46 results found for ''सुधारें''
मसौढ़ी : नाम में अंतर होने से शहीद संजय की पत्नी को अब तक नहीं मिला चेक
मसौढ़ी : शहीद संजय कुमार सिन्हा की पत्नी के नाम में तकनीकी त्रुटि हो जाने के कारण फिलहाल उन्हें मुआवजे की राशि नहीं दी जा सकी है. डीएम कुमार रवि ने बताया कि फिलहाल बेबी देवी के नाम पर चेक बना हुआ है, जबकि सीआरपीएफ मुख्य कार्यालय से जो नाम मिला है, उसमें शहीद संजय की पत्नी का नाम शकुंतला देवी अंकित है. इसमें सुधार के लिए उनके परिजनों से शपथपत्र की मांग की गयी है. शपथपत्र मिलते ही शहीद की विधवा को चेक सौंप दिया जायेगा.
Pulwama Terror Attack: कश्मीर में CRPF के काफिलों की आवाजाही के लिए बदलेंगे नियम
नयी दिल्ली : अर्धसैनिक बल के प्रमुख ने रविवार को कहा कि सीआरपीएफ ने पुलवामा में जवानों के वाहन से विस्फोटक भरे वाहन को भिड़ा देने जैसे ‘नए प्रकार'' के खतरे को देखते हुए अपनी मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपीएस) में सुधार करने का निर्णय किया है. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गये थे.
झारखंड में ओबीसी को हर हाल में दें 27 फीसदी आरक्षण, रोस्टर प्रणाली भी सुधारें : सुदेश महतो
रांची : राज्य में अति पिछड़ा वर्ग (अोबीसी ) को हर हाल में 27 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए. इसके लिए लगातार आंदोलन किये जा रहे हैं.
परिश्रम-प्रयत्न से इनके रूके काम होंगे पूरे....जानें अपने राशिफल के बारे में
रोजी-रोजगार की स्थिति में सुधार, भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. आर्थिक समस्याओं का समाधान, व्यापार वृद्धि. चतुर्दिक हर्ष तथा उल्लास का वातावरण बनेगा.
जख्मी हुए CRPF जवान निरंजन के हौसले बुलंद कहा- चिंता मत करो मां, 40 का बदला 400 को मारकर लेंगे
कुढ़नी (मुजफ्फरपुर) : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में जख्मी हुए कुढ़नी प्रखंड के तुर्की के सीआरपीएफ जवान निरंजन कुमार के हौसले बुलंद हैं. उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. हमले के बाद तीसरे दिन शनिवार को निरंजन ने फोन पर अपने घरवालों से बातचीत की.
पुलवामा हमला : गिरिराज बोले, शहीदों के खून के हर कतरे का लिया जायेगा हिसाब
भागलपुर : केंद्रीय लघु व सूक्ष्म उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह व बिहार सरकार के भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल भी शहीद जवान रतन ठाकुर को श्रद्धांजलि देने उनके गांव पहुंचे. उन्होंने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पगुच्छ अर्पित किया. शहीद के परिजनों को सांत्वना देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा आपके साथ पूरा देश है. सिर्फ आपने ही नहीं पूरे देश ने अपना जांबाज सपूत खोया है. इस कायराना हरकत की कीमत चुकानी होगी. सिर्फ समय का इंतजार है. शहीदों के खून के एक-एक कतरे का हिसाब लिया जायेगा.
अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने जतायी उम्मीद : ‘अच्छे परिणाम' लेकर आयेगा लोकसभा चुनाव
शांतिनिकेतन : नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने कहा है कि देश में प्राथमिक शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, लेकिन उन्होंने उम्मीद जतायी है कि आगामी लोकसभा चुनाव कुछ ‘अच्छे परिणाम'' लेकर आयेगा. उन्होंने दावा किया कि आयुष्मान भारत और राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा जैसे योजनाओं से देश में प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार नहीं हुआ है.
#PulwamaAttack : क्रिकेट जगत में गुस्सा, सहवाग ने ट्‌वीट किया, सुधर जाओ वरना सुधार देंगे
#PulwamaTerrorAttack के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्‌वीट किया है -इस खबर को सुनकर मैं सदमे में हूं. मेरी पूरी संवेदना शहीदों के प्रति है, साथ ही मैं यह दुआ करता हूं कि जो सैनिक घायल हैं वे जल्दी स्वस्थ हों.
रांची : आठ अवर सचिव का तबादला
रांची : झारखंड सचिवालय सेवा के आठ अवर सचिव का तबादला किया गया है. कार्मिक, प्रशासनिक सुधार विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है
रांची : कृषि यांत्रिकीकरण का टेंडर किया गया स्थगित
रांची : महिला स्वयं सहायता समूहों को 80 करोड़ रुपये की लागत से बांटे जाने वाले कृषि यंत्र (कृषि यांत्रिकीकरण स्कीम के तहत) के लिए निकाले गये राज्यादेश में सुधार किया जायेगा. यह काम अब भूमि संरक्षण निदेशालय से कराने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. पूर्व में निकाले गये राज्यादेश में काम कराने की जिम्मेदारी झारखंड एग्रीकल्चरल मशीनरी टूल्स एंड ट्रेनिंग सेंटर (जेएएमटीटीसी) को दी गयी थी.
बजट सत्र : दो बार बाधित हुई विधानसभा की कार्यवाही, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर विपक्ष का हंगामा
पटना : बिहार विधानसभा में गुरुवार को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल ने बताया कि राज्य में अमीनों की कमी को दूर करने के लिए सरकार द्वारा जल्द ही 1522 पदों पर बहाली की जायेगी. इसके लिए अधियाचना बिहार राज्य संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता पर्षद को भेजी गयी है.
कोलकाता : कोल भवन के सामने कोयला खदान शिक्षक मोर्चा का विरोध प्रदर्शन
कोल इंडिया के तहत बीसीसीएल, इसीएल, सीसीएल, एमसीएल आदि इकाइयों में संचालित कोलियरी विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा कोयला खदान शिक्षक मोर्चा के नेतृत्व में गुरुवार को न्यूटाउन स्थित कोल भवन के सामने शिक्षकों के वेतन में सुधार समेत विभिन्न मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया. इसमें पश्चिम बंगाल के साथ ही दूसरे राज्यों से भी काफी संख्या में कोलियरी विद्यालयों के शिक्षक शामिल हुए
#PulwamaAttack : गंभीर ने पाक को खुली चुनौती दी, सहवाग बोले - 'सुधर जाओ, वरना हम सुधार देंगे'
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में वृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमलावरों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया, जिसमें 40 से अधिक जवान शहीद हो गये. इस हमले से पूरा देश शोक में है. राजनेताओं के साथ-साथ बॉलीवुड और खेल जगत के स्‍टार भी दुखी हैं.
रांची : सातवीं जेपीएससी परीक्षा से 400 पदों पर की जायेगी नियुक्ति
रांची : सातवीं जेपीएससी परीक्षा के लिए अधियाचना तैयार की जा रही है. कार्मिक, प्रशासनिक सुधार विभाग अधियाचना की तैयारी में जुटा हुआ है. विभागों से रिक्तियां ली जा रही हैं. फिलहाल 400 से अधिक पद चिह्नित किये गये हैं, जिन पर नियुक्ति की जानी है. जल्द ही 400 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति के लिए अधियाचना जेपीएससी को भेजी जायेगी. इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है.
पटना : आम दिनों में 12 घंटे, जाम लगा तो पार करने में लग जाते हैं पांच दिन
पटना : सोनपुर मेले के बाद से ही कोइलवर पुल पर जाम की स्थिति बनी हुई है. दो माह से अधिक समय बीतने के बाद भी हालात में सुधार होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. बिहटा बाजार मोड़ से लेकर बबुरा मोड़ वाया कोइलवर पुल, चांदी से लेकर आरा-छपरा मार्ग या पटना-आरा आवागमन के लिए कोइलवर पुल पार करना अब पहाड़ चढ़ने जैसा हो गया है.
मोकामा : प्रावि मोदनगाछी में समय से पहले ही हो जाती है छुट्टी
मोकामा : एक तरफ सरकार शिक्षा व्यवस्था को लेकर जहां सतर्क दिख रही है, वहीं दूसरी तरफ सरकारी स्कूलों की स्थिति में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है. कुछ ऐसा ही हाल दिखा मोकामा नगर पर्षद स्थित प्राथमिक विद्यालय मोदनगाछी में .
शबाना आजमी को स्‍वाइन फ्लू, अस्‍पताल में हुईं एडमिट
बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा शबाना आजमी स्‍वाइन फ्लू की चपेट में हैं. इसका खुलासा अभिनेत्री के रुटीन चेकअप के दौरान हुआ. मिली जानकारी के मुताबिक, शबाना आजमी सर्दी होने के बाद अपने चेकअप के लिए गई थी जहां उन्‍हें स्‍वाइन फ्लू होने का पता चला. उन्‍हें मुंबई के एक अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. हालांकि अभिनेत्री ने अपने बयान में कहा है कि‍ तेजी से उनके स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हो रहा है.
घायल मवेशी व्यापारी की हालत में सुधार
रंगरा थाना अंतर्गत साधुआ गांव निवासी मवेशी व्यापारी मो विंची की अपराधियों ने गला रेतकर हत्या करने का प्रयास किया. उसे गंभीर हालत में मायागंज अस्पताल में भत्ती कराया गया. उसकी हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों की टीम ने आनन-फानन में उसका ऑपरेशन किया.
मौका मिला तो बिहार के विकास के लिए कर रहे है काम : नीतीश कुमार
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज अपनी सरकार के कामकाज के बारे में कहा कि काम करने का मौका मिला है तो राज्य के विकास का काम कर रहे हैं. राज्य में हर घर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य दिसंबर 2018 था, लेकिन इसे लक्ष्य से दो महीने पहले अक्टूबर में ही पूरा कर लिया गया. वहीं राज्य में सड़कों की हालत में भी लगातार सुधार हो रहा है. इसके साथ ही अन्य योजनाओं पर भी तेजी से काम हो रहा है.
पटना : सॉफ्टवेयर में बदलाव कर तेजी से दाखिल-खारिज आवेदनों के निबटारे का दावा
पटना : जिला प्रशासन ने जिले में सुस्त चल रहे दाखिल-खारिज के आवेदनों के ऑनलाइन निबटारे में तेजी का दावा किया है. इसके लिए साॅफ्टवेयर में कुछ बदलाव किये गये हैं. बीते कई दिनों से सदर से लेकर अन्य प्रखंडों में यह सुधार किया जा रहा था. सदर सीओ पीके सिन्हा ने बताया कि अब आवेदनों के निबटारे के मामलों में तेजी आयेगी.