48 results found for ''सेना''
आज की तारीख का राजीव गांधी से रिश्ता
नयी दिल्ली : आज 21 मई का यह दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह 24 घंटे का एक सामान्य दिन ही है, लेकिन 1991 को इस दिन की एक घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया . लिट्टे उग्रवादियों ने इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जान ले ली थी. श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज तमिल विद्रोहियों ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर आत्मघाती हमला किया. लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे राजीव गांधी के पास एक महिला फूलों का हार लेकर पहुंची और उनके बहुत करीब जाकर अपने शरीर को बम से उड़ा दिया. धमाका इतना जबरदस्त था कि उसकी चपेट में आने वाले ज्यादातर लोगों के मौके पर ही परखच्चे उड़ गए.
गोडसे की जयंती मनी, चौक के नामकरण को लेकर पुलिस के साथ हंगामा
चक्रधरपुर में रविवार की देर रात संतोषी मंदिर के पास पापड़ हाता में गिरिराज सेना व स्थानीय लोगों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की जयंती मनायी. वहीं गोडसे के नाम पर चौक का नामकरण कर दिया. उनके नाम का शिलापट्ट लगाया गया. नाथूराम गोडसे के जयकारे लगाये गये. मिठु पंडित ने रिबन काटा.
जम्मू कश्मीर : पुलवामा और बारामूला में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादी को मार गिराया
जम्मू कश्मीर के पुलवामा और बारामूला जिलों में दो मुठभेड़ों में शनिवार को सुरक्षा बलों ने सेना के जवान औरंगजेब की हत्या में शामिल एक आतंकवादी समेत चार आतंकवादियों को मार गिराया. पुलिस ने यह जानकारी दी.
सामान चुराने वाले दो चोर गिरफ्तार
सेना के जवान का सामान चोरी कर भाग रहे दो चोरों को गढ़वा रोड राजकीय रेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है.दोनों चोर बिहार के बताये जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार सेना का जवान अपने परिवार के साथ ट्रेन से यात्रा कर रहा था.इसी दौरान सोन नगर स्टेशन पर दो चोर जवान का बैग लेकर भागने लगे.
जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में घायल जवान की मौत, तीन हिजबुल के अतंकी ढेर
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के जवान की अस्पताल में मौत हो गयी. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवान रोहित कुमार यादव की अस्पताल में मौत हो गयी. शोपियां के हंदेव इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त यादव बुरी तरह से जख्मी हो गये थे. इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये थे.
राष्ट्रीय हित से खिलवाड़ न करें
देशवासियों के त्याग, बलिदान और समर्पण से आज राष्ट्र पुनः विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर हो रहा है. इसमें देश के नागरिकों, सरकार, सेना, संवैधानिक संस्थाएं आदि सबका महत्वपूर्ण योगदान है,
साहस को सलाम: विंग कमांडर अभिनंदन के स्क्वॉड्रन को मिली फाल्कन स्लेयर्स की 'ताक़त'
नयी दिल्ली : भारतीय वायु सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की यूनिट मिग-21 बाइसन स्क्वाड्रन को ‘फाल्कन स्लेयर्स'' और ‘एम्राम डॉजर्स'' शीर्षकों के साथ नयी पट्टियों से नवाजा है. अधिकारियों ने बताया कि 27 फरवरी को हवाई संघर्ष के दौरान पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने की उनकी बहादुरी के लिए यह सम्मान दिया गया है.
लोकसभा चुनाव 2019: बालाकोट एयरस्ट्राइक की राजनीति पर क्या सोचता है ‘फ़ौजियों का गांव’?
ग़ाज़ीपुर के गहमर गांव में लगभग हर परिवार से लोग सुरक्षाबलों में हैं या पहले रहे हैं. सेना के राजनीतिकरण के आरोपों पर यहां के पूर्व सैनिक क्या सोचते हैं?
पाकिस्तान को मिलेगा करारा जवाब, बॉर्डर पर एयर डिफेंस यूनिट तैनात करेगी भारतीय सेना
पाकिस्तान के साथ हालिया विवादों की गहन आंतरिक समीक्षा के बाद भारतीय सेना ने दुश्मन के हवाई हमलों को नाकाम करने के लिए अपने सभी एयर डिफेंस यूनिट्स को पाकिस्तान की सीमा के निकट स्थित स्थानों पर ले जाने का फैसला किया है.
बोकारो : 10वीं में कम अंक आने पर की आत्महत्या
बोकारो :11 मई को घर में सुसाइडल नोट छोड़ कर निकले हरला थाना इलाके के सेक्टर 9-डी से शुभम कुमार (15 वर्ष) का शव सोमवार को कूलिंग पौंड से बरामद किया गया. वह कृष्ण कुमार शर्मा (सेना से सेवानिवृत्त) का बड़ा पुत्र था. 10वीं में कम अंक आने से वह आहत था. सुसाइडल नोट के आधार पर परिजनों ने हरला थाना को लिखित सूचना दी थी. पुलिस छानबीन कर रही थी, इसी क्रम में सोमवार को लोगों ने कूलिंग पौंड में शव होने की सूचना दी.
दोषपूर्ण गोला-बारूद से बढ़ रही दुर्घटनाएं , सेना ने जतायी चिंता, रक्षा मंत्रालय को बताया
दोषपूर्ण गोला-बारूद और युद्ध उपकरणों से फील्ड में दुर्घटनायें लगातार बढ़ रही है. इस बात से चिंतित भारतीय सेना ने रक्षा मंत्रालय से बात की है.
मुजफ्फरपुर : किसी को राष्ट्र सम्मान का गुमान, तो कोई नेताओं की भाषा से है आहत
मुजफ्फरपुर : शाम के चार बजे हैं. दिन भर उमस और गर्मी झेलने के बाद कुछ मौसम ठंडा हुआ, तो लोग राहत में दिखे. पंकज मार्केट में राकेश झा की चाय की दुकान के सामने दर्जनभर लोग चाय की चुस्कियों के साथ देश की तकदीर लिखने में मशगूल हैं. साहेबगंज के रहने वाले सुरेश सिंह देश और राष्ट्र के सम्मान की बातें करते हैं. पिछले दिनों सरहद पर सेना की ओर से दिये गये मुंहतोड़ जवाब को देश का सम्मान बताते हैं.
मुजफ्फरपुर : किसी को राष्ट्र सम्मान का गुमान, तो कोई नेताओं की भाषा से है आहत
मुजफ्फरपुर : शाम के चार बजे हैं. दिन भर उमस और गर्मी झेलने के बाद कुछ मौसम ठंडा हुआ, तो लोग राहत में दिखे. पंकज मार्केट में राकेश झा की चाय की दुकान के सामने दर्जनभर लोग चाय की चुस्कियों के साथ देश की तकदीर लिखने में मशगूल हैं. साहेबगंज के रहने वाले सुरेश सिंह देश और राष्ट्र के सम्मान की बातें करते हैं. पिछले दिनों सरहद पर सेना की ओर से दिये गये मुंहतोड़ जवाब को देश का सम्मान बताते हैं.
10वीं के छात्र ने कम अंक आने पर की आत्महत्या
11 मई को घर में सुसाइडल नोट छोड़कर निकले हरला थाना इलाके के सेक्टर 9 डी से 15 वर्षीय शुभम कुमार का शव सोमवार को कूलिंग पौंड से बरामद किया गया. सेक्टर 9 डी के आवास संख्या 1100 निवासी कृष्ण कुमार शर्मा (सेना से सेवानिवृत्त) का बड़ा पुत्र शुभम को 10वीं में कम अंक मिला.
‘रॉ विजडम' वाले बयान पर कांग्रेस ने की पीएम मोदी की आलोचना, कहा, आपने सेना की शक्ति का मजाक उड़ाया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक साक्षात्कार में बालाकोट एयरस्ट्राइक से जुड़ी कुछ जानकारी दिए जाने को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि वोट बटोरने के लिए मोदी ने देश की सैन्य शक्ति का मखौल उड़ाया एवं सेना का अपमान किया.
रोहतास : श्रीनगर में आतंकी हमले में बिहार का सपूत हुआ शहीद, पार्थिव शरीर आज लाया जायेगा पैतृक गांव
सूर्यपुरा (रोहतास) : सूर्यपुरा थाने के रामपुर गांव के रहनेवाले सीआरपीएफ 181 बटालियन का जवान विकास कुमार श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गये. शहीद के पिता श्रीराम सिंह ने बताया कि रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे फोन कर सेना के अधिकारी ने बेटे के शहीद होने की सूचना दी, तो वह अचेत होकर जमीन पर गिर गये.
फिर गरमाया बालाकोट एयरस्ट्राइक का मुद्दा : महबूबा ने मौसम संबंधी मोदी की टिप्पणी पर साधा निशाना
जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान बादल संबंधी टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि भारतीय वायु सेना के विमानों को बादल छाये रहने के कारण बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी रडार से बचने में मदद मिली थी.
पाक में आतंकियों पर हमला क्या हुआ, राहुल गांधी के चेहरे पर मातम छा गया : अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को यहां महागठबंधन के नेताओं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, झामुमो के हेमंत सोरेन एवं झाविमो नेता बाबूलाल मरांडी पर आरोप लगाया कि जब पाकिस्तान में भारत की सेना ने आतंकी शिविरों पर हमला बोला तो इन लोगों के चेहरे पर मातम छा गया.
अलवर गैंगरेप के खिलाफ भीम सेना ने किया प्रदर्शन, पीड़िता ने कहा, पांचों को फांसी हो
अलवर गैंगरेप मामले में भीम सेना ने आज यहां विरोध प्रदर्शन किया. भीम सेना के चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल थे. गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर जिले में एक दलित महिला से उसके पति के सामने पांच लोगों ने गैंगरेप किया था. घटना 26 अप्रैल की ही है लेकिन घटना का वीडियो चार मई को सोशल मीडिया में डाला गया, जिसके वायरल होने के बाद एफआईआर दर्ज हुआ. पीड़िता 20 साल की है और घटना के दिन अपने मायके से पति के साथ बाइक पर जा रही थी, जहां रास्ते में रोककर पांच लोगों ने उसके साथ यह दरिंदगी की.
फूलन सेना सपा- बसपा गठबंधन का समर्थन करेगी
बलिया(उप्र) : लोकसभा चुनाव के छठे व सातवें चरण के चुनाव में फूलन सेना ने उत्तर प्रदेश में सपा - बसपा गठबंधन प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान किया है. फूलन सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र निषाद ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की . उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश के निषाद समाज को ठगा है .