111 results found for ''सशस्त्र बल कांस्टेबल''
पटना : रिटायर्ड डीजीपी केएस द्विवेदी बने केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष
पटना : बिहार के रिटायर्ड डीजीपी केएस द्विवेदी केंद्रीय चयन पर्षद (सेंट्रल सलेक्शन बोर्ड आॅफ कांस्टेबल) के अध्यक्ष बनाये गये हैं. शनिवार को गृह विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. केएस द्विवेदी जुलाई, 2022 तक सीएसबीसी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभायेंगे. डीजीपी बनने से पहले भी वह वर्ष 2016-17 में पर्षद के अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा चुके हैं.
पटना : शिक्षा से अधिक रोजगार के लिए ले रहे लाभ
पटना : पटना जिले में शिक्षा लोन से अधिक रोजगार खोजने के लिए युवा ''आर्थिक हल युवाओं को बल'' योजना का लाभ ले रहे हैं. दरअसल, ताजा आंकड़ा है कि बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से लगभग ढाई गुना अधिक युवाओं ने स्वयं सहायता भत्ता योजना का लाभ लिया है. जिले में अब तक क्रेडिट कार्ड लोन के लिए छह हजार 55 छात्रों के आवेदन को स्वीकृत किया गया है. इसमें लगभग 188 करोड़ 80 लाख लोन वितरण करना है. जबकि, स्वयं सहायता भत्ता योजना के लिए अब तक 16 हजार 503 युवाओं के बीच रोजगार खोजने के लिए राशि का वितरण किया गया है.
एसएसबी के कारगिल विजय दिवस सप्ताह का आगाज
भारत और पाकिस्तान के बीच 1999 में हुए कारगिल युद्ध में जीत हासिल करने के बाद हर साल 3 से 26 जुलाई तक कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है. इसी क्रम में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) सिलीगुड़ी
विद्यालय से अतिक्रमण हटाने का निर्देश, सीअो ने मांगी रिपोर्ट
राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बजड़ा के प्रांगण में हो रहे अतिक्रमण व जलजमाव का निरीक्षण शुक्रवार को अंचलाधिकारी राजीव रंजन श्रीवास्तव ने किया. मौके पर सहोदरा थानाध्यक्ष धनञ्जय कुमार सिंह, सीआई उपेंद्र राय समेत पुलिस बल मौजूद रहे. निरीक्षण के दौरान सीओ ने
कार्यकर्ताओं के बल पर होगा बदलाव
पतरातू प्रखंड के चिट्टो गांव में शुक्रवार को आजसू प्रखंड कमेटी ने कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया. इसके मुख्य अतिथि केंद्रीय महासचिव सह बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चौधरी उपस्थित थे. विभिन्न राजनीतिक दलों को छोड़कर दर्जनों लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.
बागडोगरा : दो अवैध हथियार कारोबारी गिरफ्तार
लीगुड़ी शहर से लगे बागडोगरा इलाके के बिहार मोड़ से दो अवैध हथियार कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है. भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की
320 पेटी शराब जब्त, तस्कर फरार
एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर बुधवार की देर रात नानपुर थानाध्यक्ष रामएकबाल प्रसाद व सब इंस्पेक्टर विजय कुमार ने सशस्त्र बलों के साथ रात सौरिया गांव में राजकपूर साह के घर पर छापेमारी कर 320 पेटी शराब जब्त किया है.
भाजपा ने नगर निगम का किया घेराव, सौंपा ज्ञापन
कटमनी, हाउसिंग फॉर ऑल के अलावे सिलीगुड़ी नगर निगम इलाकों में विकास के मुद्दे को लेकर भाजपा हरकत में आई है. गुरुवार को भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी की ओर से नगर निगम का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया गया. भाजपा के कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए वेनस मोड़ इलाके में विशाल पुलिस बल की तैनाती की गई थी.
बिहार में बाढ़ नियंत्रण के लिए नेपाल में बांध बनाने का प्रयास जारी : मंत्री
नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बृहस्पतिवार को कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ की समस्या के स्थायी समाधान के लिए सरकार नेपाल में ऊंचा बांध बनाने का प्रयास कर रही है और अंतरराष्ट्रीय मामला होने के बावजूद इसमें सफलता मिलने की उम्मीद है. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान बिहार और असम के कई सदस्यों द्वारा बाढ़ का मुद्दा उठाये जाने पर हस्तक्षेप करते हुए राय ने कहा कि बाढ़ राहत और बचाव कार्यों के मकसद से राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 19 टीमें बिहार और 18 टीमें असम में काम कर रही हैं.
जमकर बमबाजी व तोड़फोड़, आठ लोग घायल
बीरभूम जिले के सिउड़ी सदर थाना के कुखुडीह ग्राम में बुधवार सुबह से ही पुराने विवाद को लेकर दो इलाकों के ग्रामीणों के बीच जमकर बमबाजी तथा तोड़फोड़ की गयी. इस घटना में एक किशोरी व एक बुजुर्ग समेत कुल 8 लोग घायल हो गये. सभी को सिउड़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके में तनाव को देखते हुए देख सिउड़ी पुलिस लाइन से भारी संख्या में पुलिस बल उतारा गया है.
सशस्त्र सीमा बल(SSB) ने इन पदों पर निकाली 150 भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
गृह मंत्रालय की ओर से सशस्त्र सीमा बल(SSB) ने कॉंस्टेबल (जेनरल ड्यूटी) के 150 पद के लिये आवेदन आमंत्रित किया है. महिला और पुरूष दोनों इस पद के लिये आमंत्रित कर सकते हैं. ये सारे पद ग्रुप-C में स्पोर्टस कोर्ट के अंतर्गत है. इच्छुक उम्मीदवार एसएसबी की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर 11 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
अविश्वास प्रस्ताव को ले सुरक्षा व्यवस्था रही कड़ी
कटिहार : मेयर पर लगे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुए चुनाव को लेकर मंगलवार को निगम प्रशाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. डीएम पूनम एवं एसपी विकास कुमार के संयुक्त निर्देश पर शांतिपूर्ण माहौल में अविश्वास पर वोटिंग संपन्न कराने को लेकर निगम प्रशाल भवन एवं समीप के दस स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गयी थी. निगम प्रशाल भवन, टाउन हॉल, शहीद चौक, अस्पताल रोड, आशीष मोटर्स के समीप सहित पूरे भवन में पुलिस पदाधिकारी के साथ सशस्त्र बल पूरे मुस्तैदी के साथ तैनात थे.
जैप बहाली : व्यावहारिक परीक्षा में शामिल हुए 339 उम्मीदवार
झारखंड सशस्त्र पुलिस बल में दफ्तरी, रसोईया, जलवाहक, झाड़ूकश, नाई व धोबी के 261 रिक्त पदों पर बहाली के लिए लिखित परीक्षा व शारीरिक जांच में सफल उम्मीदवारों की व्यावहारिक परीक्षा मंगलवार को ली गयी.
नौ वाहनों में लदे मवेशी जब्त, 40 लोग हिरासत में
बहरागोड़ा थाना प्रभारी राजधन सिंह द्वारा गोवंश तस्करी के विरुद्ध 16 जुलाई की सुबह पुलिस बल के साथ विशेष अभियान चलाया गया. इस क्रम में राष्ट्रीय उच्च पथ छह पर मटिहाना और मटियाल के बीच नौ मालवाहक वाहनों पर लदे पशुधन के साथ वाहन जब्त किये गये. इस क्रम में चालक, व्यापारी एवं किसानों को गिरफ्तार किया गया है.
गंगा नदी मार्ग से तस्करी हो रहे 100 मवेशी जब्त
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर गंगा नदी मार्ग से तस्करी कर ले जाये जा रहे 100 मवेशियों को बचा लिया. हालांकि 120 मवेशियों के बह जाने की आशंका है.सोमवार रात को मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों के बीचोबीच बहनेवाली गंगा नदी से जवानों ने स्पीड
कांकीनाड़ा में फिर बमबाजी से तनाव
उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा-कांकीनाड़ा में हिंसा की घटनाएं नहीं थम रहीं. सोमवार रात दस बजे कांकीनाड़ा के छह नंबर रेलवे साइडिंग इलाके में फिर बमबाजी हुई. घटना के बाद बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस बल के जवानों ने घटनास्थल का जायजा लिया.
स्‍नेहा कांड : CBI से जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे जविपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने चटकायीं लाठियां
पटना : कांस्‍टेबल स्‍नेहा कांड की सीबीआई से जांच की मांग और मुजफ्फरपुर में चमकी बीमारी से 175 बच्चों की मौत मामले में जनतांत्रिक विकास पार्टी द्वारा प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया. जिसमें कई नेता व कार्यकर्ता घायल हो गये. प्रदर्शन के दौरान जविपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार और कांस्‍टेबल स्‍नेहा के पिता विवेकानंद मंडल के भी घायल होने की सूचना है.
रांची : पुंदाग में गैरमजरुआ जमीन की पहचान के लिए मापी शुरू
रांची : पुंदाग इलाके में गैरमजरुआ जमीन की पहचान के लिए मापी शुरू कर दी गयी है. पुलिस बल के साथ सोमवार को नगड़ी अंचल की अंचलाधिकारी वंदना शेजवलकर के नेतृत्व में सारे कर्मी वहां पहुंचे. इस क्रम में पुंदाग तहसील कचहरी इलाके के संदिग्ध प्लॉट की मापी करायी गयी. इस क्रम में अतिक्रमण की स्थिति भी देखी गयी.
बोकारो : नावाडीह में पिस्टल के बल पर फाइनेंस अधिकारी से बाइक और 2.15 लाख रुपये की लूट
नावाडीह थाना से लगभग तीन किमी दूर तेलो-नावाडीह पथ के किमोजोरिया पुल के पास सोमवार की शाम पांच बजे तीन अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने पिस्टल की नोक पर भारत फाइनेंस के मैनेजर चतरा जिले के इटखोरी निवासी लवकेश कुमार को निशान बनाते हुए पैशन प्रो मोटरसाईकिल सहित 2 लाख 14 हजार 300 रुपये लूटकर फरार हो गये.
छत्तरपुर : ग्रामीण बैंक लूट कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 6.49 लाख की हुई थी लूट
छत्तरपुर के मुख्य बाजार स्थित वनांचल ग्रामीण बैंक से 7 जून 2017 को हुई लूट का मुख्य सरगना अशोक महतो उर्फ विजय उर्फ राहुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह जानकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में दी. उन्‍होंने बताया कि 7 जून को बाजार स्थित ग्रामीण बैंक से छह अपराधकर्मियों के द्वारा हथियार के बल पर 6 लाख 49 हजार रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया गया था.