4 results found for ''सिगरेट''
पटना : राजधानी ट्रेन से 37.50 लाख की विदेशी सिगरेट हुई जब्त
डीआरआइ की विशेष टीम ने पकड़ा पटना : डीआरआइ (डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की टीम ने डिब्रूगढ़ से नयी दिल्ली जाने वाली राजधानी ट्रेन में छापेमारी करके 37 लाख 50 हजार की विदेशी सिगरेट बरामद की. ट्रेन के पाटलिपुत्र स्टेशन पर रुकने के बाद टीम ने इसके लगेज वान में बुक करके रखे दर्जनों पैकेट को उतारा, जिसमें दो लाख 50 हजार की संख्या में रखे पेरिस ब्रांड की विदेशी सिगरेट को बरामद किया. सिगरेटों के इन पैकेट को डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली तक के लिए बुक कराया गया था. गुप्त सूचना के आधार पर इसे पाटलिपुत्र स्टेशन पर रोक कर जब्त कर लिया गया.
No Smoking: और कड़े होंगे सिगरेट पीने के नियम...
नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा) में संशोधन की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है ताकि खुली सिगरेटों की बिक्री पर प्रतिबंध तथा नियमों के उल्लंघन के लिए भारी जुर्माना समेत कानून के प्रावधानों को सख्त किया जा सके.
अंडीगोला में पान मसाले की होल सेल दुकान से 14 लाख की चोरी
अंडीगोला रोड स्थित पान मसाला की होल सेल दुकान का शटर काट चोरों ने 14 लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. चोरों ने करीब 25-30 कार्टन पान मसाला, तुलसी, सिगरेट व 70 हजार रुपये नकद पर हाथ साफ कर दिया. घटना गुरुवार देर रात की है. पीड़ित व्यवसायी चुन्नू कुमार ने शनिवार को नगर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की छानबीन में जुट गयी है.
तंबाकू पर रोक के लिए कोटपा कानून होगा प्रभावी
सिगरेट व तंबाकू के रोकथाम के लिए बनाये गये नियम (कानून) को प्रभावी तरीके से लागू करने को लेकर गुरुवार को एसी एएस कच्छप की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें बताया गया कि सिगरेट व तंबाकू के सेवन के दुष्परिणामों को देखते हुए वर्ष 2003 में कोटपा कानून बनाया गया है.