113 results found for ''सीएम''
उमर अब्दुल्लाह पर बीजेपी के ट्वीट से हंगामा
जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्लाह की बढ़ी हुई दाढ़ी वाली तस्वीर वायरल हो रही है.
नवादा में भी पाइपलाइन से पहुंचेगा गंगा का पानी : सुशील मोदी
बलिया में ‘गंगा यात्रा’ के शुभारंभ के मौके पर डिप्टी सीएम ने कहा पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार सरकार की दो हजार 836 करोड़ की लागत से 190 किमी पाइप लाइन के जरिये पेयजल का प्रबंध चार प्रमुख शहरों में कराने की योजना है. इसके तहत गया, बोधगया और राजगीर के बाद दूसरे चरण में नवादा तक गंगा का पानी पाइपलाइन से पहुंचाया जायेगा. जून, 2021 तक इस परियोजना के पूरा होने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.
30 के बाद जा सकते हैं नयी दिल्ली चुनाव प्रचार में : सीएम नीतीश कुमार
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 28 जनवरी को मुख्यमंत्री आ‌वास पर सभी सांसदों, विधायकों और मास्टर ट्रेनरों की बैठक बुलायी गयी है.
भीड़तंत्र के आगे न सरकार झुकेगी न ही मनमानी की छूट मिलेगी, रिक्त पदों पर होगी नियुक्ति : सीएम हेमंत सोरेन
दुमका : गणतंत्र दिवस पर उपराजधानी दुमका के पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तिरंगे को सलामी दी. मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा : युवाओं के सामने सबसे बड़ी चुनौती रोजगार है. सरकार में पंचायत से लेकर प्रखंड, जिला और राज्यस्तर पर जो रिक्तियां हैं, उन्हें सबसे पहले भरने का कार्य सरकार करेगी.
झारखंड के मुख्यमंत्री से मिलीं राबड़ी देवी, कहा- हेमंत मेरे बेटे जैसे
रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सोमवार को प्रोजेक्ट भवन में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी पुत्री मीसा भारती ने मुलाकात की. दोनों ने सीएम को बुके देकर शुभकामनाएं दी. लगभग आधे घंटे तक सीएम के साथ दोनों की बातचीत हुई. बताया जाता है कि रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद के सेहत के बारे में भी चर्चा हुई.
#NirmalGanga : बलिया में गंगा पूजन कर निकली गंगा यात्रा, डिप्टी सीएम सुशील मोदी हुए शामिल
पटना / बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया के दुबेछपरा गोपालपुर गंगा घाट से पांच दिवसीय गंगा यात्रा को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने रवाना किया. गंगा पूजन और आरती के बाद सभा हुई. इस सभा में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल के साथ-साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय सहित कई मंत्रियों ने गंगा की निर्मलता के लोगों का आह्वान किया. सुशील मोदी रथ पर सवार होकर कुछ दूर तक चले. दुबेछपरा से बलिया तक हर-हर गंगे का नारा गूंजता रहा.
पश्चिम बंगाल : सीएम ममता ने लोगों से संविधान के सिद्धांतों को बनाए रखने की अपील की
कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों से देश के संविधान की रक्षा करने और सिद्धांतों को बनाए रखने का संकल्प लेने की अपील की.
पश्चिम बंगाल : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रेड रोड में फहराया तिरंगा, सीएम ममता बनर्जी भी रहीं मौजूद
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस समारोह पूरे उत्साह और जोश से मनाया गया. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की राजधानी में रेड रोड में तिरंगा फहराया और सशस्त्र बलों के रस्मी मार्च पास्ट की अगवानी की.
सीएम के साथ झपसी फहरायेंगे झंडा
दनियावां : क्षेत्र के मछरियावां गांव के दलित टोले में 26 जनवरी को झंडोत्तोलन 85 वर्षीय झपसी मोची मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में करेंगे. इसको लेकर मछरियावां गांव में विकास की ब्यार बह चली. गांव में स्थित मंगल तालाब का कायाकल्प हो गया. सड़कें बन गयी, किसानों के लिए नये 13 ट्रांसफाॅर्मर लग गये.
‘कास्ट एज सोशल कैपिटल’ पर परिचर्चा में डिप्टी सीएम ने कहा - प्रयास के बाद भी जाति व्यवस्था नहीं हुई समाप्त
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि जाति व्यवस्था अव्यवस्था का शिकार हो गयी है. इसको फ्रेंडली बनाने की जरूरत है. बिहार विधानमंडल की ओर से जातीय गणना के लिए प्रस्ताव पारित किया है, मगर यह चुनौतीपूर्ण कार्य है.मोदी शनिवार को इंडिका, पटना की ओर से आइआइएम, बेंगलुरु के पूर्व प्राध्यापक आर. वैद्यानाथन की पुस्तक ‘कास्ट एज सोशल कैपिटल’ पर आयोजित परिचर्चा में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि 2011 से 13 के बीच हुई सामाजिक- आर्थिक जातीय जनगणना में 46 लाख जातियां दर्ज की गयी थीं.
सिसोदिया को सबसे अधिक चंदा, 28 लाख मिले
दिल्ली विधानसभा के दंगल में उतरे कई नेता अपने चुनावी खर्च को पूरा करने के लिए ऑनलाइन चंदा जुटा रहे हैं. खबर है कि चुनावी चंदा जुटाने वालों में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सबसे आगे हैं.
भाजपा ने कहा- नारद पार्ट-टू में फंसे हैं राज्य के कई मंत्री, कार्रवाई करें सीएम
प्रदेश भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं और राज्य के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का आरोप लगाया है. राज्य भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने प्रदेश पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बांग्ला न्यूज चैनल पर दिखाये गये स्टिंग ऑपरेशन का हवाला देते हुए कहा : तृणमूल कांग्रेस के नेता और राज्य के मंत्री खुलेआम रिश्वत लेते नजर आ रहे हैं.
किसानों की समस्या को लेकर सीएम से मिली अंबा
रांची : बड़कागांव के किसानों की समस्याओं को लेकर विधायक अंबा प्रसाद ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. सीएम को ज्ञापन सौंप कर विधायक ने पूर्व सरकार में कंपनी द्वारा किसानों पर किये गये पुलिसिया अत्याचार, हत्या और झूठे मुकदमों की एसआइटी से निष्पक्ष जांच कराने और प्रभावित होने वाले वैसे ग्रामीणों को जिनकी जमीन दो डिसमिल से कम है, उनको भी नौकरी दिलाने की मांग रखी.
सोनुआ : सीएम के आदेश पर पीड़ित परिवारों में बांटी गयी सामग्री
सोनुआ : बुरुगुलीकेरा में नरसंहार की घटना के बाद गुरुवार को सीएम हेमंत सोरेन गांव पहुंचे थे. उनके आदेश पर शुक्रवार को पीड़ित परिवार में सहायता सामग्री राशन वितरण किया गया. बुरुगुलीकेरा स्थित पंचायत भवन के समीप चौक पर पीड़ित परिवार को बुलाकर खाद्य व अन्य सामग्रियों का वितरण किया गया. राहत सामग्री लेकर गुदड़ी के बीडीओ सुनील वर्मा व प्रखंड कर्मी बुरुगुलीकेरा गांव पहुंचे थे. उन्हें चावल, दाल, तेल, साबुन, सर्फ, चूड़ा, चना व अन्य सहायता सामग्री दी गयी.
पटना : उद्योग के लिए अब अति पिछड़ों को भी 10 लाख की मदद : सीएम नीतीश कुमार
कर्पूरी जयंती : एससी-एसटी के तर्ज पर सहायता का एलान पटना : राज्य सरकार अब एससी-एसटी के तर्ज पर अति पिछड़ों को भी 11वीं के बाद आगे की पढ़ाई और उद्योग लगाने के लिए आर्थिक मदद देगी. जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका एलान किया.
बोले सीएम नीतीश कुमार- पवन वर्मा की चिट्ठी का कोई महत्व नहीं
पटना : जदयू अध्यक्ष व सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा की चिट्ठी को महत्वहीन बताया है. शुक्रवार को कर्पूरी ठाकुर को नमन करने के बाद पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या वह पवन वर्मा पर कार्रवाई करेंगे? इसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. चिट्ठी पर उन्होंने कहा कि यह कोई पत्र है? एक मेल भेज दीजिए और मीडिया में बयान दे दीजिए. ट्वीट कर और मीडिया में बयान देकर पवन वर्मा क्या साबित करना चाहते हैं? इस चिट्ठी का कोई महत्व नहीं है.
एनआरसी-सीएए के बारे में गलत प्रचार कर रहीं सीएम : दिलीप घोष
सीएए व एनआरसी को लेकर भारतीय गोरखाओं को डरने की जरूरत नहीं है. नेपाल से आने वाले गोरखा भारतीय हैं. भारत के एक करोड़ 25 लाख गोरखा पूरी तरह सुरक्षित हैं. शुक्रवार शाम को वर्धमान रोड स्थित शिल्पांचल भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में ये बातें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कही. वे भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे.
रांची : जय हिंद सिर्फ नारा नहीं, सम्मान का प्रतीक : सीएम
रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस उद्यान, कचहरी में जाकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने जय हिंद का नारा दिया था. उनका यह जय घोष केवल नारा नहीं, भारत के प्रति सर्वोच्च सम्मान का प्रतीक है.
पश्चिमी सिंहभूम सामूहिक नरसंहार का कारण पत्थलगड़ी ही है या कुछ और सीएम ने एसआइटी से सात दिनों में मांगी रिपोर्ट
रांची : पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी प्रखंड में सात युवकों की सिर काट कर हत्या करने की जांच के लिए बनायी गयी एसआइटी से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सात दिनों में रिपोर्ट मांगी है.
पश्चिमी सिंहभूम सामूहिक नरसंहार का कारण पत्थलगड़ी ही है या कुछ और सीएम ने एसआइटी से सात दिनों में मांगी रिपोर्ट
रांची : पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी प्रखंड में सात युवकों की सिर काट कर हत्या करने की जांच के लिए बनायी गयी एसआइटी से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सात दिनों में रिपोर्ट मांगी है.