182 results found for ''सुरक्षा''
पुलिस अपराधियों को जल्द करे गिरफ्तार नहीं तो होगा आंदोलन
चौथम : प्रखंड के पंचायत सरकार भवन परिसर में मंगलवार को मुखिया संघ की बैठक हुई. बैठक में भाग ले रहे मुखिया पप्पू मार्केंडेय सहित सभी मुखिया ने महेशखूंट मुखिया ममता देवी के घर पर की गयी फायरिंग की निंदा की. उन्होंने कहा कि मुखिया की जानमाल की रक्षा के लिए सुरक्षा दी जाय. उन्होंने कहा कि अपराधियों को पुलिस जल्द गिरफ्तार नहीं करती है, तो मुखिया संघ द्वारा आंदोलन किया जायेगा.
सीमा सुरक्षा व सहयोग को ले इंडो-नेपाल की बैठक
कुनौली : सीमा क्षेत्र कुनौली स्थित एसएसबी 45वीं बटालियन मुख्यालय परिसर में मंगलवार को बॉर्डर सिक्योरिटी, एनक्लोजमेंट व एक-दूसरे के सहयोग को लेकर एक बैठक अनुमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण पांडेय की अध्यक्षता में हुई. मौके पर नेपाल के एपीएफ़ इंस्पेक्टर सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.
अपराधियों का निशाना बन रहा वैश्य समाज
सहरसा : वैश्य समाज के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को डीआइजी से मिल सुरक्षा की मांग की. समाज के जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद साह के नेतृत्व में गये शिष्टमंडल ने डीआइजी को बताया कि वैश्य समाज अपराध एवं अपराधियों का लगातार निशाना बन रहा है. किसी न किसी रूप में वैश्य समाज और व्यवसायी ही सबसे अधिक प्रताड़ित हो रहे हैं. इन्हीं पर जानलेवा हमले हो रहे हैं. दिनदहाड़े लूट, हत्या की घटना को अंजाम दिया जाता है.
राज्यपाल ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए
राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ कार्यक्रमों में शामिल हुए. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने धनखड़ को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी हुई है.
गैंगरेप की घटना से सुरक्षा पर सवाल
पचंबा गोशाला मेला के समीप से एक महिला को तीन युवक जबरन उठा ले जाते हैं और जंगल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते हैं. इस घटना से जहां मानवता शर्मशार हुई, वहीं सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हो गया है.
सीमा सुरक्षा व सहयोग को ले इंडो-नेपाल अधिकारियों की हुई बैठक, बॉर्डर सिक्योरिटी व अन्य विषयों पर चर्चा
कुनौली : सीमा क्षेत्र कुनौली स्थित एसएसबी 45वीं बटालियन मुख्यालय परिसर में मंगलवार को बॉर्डर सिक्योरिटी, एनक्लोजमेंट व एक-दूसरे के सहयोग को लेकर एक बैठक अनुमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण पांडेय की अध्यक्षता में हुई. मौके पर नेपाल के एपीएफ़ इंस्पेक्टर सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.
जमा-पूंजी की सुरक्षा
अधिकतर खाताधारक ब्याज या मुनाफा कमाने के लिए बैंकों में अपनी कमाई नहीं रखते हैं. वे पैसे के सुरक्षित रहने के भरोसे और जरूरत पड़ने पर उसे आसानी से निकालने की सुविधा की वजह से ऐसा करते हैं.
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 91 पदाधिकारियों की लगी ड्यूटी
मुजफ्फरपुर : कार्तिक पूर्णिमा स्नान को लेकर सभी आवश्यक प्रशासनिक तैयारियां मुकम्मल की जा चुकी हैं. शांति व विधि व्यवस्था कई आवश्यक निर्देश दिया गया है. इसी क्रम में डीएम आलोक रंजन घोष ने घाटों का निरीक्षण किया.
AyodhyaVerdict: बढ़ाई गई सुप्रीम कोर्ट के पांचों जजों की सुरक्षा, अतिरिक्त जवानों की हुई तैनाती
अयोध्या भूमि विवाद मामले में बीते 09 नवंबर को एतिहासिक फैसला सुनाने वाले न्यायाधीशों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई समेत, जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ तथा जस्टिस एस अब्दुल नजीर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुरक्षा जिम्मा संभाल रहे अधिकारी का कहना है कि वैसे तो हमें किसी गंभीर खतरे को कोई सूचना नहीं है लेकिन एहतियातन इन न्यायाधीशों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.
जुलूस-ए-मोहम्मदिया निकाल मांगी दुआ
दानापुर : पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की जयंती समारोह पर रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच इंतेजामियां कमेटी बेहिस्ती मुहल्ला पेठिया बाजार की ओर से ईद मुलादुन्नबी को लेकर जुलूस-ए-मोहम्मदिया निकाला गया.
कार्तिक उरांव जयंती समारोह सह जतरा का आयोजन
रांची : झारखंड आदिवासी सरना विकास समिति द्वारा सेक्टर तीन में कार्तिक उरांव जयंती समारोह सह जतरा का आयोजन हुआ. इसमें राज्यसभा सांसद समीर उरांव, सांसद संजय सेठ, विधायक रामकुमार पाहन, मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, जगलाल पाहन शामिल हुए. मुख्य वक्ता जनजाति सुरक्षा मंच के संयोजक संदीप उरांव ने कहा कि अपनी धर्म-संस्कृति और परंपरा बचाने के लिए एकजुटता जरूरी है़
बाघों की सुरक्षा खतरे में, संसाधन का अभाव झेल रहा वीटीआर
भारत नेपाल सीमा पर अवस्थित वीटीआर प्रशासन के वन क्षेत्र में वास कर रहे बाघ समेत कई प्रकार के शाकाहारी और मांसाहारी जीव जंतु तथा वन संपदा की सुरक्षा घोर संकट के दौर से गुजर रही हैं. बता दें कि नेपाल और उत्तर प्रदेश की खुली सीमा पर लगभग 900 वर्ग मीटर में फैले वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये बाघों की सुरक्षा, संरक्षा तथा विकास पर खर्च किये जाते हैं.
अयोध्या फैसले के दूसरे दिन भी प्रशासन मुस्तैद
अयोध्या फैसले के दूसरे दिन भी जिले में प्रशासन की पूरी मुस्तैद रहा. मस्जिदों, मंदिरों व अन्य संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा के जवान दिन भर तैनात रहे और हर तरह की संभावित परिस्थितियों पर पैनी नजर रखे हुए थे. शहर के मेनरोड स्थित जमा मस्जिद, भवानीपुर जिरात, नकछेट टोला व अगरवा मंदिर सहित सभी इलाकों में गश्ती होती रही और अफवाह फैलाने की मंशा रखने वाले पर नजरें टीकी रही.
सुरक्षा को ले प्रशासन रहा चौकस, ड्रोन से निगरानी
शहर में जुलूस को लेकर प्रशासनिक स्तर से सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये थे. डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा व एसपी अनिल कुमार पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन के अवसर पर निकलनेवाले जुलूस की स्वयं के स्तर से निगरानी कर रहे थे. इसको लेकर जिला मुख्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया था, जहां से अधिकारी व कर्मी पूरे जिले से रिपोर्ट प्राप्त कर रहे थे.
गंगा स्नान करनेवाले यात्रियों की उमड़ेगी भीड़, जीआरपी अलर्ट
कार्तिक पूर्णिमा में गंगा स्नान के लिये जाने वाले यात्रियों की भीड़ ट्रेनों में उमड़ेगी. इन यात्रियों की सुरक्षा के लिये जीआरपी पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. खासकर नशाखुरानी गिरोह के लोग इस दौरान किसी अपराध को अंजाम नहीं दें इसको लेकर प्लेटफार्म पर सघन चौकसी मुहैया कराने को कहा गया है.
10 और सीसीटीवी कैमरे लगेंगे
समस्तीपुर जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने के लिये जल्द ही 10 और सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. जंक्शन के आरपीएफ पोस्ट ने इसके लिये प्रस्ताव तैयार करके समस्तीपुर रेल मंडल को भेजा है. जिससे स्टेशन आने वाले यात्रियों की अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी हो सके.
ढाई वर्षों से नहीं मिल रहा पेंशन योजना का लाभ
गारू प्रखंड की सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत मिलने वाली पेंशन जरूरतमंदों को नहीं मिल रही है. विगत दो वर्षों से वृद्ध, दिव्यांग एवं विधवा पेंशन योजना से वंचित हैं. प्रखंड की घासीटोला एवं चोरहा पंचायत के मुकुंदपुर व दोरम गांव के दर्जनों वृद्ध, दिव्यांग व विधवाओं को पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल रहा है.
अयोध्‍या फैसला : NSA अजीत डोभाल ने की हिंदू-मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक
उच्चतम न्यायालय की ओर से अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करने संबंधी फैसले के बाद देश में शांति बनाए रखने एवं किसी भी भड़काऊ एवं शरारती गतिविधि को रोकने के लिए सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है.
फतुहा में चोरी के वायर के साथ तीन गिरफ्तार
फतुहा : रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे के चोरी किये गये वायर के साथ तीन को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार इस्लामपुर कैंपिंग ड्यूटी में तैनात आरक्षी राजदेव रजक एवं आरक्षी नरेश कुमार गश्ती करते हुए इस्लामपुर स्टेशन समपार फाटक संख्या 38बी के पास पहुंचे तो देखा कि 2 बंडल रेलवे का ओएचइ वायर पड़ा हुआ था. उसके आसपास तीन व्यक्ति संदिग्ध रूप से बैठकर कुछ कर रहे थे. शंका होने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों संदिग्धों को घेर कर पकड़ लिया गया.
छठ की तरह कार्तिक पूर्णिमा पर भी शहर व गंगा घाटों पर रहेगी सुरक्षा
पटना : 12 नवंबर को होने वाली कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं व लोगों की सुरक्षा को लेकर राजधानी में तीन हजार जवानों को लगाया जायेगा. लगभग 400 सीसीटीवी कैमरों से निगहबानी की जायेगी. सीसीटीवी पर पैनी नजर रखने के लिए 24 घंटे छह अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है.