25 results found for ''सेल''
बर्नपुर : पेंशन स्कीम के बाद अब वेज रिवीजन की बारी
स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की पुरानी मांग पेंशन स्कीम लागू हो गयी है. इस्पात मंत्रालय ने इस संबंध में सोमवार को आदेश निर्गत कर दिया है. सेल तथा आरआइएनएल अब अपने-अपने हिसाब से स्कीम को लागू करेंगे. प्रबंधन ने पेंशन स्कीम के लिए 31 मार्च, 2023 तक का प्लान तैयार कर लिया है. पेंशन के बाद अब वेज रिवीजन की बारी है. वेज रिवीजन में सबसे बड़ी बाधा अफॉर्डिबिलिटी क्लाउज में परिवर्तन किया जायेगा.
शराब के नशे में धुत पुलिसकर्मी पिस्टल ले कर रहा था हंगामा, गिरफ्तार
मुंगेर : बिहार के मुंगेर में किला के मुख्य द्वार के समीप सरकारी बस स्टैंड में बुधवार की सुबह पिस्टल लेकर हंगामा कर रहे एक पुलिस जवान को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वह शराब के नशे में था. पुलिस ने उसका सर्विस पिस्टल और कारतूस को भी जप्त कर लिया तथा मेडिकल चेकअप के बाद उसे जेल भेज दिया गया. गिरफ्तार जवान अभयानंद सिंह बेगूसराय जिला बल में तैनात है और वह फिलहाल डीआइजी के स्पेशल सेल मुंगेर में तैनात है. पुलिस अधीक्षक डा. गौरव मंगला ने बताया कि जवान को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे तत्काल निलंबित कर दिया गया है.
सेल में पेंशन स्कीम लागू मंत्रालय ने लगायी मुहर
सेल में पेंशन स्कीम लागू हो गयी है. इस्पात मंत्रालय ने इस पर मुहर लगा दी है. मंत्रालय की ओर से इस संबंध में 11 फरवरी को सेल व आरआइएनएल के चेयरमैन को पत्र लिखा गया है. जो अधिकारी 01.01.2007 से रिटायर हुए हैं उन्हें पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा. पेंशन स्कीम में सेल के प्रोफिट इयर का बेसिक व डीए का नौ प्रतिशत पेंशन मद में दिया जायेगा.
आंखों की रोशनी लौटाना पुण्य का कार्य
सेल आरएमडी भवनाथपुर माइंस अस्पताल के तत्वावधान में 10 दिवसीय निःशुल्क मोतियाबिंद अॉपरेशन का आयोजन किया गया. सोमवार को शिविर का उद्घाटन खदान समूह के उप महाप्रबंधक एसके सिंह ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सेल प्रबंधन हमेशा कल्याणकारी कार्य करते रहा है. जब तक भवनाथपुर खदान समूह चलता रहेगा, तब तक यह शिविर भी चलता रहेगा.
प्रोफिट इयर में बेसिक, डीए का नौ प्रतिशत, लॉस इयर में तीन प्रतिशत, कंपनी को अर्जित अपने प्रोफिट से ही देना होगा पेंशन राशि का लाभ
स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में पेंशन स्कीम लागू हो गया है. इस्पात मंत्रालय ने इस पर मुहर लगा दी है. मंत्रालय की ओर से इस संबंध में 11 फरवरी को सेल तथा आरआइएनएल के चेयरमैन को पत्र लिखा गया है. जो अधिकारी पहली जनवरी 2007 के बाद रिटायर हुए हैं, उन्हें इस पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा.
बर्नपुर : सेल में पेंशन स्कीम लागू, इस्पात मंत्रालय ने लगायी इस निर्णय पर मुहर
स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में पेंशन स्कीम लागू हो गया है. इस्पात मंत्रालय ने इस पर मुहर लगा दी है. मंत्रालय की ओर से इस संबंध में 11 फरवरी को सेल तथा आरआइएनएल के चेयरमैन को पत्र लिखा गया है. जो अधिकारी पहली जनवरी 2007 के बाद रिटायर हुए हैं, उन्हें इस पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा.
Xiaomi की भारत में धूम, लेकिन अपने ही देश में Oppo, Vivo और Apple से पीछे
भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में टॉप पर पहुंचे शाओमी की अपने ही घर चीन में हालत खराब है और सेल में गिरावट दर्ज की गयी है. जी हां, चीन में ऐपल (Apple) के खस्ताहाल होने और आईफोन (iPhone) की सेल गिरने से जुड़ी खबरें बीते कई दिनों से सामने आ रही थीं.
Xiaomi की भारत में धूम, लेकिन अपने ही देश में Oppo, Vivo और Apple से पीछे
भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में टॉप पर पहुंचे शाओमी की अपने ही घर चीन में हालत खराब है और सेल में गिरावट दर्ज की गयी है. जी हां, चीन में ऐपल (Apple) के खस्ताहाल होने और आईफोन (iPhone) की सेल गिरने से जुड़ी खबरें बीते कई दिनों से सामने आ रही थीं.
हर साल दोगुने दर्ज हो रहे साइबर क्राइम के मामले, ट्रेस करने में जुटा साइबर सेल
साइबर क्राइम के ट्रेंड ने पुलिस के सामने बड़ी चुनौती खड़ी की है. हत्या, लूट, अपहरण, डकैती जैसे अपराधों के सामने यह अपराध एक तरह से साइलेंट क्राइम है, लेकिन यह आर्थिक चोट पहुंचाता है. साइबर क्राइम के शिकार लोगों को लंबा नुकसान होता है और तकनीकी पेच होने की वजह से इसका निराकरण भी आसानी से नहीं हो पाता है. सूबे में साइबर क्राइम के सरकारी आंकड़े देखें तो हर साल ऐसे मामलों में करीब दोगुनी वृद्धि हो रही है.
रांची : 50 करोड़ की दवा सड़ने व बेकार पड़े मेडिकल उपकरण के मामले में कार्रवाई करेगी सरकार
रांची : स्वास्थ्य विभाग द्वारा गरीबों को बांटे जाने वाली दवाइयों के सड़ने और बेकार पड़े मेडिकल उपकरण के मामले में सरकार कार्रवाई करेगी़ दोषी पदाधिकारियों को दंडित करने की कानूनी प्रक्रिया चल रही है़ शुक्रवार को सत्र के अंतिम दिन अल्पसूचित के तहत झामुमो विधायक स्टीफन मरांडी ने सदन में यह मामला उठाया़ श्री मरांडी का कहना था कि 50 करोड़ रुपये की 50 टन दवाएं गोदाम में सड़ गयी है़ं इसे जलाने की तैयारी विभाग द्वारा की जा रही है़ विधायक का सवाल था कि 144़ 26 करोड़ रुपये में 517 प्रकार के 16400 मेडिकल उपकरणों की खरीदारी हुई़ इसमें 3734 मशीनें काम नहीं कर रही है़ं 25 लाख के दो सेल सेवर मशीन भी खराब है़ं विभिन्न जिलों में मशीन को कार्टून में बंद कर रखा गया है़ जिलों में 1195 मशीनें बेकार है़ं विधायक का कहना था कि बिना सर्वे के खरीदारी हो रही है़ जिस स्वास्थ्य केंद्र में जिस दवा या मशीन की जरूरत नहीं है, उसे भेजा जाता है़ केवल खरीदारी के लिए यह सब कुछ हो रहा है़ विभागीय मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी का जवाब था कि यह 2009 का मामला है़ इसमें सीबीआइ ने केस किया है़ विधायक का कहना था कि किन-किन पदाधिकारियों पर कार्रवाई हुई है़ मंत्री ने बताया कि सीबीअाइ ने एफआइआर किया है़ विभागीय सचिव आरएसीएच के पदाधिकारी और आपूर्तिकर्ता पर कार्रवाई हुई है़ श्री मरांडी ने कहा कि जानबूझ कर एक्सपायरी डेट देखे बिना मिलीभगत से खरीदारी होती है़ स्पीकर दिनेश उरांव का कहना था कि आवश्यकता के अनुरूप खरीदारी होनी चाहिए़ श्री चंद्रवंशी ने कहा : हम कार्रवाई करेंगे़ दोषियों को सजा मिलेगी़ मलेरिया रोकथाम में लगे एमपीडब्ल्यूकर्मियों का मानदेय नहीं बढ़ेगा रांची.
रांची : आयकर विभाग ने पालरिवाल इंडस्ट्रीज और बालाजी सेल फोन्स के 20 ठिकानों पर मारा छापा
रांची : आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने पालरिवाल इंडस्ट्रीज और बालाजी सेल फोन्स के रांची और कोलकाता स्थित कुल 20 ठिकानों पर छापा मारा. इन कंपनियों से जुड़े लोगों द्वारा अपनी वास्तविक व्यापारिक गतिविधियों को छिपा कर टैक्स की चोरी करने की सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है. आयकर अधिकारियों की टीम छापामारी के दौरान मिले निवेश, बैंक खातों और व्यापारिक गतिविधियों से जुड़े दस्तावेज की जांच पड़ताल कर रही है. इसमें निहित राशि का आकलन नहीं किया जा सका है.
पालरिवाल इंडस्ट्रीज व बालाजी सेल फोंस के ठिकानों पर छापे
आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने पालरिवाल इंडस्ट्रीज और बालाजी सेल फोंस के रांची और कोलकाता स्थित कुल 20 ठिकानों पर छापा मारा. इन कंपनियों से जुड़े लोगों द्वारा अपनी वास्तविक व्यापारिक गतिविधियों को छिपा कर टैक्स की चोरी करने की सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है.
भुरकुंडा की छह दुकानों में चोरी
भुरकुंडा बाजार में गुरुवार की रात चोरों ने आधा दर्जन दुकानों को निशाना बनाया. चोरों ने सभी दुकानों के शटर का ताला तोड़ कर एक लाख रुपये का सामान व नकद पर हाथ साफ किया. चोरों ने मेन रोड स्थित क्षीर सागर के ऊपर अाराधना कंप्यूटर सेल एंड सर्विस के शटर का ताला तोड़ कर लगभग 30 हजार, विलायती होटल गली स्थित सिम्पी बैग स्टोर से डेढ़ हजार नकद,
आसनसोल : वेज रिवीजन, पेंशन का रास्ता साफ, अफॉर्डेलिटी क्लॉज में होगा परिवर्तन, मंत्रालय से कैबिनेट नोट तैयार
आसनसोल. सेल-इस्को स्टील प्लांट (सेल-आईएसपी) तथा दुर्गापुर स्टील प्लांट (डीएसपी) समेत स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) अधिकारियों व कर्मियों के वेज रिवीजन में सबसे बड़ी बाधा अफॉर्डेलिटी क्लॉज को स्टील के संदर्भ में परिवर्तन करने के लिए मंत्रालय से केबिनेट नोट तैयार कर लिया गया है.
पटना : पूमरे में तीन हजार पदों पर शुरू हो सकती है बहाली की प्रक्रिया
पटना : देश के युवाओं को भारतीय रेल से जुड़ने का एक और सुनहरा मौका मिलने वाला है. भारतीय रेल शीघ्र ही रिक्त पदों पर रेलवे भर्ती बोर्ड व रेल भर्ती सेल के माध्यम से सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेगा. नयी भर्ती को लेकर पूर्व मध्य रेल में करीब 3000 पद चिह्नित किये गये हैं.
जमशेदपुर : अखिलेश सिंह गिरोह के शॉर्प शूटर हरीश व भोला को सेल में डाला गया
सोनारी के स्वर्ण व्यवसायी गोविंद नगेलिया से फोन व एसएमएस के माध्यम से रंगदारी मांगने के मामले में एसपी सिटी प्रभात कुमार ने जेल में बंद अखिलेश सिंह गिरोह के शाॅर्प शूटर हरीश सिंह व भोला सिंह से पूछताछ की है. पूछताछ के बाद जेल प्रशासन ने दोनों बंदियों को सेल में डाल दिया है. हरीश और भोला पर मोबाइल के माध्यम से केस मैनेज करने और शहर के व्यापारियों से रंगदारी मांगने की सूचना पुलिस को थी.
SpiceJet ने चुनिंदा रूटाें के लिए शुरू की Mega Sale, केवल 1.75 रुपये प्रति किमी की दर से कर सकेंगे हवार्इ सफर
नयी दिल्ली : स्पाइसजेट ने मंगलवार को चुनिंदा मार्गों के लिए चार दिन की मेगा सेल की घोषणा की. इसमें छोटे मार्ग पर सबसे निचली किराया दर 899 रुपये होगी. इसमें सभी कर आदि भी शामिल हैं. एयरलाइन ने बयान में कहा कि घरेलू मार्ग जिनमें उड़ान की अवधि एक घंटे से अधिक है, उन पर किराया 1.75 रुपये प्रति किलोमीटर बैठेगा.
लोकसभा चुनाव 2019 : फेक शेड्यूल जारी करने पर रांची के युवक को दिल्‍ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
लोकसभा चुनाव 2019 की फेस शेड्यूल जारी करने के आरोप में दिल्‍ली पुलिस की साइबर सेल ने झारखंड के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि बाद में उसे बेल पर छोड़ दिया गया.
गोमिया : रोजी-रोटी से जुड़े सेल के बेहतर संचालन का प्रयास : रवींद्र पांडेय
स्वांग कोलियरी में रोड सेल के लिए कोयले का आवंटन करने पर न्यू माइनस में ट्रक ऑनर एसोसिएशन व कोयला व्यवसायियों ने रविवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय कुमार मिश्रा ने की. समारोह में ट्रक ऑनर्स व व्यवसायियों ने गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय को लोकल सेल के लिए कोयला आवंटन में ठोस पहल करने के लिए माला पहनाकर कर स्वागत किया.
जमशेदपुर : कांग्रेस का कोल्हान सम्मेलन आज, पांचवी अनुसूची पर होगी चर्चा
कोल्हान में पांचवी अनुसूची, पेशा कानून, वन अधिकार कानून अौर उसके अधिकार को लेकर जागरूकता लाने के उद्देश्य से कांग्रेस आदिवासी सेल द्वारा सोमवार को कोल्हान स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया है. यह सम्मेलन बिष्टुपुर माइकल जॉन प्रेक्षागृह में सुबह 11 बजे से शुरू होगा.