24 results found for ''सस्ता फाेन''
FM Nirmala Sitharaman का ऐलान- होम लोन और कार लोन की EMI होगी कम
Finance Minister Nirmala Sitharaman Press Confrence : सरकार ने कहा है कि आने वाले दिनों में बैंक आवास, वाहन और दूसरे कर्ज को सस्ता करेंगे. रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर में की गई कटौती का लाभ बैंक कर्ज लेने वालों को उपलब्ध करायेंगे. इसके लिए बैंक अपनी ब्याज दर में कमी लायेंगे.
फोन पर मंगेतर से हुई अनबन, तो इंटर की छात्रा ने की खुदकुशी
नाथनगर : मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के नूरपुर निवासी अनिल दास की पुत्री प्रियंका कुमारी ने फाेन पर मंगेतर से किसी बात को लेकर अनबन होने के बाद फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. घटना गुरुवार दोपहर करीब दो बजे की बतायी जा रही है. इस दौरान वह घर में अकेली थी. उसने अपनी पसंद से लड़का चुना था और उसकी शादी नवंबर में होनी थी.
यूपी वाले अब दिल्ली में खरीदेंगे पेट्रोल-डीजल, जानिये क्या है कारण...?
नयी दिल्ली : यह खबर सामान्य है, मगर है चौंकाने वाली और वह यह कि अब उत्तर प्रदेश के लोग दिल्ली में आकर पेट्रोल-डीजल की खरीद करेंगे. इसका कारण यह है कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को इन दोनों ईंधनों को पिछले साल अक्टूबर महीने में कम किये गये वैट (मूल्य वर्धित कर) को वापस ले लिया है. अब पेट्रोल-डीजल पर उत्तर प्रदेश में वैट बढ़ जाने की वजह से दिल्ली में इनकी कीमतें कम हो गयी हैं. इसलिए अब यह संभावना जाहिर की जा रही है कि उत्तर प्रदेश के लोग अब दिल्ली आकर सस्ते पेट्रोल-डीजल की खरीद कर सकेंगे.
SBI ने फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को दी सौगात : घर और गाड़ी खरीदने के लिए अब सस्ती दरों पर मिलेगा Loan
नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने त्योहारी सीजन में ग्राहकों को घर और वाहन खरीदने के लिए सस्ता कर्ज देने समेत कई पेशकश करने की मंगलवार को घोषणा की. बैंक ने बयान में कहा कि ग्राहक सस्ते कर्ज के साथ अन्य लाभ भी उठा सकते हैं. इनमें कर्ज पर प्रोसेसिंग फीस से छूट, पूर्व अनुमोदित डिजिटल लोन और विभिन्न श्रेणी के कर्ज में ब्याज दर में इजाफा नहीं करना शामिल हैं.
पटना : पर्यटन विभाग के होटलों में मिलेगा सस्ता खाना
पटना : देश-विदेश से बिहार आये पर्यटकों को लुभाने के लिए पर्यटन विभाग अब अपने होटल व रेस्टोरेंटों में खाने-पीने के दाम में कटौती करेगा. इसके लिए विभाग नये सिरे से होटल व रेस्टोरेंट का दोबारा से लीज करेगा. राज्य के विभिन्न जिलों में पर्यटन विभाग के द्वारा चलाये जा रहे होटल व रेस्टोरेंट की समीक्षा की गयी है. विभागीय सूत्रों के मुताबिक विभाग मेंटेनेंस पॉलिसी बना रहा है. अक्तूबर से इसके तहत काम भी शुरू हो जायेगा. दूसरी ओर विभाग ने टूर पैकेज को बढ़ाने पर भी विचार कर रहा है.
कर्ज सस्ते होने के आसार
मुख्य रूप से ईंधन की कीमत में गिरावट की वजह से जुलाई महीने में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) दर कम होकर 3.15 प्रतिशत हो गयी, जो जून महीने में 3.18 प्रतिशत थी. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक को पहले से अंदाजा था कि सीपीआई या खुदरा महंगाई दर में कमी आयेगी.
SBI के होम लोन ग्राहकों को जल्द ही मिलेगा रेपो रेट का फायदा, पुराने होम लोन ग्राहकों की EMI हो सकती है सस्ती
मुंबई : देश में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (भारतीय स्टेट बैंक) के पुराने होम लोन ग्राहक और इस बैंक से होम लोन लेने का प्लान बनाने वाले नये ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है. वह यह कि देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को रिजर्व बैंक की ओर से रेपो रेट (नीतिगत ब्याज दर) में की गयी कटौती का फायदा देने पर विचार कर रहा है.
बीएसएल : चुनौतियों के बीच कम मैन पावर में उत्पादन का रिकॉर्ड
इस्पात उद्योग इस समय फिर एक कठिन दौर से गुजर रहा है. इस्पात की कीमतों में तेजी से गिरावट व विदेशों से सस्ते इस्पात की डंपिंग का प्रतिकूल असर सभी घरेलू इस्पात निर्माताओं पर देखी जा सकती है. इस चुनौती से निबटने के लिए बोकारो स्टील प्लांट ने लागत नियंत्रण, परिचालन मानकों में अधिक दक्षता व बेहतर उत्पा
पेयजल और किफायती आवास के लिए बड़ी पहल की दरकार
देश में 16 करोड़ से अधिक यानी रूस की आबादी से भी ज्यादा भारतीय साफ और सुरक्षित पेयजल की पहुंच से दूर हैं. राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम जैसी योजनाओं पर हजारों करोड़ रुपये खर्चने के बाद भी पेयजल का संकट लगातार बढ़ रहा है. वहीं, दूषित जल की वजह से फैलनेवाली बीमारियां अतिरिक्ति बोझ बन रही हैं. देश में प्रति व्यक्ति पेयजल की कम होती उपलब्धता चिंताजनक है. दूसरी ओर, शहरी क्षेत्रों में रोजगार की तलाश में पहुंचनेवालों के लिए सस्ते आवास उपलब्ध कराना चुनौतीपूर्ण है.
पंजाब एंड सिंध बैंक ने 0.20 फीसदी तक घटायी ब्याज दर, पर्सनल और होम लोन होगा सस्ता
नयी दिल्ली : सरकारी क्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक ने विभिन्न अवधियों के कर्ज के लिए धन की सीमांत लागत पर आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.20 फीसदी तक की कमी करने की शनिवार को घोषणा की. बैंक ने शेयर बाजार को दी गयी सूचना में कहा कि नयी दरें 16 अगस्त से प्रभावी मानी जायेंगी. सूचना के अनुसार, बैंक की एमसीएलआर 8.70 फीसदी से घटाकर 8.50 फीसदी वार्षिक कर दी गयी है.
23 अगस्त से रांची में सीएनजी और पीएनजी सेवा होगी शुरू, सस्ता होने के साथ मिलेगा स्वच्छ ईंधन
रांची के 3,000 घरों में पीएनजी सेवा होगी शुरू रांची : मेट्रो सिटी की तर्ज पर अपने शहर रांची में भी सीएनजी (कंप्रेस्ड नेचुरल गैस) और पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) सेवा का सपना पूरा होने वाला है. दोनों सेवा की शुरुआत 23 अगस्त को होनेवाली है. इससे कई बदलाव आनेवाले हैं.
सितंबर के पहले सप्ताह से रांची में शुरू हो सिटी गैस का वितरण
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि रांची व जमशेदपुर में सिटी गैस वितरण की शुरुआत सितंबर के पहले सप्ताह में शुरू हो जायेगी. राज्य सरकार द्वारा जो भी सहयोग होगा, वह कंपनियों को मिलेगा. गैस वितरण शुरू होने से लोगों को स्वच्छ और सस्ता इंधन मिलेगा. साथ ही रांची-जमशेदपुर समेत अन्य शहरों में सीएनजी के स्टेशन बनाने के लिए भी सरकार हरसंभव मदद कर रही है. जल्द से जल्द सीएनजी स्टेशन भी शुरू करें. श्री दास ने यह बातें मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस व इस्पात मंत्रालय के अधिकारियों साथ हुई बैठक में कही.
झारखंड में सीएनजी स्टेशन की शुरुआत जल्द, उज्जवला योजना के तहत दूसरी रिफिल भी फ्री : रघुवर
रांची व जमशेदपुर में सिटी गैस वितरण का काम सितंबर तक शुरू हो जायेगा. राज्य सरकार के द्वारा जो भी सहयोग होगा, वह कंपनियों को मिलेगा. गैस वितरण शुरू होने से लोगों को स्वच्छ और सस्ता इंधन मिलेगा. साथ ही रांची-जमशेदपुर समेत अन्य शहरों में सीएनजी के स्टेशन बनाने के लिए भी सरकार हरसंभव मदद कर रही है.
Bajaj Pulsar 125 Neon: आ गयी सबसे सस्ती पल्सर, कीमत बस इतनी...
बजाज ऑटो ने नयी पल्सर 125 नियॉन (Bajaj Pulsar Neon 125) को मंगलवार को पेश किया. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 64,000 रुपये है.
पुण्‍यतिथि : जानें 'कैसेट किंग' गुलशन कुमार के बारे में ये 8 खास बातें
गुलशन कुमार का जन्‍म 5 मई 1951 को हुआ था. उनका पूरा नाम गुलशन कुमार दुआ था. उन्‍होंने संगीत को एक नयी पहचान दी. संघर्षपूर्ण जीवन बिताने के बाद अपने संगीत के प्रति लगन से उन्‍होंने एक खास मुकाम हासिल किया. शुरुआती दिनों में वे अपने पिता के साथ दरियागंज मार्केट में जूस की दुकान चलाते थे. इसके बाद उन्‍होंने यह काम छोड़कर दिल्‍ली में ही कैसेट की दुकान खोली जहां वे सस्‍ते में गानों की कैसेट्स बेचते थे. जानें उनके बारे में ये खास बातें...
एडवोटीस 360 की डिजिटल मार्केटिंग कार्यशाला संपन्न
रांची : डिजिटल मार्केटिंग हर दूसरे भारतीय के लिए महत्वपूर्ण हो गयी है. आज के दौर में सोशल मीडिया मार्केटिंग काफी अहमियत रखती है, क्योंकि आजकल ग्राहक सोशल मीडिया से ज्यादा जुड़े रहते हैं. यह सस्ता और प्रभावी भी है.
कंगना और रंगोली मेरे लिए मायने नहीं रखती: तापसी पन्‍नू
एक्ट्रेस तापसी पन्नू द्वारा की गयी ‘जजमेंटल है क्या’ के ट्रेलर की तारीफ के बाद उनके और कंगना रनौत के बीच शुरू हुई जुबानी जंग अब तक जारी है. हाल ही में तापसी ने कहा कि कंगना और रंगोली उनके लिए मायने नहीं रखते. कंगना की बहन रंगोली ने जहां तापसी को सस्ती कॉपी कहा था वहीं कंगना ने बयान दिया कि वह बदतमीजी भरी बातें करती हैं जैसे मुझे एक डबल फिल्टर की जरूरत है और मैं काम से हटकर भाई- भतीजावाद के बारे में बात करती हूं. जब आप किसी को उंगली करते हैं तो चीजों को बर्दाश्त करने के लिए भी तैयार रहिए.
सस्ती और प्रभावी है डिजिटल मार्केटिंग - संजीव बजाज
रांची : डिजिटल मार्केटिंग सस्ती होने के साथ-साथ प्रभावी है. इसके माध्यम से कंपनियां कम समय में टारगेट ग्राहकों तक पहुंच सकती हैं. अगर आपको एक साथ लाखों लोगों तक अपना विज्ञापन पहुंचाना है, तो डिजिटल मार्केटिंग की ओर रुख करना होगा.
Kashmir में सस्ते प्लॉट से लेकर Dal Lake में छठ मनाने तक, Social Media में 370 पर मीम्स की बाढ़...
जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के सरकार के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर अनुच्छेद 370 से जुड़े चुटकुले और मीम की बाढ़ सी आ गयी है, जिनमें कुछ असंवेदनशील किस्म के पोस्ट भी हैं.
2024 से पटना में दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन, तीन महीने के अंदर शुरू होगा निर्माण कार्य
पटना : पटना मेट्रो रेल निर्माण का पूरा काम दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन करायेगा. पटना मेट्रो कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) के बोर्ड की बुधवार को हुई बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी. साथ ही बोर्ड ने जापानी एजेंसी जायका से सस्ता कर्ज लेने के प्रस्ताव को भी स्वीकृत कर दिया.