14 results found for ''सीबीआई''
INX मीडिया केस: CBI की चार्जशीट में चिदंबरम के साथ बेटे कार्ति और पीटर मुखर्जी का भी नाम, अगली सुनवाई 21 अक्तूबर को
सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में शुक्रवार को एक आरोप-पत्र दायर किया. यह आरोप पत्र विशेष न्यायाधीश लाल सिंह के समक्ष दायर किया गया.
दिल्ली की अदालत ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में चिदंबरम के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अदालत को बताया कि उसने तिहाड़ जेल में चिदंबरम से पूछताछ की है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है जिसके बाद विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने पेशी वारंट जारी किया। चिदंबरम सीबीआई द्वारा दर्ज आईएनएक्स भ्रष्टाचार मामले में फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं.
INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम और उनके बेटे पर CBI दायर करेगी चार्टशीट
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में आरोपपत्र दायर करने को तैयार है और इसमें वह पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को नामजद कर सकती है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि एजेंसी इसमें वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को भी नामजद कर सकती है, जो इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी द्वारा प्रवर्तित आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश के लिए मिली मंजूरी से संबंधित निर्णय प्रक्रिया का हिस्सा थे.
पी चिदंबरम को झटका : INX मीडिया मामले में पूछताछ करने के लिए ED को मिली इजाजत, जरूरत पड़ने पर हो सकते हैं गिरफ्तार
नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को मंगलवार को दिल्ली के स्पेशल कोर्ट से करारा झटका लगा है. दिल्ली की विशेष अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ करने के लिए गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया है. फिलहाल, चिदंबरम सीबीआई की हिरासत में हैं और उन्हें दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया है. इससे पहले चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दाखिल की थी और सीबीआई पर अपमानित करने के लिए जेल में रखने का आरोप लगाया था.
उन्नाव सड़क हादसा: सीबीआई की चार्जशीट में सेंगर समेत सभी अभियुक्त हत्या के आरोप से बरी
सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि ऐसे कोई साक्ष्य नहीं मिले जिससे ''हत्या की कोशिश'' या फिर ''हत्या का षड्यंत्र'' साबित होता.
CBI ने मुंबई ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी के खिलाफ दर्ज किया केस, कर्ज लेने के लिए एसबीआई से किया धोखाधड़ी
नयी दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई की ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी लाइववेल एयर टीम प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ कथित रूप से भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ 70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.
रिश्वतखोरी मामला: अस्थाना के खिलाफ जांच के लिए कोर्ट ने CBI को और दो महीने का दिया वक्त
दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई के पूर्व निदेशक राकेश अस्थाना से कथित तौर पर जुड़े रिश्वत के मामले में जांच पूरी करने के लिए बुधवार को सीबीआई को और दो महीने का वक्त दे दिया. न्यायमूर्ति विभु बाखरु ने साफ कर दिया कि इस मामले में जांच पूरी करने के लिए एजेंसी को इसके बाद और वक्त नहीं दिया जाएगा.
सीबीआई ने धन की हेराफेरी के सिलसिले में पवनहंस के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया
नयी दिल्ली : सीबीआई ने एमआई-172 इंजन की मरम्मत के लिए रूस के एक फर्म को दी जाने वाली 1.85 करोड़ रुपये की राशि 2016 में इंडोनेशिया के एक खाते में डालने के सिलसिले में हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता कंपनी पवनहंस के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 20 मई, 2015 को पवनहंस ने तीन एम-172 हेलीकॉप्टरों के इंजन की देखभाल और मरम्मत के लिए रूसी फर्म क्लिमोव जेएससी के साथ समझौता किया था. उन्होंने बताया क यह ठेका नौ करोड़ रुपये का था.
भागलपुर के पूर्व जिला कल्याण पदाधिकारी की पत्नी की संपत्ति को सीबीआइ ने किया कुर्क
पटना : सृजन घोटाले मामले में फरार भागलपुर के तत्कालीन जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार की पत्नी इंदु गुप्ता की पटना की करोड़ों की चल-अचल संपत्ति को सीबीआई ने गुरुवार को कुर्क कर लिया. घोटाले में अरुण कुमार फिलहाल जेल में हैं. लेकिन इंदु गुप्ता फरार हैं. जानकारी के अनुसार , टीम में शामिल सीबीआइ के इंस्पेक्टर मकसूद अशरफी, शशिशेखर चौधरी व सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह की टीम ने इंदु गुप्ता के पटना के तमाम संपत्ति को कुर्क किया.
पत्रकार हत्याकांड : हत्या में इस्तेमाल पिस्टल कोर्ट में पेश
मुजफ्फरपुर\सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में गुरुवार को सुनवाई हुई. सीबीआई की ओर से हत्या कांड में जब्त पिस्टल, मोबाइल व अन्य सामान को कोर्ट में प्रस्तुत किया गया. वही पूर्व अनुसंधानक व वर्तमान मद्यनिषेध पटना में डीएसपी के पद पर तैनात सुबोध कुमार ने अपनी गवाही दर्ज करायी.
सीबीआई ने उप्र, उत्तराखंड में 11 स्थानों पर मारे छापे
नयी दिल्ली : सीबीआई सहारनपुर में रेत खनन के अवैध पट्टे आवंटित किए जाने के संबंध में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 11 स्थानों पर तलाशी ले रही है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि एजेंसी ने सहारनपुर में पट्टों के आवंटन के मामले में नयी प्राथमिकी दर्ज की है जिसके बाद ये छापेमारी हो रही है.
झारखंड में लेक्चरर नियुक्ति घोटाला : सीबीआई ने दाखिल की 69 लोगों पर चार्जशीट
रांची : सीबीआइ ने लेक्चरर नियुक्ति घोटाले की जांच पूरी करने के बाद कुल 69 लोगों (जेपीएससी के पांच अधिकारी, 59 परीक्षार्थी और पांच परीक्षक) के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. जिन अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है, उनमें जेपीएससी के पूर्व अध्यक्ष दिलीप प्रसाद, सदस्य राधा गोविंद नागेश, शांति देवी, गोपाल सिंह और परीक्षा नियंत्रक एलिस उषा रानी सिंह के नाम शामिल हैं.
CBI ने 300 से ज्यादा कनिष्ठ अधिकारियों का किया तबादला
सीबीआई को चुस्त-दुरुस्त बनाने के प्रयासों के तहत एजेंसी के 300 से ज्यादा निचले स्तर के ऐसे कर्मचारियों का स्थानांतरण किया गया है जो 10 वर्षों से अधिक समय से एक ही स्थान पर तैनात थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
पुलिस बनकर ठगी करने का मामला : अंतरराज्यीय ईरानी गैंग से जुड़े हैं शाहिद व सैय्यद के तार
आसनसोल : पुलिस बनकर लोगों से ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार शाहिद उर्फ शादिक हुसैन एवं सैय्यद अली के तार ईरानी गैंग से जुड़े हैं. पुलिस का कहना है कि दोनों कुख्यात ईरानी गैंग से ताल्‍लुक रखते हैं. ये लोग देश के विभिन्न राज्यों में पुलिस अधिकारी, सीबीआई अधिकारी, दिल्ली पुलिस बनकर लोगों से ठगी करते हैं.