62 results found for ''सेना''
उत्तर कोरिया ने फिर किया दो ‘अज्ञात प्रक्षेपास्त्रों’ का परीक्षण
सियोल : उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दो ‘अज्ञात प्रक्षेपास्त्र’ दागे हैं. दक्षिण कोरया के ‘ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ’ ने एक बयान में कहा, ‘नये प्रक्षेपणों के संदर्भ में हमारी सेना उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नजर बनाये हुए है.’
उकोरिया ने फिर किया दो ‘‘अज्ञात प्रक्षेपास्त्रों' का परीक्षण किया
सियोल : उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दो ‘अज्ञात प्रक्षेपास्त्र'' दागे हैं. दक्षिण कोरया के ‘ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ'' ने एक बयान में कहा, ‘नए प्रक्षेपणों के संदर्भ में हमारी सेना उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नजर बनाए है.''''
उत्तर कोरिया ने फिर किया दो ‘‘अज्ञात प्रक्षेपास्त्रों' का परीक्षण
सियोल : उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दो ‘‘अज्ञात प्रक्षेपास्त्र'''' दागे हैं. दक्षिण कोरया के ‘ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ'' ने एक बयान में कहा कि नये प्रक्षेपणों के संदर्भ में हमारी सेना उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नजर बनाये हैं.
अमेज़न के जंगलों में आग से निपटने के लिए ब्राज़ील ने भेजी सेना
यूरोप के नेताओं के दबाव के बाद राष्ट्रपति बोलसोनारो ने सेना भेजने का आदेश दिया है.
अफ़ग़ानिस्तान में अपनी सेना क्यों नहीं भेजता भारत - नज़रिया
अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने हाल में भारत और पाकिस्तान को आतंकवाद के ख़िलाफ़ पर्याप्त क़दन न उठाने वाला देश कहा था.
पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुआ बंगाल का लाल, जम्मू के रजौरी सेक्टर में था तैनात
पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए अंधाधुंध गोलाबारी की, जिसमें उत्तर बंगाल के डुआर्स निवासी एक भारतीय जवान शहीद हो गये. शुक्रवार तड़के करीब 4.30 बजे पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलाबारी की चपेट में गोरखा रेजिमेंट के नायक राजीब थापा आ गये. वह जम्मू के रजौरी सेक्टर में तैनात थे. उनका घर अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंर्तगत मेचपाड़ा चाय बागान के आठ नंबर सेक्शन में है.
पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब Balakot Airstrike पर फिल्‍म बनायेंगे वि‍वेक ओबेरॉय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोपिक में मुख्य किरदार निभाने के बाद अभिनेता विवेक ओबेरॉय अब बालाकोट हवाई हमले पर तीन भाषाओं में फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसके जरिये वह बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायु सेना के हवाई हमलों की सच्ची कहानी पेश करेंगे. अभिनेता-निर्माता ने कहा एक बयान कि ‘‘बालाकोट- द ट्रू स्टोरी'''' नामक यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में बनेगी. फिल्म की शूटिंग जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और आगरा में होगी. जो इस साल के अंत में शुरू हो जाएगी.
नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना का एक जवान शहीद
जम्मू : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शुक्रवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
ED के सामने पेश हुए मनसे नेता राज ठाकरे, मुंबई में सुरक्षा बढ़ाई गयी
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे आज ईडी के सामने पेश हुए. उनकी पेशी को लेकर शहर में प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है. ईडी ने राज ठाकरे को आज पेश होने का आदेश दिया था.
वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका, धनबाद में 24 से रैली
धनबाद : राज्य के युवाओं के पास भारतीय वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका है. इसके लिए वायु सेना की ओर से डीएवी पब्लिक स्कूल, कोयला नगर में 24 अगस्त से रैली का आयोजन किया गया है. 28 अगस्त तक चलने वाली इस विशेष रैली में झारखंड के युवा ही हिस्सा ले सकते हैं.
वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका, धनबाद में 24 से रैली
धनबाद : राज्य के युवाओं के पास भारतीय वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका है. इसके लिए वायु सेना की ओर से डीएवी पब्लिक स्कूल, कोयला नगर में 24 अगस्त से रैली का आयोजन किया गया है. 28 अगस्त तक चलने वाली इस विशेष रैली में झारखंड के युवा ही हिस्सा ले सकते हैं. अलग-अलग जिलों के अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग तिथि तय की गयी है. रैली के लिए बनायी गयी को-ऑर्डिनेशन कमेटी में वायु सेना के कमांडिंग ऑफिसर, 10 वायु सैनिक चयन केंद्र, भारतीय वायु सेना, पटना एवं उपायुक्त धनबाद शामिल हैं.
कश्मीर से लौटकर नये अवतार में दिख रहे एमएस धौनी, नेता वाला लुक वायरल
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धौनी दो सप्ताह तक भारतीय सेना के साथ जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग करने के बाद वापस लौट आये हैं और अपने ऑफ फील्ड कामों को पूरा करने में जुट गये हैं. इस बीच धौनी की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वह नेता के लुक में दिख रहे हैं. धौनी के मैनेजर और बचपन के दोस्त मिहिर दिवाकर ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें धौनी नेता के लुक में दिख रहे हैं.
PAK के दांत खट्टे करनेवाले IAF के हीरो अभिनंदन छह माह बाद MiG 21 पर लौटे
नयी दिल्ली : इस साल फरवरी में पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराने के बाद, पाकिस्तान द्वारा पकड़े जाने वाले भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग 21 विमान फिर से उड़ाना शुरू कर दिया है.
बारामूला मुठभेड़ में लश्कर का आतंकवादी ढेर, एसपीओ शहीद
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया. इस मुठभेड़ में एक पुलिस कर्मी की जान चली गयी और एक उप निरीक्षक घायल हो गया. दूसरी पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में 22 वर्षीय एक युवक की मौत हो गयी.
LOC पर पाकिस्तान की फायरिंग में बिहार का लाल शहीद, पिता बोले- पाक को सबक सिखाये सरकार
श्रीनगर/सासाराम कार्यालय : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के बाद वह अब जम्मू-कश्मीर में आम लोगों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है. हालांकि, भारतीय सेना उसकी हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ में तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद और चार जख्मी
पाकिस्तान ने आज एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया. अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया और चार जख्मी हो गए.
'सूडान के पूर्व राष्ट्रपति को सऊदी अरब से मिले थे लाखों डॉलर'
सेना के जनरल ने कहा था कि बशीर के घर से 113 मिलियन डॉलर से अधिक की मुद्रा मिली है.
पाक सेना प्रमुख बाजवा के मुद्दे पर बुरे फंसे इमरान खान, विपक्ष ने कह दी ये बात
लाहौर : पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने सोमवार को कहा कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार दिये जाने को लोग सकारात्मक तरीके से नहीं लेंगे और इससे गलत संदेश जायेगा कि सेना ‘‘एक या दो लोगों'''' पर निर्भर है.
पाकिस्तान के सेना प्रमुख का कार्यकाल तीन साल बढ़ा
जनरल बाजवा को इस साल नवंबर में रिटायर होना था, लेकिन ठीक दो महीने पहले उन्हें सेवा विस्तार दिया गया है.
...बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के साथ पारंपरिक युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना
बालाकोट हमले के बाद सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने सरकार के प्रमुख लोगों को स्पष्ट रूप से बता दिया था कि सेना पाकिस्तान द्वारा किये जाने वाले किसी भी जमीनी हमले से निपटने और शत्रु की सीमा के भीतर युद्ध लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. सेना के शीर्ष सूत्रों ने यह जानकारी दी है.