध्यात्मिक आयोजन के लिए यहां मंदिर बनवाया जा रहा है.
बोकारो में जल्द बनाया जायेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम
बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने सोमवार को पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ध्यान बोकारो में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम निर्माण पर दिलाया. निर्माण के लिए सेल से जेएससीए को जमीन हस्तांतरित करने की कार्रवाई शीघ्र करने की बात कही. साथ ही श्री प्रधान की बा
अश्लील फोटो वायरल से आहत, कर ली खुदकुशी
बिक्रम : अश्लील फोटो वायरल से आहत नवविवाहिता ने चार दिन पूर्व खुदकुशी कर ली. इससे पहले पीड़िता इस मामले को लेकर थाने से महिला सेल तक गयी , लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी तो उसने अपनी जान दे दी. मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतका रितु कुमारी की मां का 2008 निधन हो गया था.
झारखंड की खदाने बनेंगी अत्याधुनिक, 10 हजार करोड़ खर्च करेगी सेल
किरीबुरू/रांची : इस्पात देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. वर्ष 2030 तक देश में 300 मिलियन टन क्रूड इस्पात उत्पादन का लक्ष्य है. ऐसे में सेल को भी उत्पादन क्षमता बढ़ाकर देश के विकास में योगदान देना है. उक्त बातें केंद्रीय इस्पात, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही. वे दो दिवसीय दौरे पर किरीबुरू पहुंचे थे.
बीसीसीएल को मिल सकता है पर्वतपुर कोल ब्लॉक
बोकारो के तलगड़िया स्थित पर्वतपुर कोल ब्लॉक बीसीसीएल को देने की कवायद शुरू हो गयी है. बीसीसीएल यहां से जल्द कोयला उत्पादन शुरू कर सकता है. पेट्रोलियम एंड नैचुरल गैस-सह-इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में रांची में शनिवार को हुई बैठक में इसके संकेत मिले हैं. बैठक में सेल, बीसीसीएल व सीएमपीडीआइ के अधिकारी उपस्थित थे.
जेल में लगी खुदीराम बोस की नयी प्रतिमा, उद्घाटन आज
शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा के अंदर खुदीराम बोस की नयी प्रतिमा लगायी गयी है. इसका उद्घाटन शहीद की शहादत दिवस पर रविवार की सुबह किया जाएगा. अभी तक यहां खुदीराम बोस के सेल व फांसी स्थल पर धूप और दीया से उनके चित्र की पूजा करने के बाद श्रद्धांजलि दी जाती थी. अब जेल परिसर के अंदर प्रतिमा लग जाने से यहां भी माल्यार्पण कर उनको नमन किया जाएगा.
अंडीगोला में पान मसाले की होल सेल दुकान से 14 लाख की चोरी
अंडीगोला रोड स्थित पान मसाला की होल सेल दुकान का शटर काट चोरों ने 14 लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. चोरों ने करीब 25-30 कार्टन पान मसाला, तुलसी, सिगरेट व 70 हजार रुपये नकद पर हाथ साफ कर दिया. घटना गुरुवार देर रात की है. पीड़ित व्यवसायी चुन्नू कुमार ने शनिवार को नगर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की छानबीन में जुट गयी है.
देश भर के एसबीआइ एटीएम में सुरक्षा पर जारी किया अलर्ट
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) के जसीडीह चकाई मोड़ के एटीएम से 51,14,400 रुपये की चोरी की घटना को लेकर देश भर में एसबीआइ ने अपने एटीएम की सुरक्षा पर अलर्ट जारी किया है. एटीएम की सुरक्षा के लिए देश भर में एसबीआइ के कैश एडमिनिस्ट्रेशन सेल(सएसी) को कई बिंदुओं पर सुरक्षा-व्यवस्था दुरुस्त करने का सुझाव दिया गया है.
दिल्ली में सेल के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी पर जानलेवा हमला, बाल बाल बचे
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी पर जानलेवा हमला होने की खबर सामने आई है. घटना बुधवार रात करीब 10:30 बजे की है.
बीएसएल के 1100 से अधिक सेवानिवृत्त कर्मी ब्लैकलिस्टेड
बोकारो स्टील प्लांट के 1100 से अधिक रिटायरकर्मियों को यूनाइटेड इंश्यूरेंश कंपनी ने ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है. इन पर मेडिक्लेम के नाम पर फर्जीवाड़ा कर गलत बिल भुगतान कराने का आरोप है. इधर, मामले पर सेल मुख्यालय ने भी जांच कमेटी गठित कर दी है.
पटना : जदयू मीडिया सेल ने चलाया सदस्यता अभियान
पटना : प्रदेश जदयू के मीडिया सेल ने सोमवार को राज्य के अपने सभी 51 संगठन जिलाें में एक साथ ऑनलाइन सदस्यता अभियान चलाया. इस अभियान में हजारों लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. सभी जिला मुख्यालय में मंत्री, पूर्व मंत्री व सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, विधान पार्षद व पार्टी के पदाधिकारी मौजूद थे.
साजिश के तहत एसबीआइ एटीएम से "51 लाख चोरी की एफआइआर दर्ज
देवघर : एसबीआइ के जसीडीह चकाई मोड़ स्थित एटीएम में बिना छेड़छाड़ व लॉक तोड़े बगैर 5114500 रुपया गायब करने के मामले में साजिश के तहत गबन की नीयत से चोरी किये जाने का एफआइआर दर्ज किया गया. मामले में कैश एडमिनिस्ट्रेशन सेल (सीएसी) के डिप्टी मैनेजर संजय कुमार केसरी, सहायक मैनेजर वृंदा प्रसाद व वरीय सहायक चंद्रशेखर सुधांशु बनाये गये आरोपित बनाये गये हैं.
बुद्धिजीवी सेल की ओर से शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा
भाजपा बुद्धिजीवी सेल आसनसोल दुर्गापुर शाखा की तरफ से शनिवार को सिटी सेंटर स्थित सृजनी प्रेक्षागृह हाॅल में राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गयी. भाजपा के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि वाममोर्चा के शासनकाल में शिक्षा का हाल बुरा ही था. अब तृणमूल कांग्रेस की सरकार में शिक्षा का स्तर और भी गिर गया है. सरकारी स्कूलों में पास फेल के नियमों को हटा कर अब सीधे बच्चों का दाखिला कर लिया जा रहा है.