13 results found for ''साप्ताहिक''
मछली विक्रेता से 20 हजार रुपये और मोबाइल की लूट
मछली विक्रेता गुमला निवासी साजिद खान उर्फ छोटू से अपराधियों ने हथियार के बल पर 20 हजार रुपये व मोबाइल लूट लिये. बताया गया कि साजिद घाघरा के साप्ताहिक हाट में मछली बेचने का कार्य करता है.
पुंछ से रावलकोट बस सेवा निलंबित, POK के 42 निवासी फंसे
पुंछ और रावलकोट के बीच नियंत्रण रेखा के पार चलने वाली साप्ताहिक बस सोमवार को निलंबित कर दी गई. ऐसा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ओर से सेवा बंद करने के परोक्ष निर्णय के बाद किया गया.
भारत ने जोधपुर-कराची के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस रद्द की
रेल मंत्रालय ने साप्ताहिक थार लिंक एक्सप्रेस रद्द कर दी है और यह ट्रेन आज यानी शुक्रवार की रात नहीं चलेगी. उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि यह ट्रेन जोधपुर को पाकिस्तान के कराची शहर से जोड़ने वाली थार रेल सेवा का एक भाग है जो प्रत्येक शुक्रवार को चलती है.
370 Effect: समझौता एक्‍सप्रेस के बाद अब पाकिस्‍तान ने थार एक्‍सप्रेस को भी रोका
कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद से बौखलाये पाकिस्‍तान ने समझौता एक्‍सप्रेस के बाद अब भारत-पाकिस्‍तान के बीच चलने वाली दूसरी ट्रेन सेवा थार एक्‍सप्रेस भी रोक दी है. यह साप्ताहिक यात्री ट्रेन बाड़मेर के मुनाबाओ से पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत स्थित खोखरापार के बीच चलती है.
21 दिनों में बाबा मंदिर को 3.51 करोड़ की आय
आइएमसीआर में राजकीय श्रावणी मेला-2019 के तीसरे साप्ताहिक प्रेस कांफ्रेंस में डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि 21 दिनों में 29.76 लाख कांवरियों ने (आंतरिक व बाह्य अरघा द्वारा) बाबा पर जलाभिषेक किया. जलाभिषेक करने वालों में 20.53 लाख पुरुष, 8.03 लाख महिला व 1.19 लाख बच्चे कांवरिये शामिल थे.
21 दिनों में बाबा मंदिर को 3.51 करोड़ की आय
आइएमसीआर में राजकीय श्रावणी मेला-2019 के तीसरे साप्ताहिक प्रेस कांफ्रेंस में डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि 21 दिनों में 29.76 लाख कांवरियों ने (आंतरिक व बाह्य अरघा द्वारा) बाबा पर जलाभिषेक किया. जलाभिषेक करने वालों में 20.53 लाख पुरुष, 8.03 लाख महिला व 1.19 लाख बच्चे कांवरिये शामिल थे.
102 एंबुलेंस सेवाकर्मियों का प्रदर्शन
छपरा : सदर अस्पताल में बुधवार को बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर 102 एंबुलेंस सेवा ठप रही. इस संबंध में प्रदेश संयोजक मुबसिर हुसैन ने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगों पर सहमति मुहर नहीं लगाती है, तब तक सूबे के सभी 102 चालक व इएनटी कर्मचारी पूरी तरह से कार्य का बहिष्कार कर हड़ताल जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी प्रमुख मांगों में कर्मियों की सारी बकाया राशि का भुगतान, 12 घंटे ड्यूटी के बजाय आठ घंटे, साप्ताहिक अवकाश, प्रमुख त्योहारों में छुट्टी व अकारण हटाये गये कर्मियों को वापस लेना आदि प्रमुख हैं.
रांची : सीएम के प्रधान सचिव ने की शिकायतों की समीक्षा, कहा खराब पड़े 153 ट्रांसफॉर्मर को तुरंत बदलें
रांची : राज्य में जिन लोगों ने सार्वजनिक चापाकलों पर निजी कब्जा कर लिया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. यह निर्देश मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने मंगलवार को सूचना भवन में मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों की साप्ताहिक समीक्षा के दौरान दिया.
मृत्यु प्रमाण पत्र की जांच के बाद दशमा को मिलेगा अनुदान
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील बर्णवाल एवं अपर सचिव रामाकांत सिंह ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित झारनेट कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में आयोजित जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कुल 20 मामलों की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान प सिंहभूम के खूंटपानी निवासी दशमा कुई का मामला उठा, जिसमें बताया गया कि मधुसुदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर में चल रही माध्यमिक परीक्षा-
बच्चा के हत्या मामले का 15 दिन में करें निष्पादन : प्रधान सचिव
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा मंगलवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की. इसमें बोकारो जिले के दो मामले का चयन किया गया. पहला मामला नावाडीह प्रखंड के भेंडरा निवासी शिक्षक सदानंद प्रसाद राय का है. वह मध्य विद्यालय भेंडरा में सहायक शिक्षक थे. उनकी शिकायत है कि कार्यकाल के दौरान दिल का दौरा पड़ा था.
जांच रिपोर्ट नहीं सौंपनेवाले अफसरों का वेतन रोकने का जारी किया फरमान
गया : जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जल जीवन हरियाली योजना के तहत जितने पोखर, तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है तथा जहां जहां पौधारोपण का कार्य किया जा रहा है उसकी अद्यतन स्थिति सभी विभाग निदेशक डीआरडीए को उपलब्ध कराएं. मनरेगा के तहत जितने प्लांटेशन का कार्य कराया जा रहा है, उनमें एवं एमआईएस इंट्री अपलोड कराने में तेजी लाने का निर्देश दिया गया.
डीपीओ, भूअर्जन पदाधिकारी के वेतन से कटौती का निर्देश
साप्ताहिक विकास समीक्षा बैठक के दौरान कार्य से अनुपस्थित डीपीओ आईसीडीएस व जिला भूर्जन के अधिकारी के वेतन से कटौती का निर्देश देते हुए डीएम रमण कुमार ने अपर समाहर्ता व जिला स्थापना उपसमाहर्ता के कार्यों की सराहना की. बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने कार्यशैली में सुधार लाएं. कर्मचारी व अधिकारी जो कार्य का कम अनुभव रखते हैं, उन्हें प्रशिक्षित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि पर्व शुरू हो गया है.
बड़कागांव : युवक ने चाकू मारकर तीन को किया घायल, ग्रामीणों ने जमकर की पिटाई
बड़कागांव थाना अंतर्गत विश्रामपुर स्थित साप्ताहिक शनिवार बाजार में मो नौशाद, पिता गीधा मियां (पिपराडीह निवासी 32 वर्षीय) ने बाजार में ताबड़तोड़ तीन लोगों को चाकू से मारकर घायल कर दिया. तीन घायलों में दो की स्थिति गंभीर होने पर हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. उक्त घटना से बाजार में अफरा-तफरी मच गयी.