76 results found for ''सुविधाओं''
जमशेदपुर : टाटा कमिंस में 21 से बदलेगा पंचिंग सिस्टम
जमशेदपुर : टाटा कमिंस में 21 अक्तूबर से पंचिंग सिस्टम में बदलाव होने जा रहा है. कंपनी परिसर में कुल 12 जगहों पर पंच करने के लिए मशीन लगी है. शॉप फ्लोर में भी कर्मचारियों को पंचिंग की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा कर्मचारी पंचिंग सिस्टम के माध्यम से लीव के लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते है. पुराना पंचिंग सिस्टम 15 साल से चल रहा था. अब तक पंचिंग के लिए चार मशीनें थी.
सीबीएसइ स्कूलों की चल रही जियो टैगिंग, स्कूलों में कैसी है सुविधा, अभिभावक घर बैठे ही देख सकेंगे
रांची : अभिभावक अब स्कूलों का आकलन ऑनलाइन कर सकेंगे. जियो टैंगिंग के तहत अभिभावकों को यह सुविधा मिल जायेगी. एक माह के भीतर शहर के सभी सीबीएसइ स्कूलों का जियाे टैगिंग कर लिया जायेगा.
एटीएम से चालान या राजस्व जमा करने में सभी बैंकों की दर होगी एक समान
पटना : राज्य सरकार ने एटीएम के माध्यम से राजस्व या चालान के रुपये सीधे सरकार के खाते में जमा कराने की सुविधा बहाल करने की कवायद तेज कर दी है. इसे लेकर सभी सरकारी और निजी बैंकों के प्रमुख अधिकारियों के साथ वित्त विभाग के अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक मुख्य सचिवालय स्थित सभागार में हुई. इसमें विभागीय अधिकारियों ने सभी बैंकों से कहा कि वे सरकारी खजाने या खाते में सीधे पैसे जमा करने की व्यवस्था करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से इ-रिसिप्ट पोर्टल गेटवे से जल्द ही अपने को जोड़े.
इन्‍हें प्रशंसनीय कार्य करने का मिलेगा अवसर.......जानें अपने राशिफल के बारे में
जमीन-जायदाद संबंधी विवादों का समाधान मिलेगा. सुख-सुविधा के साधन बनेंगे. व्यापारिक यात्रा लाभप्रद सिद्ध होगी. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा.
रांची : रिम्स प्रबंधन 18 को रखेगा अपना पक्ष
रांची : हाइकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद 18 अक्तूबर को रिम्स प्रबंधन कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखेगा. कोर्ट को प्रबंधन द्वारा यह जानकारी दी जायेगी कि मरीजों को क्या-क्या सुविधा मुहैया करायी जाती है.
SBI कार्ड ने लॉन्च की कार्ड को छुए बिना मोबाइल से पेमेंट सर्विस एसबीआई कार्ड पे
नयी दिल्ली : एसबीआई कार्ड ने बुधवार को मोबाइल से भुगतान करने वाली एक नयी सुविधा ‘एसबीआई कार्ड पे'' शुरू करने की घोषणा की. यह सुविधा पॉइंट ऑफ सेल्स (पीओएस) मशीनों पर कार्ड को छुए बिना मोबाइल फोन के माध्यम से भुगतान पेश करने की सुविधा देती हैं. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि एसबीआई कार्ड पे में ग्राहक एनएफसी प्रौद्योगिकी के माध्यम से पीओएस पर भुगतान कर सकते हैं.
महिला बंदी करवाचौथ पर मिल सकेंगी पतियों से
मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में जेल में बंद 65 महिला बंदी भी अन्य महिलाओं के समान ही अपने पतियों की दीर्घायु की कामना करते हुए न केवल विधि-विधान से करवाचौथ का व्रत रख सकेंगी, बल्कि परम्परानुसार पति का चेहरा देख कर व्रत भी खोल सकेंगी. कारागार प्रशासन पतियों की मांग पर उनकी पत्नियों को यह सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास कर रहा है. मथुरा जिला कारागार के जेलर अरविंद पाण्डेय ने बुधवार को बताया, "मथुरा जेल में कुल 103 सजायाफ्ता एवं विचाराधीन महिला बंदी निरुद्ध हैं.
दुर्गापूजा की तरह छठ के लिए भी मिले अनुदान
दुर्गापूजा की समापन के बाद शिल्पांचल में आस्था का महापर्व छठपूजा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. दुर्गापुर शहर के छोटे-बड़े मिलाकर पचास से अधिक नदी, तथा तालाब घाटो पर छठ पूजा की जाती है. हालांकि कुछ साल पहले तक विभिन्न इलाकों में छठ पूजा कमेटियां अपने स्तर पर घाटो की सफाई तथा व्रतियों के लिए सुविधा की व्यवस्था करती थी.
रांची : एचइसी कर्मियों को मुफ्त ओपीडी की सुविधा मिले
रांची : हटिया कामगार यूनियन (एटक) के अध्यक्ष लालदेव सिंह ने कहा कि एचइसी प्रबंधन पारस अस्पताल में एचइसी कर्मियों को मुफ्त ओपीडी की सुविधा मुहैया कराये.
पीपीयू ने जारी की छठी मेधा सूची
पटना : पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी (पीपीयू) ने बीए, बीएससी, बीकाॅम सत्र 2019-22 में एडमिशन के लिए छठी मेधा सूची सोमवार को प्रकाशित कर दी है. जारी सूची के अनुसार मंगलवार से एडमिशन शुरू होगा. 17 अक्तूबर को एडमिशन की अंतिम तिथि है. सातवीं मेधा सूची 17 अक्तूबर शाम को प्रकाशित की जायेगी. सातवीं सूची के अनुसार 18 से 19 अक्तूबर तक एडमिशन होगा. इसमें स्लाइड अप करने की सुविधा नहीं है. आरक्षण के नियमों का पालन हर हाल में करना है.
रविवार को भी डेंगू की रिपोर्ट देने के लिए खुला रहेगा वायरोलॉजी डिपार्टमेंट
पटना : डेंगू की रिपोर्ट देने के लिए पीएमसीएच का वायरोलॉजी डिपार्टमेंट अब रविवार को भी खुला रहेगा. जबतक डेंगू का माहौल बना हुआ है तबतक यह व्यवस्था बरकरार रहेगी. अस्पताल के अधीक्षक डॉ राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि रविवार को डिपार्टमेंट खुला रखने का आदेश जारी किया जा रहा है. डेंगू मरीजों की सुविधा के लिए यह व्यवस्था की गयी है. उन्होंने बताया कि अभी डेंगू वार्ड को भी बढ़ा कर 75 बेड का कर दिया गया है. आइसीयू में भी 10 बेड रखे गये हैं. हमारे पास दवाओं की भी पूरी उपलब्धता है.
मौन रहा निगम, बिना प्लान के बढ़ती गयीं कॉलोनियां, अब हल्की बारिश में भी हो रहा भयंकर जलजमाव
प्रभात रंजन, पटना : किसी व्यवस्थित शहर के लिए कॉलोनियां बसाना व उनमें सड़क, पीने के पानी, सीवरेज व ड्रेनेज जैसी मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी नगर निगम की होती है. लेकिन, पिछले 20 वर्षों से बिना प्लान के न्यू बाइपास के दक्षिण में कॉलोनियां बसती चली गयीं.
अनुमति नहीं, फिर भी लग रहे हैं वाहन
जिला मुख्यालय में कई ऐसे सार्वजनिक स्थल हैं, जहां वाहन लगाने की अनुमति नहीं है. इसके बावजूद यात्री व निजी वाहन अन्यत्र लगाये जा रहे हैं. नगर पंचायत शहर में राजस्व वसूलती है, लेकिन वाहन लगाने की कोई सुविधा नहीं देती है. वाहन लगाने की उचित व्यवस्था नहीं होने से लोग अपने वाहन को कही भी लगा देते हैं.
पराली जलाने वाले किसान सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रह जाएंगे : सीएम नीतीश
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि जो किसान पराली जलाएंगे वे सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रह जाएंगे. फसल अवशेष प्रबंधन पर सोमवार को आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए नीतीश ने कहा कि फसल कटाई के बाद पराली जलाने से पर्यावरण पर बुरा असर पड़ता है. पहले दिल्ली-पंजाब में इसका प्रचलन ज्यादा था जिसका असर दिल्ली के वातावरण पर भी पड़ता है.
BPSC : सेना से रिटायर्ड होकर कुर्था के अमर्त्य को मिला 156वां रैंक, वित्त सेवा के लिए हुए चयनित
कुर्था / अरवल : मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं, जिनके कदमों में जान होते हैं, पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होते हैं. इस युक्ति को चरितार्थ कर दिखलाया है कुर्था बाजार के एक गरीब परिवार में जन्मे अमर्त्य ने, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का परचम लहरा कर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया. जी हां, हम बात कर रहे हैं, अरवल जिले के कुर्था प्रखंड के एक गरीब परिवार में जन्मे अमर्त्य का. अमर्त्य के पिता उमेश ठाकुर कुर्था में ही एक निजी विद्यालय चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते है. कहते हैं प्रतिभा किसी सुविधा की मोहताज नहीं होती, योग्यता को नकारा नहीं जा सकता. संघर्ष को पराजित नहीं किया जा सकता. विपरीत हालात को सफलता की सीढ़ी बनायी जा सकती है. हो दृढ़ संकल्प और समर्पण, तो सफलता आपके इर्द-गिर्द रहेगी.
कई स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित है जिला अस्पताल
जलपाईगुड़ी : जिला अस्पताल को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से मिले सुश्री कायाकल्प पुरस्कार को लेकर सवाल किये जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को राज्य में सर्वप्रथम स्थान हासिल करने पर जिला अस्पताल को यह पुरस्कार प्रदान किया गया था.
इनकी विपरीत स्थितियों में होगा सुधार......जानें अपने राशिफल के बारे में
कार्यक्षेत्र की जिम्मेदारियां बढ़ेेंगी. जमीन-जायदाद संबंधी विवादों का समाधान मिलेगा.सुख-सुविधा के साधन बनेंगे.व्यापारिक यात्रा लाभप्रद सिद्ध होगी.
कटवा का संहतिऑडिटोरियम बन रहा वातानुकूलित
बर्दवान : कटवा नगरपालिका ने कटवा के संहति ऑडिटोरियम को वातानुकूलित करने का कार्य शुरू किया है. कटवा के इकलौते सांस्कृतिक आयोजन केंद्र में सुविधा बढ़ने से स्थानीय निवासी खुश है.
शी यात्रा : चीनी पर्यटकों के लिए ई-वीजा की सुविधा में पांच साल का विस्तार
बीजिंग : अधिक से अधिक चीनी पर्यटकों को आकर्षित करने की मुहिम के तहत भारत ने चीनी पर्यटकों के लिए ई-वीजा के नियमों में ढील दी है. यह घोषणा ऐसे समय में की गयी है, जब चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारत यात्रा पर आये हुए हैं. यहां भारतीय दूतावास ने शनिवार को यह जानकारी दी. शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी दूसरी अनौपचारिक बैठक के लिए शुक्रवार को तमिलनाडु के ऐतिहासिक तटीय शहर मामल्लापुरम पहुंचे थे.
सीआइएल के सीपीआरएमएस, संशोधित पर विवाद
आसनसोल : कोलकर्मियों के 10वें वेतन समझौता के दो साल पूरे हो गये. 10 अक्तूबर, 2017 को दिल्ली में 10वां वेतन समझौता हुआ था. दो साल में कोलकर्मियों को रिटायरमेंट के बाद मिलनेवाली चिकित्सा सुविधा को लेकर किचकिच जारी है. इन दो सालों में कंट्रीब्यूटरी पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकेयर स्कीम (सीपीआरएमएस) की मोडलिटी ही तय नहीं हो पा रही है.