18 results found for ''सीबीआई''
#INXMediaCase : CBI के कब्‍जे में चिदंबरम, टाइम फ्रेम में जानें कब-कब, क्‍या-क्‍या हुआ ?
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया.
एनडीटीवी पर सीबीआई ने एक और एफ़आईआर दर्ज की
एनडीटीवी के प्रमोटर प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय पर सीबीआई ने नया मुक़दमा दर्ज किया.
चिदंबरम LIVE: ड्रामे के बाद चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ़्तार किया
पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कहा क़ानून से भागा नहीं, क़ानून की शरण में गया हूं.
INX Case : आखिरकार CBI के हत्‍थे चढ़े पी चिदंबरम, गुरुवार को कोर्ट में पेशी
नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत दिये जाने से इनकार किये जाने के बाद कांग्रेस वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम बुधवार की शाम सीबीआई के अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया है. इस मामले में अब उनसे सीबीआई के मुख्यालय में पूछताछ की जायेगी. जिस समय उन्हें जोरबाग वाले घर से हिरासत में लिया गया, उस वक्त वहां पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे. टीवी मीडिया की खबरों में सूत्रों के हवाले बताया जा रहा है कि बुधवार की देर रात को चिदंबरम को गिरफ्तार किया जायेगा.
चिदंबरम के खिलाफ ED के बाद CBI ने भी जारी किया लुकआउट नोटिस
कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद सीबीआई ने भी बुधवार को लुकआउट नोटिस जारी किया है.
INX मीडिया केसः हाई कोर्ट ने चिदंबरम की ज़मानत याचिका ख़ारिज की
वो आईएनएक्स मीडिया केस में अभियुक्त हैं. इस केस की जांच सीबीआई कर रही है.
INX Media घोटाला : चिदंबरम के घर पहुंची सीबीआई-ईडी की टीम, नहीं मिले
आईएनएक्स मीडिया घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामले में मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी पर अंतरिम राहत नहीं मिलने बाद कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर देर शाम सीबीआई की टीम पहुंची. हालांकि, सीबीआई को चिदंबरम घर पर नहीं मिले. लेकिन, आज की रात उनकी गिरफ्तारी तय मानी जा रही है.
सीबीआई को जांच पूरी करने के लिए दो सप्ताह का समय, पीडि़ता ने बताया कैसे हुई सड़क दुर्घटना
नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता और उसके वकील के एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने संबंधी मामले की जांच पूरी करने के लिए सोमवार को सीबीआई को दो सप्ताह का समय और दिया. रेप पीड़िता ने अपने एक रिश्तेदार को बताया कि बिल्कुल सामने से आकर ट्रक ने उनकी कार को रौंदा था . पीड़िता ने उन्हें यह भी बताया कि कार चला रहे उनके वकील ने रिवर्स गियर लेकर ट्रक के रास्ते में न आने की पूरी कोशिश की लेकिन ट्रक चालक ने इसके बावजूद उनकी कार को रौंद डाला. बता दें कि वकील की भी हालत गंभीर है और उनका भी एम्स में इलाज चल रहा है.
कर्नाटक में फोन टैपिंग का मामला : बोले CM येदियुरप्पा- सीबीआई करेगी जांच
जेडीएस के नेतृत्व वाली पूर्व गठबंधन सरकार के दौरान फोन टैपिंग के आरोप सामने के कुछ दिनों बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि वह कांग्रेस के कई नेताओं की मांग पर इन आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश देंगे.
कर्नाटक में फोन टैपिंग के आरोपों की जांच करेगी सीबीआई, सीएम येदियुरप्पा ने कही ये बात
बेंगलुरू : जद(एस) के नेतृत्व वाली पूर्व गठबंधन सरकार के दौरान फोन टैपिंग के आरोप सामने के कुछ दिनों बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि वह कांग्रेस के कई नेताओं की मांग पर इन आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश देंगे.
CJI गोगोई ने पूछा- जब किसी मामले का राजनीतिक रंग नहीं होता, तभी सीबीआई अच्छा काम क्यों करती है?
प्रधान न्यायाधीश(सीजेआई) रंजन गोगोई ने सवाल किया कि ऐसा क्यों होता है कि जब किसी मामले का कोई राजनीतिक रंग नहीं होता, तब सीबीआई अच्छा काम करती है. वो मंगलवार को एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.
जस्टिस रंजन गोगोई बोले- राजनीति मामलों की जांच में CBI माकूल नहीं
सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश ने सीबीआई की जांच प्रक्रिया पर जताई नाख़ुशी.
CJI का CBI से सवाल- राजनीतिक मामलों में क्यों खरी उतरती आपकी जांच?
प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के एक कार्यक्रम में सवाल किया कि ऐसा क्यों होता है कि जब किसी मामले का कोई राजनीतिक रंग नहीं होता, तब सीबीआई अच्छा काम करती है.
उन्नाव बलात्कार पीड़िता के वकील का गंभीर आरोप, CBI ने जानबूझकर नहीं लिया विधायक का नाम
उन्नाव बलात्कार पीड़िता के वकील ने यहां की एक अदालत को शनिवार को बताया कि पीड़िता के पिता की हत्या मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ‘जान-बूझकर'' भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई का नाम आरोपियों के रूप में नहीं लिया.
उन्नाव रेप कांड : अभी भी वेंटिलटर पर है पीड़िता, हालत गंभीर, कोर्ट ने मांगी सुरक्षा रिपोर्ट
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को सीबीआई से उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता, उसके परिवार और मामले के गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाये गये कदमों पर मंगलवार को स्थिति रिपोर्ट मांगी है. इधर, रेप पीड़िता के स्वास्थ्य पर एम्स का बयान सामने आया है जिसके अनुसार वह अभी भी वेंटिलटर पर है और हालत गंभीर बनी हुई है. इसी बीच पीड़िता के घायल वकील को एम्स ट्रामा सेंटर लाया गया है.
उन्नाव कांड: सेंगर और अन्य आरोपियों के घर सीबीआई का छापा, तेज रफ्तार ट्रक ने बलात्कार पीड़िता को मारी थी टक्कर
लखनऊ/नयी दिल्ली : उन्नाव बलात्कार पीड़िता के दुर्घटना मामले में सीबीआई ने भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य आरोपियों के घरों पर छापे मारे हैं. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, बांदा, उन्नाव, फतेहपुर में करीब 17 स्थानों पर छापे मारे गये. इन जिलों में अन्य आरोपियों के परिसरों में छापेमारी जारी है.
उन्नाव कांड: सेंगर और अन्य आरोपियों के घर सीबीआई का छापा, तेज रफ्तार ट्रक ने बलात्कार पीड़िता को मारी थी टक्कर
लखनऊ/नयी दिल्ली : उन्नाव बलात्कार पीड़िता के दुर्घटना मामले में सीबीआई ने भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य आरोपियों के घरों पर छापे मारे हैं. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, बांदा, उन्नाव, फतेहपुर में करीब 17 स्थानों पर छापे मारे गये. इन जिलों में अन्य आरोपियों के परिसरों में छापेमारी जारी है.
20 सदस्यों की स्पेशल टीम करेगी उन्नाव बलात्कार मामला की जांच
उन्नाव (उप्र) : उन्नाव बलात्कार मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गयी है. इस कमेटी में 20 सदस्य हैं जो इस मामले की जांच करेंगे. सीबीआई ने 20 सदस्यों की टीम है जो इस मामले की जांच करेगी. आरोपी भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के नाम से जारी हथियारों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई न्यायिक प्रक्रिया के तहत चल रही है . जिलाधिकारी देवेंद्र पांडेय ने शुक्रवार को बताया कि लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया न्यायिक है, न कि प्रशासनिक.