91 results found for ''सीबीआई''
रोसड़ा : बैंक मैनेजर को घूस लेते सीबीआई ने पकड़ा
रोसड़ा : रोसड़ा में सोमवार को सीबीआई ने रजिस्ट्री ऑफिस के निकट सेंट्रल बैंक रोसड़ा के शाखा प्रबंधक जितेंद्र नाथ को 20 हजार रुपये ग्राहक से घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा.
रीना मित्रा आंतरिक सुरक्षा मामलों की प्रधान सलाहकार नियुक्त
कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने आईपीएस अधिकारी रीना मित्रा को आंतरिक सुरक्षा मामलों की प्रधान सलाहकार नियुक्त किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. रीना हाल ही में सीबीआई प्रमुख पद की दौड़ में भी शामिल रही हैं.
पांच दिन, 33 घंटे की CBI पूछताछ के बाद कोलकाता रवाना हुए ममता के लाडले पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार
शिलांग : आखिरकार पांच दिन तक 33 घंटे की पूछताछ के बाद कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई की पूछताछ पूरी हो गयी. बुधवार को केंद्रीय जांच एजेंसी ने मेघालय स्थित अपने कार्यालय में तीन घंटे तक सवाल-जवाब करने के बाद श्री कुमार को कोलकाता जाने की अनुमति दे दी. इस तीन घंटे के दौरान कोलकाता के पुलिस प्रमुख से सारधा चिट फंड घोटाला के संबंध में सवाल पूछे गये.
जमशेदपुर : सीआइडी पर विश्वास नहीं, सीबीआइ जांच हो : नानक सेठ
मानगो सहारा सिटी की नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में मंगलवार को नया मोड़ आया है़ नाबालिग के संरक्षक नानक सेठ ने मुख्यमंत्री के एग्रिको स्थित आवास जाकर केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग की. केस की जांच कर रही सीआइडी पर नानक सेठ ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह जांच सीआइडी के वश की बात नहीं है़
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम : सुप्रीम कोर्ट ने नागेश्वर राव पर लगाया एक लाख का जुर्माना, दिनभर कोर्ट में रहने की दी सजा
नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले की जांच कर रहे अधिकारी का तबादला करने मामले में सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव मंगलवार को चीफ जस्टिस की अध्यक्षतावाली पीठ के समक्ष पेश हुए. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले की जांच कर रहे अधिकारी एके शर्मा की नियुक्ति सीआरपीएफ में करने पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी दिखायी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अदालत ने पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव को फटकार लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना का दोषी माना. साथ ही पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया. साथ ही अदालत की कार्यवाही के दौरान पूरे एक दिन तक अदालत के एक कोने में बैठने का निर्देश दिया.
चिट फंड घोटाला : कोलकाता पुलिस प्रमुख, पूर्व तृणमूल सांसद सीबीआई के समक्ष हुए पेश
कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष चिटफंड मामलों में पूछताछ के लिए सोमवार को सीबीआई के समक्ष पेश हुए. कुमार सोमवार को तीसरे दिन और घोष दूसरे दिन सीबीआई के समक्ष पेश हुए.
सारधा चिट फंड घोटाले की निगरानी से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
उच्चतम न्यायालय ने पश्चिम बंगाल में शारधा चिटफंड घोटाले की सीबीआई जांच की निगरानी करने से सोमवार को इनकार कर दिया. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने इस संबंध में कुछ निवेशकों कीत्रा अनुरोध ठुकरा दिया.
IRCTC scam : अदालत ने अभियुक्तों लालू प्रसाद, राबड़ी और तेजस्वी को दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा, पेशी 25 को
नयी दिल्ली : आईआरसीटीसी के दो होटलों को एक निजी कंपनी को संचालन ठेके दिये जाने में कथित अनियमितता से जुड़े मामले में दिल्ली की अदालत ने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से अभियुक्तों को दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा है. अदालत ने अभियुक्तों को दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए तारीख भी निश्चित कर दी है. मालूम हो कि रेलवे टेंडर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव अभियुक्त बनाये गये हैं.
CBI ने कोलकाता पुलिस प्रमुख लगातार दूसरे दिन की पूछताछ, तृणमूल के पूर्व सांसद से हो सकता है सामना
कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष से सारधा चिटफंड घोटाला मामले में यहां के सीबीआई कार्यालय में पूछताछ चल रही है. उच्चतम न्यायालय के निर्देश के मुताबिक कुमार से रविवार को दूसरे दिन भी पूछताछ जारी रही.
कोलकाता पुलिस आयुक्त से फिर पूछताछ, कुणाल घोष CBI दफ्तर पहुंचे, पूछताछ की वीडियोग्राफी नहीं
शिलांग : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सारधा चिट फंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से शिलांग में दूसरे दिन रविवार को भी पूछताछ जारी है. तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद कुणाल घोष भी पूछताछ के लिए शिलांग स्थित सीबीआई कार्यालय पहुंच गये हैं. श्री घोष ने कहा कि उन्हें सीबीआई ने अपने कार्यालय में बुलाया है और इसलिए वह यहां आये हैं. उन्होंने कहा कि वह जांच एजेंसी की पूरी मदद कर रहे हैं. सीबीआई सूत्रों ने कहा है कि सारधा चिट फंड घोटाला मामले में हो रही पूछताछ की वीडियोग्राफी नहीं करायी जा रही है.
सारधा चिटफंड घोटाला : CBI ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर से करीब 9 घंटे तक की पूछताछ, रविवार को भी बुलाया
सीबीआई की एक टीम सारधा चिट फंड घोटाले के सिलसिले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से शिलांग में करीब 9 घंटे पूछताछ की. उन्‍हें रविवार को भी फिर से बुलाया गया है. कुमार के अलावा सीबीआई तृणमूल कांग्रेस के एमपी कुणाल घोष से भी रविवार को पूछताछ करेगी.
हाईकोर्ट ने बिहार के पूर्व डीजीपी डीपी ओझा और CBI के एके झा के खिलाफ सम्मन रद्द किया
रांची / पटना : झारखंड हाईकोर्ट ने बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजी) डीपी ओझा एवं सीबीआई के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एके झा को उस समय बड़ी राहत मिली, जब न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने दोनों के खिलाफ विशेष सीबीआई अदालत द्वारा चारा घोटाले में जारी समन के आदेश को निरस्त कर दिया.
नरेंद्र मोदी को गुवाहाटी में दिखाए गए काले झंडे: आज की पांच बड़ी ख़बरें
पीएम मोदी का विरोध और पूर्व सीबीआई प्रमुख के पारिवारिक दोस्त पर छापा, पढ़ें आज की बड़ी ख़बरें.
हार तय मान सीबीआइ का इस्तेमाल कर रही भाजपा : रवींद्रनाथ घोष
केंद्र की सत्ता में विराजमान आसन्न लोकसभा चुनाव में अपनी हार निश्चित जान सीबीआई का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है. बंगाल की सरकार और यहां की जनता को अपमानित किया जा रहा है.
कोलकाता के पुलिस प्रमुख सीबीआई की पूछताछ के लिए शिलांग पहुंचे
कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारधा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में अपनी कथित भूमिका को लेकर सीबीआई पूछताछ का सामना करने शुक्रवार को मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंचे.
CBI vs Kolkata Police : सीबीआई के पूर्व निदेशक से जुड़ी कंपनियों पर पुलिस की छापेमारी
कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बीच जंग जारी है. शनिवार को शिलांग में सीबीआई अधिकारियों द्वारा कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ के एक दिन पहले कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव से जुड़ी कंपनियों पर छापा मारा है.
आसनसोल : सीबीआइ विवाद में तृणमूल कर्मियों ने दिया धरना
: राज्य में सीबीआई प्रकरण के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना समाप्त होने के बाद राज्य भर में पार्टी कर्मियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में गुरूवार की सुबह से जगह जगह धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम चला. आसनसोल नगर निगम की 43 नंबर तृणमूल वार्ड कमेटी ने श्रम मोड़ पर धरना दिया. मेयर जितेंद्र तिवारी, मेयर परिषद सदस्य (अलसंख्यक विकास) मीर हासीम, पार्षद अमित तुलसियान, नगर निगम के सलाहकार रविऊल इस्लाम आदि उपस्थित थे.
सिलीगुड़ी : तृणमूल का दो दिवसीय धरना शुरू
कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर सीबीआई कार्यवाई के बाद राज्य के विभिन्न जिलों में तृणमूल कांग्रेस की ओर से दो दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है. इसी क्रम में गुरुवार को सिलीगुड़ी वेनस मोड़ पर 1, 2 तथा 3 नंबर टाउन ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की संयुक्त पहल पर धरना शुरू किया गया .
कूचबिहार : कूचबिहार:भाजपा ने नोटबंदी से देश को संकट में डाला
कोलकाता में सीबीआई के राजनीतिक उपयोग को केंद्र कर तृणमूल कांग्रेस ने धरना आयोजित किया है जिसमें बड़ी संख्या में तृणमूल समर्थक शामिल हुए. गुरुवार को कूचबिहार शहर के सागरदिघी के किनारे महात्मा गांधी की मूर्ति के तले यह धरना कार्यक्रम शुरु किया गया है.
CBI की 10 सदस्यीय टीम नौ फरवरी को शिलॉन्ग में कोलकाता पुलिस प्रमुख से करेगी पूछताछ
कोलकाता पुलिस के आयुक्त राजीव कुमार से सीबीआई नौ फरवरी को शिलॉन्ग में करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करेगी. यह जानकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दी. दो दिनों पहले उच्चतम न्यायालय ने उन्हें जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया था.