23 results found for ''सिनेमा''
आम्रपाली दुबे का 'निरहुआ हिंदुस्तानी' पर उमड़ा प्यार
भोजपुरी सिनेमा की दमदार एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे और दिनेश लाल यादव निरहुआ की जोड़ी एक साथ हमेशा धमाल मचाती है. हाल ही में एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे की डेब्यू फिल्म ''निरहुआ हिंदुस्तानी'' के यूट्यूब पर 10 करोड़ व्यूज हुए हैं, जिसको लेकर एक्ट्रेस अपनी खुशी साफ जाहिर कर रही हैं. हाल ही में आम्रपाली दुबे ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से ''निरहुआ हिंदुस्तानी'' के पोस्टर की फोटो शेयर की है, इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने अपने दिल की बात कह दी है. इंटरनेट पर आम्रपाली दुबे की ये पोस्ट खूब वायरल हो रही है.
'बिग गंगा' चैनल पर सबसे बड़ा लोक कला का मुकाबला ‘लोक सम्राट- बिरहा के बाहुबली’
रांची : अपने आकर्षक सामग्री और प्रस्तुति के लिये मशहूर बिग गंगा चैनल दर्शकों के लिये सबसे बड़ा लोक कला का मुकाबला ''लोक सम्राट- बिरहा के बाहुबली’लेकर आया है. इस नॉन-फिक्शन म्यूीजिक रियलिटी शो में यूपी और बिहार के ‘बिरहा’ महारथी हिस्सा लेते नज़र आयेंगे जो सबसे बड़े टाइटल ‘बिरहा के बाहुबली’ के लिये मुकाबला करेंगे. इस शो को भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव निरहुआ होस्ट करेंगे और उनके को-होस्‍ट के तौर पर कॉमेडियन मनोज टाइगर नजर आयेंगे.
RIP Khayyam : पद्म भूषण से सम्मानित संगीतकार के 10 सर्वश्रेष्ठ गीत
संगीत के जादूगर ख्‍य्याम ने सोमवार रात को अंतिम सांस ली. उनके निधन ने पूरी इंडस्‍ट्री शोक में हैं. उन्‍होंने अपने 40 साल के करियर में लगभग 35 फिल्मों में संगीत दिया. संगीत नाटक अकादमी और पद्म भूषण से सम्‍मानित मोहम्‍मद जहूर ''खय्याम'' हाशमी ने 17 साल की उम्र में पंजाब के लुधियाना से संगीत की दुनिया में अपना सफर शुरू किया था. कभी कभी'' और ''उमराव जान'' के कामयाब संगीत के साथ खय्याम का करियर परवान चढ़ा और हिंदी सिनेमा में उन्‍होंने एक खास पहचान बनाई.
ग्लोबल सिनेमा फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में आयेंगी महिमा चौधरी
ग्लोबल सिनेमा फेस्टिवल सिलीगुड़ी-2019 के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा महिमा चौधरी भी हिस्सा लेंगी. सोमवार को आयोजकों की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह जानकारी दी गई. ज्ञात हो कि सिलीगुड़ी में पहली बार ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है.
Mission Mangal Box Office Collection: फिल्‍म की धुआंधार कमाई जारी, अब Mission 100 Crore
पिछले कुछ सालों में अक्षय कुमार ने न केवल बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्मों की पहली पसंद बन गये हैं बल्कि दर्शकों के लिए सार्थक सिनेमा भी लेकर आये हैं. अक्षय की फिल्‍म ''मिशन मंगल'' बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही हैं. जगन शक्ति के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म ने 4 दिनों में 97.56 करोड़ की कमाई कर ली है. 15 अगस्‍त को रिलीज हुई मिशन मंगल ने पहले दिन 29.16 करोड़ की कमाई की थी. यह फिल्‍म अक्षय कुमार की पहले दिन सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है.
हाजीपुर : दुकानदार को मारी गोली, पटना रेफर
हाजीपुर : दुकान बंद कर घर लौट रहे एक कबाड़ी दुकानदार को अपराधियों ने अपना निशाना बनाया. बताया गया कि नगर थाना क्षेत्र में उमेश सिनेमा रोड में रविवार की देर रात लगभग 11:30 बजे घटना को अंजाम दिया गया.
भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे का खुलासा- ऐसे इंसान से करना चाहती हैं शादी
भोजपुरी सिनेमा की क्वीन आम्रपाली दुबे का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें वह अपनी जिंदगी से जुड़ी कई सारी बातें शेयर करती हुई नजर आ रही हैं. भोजपुरी इंडस्ट्री की क्वीन आम्रपाली दुबे के लाखों फैंस हैं. हाल ही में आम्रपाली ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में अपनी जिंदगी से जुड़ी कई मजेदार बातें शेयर कीं. इस वीडियो में उन्होंने अपने बचपन से लेकर भोजपुरी इंडस्ट्री में अब तक के सफर के बारे में काफी बातें बतायी.
नाकामी का ख्याल कभी मन में नहीं लाता : नसीरूद्दीन शाह
मुंबई : नसीरूद्दीन शाह ने जब अपने कॅरियर की शुरुआत की थी तब वह विपरित परिस्थितियों से वाकिफ थे और ‘लंबे संघर्ष के लिये तैयार भी थे'' लेकिन साथ ही उन्हें सफलता की उम्मीद भी थी. अभिनेता ने 1970 और 1980 के दशक के ‘समानांतर सिनेमा'' से नाम कमाया, वहीं ऑफबीट फिल्मों में अभिनय और अधिकतर युवा एवं नये निर्देशकों के साथ काम करके सुर्खियां भी बटोरीं.
मशहूर संगीतकार खय्याम की हालत नाजुक, मुंबई के अस्‍पताल में चल रहा है इलाज
भारतीय सिनेमा के दिग्‍गज संगीतकार खय्याम की तबीयत पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रही है. फेफड़ों में संक्रमण के चलते उन्‍हें मुंबई के सूरज अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. मशहूर संगीतकार इस वक्‍त आईसीयू में हैं. खबरों की मानें तो 92 वर्षीय संगीतकार पिछले रविवार से ही आईसीयू में भर्ती हैं. डॉक्‍टरों की एक टीम उनके इलाज में लगी हुई है.
प्रभात खबर से इन बॉलीवुड स्टार्स ने कहा: भारत हमको जान से प्यारा है...
स्वतंत्रता दिवस, हर साल 15 अगस्त को पूरे भारत में बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है. यह हर भारतीय को एक नयी शुरुआत और एक नये युग की याद दिलाता है. भारत अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है, जिसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. यह केवल एक दिन या घटना नहीं है, बल्कि भारतीयों के लिए एक राष्ट्रीय त्योहार है. 15 अगस्त यानी देश की आजादी के दिन हिंदी सिनेमा के कई कलाकारों इस दिन से जुड़ी खास बातें प्रभात खबर के साथ साझा कीं.
महाराष्‍ट्र बाढ़: बॉलीवुड की चुप्‍पी, सवाल उठे तो बोले बिग बी- कई स्‍टार्स बिना पब्लिसिटी के...
मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मंगलवार को कहा कि यह कहना गलत होगा कि महाराष्ट्र में आई बाढ़ पर बॉलीवुड चुप्पी साधे हुए है क्योंकि कई कलाकार ऐसे हैं जो बिना प्रचार के लोगों की मदद करते हैं. दरअसल महराष्ट्र में आई बाढ़ पर सिनेमा बिरादरी की चुप्पी पर एक तबका सवाल खड़ा कर रहा है.
पटना जंक्शन पर शराब बरामद, दो गिरफ्तार
पटना : मंगलवार को पटना जंक्शन पर जीआरपी की ओर से सघन अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया. तीनों गिरफ्तार तस्करों पर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया. निरीक्षण के दौरान वीणा सिनेमा हॉल के समीप के रहने वाले चंदन कुमार के बैग की तलाशी शुरू किया.
श्रीदेवी की जिंदगी पर आयेगी किताब
नयी दिल्ली : भारतीय सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की जिंदगी पर पेंगुइन हाउस इंडिया किताब प्रकाशित करेगा यह घोषणा पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया ने श्रीदेवी के 56वें जन्मदिन पर की. ‘‘श्रीदेवी : गर्ल वुमन सुपरस्टार'''' शीर्षक से आने वाली इस किताब को लेखक-पटकथा लेखक सत्यार्थ नायक ने लिखा है और दिवंगत अभिनेत्री के पति बोनी कपूर ने इसपर अपनी सहमति दी है.
बर्थडे: डॉक्‍टर को दिल दे बैठी थीं वैजयंती माला, जानें ये अनसुनी बातें
हिंदी सिनेमा ने अपने बीते 100 सालों में कई खूबसूरत और अद्भुत नायिकाओं से परिचय कराया. इन्‍हीं सुंदरतम नायिकाओं में एक नाम था वैजयंती माला का. इनकी खूबसूरती, नृत्‍यकला और अभिनय कौशल ने बॉलीवुड में इन्‍हें एक अलग ही मुकाम दिया. बॉलीवुड में आज तक इनको कोई दूसरा विकल्‍प कोई खोज नहीं पाया. इस सदाबहार अभिनेत्री का जन्‍म 13 अगस्‍त 1936 को चेन्‍नई के एक ब्राह्म्‍ण परिवार में हुआ था. उन्होंने करीब 2 दशकों तक हिंदी सिनेमा पर राज किया. अपने दौर के सभी बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया.
हिंदी फिल्मों में 1980 के दशक तक नायक थे गांधीजी के मूल्यों से प्रभावित : नयी किताब का दावा
नयी दिल्ली : क्या आपको कभी इस बात पर हैरत नहीं हुई कि हिन्दी सिनेमा में 1980 के दशक तक फिल्मी नायक कनक-कामिनी के प्रलोभन से सदा बचने का प्रयास करता हुआ क्यों प्रतीत होता था? लंदन में रहने वाले लेखक और पत्रकार संजय सूरी के अनुसार इसके पीछे महात्मा गांधी की जनमानस पर पड़ी गहरी छाप थी. अपनी नयी किताब ‘‘ए गांधीयन अफेयर: इंडियाज क्यूरियस पोर्टेल ऑफ लव इन सिनेमा'''' में सूरी दावा करते हैं कि चाहे वो राज कपूर, शम्मी कपूर या देवानंद या फिर मनोज कुमार, वे सभी अपने चरित्रों में राष्ट्रपिता की छवि को उकेरने का प्रयत्न करते प्रतीत होते हैं. वे सांसरिक प्रलोभनों से लड़ते और जीतते ही दिखते हैं.
Ayushmann Khurrana ने बताया National Award जीतने का अपना Secret
मुंबई : अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि विश्वसनीय निर्देशकों के साथ काम करने की उनकी लालसा और हिंदी सिनेमा में नई तरह की कहानियों में काम करने से उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने में मदद की.
अच्छे सिनेमा के लिये अब भी मुझमें क्षमता बाकी : शाहरुख खान
सुपरस्टार शाहरुख खान ने फिल्मों से थोड़े समय का ‘ब्रेक'' लिया है, लेकिन अभिनेता का कहना है कि अच्छे सिनेमा के लिये उनमें अब भी बहुत क्षमता है.
शाहरुख खान की बेटी सुहाना का एक्टिंग डेब्‍यू, देखें पहला पोस्‍टर
लंदन : बॉलीवुड एक्‍टर शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान को लेकर पिछले काफी दिनों से खबरें आ रही थी कि वह जल्‍द ही फिल्‍म इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू कर सकती हैं. अब खबर हैं कि सुहाना एक इंग्लिश शॉर्ट फिल्म ‘ द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू'' से सिनेमा की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं. इस फिल्म का निर्देशन थियोडोर गिमेनो ने किया है और उन्होंने ही यह खबर इंस्टाग्राम पर साझा की.
9 अगस्‍त को रिलीज होगी सुपरस्‍टार पवन सिंह की भोजपुरी फिल्‍म ‘Jai Hind’
भोजपुरी सिनेमा के एक और बेहतरीन पेट्रियोटिक फिल्‍म ‘जय हिन्‍द’ इस वीकेंड 9 अगस्‍त को रिलीज होगी. फिल्‍म रिलीज को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है. फिल्‍म देश भर के सिनेमाघरों होगी. यह जानकारी फिल्‍म के निर्माता अभय सिन्‍हा, प्रशांत जम्‍मूवाला, अपर्णा साह, विशाल गुरानी और समीर आफताब ने संयुक्‍त रूप से दी. उनके अनुसार, फिल्‍म को लेकर दर्शकों में बेहद उत्‍साह है. फिल्‍म के ट्रेलर ने दर्शकों को ‘जय हिन्‍द’ के प्रति खूब उत्‍साहित किया है. फिल्‍म 9 अगस्‍त से फिल्‍म सिनेमाघरों में होगी.
नाराज छात्रों ने पुलिस गाड़ी का शीशा फोड़ा, धक्का-मुक्की व पथराव किया
देसरी : देसरी थाना के देसरी बाजार सिनेमा रोड में मंगलवार को वाहन जांच के दौरान मारपीट करने का आरोप लगाते हुए छात्रों ने जमकर बवाल काटा. आक्रोशित छात्रों ने पुलिस की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया. सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष व पुलिस टीम के साथ धक्का-मुक्की की गयी.