17 results found for ''सुमन राव''
पटना : सरकार ने 12 जिला एवं सत्र न्यायाधीशों को किया नियुक्त
पटना : राज्य सरकार ने हाल में अधिवक्ता वर्ग से सीधे अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर बहाल 12 जज को नियुक्त किया है. इसमें ब्रजेश कुमार सिंह, लखविंदर सिंह सूद, सुमन कुमार दिवाकर, रविशंकर कुमार, नम्रता अग्रवाल, सीमा भारतिया, मुकंद कुमार, मीतु सिंह, शैलेन्द्र कुमार, मधु अग्रवाल, ब्रजेश कुमार और शैलेन्द्र कुमार शामिल हैं.
पटना : कभी समाप्त नहीं होगा रिजर्वेशन : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा ने बार-बार स्पष्ट किया है कि रिजर्वेशन कभी समाप्त नहीं होगा. फिर भी लोगों को भड़काने के लिए संघ प्रमुख डॉ मोहन राव भागवत के वक्तव्य को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है.
याद किये गये पूर्व पीएम राजीव गांधी
जिला कांग्रेस कार्यालय में दिवंगत राजीव गांधी की जन्म तिथि मनायी गयी. कार्यकर्ताओं ने उनकी तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये व उनके बताये मार्गों पर चलने का संकल्प दोहराया. जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय ने कहा कि दिवंगत राजीव के योगदानों को इंडिया कतई बिसार नहीं सकता है.
भोजपुर : गुंजन जनता के पक्ष में खड़े साहित्यकार
आरा : नागरी प्रचारिणी सभागार में रविवार को वरिष्ठ आलोचक, कवि और संपादक रामनिहाल गुंजन के सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. इसकी शुरुआत गायक नागेंद्र पांडेय द्वारा गुंजन जी के गायन से हुई. मान-पत्र का पाठ और सत्र का संचालन सुधीर सुमन ने किया. जितेंद्र कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया और रामनिहाल गुंजन को जनता के पक्ष में खड़ा साहित्यकार बताया. पहले सत्र ''शब्द-यात्रा और सम्मान'' को संबोधित करते हुए बनारस से आये अवधेश प्रधान ने कहा कि राजनीति समझती है कि उसने वक्त की बागडोर संभाल रखी है, पर साहित्य-संस्कृति की विरासत उससे बहुत बड़ी है.
रांची : रिजल्ट चाहिए, तो कुछ अलग करें
रांची : व्यापार की मांग है कि आपको अपना दिमाग लगाना होगा. आपको अलग रिजल्ट चाहिए, तो कुछ हटकर करना होगा. कॉपी-पेस्ट करके अगले साल चलायेंगे, तो जरूरी नहीं कि आपको सफलता मिलेगी. हर समय बदलाव आता रहता है. इसके लिए अपडेट रहना होगा. ये बातें डिजाइन थिंकिंग कंसल्टेंसी की संस्थापक डॉ विद्या प्रिया राव ने शनिवार को होटल कैपिटोल हिल में कहीं. डॉ विद्या यूनव अकादमी के तत्वावधान में डिजिटल मार्केटिंग पर आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के पहले दिन बोल रही थीं.
पटना : रेलवे पुल से कूद कर युवक ने की आत्महत्या
पटना : शनिवार की सुबह सात बजे मीठापुर रेल पुल के ऊपर से रेलवे ट्रैक पर एक 35 वर्षीय युवक कूद गया, जिससे उसकी मृत्यु घटना स्थल पर ही हो गयी. रेलवे ट्रैक पर जैसे ही युवक कूदा, तो पास में खड़े कुछ लोगों ने तत्काल प्लेटफॉर्म संख्या आठ-नौ पर गश्ती कर रहे जीआरपी जवान को सूचित किया. सूचना मिलते ही जीआरपी पहुंची, तब तक युवक की मृत्यु हो चुकी थी. मृतक युवक के पास से आधार कार्ड मिला है, जिसमें नाम कृष्णा राव मोहन राव खंडेकर है. उसकी पहचान महाराष्ट्र के नागपुर जिले के स्वामी विवेकानंद नगर पतवारी लाइन सीहोरा के रहने वाले के रूप में हुई है.
36वां चैलेंजर फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित
रेम्बो क्लब के तत्वावधान में 36वां चैलेंजर फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब बरवाटोला की टीम ने जीत लिया. फाइनल प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि सीसीएल बोर्ड की डायरेक्टर जाजुला गौरी, महाप्रबंधक एमके राव तथा विशिष्ट अतिथि विस्थापित नेता बिगन सिंह भोगता, सीआइएसएफ कमांडेंट अशोक जलवानिया एवं विधायक प्रतिनिधि रमेश विश्वकर्मा मौजूद थे.
बीसीकेयू ने मुगमा एरिया ऑफिस में जड़ा ताला, विरोध में महिलाकर्मी भी सड़क पर
बीसीकेयू ने इसीएल मुगमा क्षेत्रीय प्रबंधन की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ बुधवार को सुबह छह बजे क्षेत्रीय कार्यालय के चारों गेटों पर तालाबंदी कर दी. इसके कारण कार्यालय में काम करने आये कर्मी अंदर नहीं जा पाये. तालाबंदी के कारण दिनभर अफरातफरी का माहौल बना रहा. जीएम सदानंद सुमन पहुंचे.
हाइटेंशन तार की चपेट में आने से इंजीनियर की मौत
रमना थाना क्षेत्र के हारादाग गांव में हाइटेंशन तार की चपेट में आने से एक इंजीनियर की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. मृतक इंजीनियर रांची हरमू कॉलोनी निवासी शंकर राव का 32 वर्षीय पुत्र अमरजीत कुमार है़ जबकि घायलों में वाहन चालक चतरा निवासी नागेश्वर यादव व एक अन्य है.
युवक की डूबने से हुई मौत
प्रखंड के निकसपुर पंचायत के वार्ड 4 निवासी सुमन सिंह के 23 वर्षीय पुत्र रविन्द्र सिंह की गंगा नदी में डूबने से चमथा में मौत हो गई. युवक जलाभिषेक के लिये जल लेने रविवार की संध्या को अपने दोस्तों के साथ गया था. घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया.
फॉगिंग मशीन के अभाव में खड़ी गाड़ियां
पटना : राजधानी में मच्छर का प्रकोप नहीं बढ़े. इसको लेकर नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने 75 छोटे और 75 बड़े फॉगिंग मशीन खरीदने की योजना बनायी. इस योजना के तहत 75 हैंड फॉगिंग मशीन की आपूर्ति होने के साथ-साथ वार्डों में पहुंचा भी दिया गया.
महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं : पूनम वर्णवाल
मोदी वर्णवाल महिला समिति जिला कार्यकारिणी बैठक चोवाराम मोदी धर्मशाला में मंजू वर्णवाल की अध्यक्षता में हुई. उद्घाटन मुख्य अतिथि पूनम वर्णवाल, योगी सुषमा सुमन, मंजू वर्णवाल, दीपा शिखर, रीता वर्णवाल, सरिता बेबी, सुनीता वर्णवाल, सीमा देवी आदि ने किया.
अब दैनिक सफाईकर्मी भी ले सकेंगे स्थायी जैसा अवकाश
पटना : पटना नगर निगम के सफाई कर्मियों के लिए संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष (यूएनएफपीए) की ओर से शुक्रवार को महापौर सीता साहू एवं नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन की उपस्थिति में होटल चाणक्या में तीन दिवसीय कार्यशाला की शुरुआत की गयी.
इंजीनियरिंग करने गये छात्र ने की आत्महत्या
थाना क्षेत्र के कुकरूपट्टी गांव निवासी सुनील कुमार सुमन व अनीता देवी का पुत्र अमित कुमार ने राजस्थान के कोटा में सुसाइड कर लिया है. घटना की जानकारी मिलते ही उसके घर पर मातमी सन्नाटा छाया हुआ है. मिली जानकारी अनुसार अमित मधुबनी के रांटी स्थित नवोदय विद्यालय से इसी वर्ष दसवीं कक्षा की परीक्षा में 96 फीसदी अंक के साथ पास किया था.
रांची :फुटबॉल में नाम कमाने का था जुनून, मजबूरी में बेच रहीं सब्जी
रांची : सपने थे, उम्मीदें थीं कि एक दिन राज्य और देश के लिए फुटबॉल खेलकर नाम कमायेगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. मजबूरी ऐसी आयी कि घर चलाने के लिए सब्जी बेचनी पड़ रही है. ये कहानी है दो फुटबॉलर बहनों सुमन और मंजू की. छह साल इन दोनों ने जुनून के साथ फुटबॉल खेला, लेकिन सात महीने पहले पिता के देहांत के बाद घर चलाने के लिए मजबूरी में सब्जी बेचने लगीं और फुटबॉल खेलना लगभग बंद हो गया.
धारा 370 हटाये जाने पर अभाविप कार्यकर्ताओं में जश्न, बांटीं मिठाइयां
सुपौल : जम्मू कश्मीर में धारा 370 एवं 35ए हटाए जाने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने लोहिया नगर चौक पर जश्न मनाया. अभाविप कार्यकर्ताओं ने मौके पर जम कर आतिशबाजी की एवं एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगा कर तथा मिठाई खिला कर बधाई दी. संगठन के विश्व विद्यालय संयोजक सुमन कुमार ने कहा कि यह निर्णय देश के लिये ऐतिहासिक है. उन्होंने केंद्र के इस साहसिक निर्णय के लिये उन्हें बधाई दी.
दो महिलाओं समेत तीन ने फांसी लगाकर दी जान
जिले के नगर, मुफस्सिल व धनवार थाना इलाके में फांसी के फंदे से झूलकर तीन लोगों ने जान दे दी. धनवार थाना इलाके के गोरहन व नगर थाना इलाके के बरमसिया में विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी. वहीं मुफस्सिल थाना इलाके के मटरूखा में युवक ने फांसी लगा ली. नगर थाना इलाके के बरमसिया में मंगलवार की शाम को विक्की रवानी की 26 वर्षीय पत्नी सुमन देवी की मौत हो गयी.