14 results found for ''साक्षात्कार''
ब्रिटेन शाही परिवार में फिर मनमुटाव, प्रिंस हैरी ने माना दोनों भाइयों के रास्ते अलग
प्रिंस हैरी ने स्वीकार किया है कि उनकी और उनके भाई की राहें अब अलग हैं और उनके संबंधों में उतार-चढ़ाव आते रहे हैं. हाल के महीनों में हैरी और उनके भाई प्रिंस विलियम के बीच मनमुटाव की कई खबरें आयी थी. आइटीवी के साथ एक साक्षात्कार में प्रिंस हैरी ने स्वीकार किया कि उनके हाई प्रोफाइल जीवन और परिवार के समक्ष दबाव के चलते उनके बीच कुछ अपरिहार्य घटा है.
पटना : आज से होगा न्यायिक सेवा का इंटरव्यू, चयन को 35 अंक जरूरी
पटना : 30वीं न्यायिक सेवा का साक्षात्कार सोमवार से शुरू होगा. बीपीएससी द्वारा आयोजित संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा व अन्य परीक्षाओं में साक्षात्कार के लिए न्यूनतम क्वालीफाईंग अंक निर्धारित नहीं किया गया है, लेकिन न्यायिक सेवा परीक्षा में इस वर्ष से 35 अंक को न्यूनतम निर्धारित कर दिया गया है.
गांधी 'वध' के केस में सावरकर निर्दोष बाहर आए थे - गडकरी
केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बीबीसी से विशेष साक्षात्कार में कहा कि सावरकर जैसा त्याग बलिदान किसी ने नहीं किया.
2021 में बंगाल में दो-तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार:अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में 2021 में दो-तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी. शाह ने एक निजी टेलीविजन चैनल को दिये साक्षात्कार में यह बात कही. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने रा
2021 में बंगाल में दो तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार : अमित शाह
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में 2021 में दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी. श्री शाह एक निजी टेलीविजन चैनल को दिये गये साक्षात्कार में कहा कि पश्चिम बंगाल में 2021 में दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 18 सीटों पर जीत हासिल की है. लोकसभा चुनाव के समय लोगों को विश्वास नहीं हो पा रहा था कि भाजपा को बंगाल में इतनी सीटें मिलेंगी, लेकिन चुनाव में धांधली और अत्याचार के बावजूद भाजपा को राज्य में 18 सीटों पर जीत हासिल हुई.
BPSC : 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम घोषित,श्रीयांस बने टॉपर, महिलाओं में सुनिधि अव्वल ...देखें परिणाम
पटना : बीपीएससी ने 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का अंतिम परीक्षाफल सोमवार की अहले सुबह जारी कर दिया. बीपीएससी ने पटना स्थित बीपीएससी कार्यालय के द्वार पर 63वीं प्रतियोगिता परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों के नाम प्रकाशित किये हैं. इनेमें 807 अभ्यर्थियों के नाम घोषित किये गये हैं. मालूम हो कि साक्षात्कार के लिए चयनित कुल 924 अभ्यर्थियों में 824 अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे.
जयंती विशेष : लोकनायक जयप्रकाश के विचार थे पश्चिमी चिंतन से प्रभावित, पर व्यवहारिक रूप से शुद्ध भारतीय
आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर नमन... जे पी के विचारों की यात्रा हमें वर्तमान युगबोध से ईमानदारी से साक्षात्कार करने की प्रेरणा देती है.
सहायक के नियोजन हेतु 12 को होगा साक्षात्कार
मधेपुरा : प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के अंतर्गत जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला कार्यक्रम सहायक के नियोजन हेतु 12 अक्तूबर को साक्षात्कार लिया जायेगा. इस बाबत जिला प्रोग्राम पदाधिकारी मो कबीर द्वारा पत्र जारी कर 11:00 बजे सुबह से साक्षात्कार होने की जानकारी दी गयी है. पत्र में स्पष्ट किया गया है कि ऑनलाइन आवेदन के प्रिंटआउट की प्रति एवं संलग्न कागजात के साथ निर्धारित तिथि को तय समय से एक घंटा पूर्व साक्षात्कार स्थल पर पहुंचना है.
'सीमा विवाद की वजह से द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति प्रभावित नहीं होनी चाहिए'
नयी दिल्ली : राष्ट्रपति शी चिनपिंग के भारत दौरे से पहले चीन के राजदूत ने मेलमिलाप का संदेश देते हुए सीमा विवाद का अंतिम समाधान होने तक सीमा पर दोनों ओर से अमन-चैन बनाए रखने पर जोर दिया. साथ ही, रेखांकित किया कि पड़ोसियों के बीच विवाद सामान्य बात है. भारत में चीन के राजदूत सुन वीदोंग ने एक साक्षात्कार में कहा कि दोनों उभरती एशियाई ताकतों को सीमा विवाद के चलते द्विपक्षीय संबंधों को प्रभावित नहीं होने देना चाहिए.
चीन के राजदूत को उम्मीद : चीनी कंपनियों को भारत में मिलेगा निष्पक्ष, मित्रवत और सुविधाजनक माहौल
नयी दिल्ली : चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की भारत यात्रा से पहले भारत में चीन के राजदूत सन वीदोंग ने मंगलवार को उम्मीद जतायी कि उनकी कंपनियों को यहां निष्पक्ष, मित्रवत और सुविधाजनक कारोबारी माहौल मिलेगा. उन्होंने कहा कि एशिया की दोनों ताकतों को व्यापार और निवेश बढ़ाने के लिए आपसी सहयोग को और मजबूत करना चाहिए. वीदोंग ने एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि चीन और भारत के पास अपने कारोबारी और व्यापारिक संबंधों को विस्तार देने की व्यापक संभावनाएं मौजूद हैं.
2014 में ‘मोदी लहर' पर लगाम लगाने में शिवसेना रही थी कामयाब, उद्धव ठाकरे ने अब कही ये बात
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उनके बेटे के राजनीति में उतरने का यह आशय नहीं है कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं. साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि कोई शिवसैनिक एक दिन राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा. पार्टी के मुखपत्र ‘सामना'' को दिये एक साक्षात्कार में उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी ने 2014 के विधानसभा चुनावों में ‘मोदी लहर'' पर लगाम लगायी थी.
कुमारी शैलजा ने कहा- सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज होगा माफ
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा ने कहा है कि राज्य में सत्ता में आने पर कांग्रेस गरीबों और किसानों का कर्ज माफ करेगी. एक साक्षात्कार में शैलजा ने कहा कि कांग्रेस चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं करेगी और चुनाव के बाद पार्टी का आला कमान मुख्यमंत्री पर निर्णय करेगा.
रांची : असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति को लेकर साक्षात्कार 19 को
रांची : जेपीएससी के द्वारा चिकित्सा महाविद्यालय अंतर्गत दंत विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार 19 अक्तूबर को लिया जायेगा. साक्षात्कार सुबह 10.30 बजे से आयोग कार्यालय में होगा. अौपबंधिक रूप से साक्षात्कार के लिए 16 उम्मीदवारों को बुलाया गया है.
रांची : अभियोजन निदेशक का रिजल्ट निकला
रांची : झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) के द्वारा अभियोजन निदेशालय में अभियोजन निदेशक के एक पद के लिए लिये गये साक्षात्कार का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बताते चलें कि साक्षात्कार 14 सितंबर को हुआ था. आयोग ने विभाग को जो मेरिट वाइज सफल उम्मीदवारों की अनुशंसा की है, उनमें राजकुमार सिंह, अनिल कुमार पांडेय और आलोक कुमार हिमांशु शामिल हैं. जानकारी के अनुसार निदेशक की नियुक्ति के लिए आयोग ने चार जून 2019 को उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये थे.