65 results found for ''सुशील''
दो करोड़ से कम के टर्नओवर वाले करदाताओं को दो वर्षों की मिली छूट, बिहार के 4.17 लाख कारोबारियों को राहत
पटना : गोवा में जीएसटी काउंसिल की हुई 37वीं बैठक में दो करोड़ रुपये से कम के वार्षिक टर्नओवर वाले करदाताओं को वार्षिक विवरणी दाखिल करने से दो वर्षों (2017-18 और 18-19) के लिए छूट दिये जाने का निर्णय किया गया. बैठक में शामिल बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि इस फैसले से बिहार के चार लाख 17 हजार कारोबारियों को बड़ी राहत मिली है. उन्होंने कहा कि बिहार की पहल पर जीएसटी के अंतर्गत बिहार के 82 फीसदी करदाता विगत दो वर्षों के वार्षिक विवरणी दाखिल करने से मुक्त हो जायेंगे.
पहलवान सुशील कुमार की विश्व चैम्पियनशिप में आठ साल वापसी, पहले ही राउंड में हारे
विश्व चैम्पियनशिप में आठ साल बाद वापसी करने वाले दोहरे ओलंपिक पदकधारी पहलवान सुशील कुमार को शुक्रवार को यहां शुरूआती दौर में अजरबेजान के खादजिमुराद गादजिएव से हार का सामना करना पड़ा.
पटना : राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में लगी थी शहाबुद्दीन की तस्वीर : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि तेजस्वी प्रसाद यादव ने पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की राज्यस्तरीय जिस बैठक में भाग लिया, उसमें सीवान के बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की तस्वीर लगी थी.शहाबुद्दीन हत्या-अपहरण के कई मामलों में सजायाफ्ता हैं.
दो बड़े लोकतांत्रिक देशों के संबंध होंगे प्रगाढ़ : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि अमेरिका के ह्यूस्टन में 22 सितंबर को ''हाउडी मोदी'' कार्यक्रम आयोजित होगा. इसमें पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शामिल होने से अमेरिका में बसे भारतीय समुदाय के लोगों का विदेशी भूमि पर मान बढ़ेगा और दो बड़े लोकतांत्रिक देशों के संबंध कई स्तरों पर प्रगाढ़ होंगे.
बिहार में नहीं चलेंगी झारखंड नंबर की गाड़ियां : सुशील मोदी
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि झारखंड में रजिस्टर्ड गाड़ियों को बिहार में चलने की अनुमति नहीं दी जायेगी. जिनके पास पड़ोसी राज्य में रजिस्टर्ड गाड़ी है, उन्हें तय समय के अंदर बिहार में अपना रजिस्ट्रेशन करा लेना होगा.
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, रविशंकर व सुशील मोदी कल पहुंचेंगे रांची, आज आयेंगे ओम माथुर
रांची : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 18 सितंबर को झारखंड पहुंचेंगे़ वह जामताड़ा में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे़
पटना : जिसके हाथ में हुनर होगा, वह कभी भूखा नहीं रह सकता : सुशील मोदी
विश्वकर्मा श्रम दिवस पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि जिसके हाथ में हुनर होगा, उसका परिवार कभी भूखा नहीं रहेगा. अब समय बदल गया है. मालिक और मजदूरों के बीच में दूरियां घटी हैं. देश में हड़ताल कम हो रहे हैं.
बिहार में नीतीश कुमार का विकल्प नहीं : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफदारी करते हुए उन्हें सीएम का योग्य उम्मीदवार माना है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि जैसे संसदीय चुनाव से पहले विरोधी दलों के नेता पीएम मोदी का विकल्प नहीं दे पाये.
किसान, श्रमिक व छोटे दुकानदार होंगे पेंशन योजना से लाभान्वित : सुशील मोदी
पटना : विश्वकर्मा जयंती की पूर्व संध्या पर अधिवेशन भवन में श्रम संसाधन विभाग की ओर से आयोजित ‘श्रम कल्याण दिवस समारोह’ के उद्धाटन के बाद अपने संबोधन में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गयी बुढ़ापे का सहारा पेंशन योजना के तहत बिहार 1 लाख 85 हजार किसानों के निबंधन के साथ देश में दूसरे, 1 लाख 58 हजार श्रमिकों के साथ पांचवें और छोटे दुकानदारों के निबंधन के मामले में तीसरे स्थान पर है. इस योजना के लाभुकों को 60 वर्ष की आयु के बाद प्रतिमाह कम से कम 3 हजार रुपये पेंशन मिलेगी.
पटना : लालू के मामले में गुनाह कबूल करे राजद : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि चारा घोटाले की जांच और लंबी न्यायिक प्रक्रिया के बाद जब लालू प्रसाद चार मामलों में सजायाफ्ता हुए.
सुशील मोदी का ट्वीट, लालू परिवार पर बोला बड़ा हमला
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि चारा घोटाले की जांच और लंबी न्यायिक प्रक्रिया के बाद जब लालू प्रसाद चार मामलों में सजायाफ्ता हुए, तब से राजद की ओर से गुनाह कुबूल करने के बजाय बार-बार यही कहा जाता है कि लालू प्रसाद को फंसाया गया. जब तेजस्वी यादव 29 साल की उम्र में 54 बेनामी संपत्ति के मालिक बनने का बिंदुवार जवाब देकर जांच एजेंसियों से क्लीनचिट नहीं पा सके, तब भी पार्टी उनसे इस्तीफा लेने के बजाय फंसाये जाने की रट लगाती रही.
त्योहारों से पहले हुए फैसले उत्साह बढ़ानेवाले : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि वित्त मंत्री ने छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत दी है. त्योहारों से पहले हुए फैसले उत्साह बढ़ाने वाले हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के उपायों की जो शुरुआत 32 सूत्री रियायतों से की थी, उसे जारी रखते हुए घोषणा की कि अब छोटे करदाताओं पर मुकदमा नहीं होगा. जीएसटी/आइटीसी रिफंड को आसान बनाने के लिए जल्द ही सरकार इलेक्ट्रानिक सिस्टम लायेगी.
ऑटो उत्पाद पर टैक्स कम करने के लिए फिलहाल राज्य तैयार नहीं : सुशील मोदी
पटना : बंगलुरू में आयोजित जीएसटी-आईटी कमिटी की बैठक के बाद कमिटी के चेयरमैन और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आॅटो सेक्टर में जीएसटी के अंतर्गत लगने वाले 28 प्रतिशत टैक्स को घटा कर 18 प्रतिशत करने पर अधिकांश राज्य तैयार नहीं है. कर संग्रह की वर्तमान स्थिति में टैक्स घटाने से करीब 45 हजार करोड़ के राजस्व की क्षति का अनुमान है.
सेक्स रैकेट कांड में फरार विधायक अरुण यादव को क्या राजद पार्टी से निकालेगा : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को कहा है कि भोजपुर व पटना से जुड़े सेक्स रैकेट कांड में गिरफ्तारी वारंट निकलने के बाद फरार संदेश के राजद विधायक अरुण यादव वही हैं, जिन्होंने लालू परिवार के काले धन को सफेद करने के लिए 13 जून, 2017 को लालू यादव की मां के नाम पर बने ‘मरछिया देवी कमर्शियल काॅम्पलेक्स’ के 5 फ्लैट्स 2 करोड़ 56 लाख 76 हजार रुपयों का राबड़ी देवी को भुगतान कर खरीद लिया था. उन्होंने कहा कि लालू यादव के बेहद करीबी अरुण यादव ने बालू की अवैध कमाई से अर्जित रुपयों को अपनी कंपनी किरण दुर्गा कंस्ट्रक्शन प्रा. लि, पुत्र राजेश कुमार रंजन व दीपू कुमार तथा पत्नी किरण देवी के नाम से फ्लैट्स खरीदे थे.
पटना : राजद का संगठनात्मक चुनाव सिर्फ दिखावा : डिप्टी सीएम
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जिस राजद को अक्सर लोकतंत्र पर खतरा दिखने लगता है, उसे पहले पार्टी में लोकतंत्र स्थापित करना चाहिए. राजद जब तक लालू प्रसाद की जगह किसी अन्य को अध्यक्ष नहीं चुनता, तब तक पार्टी एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह ही काम करती रहेगी. उन्होंने कहा कि राजद में जिला प्रमुख के 48 में 40 पदों पर एक खास वर्ग का कब्जा है.
दरभंगा : नीतीश के नेतृत्व में होगा विस चुनाव : सुरेश शर्मा
दरभंगा : बिहार में एनडीए पूरी तरह मजबूत है. कोई विवाद नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी विश्व के नेता हैं. 2020 का विधानसभा चुनाव सीएम नीतीश कुमार के अगुआइ में ही लड़ी जायेगी. ये बातें शुक्रवार को नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री सुरेश शर्मा ने कहीं. नगर भवन के जीर्णोद्धार व नवनिर्मित तीन मंजिले आश्रय स्थल के उद्घाटन करने पहुंचे शर्मा ने कहा कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी स्पष्ट रूप से यह बात कह चुके हैं. डाॅ सीपी ठाकुर के वक्तव्य के बाबत मंत्री ने कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है.
पटना : राजद का संगठनात्मक चुनाव सिर्फ दिखावा : डिप्टी सीएम
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जिस राजद को अक्सर लोकतंत्र पर खतरा दिखने लगता है, उसे पहले पार्टी में लोकतंत्र स्थापित करना चाहिए. राजद जब तक लालू प्रसाद की जगह किसी अन्य को अध्यक्ष नहीं चुनता, तब तक पार्टी एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह ही काम करती रहेगी. उन्होंने कहा कि राजद में जिला प्रमुख के 48 में 40 पदों पर एक खास वर्ग का कब्जा है.
गया में विश्वप्रसिद्ध पितृपक्ष मेला शुरू, पितरों को याद करने का आया मौका, जानें श्राद्धकर्म की तिथियां
गया : पितृपक्ष मेला महासंगम का उद्घाटन गुरुवार की शाम यहां विष्णुपद मंदिर के बाहर बने सभागार में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया. इस मौके पर स्वस्तिवाचन व शंखनाद किया गया. यह मेला अनंत चतुर्दशी से शुरू हाेकर आश्विन कृष्ण पक्ष अमावस्या तक चलेगा. 17 दिवसीय श्राद्ध कार्य के लिए तीर्थयात्री गया पहुंचने लगे हैं. तीर्थयात्रियाें की सुविधा के लिए शुक्रवार से वाेल्वाे बस सेवा शुरू होगी, जाे गया-बाेधगया, गया-दिल्ली, गया-रांची, गया-राजगीर आदि जगहाें के लिए खुलेंगी.
पटना : भाजपा में सीएम पद के लिए कई योग्य चेहरे : डॉ सीपी ठाकुर
पटना : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा में गुटबंदी सतह पर दिखने लगी है. मुख्यमंत्री के पक्ष में खुलकर िडप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के आने के अगले ही दिन भाजपा सांसद डाॅ सीपी ठाकुर ने यह कहकर खलबली मचा दी कि मुख्यमंत्री पद के लिए बिहार भाजपा में कई योग्य चेहरे हैं.
गयाजी आनेवाले तीर्थयात्री विश्व के ब्रांड एंबेसडर : सुशील
कंचन, गया : गयाजी आनेवाले तीर्थयात्रियाें के लिए व्यवस्था में काेई कमी न रह जाये. सेवा व व्यवस्था ऐसी करें कि पिंडदानी अच्छा संदेश लेकर लाैटें, क्योंकि वे हमारे विश्व के ब्रांड एंबेसडर हैं. लेकिन, इसमें न सिर्फ शासन-प्रशासन, बल्कि सामाजिक संस्थाआें व आम नागरिकाें का सहयाेग अपेक्षित है. ये बातें गुरुवार की शाम पाैने पांच बजे विष्णुपद मंदिर के बाहरी कैंपस में पितृपक्ष मेला महासंगम 2019 का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन के दाैरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार माेदी ने कहीं.