16 results found for ''सिनेमा''
जदयू बूथ कमेटियों के गठन के लिए अभियान आज से
हाजीपुर : जदयू की शहर के सिनेमा रोड स्थित जिला कार्यालय में हुई बैठक में कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान करते हुए 15 नवंबर से बूथ कमेटियों के गठन के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया है. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रविन कुमार सिन्हा ने की.
बाल दिवस विशेष : बच्चों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं यह फिल्में
आज 14 नवंबर है यानी चिल्ड्रेन्स डे. इस दिन भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का जन्म हुआ था. चूंकि उन्हें बच्चों से बेहद लगाव था इसलिए उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है. आज इस मौके पर हम आपको बतायेंगे उन बेहतरीन फिल्मों के बारे में जिन्हें देखकर बच्चे बहुत कुछ सीख सकते हैं. भले ही आज बच्चों के लिए कम फिल्में बनायी जाती हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब हिंदी सिनेमा में बच्चों के लिए खूब फिल्में बनीं. कुछ बेहतरीन फिल्में ऐसी हैं जो बाल दिवस पर बच्चों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है.
छपरा : पंप मालिक को मारी गोली, लुटने से बचे 20 लाख
छपरा (वैशाली) : नगर थाना से महज 20 मीटर की दूरी पर अपराधियों ने पेट्रोल पंप के मालिक को कैश लूट के प्रयास में गोली मार घायल कर दिया. घटना नगर थाना से सटे पंकज सिनेमा रोड स्थित एसबीआइ बैंक के पास की है.
18 लाख रुपये लूटने के लिए पेट्रोल पंप के मालिक को मारी गोली, लोगों ने घेर कर अपराधियों को पकड़ा, फिर...
छपरा : नगर थाने से महज 20 मीटर की दूरी पर अपराधियों ने पेट्रोल पंप के मालिक को कैश लूटने के प्रयास में गोली मार दी. घटना नगर थाना से सटे पंकज सिनेमा एसबीआई बैंक के पास की है. यहां प्रसाद पेट्रोल पंप के मालिक 18 लाख कैश लेकर बैंक में जमा करने जा रहे थे, तभी अपाचे बाइक से आय घात लगाए अपराधियों ने उन पर हमला किया और कैश छिनने का प्रयास किया. इस दौरान अपराधियों ने फायरिंग की, जिससे पेट्रोल पंप के मालिक को सीने में गोली लग गयी. वहीं, आसपास अफरा-तफरी मची, तो लोगों ने अपराधियों को घेर लिया और दौड़ा के पकड़ लिया.
दमदार कहानियां ही दर्शकों को लुभाती हैं : अनिल कपूर
शॉर्ट फिल्‍मों के लिए जाने-माने और प्रभावी प्‍लेटफॉर्म रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स ने शॉर्ट फिल्मों, भारतीय सिनेमा और ‘क्या चीजें फिल्मों को सशक्त बनाती हैं’ इन विषयों पर एक पैनल चर्चा का आयोजन किया. इस शानदार पैनल दल का संचालन अनुपमा चोपड़ा ने किया, जिसमें अनिल कपूर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, विनय पाठक, शीतल मेनन, बिजॉय नाम्बियार और निरंजन अयंगर शामिल थे.
नोटबंदी से फ़िल्म इंडस्ट्री की कलरफुल दुनिया को क्या मिला?
तीन साल पहले सरकार द्वारा की गई नोटबंदी का छोटे और स्वतंत्र सिनेमा पर कितना असर.
भांजी की शादी में नाचते समय मामा की गयी जान
भांजी की शादी में डॉन सिनेमा के गाने पर नाचना मामा को जान देकर गंवानी पड़ी. आधे घंटे के अंदर शादी का माहौल मातम में बदल गया. हालांकि किसी तरह शादी की रश्में पूरी की गयी. घटना जेबीपुर थाना अंतर्गत पातीहाल इलाके के मुल्ला पाड़ा की है. मृतक का नाम शेख राजू (40) है. इस घटना से पूरे इलाके में शोक है.
शराब मांगने को लेकर मारपीट, केस दर्ज
गुमला शहर के चेटर रोड सिनेमा हॉल निवासी शनि राम ने गुमला थाना में चार नामजद सहित तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें इनलोगों पर शराब मांगने का आरोप लगाते हुए मारपीट करने का केस दर्ज कराया है. दर्ज केस में महली खड़िया, चंदन, सुचित खड़िया व प्रकाश खड़िया पर नामजद केस दर्ज कराया है.
#HBDKamalHaasan: निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहे कमल हासन, जानें ये खास बातें
जानेमाने अभिनेता कमल हासन ने फिल्‍मी करियर के अलावा राजनैतिक बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. वह साउथ इंडस्ट्री के साथ-साथ हिंदी सिनेमा का भी लोकप्रिय चेहरा है. उन्‍होंने अपने विभिन्‍न किरदारों को ऐसे पर्दे पर उकेरा कि दर्शकों उनकी अदाकारी के कायल हो गये. कमल हासन का जन्‍म 7 नवंबर 1954 में तमिलनाडु के परमकुडी में हुआ था. कमल हासन को अपनी इस सफलता की कहानी को साकार करने में कई संघर्ष से होकर गुजरना पड़ा. उन्‍हें फिल्‍म निर्देशकों ने यहां तक कह दिया था कि उनमें अभिनय क्षमता नहीं है. लेकिन उन्‍होंने हार नहीं मानी और खुद को एक सफल कलाकार के रुप में स्‍थापित किया.
भोजपुरी फिल्‍म ‘विवाह’ ने जीता दर्शकों को दिल, बिहार में सारे शोज हाउसफुल
भोजपुरी सिनेमा में परिवार, समाज और संस्‍कार के कंसेप्‍ट पर बेस्‍ड पटकथा वाली फिल्‍मों में सुपर स्‍टार अवधेश मिश्रा की उपस्थिति हिट की गाइरंटी मानी जाती है. इसकी बानगी एक बार फिर से देखने को मिली, जब छठ पूजा के अवसर पर बिहार में रिलीज उनकी फिल्‍म ‘विवाह’ को दर्शकों ने सर आखों पर बिठा लिया. हालांकि यह‍ फिल्‍म मुंबई में पहले ही रिलीज हो चुकी थी और सुपरहिट भी रही थी, लेकिन बिहार में जिस तरह से फिल्‍म को दर्शकों को प्‍यार मिला है, वह बेशुमार है. फिल्‍म के सभी शोज लगातार हाउसफुल चल रहे हैं.
अगले साल प्रकाशित होगी दिग्‍गज अभिनेता संजीव कुमार की जीवनी
मुंबई: लेखिका रीता गुप्ता सुप्रसिद्ध बॉलीवुड कलाकार संजीव कुमार की आधिकारिक जीवनी लिख रही हैं. इसके लिए वह संजीव कुमार के भतीजे उदय जरीवाला की सहायता ले रही हैं. गौरतलब है कि कुमार का वास्तविक नाम हरिभाई जरीवाला था. दस्तक, कोशिश, आंधी, शोले, मौसम और अंगूर जैसी कालजयी फिल्मों में काम करने वाले कुमार को हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अदाकारों में से एक माना जाता है. उन्होंने अपने जीवन में बहुत से उम्रदराज चरित्र निभाए किंतु दिल की बीमारी के कारण छह नवंबर 1985 को 47 वर्ष की आयु में उनकी मृत्यु हो गयी थी.
अमरीश पुरी के पोते वर्द्धन ने कहा - दादा की सलाह मेरे लिए पत्थर की लकीर
मुंबई : बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी के पोते वर्द्धन पुरी का कहना है कि सिनेमा के बारे में वह सब कुछ जानते हैं और अभिनय उन्हें उनके दादा से विरासत में मिला है. अभिनय के बारे में अपने दादा की सलाह को अपने लिए पत्थर की लकीर मानने वाले वर्द्धन कहते हैं कि अमरीश पुरी के साथ वह जो भी बातें करते थे वह सब उन्हें हमेशा याद रहेंगी.
शॉर्ट फिल्म के जरिये मतदाता होंगे जागरूक
विधानसभा आम चुनाव-2019 को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी शॉर्ट फिल्म का प्रसारण 2 नवंबर 2019 से पलामू जिले में शुरू हो गयी है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में मेदिनीनगर के मोहन सिनेमा हॉल में इसका प्रसारण शुरू किया गया है.
SRK बोले- मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं
अपने दम पर हिंदी सिनेमा की बादशाहत हासिल करने वाले शाहरुख खान का कहना है कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है. अभिनेता शनिवार को 54 वर्ष के हो गए. उपनगरीय बांद्रा में ''सेंट एंड्रयूज ऑडिटोरियम'' में शनिवार रात उन्होंने यह खास दिन अपने हजारों प्रशंसकों के साथ बिताया.
हारिल हैं हम तो
स्मृतियां अक्सर अनकहे दस्तक देती हैं. कभी किसी बातचीत के बीच या कभी किसी सिनेमा, संगीत के माध्यम से या कई बार बिना किसी आश्रय के. करीब 23 वर्षीय युवा अचल मिश्र की मैथिली फिल्म-‘गामक घर (गांव का घर)’ की इन दिनों मीडिया में खूब चर्चा है. इस फिल्म में मिथिला में बसे एक गांव की यादें हैं, जहां से निर्देशक का जुड़ाव है. इस फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद मेरा भी मन बचपन के दिनों में लौट आया.
इ-टिकट के धंधेबाज को आरपीएफ ने दबोचा
सीवान : रेलवे सुरक्षा बल सीवान पोस्ट द्वारा नगर थाने के दरबार सिनेमा परिसर स्थित आर के ट्रेवल दुकान पर पर औचक छापेमारी कर दुकान संचालक को आइआरसीटीसी की फर्जी आइडी पर बनाये गये तत्काल व सामान्य इ-टिकटों के साथ गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये संचालक का नाम अकरम अली खान है जो जीबी नगर थाने के सोनबरसा गांव निवासी कौसर अली खान का पुत्र है.