168 results found for ''सुरक्षा''
शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने की कार्ययोजना फेल
डुमरांव : शहर की सुरक्षा व असामाजिक तत्वों पर निगरानी को लेकर नगर पर्षद के पार्षदों ने सीसीटीवी कैमरे लगाने की पहल शुरू की.
आज झारखंड में भाजपा नेताओं का जमावड़ा, जामताड़ा से अमित शाह करेंगे रघुवर दास की 'जनआशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत
रांची : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज झारखंड आयेंगे. वह जामताड़ा में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे. जामताड़ा में शाह जनसभा को भी संबोधित करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था कर दी गयी है. राजधानी से लेकर जामताड़ा तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है.
आगरा सेंट्रल जेल जहां 80 से ज़्यादा कश्मीरी कैद हैं
सुरक्षा बलों ने घाटी से सैकड़ों लोगों को हिरासत में लिया है और उन्हें राज्य से बाहर कई जेलों में बंद रखा है.
चिदंबरम ने कहा- भारत की एकजुटता के प्रति फारूक सबसे ज्यादा समर्पित कश्मीरी नेता
आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में लिये जाने की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि अब्दुल्ला भारत की एकजुटता के प्रति सबसे ज्यादा समर्पण रखने वाले कश्मीरी नेता हैं.
गृह मंत्री की दो टूक- देश की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं, बेकार नहीं जायेगा जवानों का खून
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार भारत के क्षेत्र में किसी भी तरह की सेंध को बर्दाश्त नहीं करेगी और ऐसी किसी भी गतिविधि से कड़ाई से निपटने के लिए वह तैयार है.
भारत की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं, जम्मू-कश्मीर में धारा-370 को लेकर अमित शाह ने कही ये बात
भारत की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. यह बात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं करेगी और वह इस प्रकार के कृत्यों से दृढता से निपटने के लिए तैयार है.
सरकार की योजनाओं का लाभ उठायें श्रमिक
किशनगंज : श्रम अधीक्षक कार्यालय में श्रम कल्याण दिवस पर सोमवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला का उदघाटन श्रम अधीक्षक बिनोद कुमार प्रसाद, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी अवधेश कुमार, कार्यालय परिचारी उपेंद्र प्रसाद मंडल,महिला कामगार अकली देवी,श्रमिक रमेश ऋषिदेव ने संयुक्त रुप से दीप प्रवज्जलित कर किया. श्रम संसाधन विभाग ने श्रमिकों के कल्याण,सुरक्षा के लिये कई योजनाओ के माध्यम से मदद कर रही है.
सीएम के समक्ष आमरण अनशन पर बैठेंगे बड़हरा विधायक
आरा : बड़हरा के विधायक सरोज यादव ने अपने पैतृक आवास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने तथा नामजद अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है. उन्होंने कहा कि यदि पैतृक आवास की सुरक्षा व्यवस्था नहीं बढ़ायी गयी तथा नामजद अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं की गयी तो 19 सितंबर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष आमरण अनशन पर बैठेंगे.
पटना : कितनी सुरक्षा देगा 300 का हेलमेट
पटना : नया मोटर वाहन कानून लागू होते ही हेलमेट की बिक्री बहुत बढ़ गयी है. सड़क किनारे फुटपाथ पर कई जगह इसे बेचा जा रहा है. इन दुकानों पर तरह तरह का हेलमेट मिलता है, जिसकी कीमत 300 से 800 के बीच होती है. 300 का हेलमेट ट्रैफिक पुलिस और जुर्माना से बचा सकती है, लेकिन दुर्घटना हो गयी तो सिर को चोटिल होने से नहीं बचा सकती है. इसलिए ट्रैफिक पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी अब आइएसआइ मार्का के हेलमेट पहनने पर अधिक जोर दे रहे हैं.
पटना : विधायक अनंत सिंह की सुरक्षा में दिखे सस्पेंड एएसआइ
पटना : विधायक अनंत सिंह की सुरक्षा में एक केस के आरोपित व सस्पेंड एएसआइ विक्रमादित्य झा की वायरल फोटो सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. विक्रमादित्य झा को एसएसपी गरिमा मलिक ने कोतवाली थाने में केस दर्ज होने के बाद सस्पेंड कर दिया था. लेकिन इसके बावजूद भी विक्रमादित्य झा बाढ़ थाने में अपनी ड्यूटी पर थे.
4951 विधवाओं को मिल रही इंदिरा गांधी पेंशन
अरवल : आर्थिक रूप से कमजोर विधवा महिलाओं की मदद के लिए राज्य सरकार की एक खास योजना लक्ष्मीबाई सामाजिक सुरक्षा योजना है. इस योजना का मकसद ऐसी महिलाओं को आर्थिक मदद प्रदान करना है, जो विधवा हैं और आर्थिक रूप से काफी कमजोर हैं.
अनदेखी : शहर में लगीं स्ट्रीट लाइटें खराब, सड़कों पर अंधेराq
सीवान : जिस शहर को सुंदर बनाने व रात में रोशनी के लिए स्ट्रीट लाइटें लगायी गयी थी, वहीं अब लोगों को चिढ़ा रही है. हालात यह कि लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी सीवान शहर अंधेरे में डूबा रहता है. इसका असर सुरक्षा पर भी पड़ रहा है. रात में अंधेरे का फायदा उठाकर उचक्के राहगीरों को अपना शिकार बना रहे हैं. अब इन स्ट्रीट लाइटों की खूबसूरती सिर्फ दिनों तक ही सीमित होकर रह गया है.
सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर में हालात सामान्य करने को कहा, फारूक पीएसए के तहत गिरफ्तार
उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को केंद्र और जम्मू कश्मीर प्रशासन से कश्मीर घाटी में यथाशीघ्र हालात सामान्य करने को कहा. इस बीच, राज्य में पांच अगस्त से कथित तौर पर नजरबंद रखे गये पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अब कठोर प्रावधानों वाले जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत गिरफ्तार किया गया है और उनके आवास को जेल घोषित कर दिया गया है.
PM के प्रधान सचिव, सलाहकार और एनएसए के कार्यों का बंटवारा
पीके मिश्रा और पीके सिन्हा को क्रमश: प्रधानमंत्री का प्रधान सचिव और प्रधान सलाहकार नियुक्त किये जाने के कुछ दिन बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दोनों अधिकारियों और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल के कार्य क्षेत्रों को परिभाषित किया है.
कांग्रेस ने कहा- ‘राष्ट्रभक्त' फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ पीएसए का इस्तेमाल अनुचित
कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में लिये जाने की निंदा करते हुए सोमवार को कहा कि एक ‘राष्ट्रभक्त'' नेता के खिलाफ इस कानून का इस्तेमाल करना उचित नहीं है.
फारूक अब्दुल्ला पीएसए के तहत गिरफ्तार, घर को जेल घोषित किया गया
जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के पांच अगस्त के केंद्र के फैसले के बाद से कथित तौर पर नजरबंद रखे गये पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अब कठोर प्रावधानों वाले जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत गिरफ्तार किया गया है जो अधिकारियों को किसी व्यक्ति को बिना मुकदमे के छह महीने तक हिरासत में रखने की अनुमति देता है.
जंक्शन से क्लोन के साथ तीन एटीएम हैकर्स गिरफ्तार, कार्ड व लैपटॉप बरामद
गया : गया रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने शनिवार की देर रात जंक्शन के बाहरी परिसर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम के पास से तीन एटीएम हैकर्स को एक क्लोन के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवकों के पास से एटीएम कार्ड स्वैप करनेवाले एक्सटर्नल क्लोन, 40 हजार रुपये नगद, तीन मोबाइल फोन, एक लैपटॉप व दो एटीएम कार्ड बरामद किये गये हैं. बरामद एटीएम कार्डों में एक सुषमा कुमारी व एक सर्जन मांझी के नाम से है.
गया : क्लोन के साथ तीन एटीएम हैकर्स गिरफ्तार
गया : रेलवे सुरक्षा बल ने शनिवार की देर रात रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम के पास से तीन एटीएम हैकर्स को एक क्लोन के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवकों के पास से एटीएम कार्ड स्वैप करनेवाले एक्सटर्नल क्लोन, 40 हजार रुपये नगद, तीन मोबाइल फोन, एक लैपटॉप व दो एटीएम कार्ड भी बरामद किये गये हैं.
पटना : कक्षा छह के बच्चे साइबर अपराध रोकने का पढ़ेंगे पाठ
पटना : बढ़ते साइबर अपराध को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी चिंतित है. इससे बचने के लिये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. बिहार में साइबर सुरक्षा का इको सिस्टम तैयार कर उसके क्रियान्वयन के निर्देश दिये हैं. आर्थिक अपराध इकाई पर इसके अमल की जिम्मेदारी है. गृह विभाग पर बजट उपलब्ध कराने का जिम्मा है.
कटिहार : ग्रामीणों ने महिला को बच्चा चोर के आरोप में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, फिर...
कटिहार / बलिया बेलौन : स्थानीय थाना क्षेत्र की पचगाछी में ग्रामीणों द्वारा बच्चा चोर के शक में एक महिला को दौड़ा-दौड़ कर पीटने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सुरक्षा प्रदान करते हुए थाने लेकर आयी.