18 results found for ''सिनेमा''
पटना : हटाया गया अतिक्रमण, सामान जब्त
डीएम के निर्देश पर चला अभियान, वसूला गया जुर्माना पटना : डीएम कुमार रवि के निर्देश पर मंगलवार को नगर निगम के नूतन राजधानी अंचल, बांकीपुर अंचल, पाटलिपुत्र अंचल, कंकड़बाग अंचल, अजीमाबाद अंचल, पटना सिटी अंचल में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. नूतन राजधानी अंचल के अशोक सिनेमा से तारामंडल तक सड़क के दोनों किनारे से अतिक्रमण हटाया गया.
बाइक चोर का सरगना हथियार के साथ गिरफ्तार
वाहन चेकिंग के दौरान नगर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है. एसपी जयंतकांत ने बताया कि नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह, महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी अपने सहयोगी पुलिस बल के जवानों के साथ जनता सिनेमा के समीप वाहन चेकिंग कर रहे थे.
फिल्‍ममेकर मणि रत्‍नम चेन्‍नई के अस्‍पताल में भर्ती, हृदय संबंधी समस्‍याओं से हैं पीडित
भारतीय सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर मणि रत्नम (Mani Ratnam) को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो उन्‍हें हृदय संबंधी समस्‍याओं के चलते अस्‍पताल में एडमिट कराया गया है. बताया जा रहा है कि वे पिछले काफी समय से हृदय संबंधी समस्‍याओं से जूझ रहे हैं.
Movie Review : फिल्म देखने से पहले जानें कैसी है तापसी पन्नू की Game Over
हिंदी सिनेमा विज्ञान और फंतासी की कहानियों को मिलाकर मुख्यधारा की फिल्मों में जोड़ने में हमेशा ही संघर्ष करता नजर आया है, लेकिन साउथ फिल्म की हिंदी रीमेक गेम ओवर इसका एक अच्छा उदाहरण है.
पटना : तीन केएफसी रेस्टोरेंट में छापे, गंदे में रखे थे चिकन
पटना : खाद्य सुरक्षा विभाग की तीन सदस्यीय टीम ने लगातार दूसरे दिन शहर के राजा बाजार, बेली रोड और गांधी मैदान रिजेंट सिनेमा के नीचे संचालित हो रहे केएफसी रेस्टोरेंट में छापेमारी की. जांच में पाया गया कि गंदगी के बीच ही चिकेन रखे गये
13 जून: उपहार सिनेमा में फिल्म देखने आए लोगों पर टूटा आग का कहर, 59 लोगों की हुई थी मौत
नयी दिल्ली : आज का दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह ही एक सामान्य सा दिन है, लेकिन यह वही दिन है जो 22 बरस पहले दक्षिण दिल्ली के उपहार सिनेमा में ‘बॉर्डर'' फिल्म देखने पहुंचे बहुत से लोगों के जीवन का अंतिम दिन साबित हुआ था. दरअसल शो के दौरान सिनेमाघर के ट्रांसफॉर्मर कक्ष में आग लग गई, जो तेजी से अन्य हिस्सों में फैली. आग की वजह से 59 लोगों की मौत हो गई, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी थे.
युवक को चाकू से गोद रेलवे ट्रैक पर फेंका,मौत
मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड के ब्रह्मपुरा स्थित रेलवे ट्रैक पर मंगलवार को बदमाशों ने एक युवक को चाकू से गोद कर फेंक दिया. सुबह में लोगों की नजर अचेत पड़े युवक पर पड़ी. लोगों ने युवक को ब्रह्मपुरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. देर शाम उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. देर रात उसकी मौत हो गयी. वह ब्रह्मपुरा संजय सिनेमा रोड स्थित मोहल्ला निवासी नवल किशोर चौधरी का पुत्र सानू कुमार था. उसके सिर, गर्दन, चेहरा, होठ पर चाकू के वार के निशान थे.
ट्विंकल शर्मा की आत्मा की शांति के लिए निकाला कैंडल मार्च
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दो वर्षीय बालिका ट्विंकल शर्मा की निर्मम हत्या के प्रतिवाद में जामुड़िया अंचल के लोगों ने विवेकानंद युवा संघ प्रांगण से कैंडल मार्च निकाला.यह कैंडल मार्च बाटा मोड़ सिनेमा मोड़ पेट्रोल पंप होते हुए थाना मोड़ पहुंचा. यहां सभी ने दो मिनट का मौन रखकर ट्विंकल शर्मा को श्रद्धांजलि दी.
Interview : फिल्म उद्योग में सब कुछ 'शुक्रवार' के साथ बदलता है
अभिनेत्री तमन्ना भाटिया महज 15 साल की उम्र में फिल्मी पर्दे पर आई थीं और हिंदी सिनेमा में आने से पहले वह दक्षिण भारतीय फिल्मों की एक बड़ी स्टार बन चुकी थीं. तमन्ना का जन्म मुंबई में हुआ और यहीं उनका लालन-पालन भी.
पांडेश्वर में खुला भाजपा का कार्यालय, बाबुल ने किया उद्घाटन
बंगाल में विजयी जुलूस पर रोक को देखते हुए भाजपा कर्मियो ने पांडेश्वर सिनेमा हाल के पास भाजपा कार्यालय का उदघाटन सांसद और मंत्री बाबुल सुप्रियो के हाथों करा दिया, जहा पांडेश्वर और आसपास से भारी संख्या में भाजपा कर्मी झंडा और कमल का फूल लेकर कार्यालय उदघाटन में जयश्रीराम का उदघोष करते हुए पहुंच रहे थे.
विश्व सिनेमा का बदलता भूगोल
विश्व सिनेमा में कभी यूरोप-अमेरिका की तूती बोलती थी, पर अब यह भूगोल बदल गया है. अब एशिया और अफ्रीका की फिल्मों ने केंद्रीय जगह बना ली है.
दिनभर दीपप्रभा टॉकिज में होता रहा हंगामा
शहर के दीपप्रभा टॉकिज में सलमान खान की फिल्म भारत देखने पहुंचे युवक टिकटों के लिए मारामारी पर उतारू हो गये. मौके पर मौजूद पुलिस को इस दौरान हालात पर काबू पाने के लिए लाठियां भी भांजनी पड़ी.टिकट खरीदने के दौरान टिकट खत्म होते ही इस बात की अफवाह फैल गयी कि सिनेमा हॉल प्रबंधन द्वारा ब्लैकियरों को टिकट मुहैया कराया जा रहा है. इस वजह से टिकट तुरंत खत्म हो गयी है.
‘युवक लहरा रहा पिस्टल’ की सूचना पर पुलिस ने दबोचा, निकला लाइटर
‘एक कार में कुछ युवक खिड़की से पिस्टल लहरा रहे है...’. कई लोगों से यह सूचना मिली तो शहर की पुलिस हरकत में आ गयी. ईद को लेकर पुलिस पहले से चौकन्नी थी. लेकिन जब पुलिस ने पकड़ा तो युवक के पास पिस्टल के आकार का लाइटर निकला. पुलिस ने बताया कि सनसनी फैलाने वाला युवक झरिया स्थित देशबंधु सिनेमा हॉल के मालिक गोपाल अग्रवाल का पोता चैतन्य अग्रवाल था.
जिला के कई क्लिनिकों का औचक निरीक्षण
उपायुक्त के निर्देश पर रामगढ़ सिविल सर्जन द्वारा गठित टीम ने मंगलवार को जिला के कई क्लिनिकों का औचक निरीक्षण किया. टीम में डॉ एसपी सिंह, डॉ राहुल कुमार सिंह, जिला आयुष पदाधिकारी डॉ मनोरमा व दिवाकर शामिल थे. निरीक्षण के क्रम में न्यू शांति सिनेमा के निकट भारत क्लिनिक में जांच की गयी. डॉ रानु गुप्ता, दवा मं
बिहार : मंत्री प्रमोद कुमार ने संभाला कला, संस्कृति एवं युवा विभाग का पदभार
पटना : बिहार सरकार द्वारा विभिन्न विभागों से मंत्रियों की अदला बदली के बाद आज मंत्री प्रमोद कुमार ने कला, संस्कृति एवं युवा विभाग का पदभार पुराना सचिवालय स्थित विभाग के कक्ष में संभाला. इस दौरान कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. पदभार संभालने के बाद नवनियुक्त मंत्री प्रमोद कुमार ने मीडिया से बात करते हुए राज्य में क्रिकेट और भोजपुरी सिनेमा के विकास को प्राथमिकता बतायी.
प्रधानमंत्री बनना चाहती हैं प्रियंका चोपड़ा, पति को लेकर जताई ये इच्‍छा
प्रियंका चोपड़ा सिनेमा में सफल करियर के अलावा स्वास्थ्य, शिक्षा और महिला अधिकारों जैसे सामाजिक मुद्दों का सक्रियता से प्रचार करती रही हैं और अभिनेत्री ने कहा है कि वह भविष्य में राजनीति में प्रवेश करना चाहेंगी.
बहुमंजिली इमारतें और विशेष भवनों में अग्नि सुरक्षा को लेकर आज से चलेगा विशेष अभियान
मुंगेर : मुंगेर शहर के बहुमंजिली व विशेष भवनों में अग्नि सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मंगलवार से नगर निगम एवं जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से विशेष अभियान चलाया जायेगा. नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद के निर्देश के आलोक में तीन-तीन सदस्यीय दो टीमें बनायी गयीं. जो निगम क्षेत्र के अंतर्गत 15 मीटर या उससे अधिक अथवा 500 वर्गमीटर से अधिक क्षेत्रफल वाले व्यावसायिक भवनों, शैक्षणिक संस्थानों, कोचिंग संस्थानों, नर्सिंग होम, अस्पताल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल अथवा मिश्रित उपयोग वाले भवनों एवं परिसरों में आग से बचाव के लिये अग्नि सुरक्षा उपकरणों की जांच करेगी. तीन चरणों में चलेगा विशेष अभियान शहर के बहुमंजिले एवं विशेष भवनों में सुरक्षा उपकरणों के अधिष्ठापन एवं जल संभरण प्रणाली द्वारा वर्षा जल को संग्रहित करने को लेकर तीन चरणों में अभियान चलाया जायेगा. प्रथम चरण: निरीक्षण दल द्वारा जिन भवनों में अग्निशमन सुरक्षा यंत्र एवं वर्षा जल संभरण प्रणाली की व्यवस्था नहीं की गयी है. उन भवनों को चिह्नित कर भवन स्वामियों को नोटिस भेजा जायेगा व 15 दिनों के अंदर अपने भवनों में इनकी व्यवस्था करने का निर्देश दिया जायेगा. जिसका रिपोर्ट ईमेल द्वारा नगर विकास विभाग एवं आवास विभाग को निर्गत कराया जायेगा. दूसरा चरण: जिन भवन स्वामियों द्वारा नोटिस मिलने के बाद भी अपने भवनों में अग्निशमन सुरक्षा यंत्र एवं वर्षा जल संभरण प्रणाली की व्यवस्था नहीं की जायेगी. उन भवनों को बिहार भवन उपविधि 2014 तथा बिहार अग्निशमन सेवा अधिनियम 2014 के धारा 44 के आलोक में सील कर भवन स्वामी पर विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी. तीसरा चरण: निरीक्षण दल द्वारा किये गये कार्रवाई का पूरा रिपोर्ट विभाग को उपलब्ध कराया जायेगा.
प्रधानमंत्री ने वीरू देवगन के निधन पर शोक जताया, परिवार को लिखा पत्र
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक्शन निर्देशक वीरू देवगन के परिवार को पत्र लिखकर भारतीय सिनेमा में उनके योगदान को याद किया. रोटी कपड़ा और मकान तथा मिस्टर नटवरलाल जैसी लोकप्रिय फिल्मों के एक्शन निर्देशक और अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का मुंबई में 77 वर्ष की उम्र में गत 27 मई को निधन हो गया था.