99 results found for ''सशस्त्र बल कांस्टेबल''
पटना : बेसमेंट में हल्दीराम रेस्टोरेंट चल रहा था, हुआ सील
पटना : कंकड़बाग मेन रोड के पुराने बाइपास पर स्थित राजेश्वर कॉम्प्लेक्स की पार्किंग के लिए निर्धारित बेसमेंट में चल रहे हल्दीराम रेस्टोरेंट को निगम प्रशासन ने सील कर दिया है. नगर आयुक्त एके पांडेय ने निगरानीवाद केस में अंतिम आदेश देते हुए बिल्डर को 24 जनवरी तक व्यावसायिक गतिविधियां बंद कर लेने का निर्देश दिया था. बावजूद निर्धारित समय के बाद भी बिल्डर की ओर से रेस्टोरेंट बंद नहीं करने पर 26 जनवरी को निगम प्रशासन की टीम ने मजिस्ट्रेट व पुलिस बल के साथ पहुंच कर रेस्टोरेंट को सील कर दिया. बिल्डिंग के स्वीकृत नक्शे में बेसमेंट को पार्किंग के रूप में रेखांकित किया गया है. लेकिन, बिल्डर व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने लगा.
पटना :पुरस्कार लेते ही शहीद की मां की आंखों से निकले आंसू
पटना : गणतंत्र दिवस पर गांधी मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में वीर सैनिकों को बिहार के राज्यपाल ने पुरस्कृत व सम्मानित किया. सशस्त्र सेना के इन वीरों को भारत सरकार ने विभिन्न अलंकरणों से विभूषित किया है. बिहार सरकार ने भी इन तमाम वीरों में गैलेंटरी,अति विशिष्ट व विशिष्ट मेडल पाने वाले को एक लाख व 75 हजार नकद व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया.
आतंकवाद एवं वाम चरमपंथ से लड़ रहे जवानों के बच्चों के लिए CBSE परीक्षा नियमों में ढील
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सशस्त्र बलों के कर्मियों तथा आतंकवाद एवं वाम चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में शहीद हो गये जवानों के बच्चों के लिए कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड आगामी परीक्षाओं के वास्ते नियमों में ढील देने का निर्णय लिया है.
बिजली के निजीकरण के विरोध में इंजीनियर और कर्मियों का प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां
पटना : बिजली निजीकरण के विरोध में बेली रोड स्थित इनकम टैक्स चौराहा के पास विद्युत भवन परिसर में विद्युत कामगार-पदाधिकारी-अभियंता संयुक्त मोर्चा के बैनर तले बिजली इंजीनियर और कर्मियों ने सोमवार को प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों से निबटने के लिए कई थानों की पुलिस समेत भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.
पश्चिम बंगाल : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रेड रोड में फहराया तिरंगा, सीएम ममता बनर्जी भी रहीं मौजूद
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस समारोह पूरे उत्साह और जोश से मनाया गया. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की राजधानी में रेड रोड में तिरंगा फहराया और सशस्त्र बलों के रस्मी मार्च पास्ट की अगवानी की.
उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए की जा रही है छापामारी
लोहरदगा : लोहरदगा जिला में कर्फ्यू में शनिवार को कोई ढील नहीं दी गयी. जिले में स्थिति अभी शांतिपूर्ण है. शहरी तथा ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है.
न्यायालयों में मुकदमे लंबित हैं, बार और बेंच के सहयोग से मामलों के निष्पादन को बल मिलेगा
रांची : कोई भी व्यक्ति संस्था से ऊपर नहीं होता है. आवश्यकता, संघर्ष, अाविष्कार के बाद विकास होता है. विकास की प्रक्रिया थमनेवाली नहीं है. यह प्रक्रिया चलती रहेगी. नये कानून बनेंगे. लोगों को त्वरित न्याय मिलेगा.
उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए की जा रही है छापामारी
लोहरदगा जिला में कर्फ्यू में शनिवार को कोई ढील नहीं दी गयी. जिले में स्थिति अभी शांतिपूर्ण है. शहरी तथा ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है. 23 जनवरी को शांति और सद्भाव को तोड़ने में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार करने के लिए निरंतर छापामारी की जा रही है.
सिदो-कान्हू जिला मैदान में होगा मुख्य कार्यक्रम
गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को रामगढ़ जिला का मुख्य कार्यक्रम सिदो-कान्हू जिला मैदान में होगा. जिला मैदान में सुबह 9.05 बजे उपायुक्त संदीप सिंह झंडोत्तोलन करेंगे. जिला मैदान में विभिन्न विभागों द्वारा झांकी भी निकाली जायेगी. मैदान में जिला पुलिस बल, एनसीसी कैडेट व स्कूली बच्चों ने मार्च पास्ट किया जायेगा.
लोहरदगा में कर्फ्यू जारी, हालात सामान्य बनाने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती
लोहरदगा में पिछले दिनों हुई हिंसक घटनाओं के बाद कर्फ्यू जारी है. जोनल आईजी रांची सहित कई बड़े अधिकारी लोहरदगा में कैंप कर रहे हैं. इनके अतिरिक्त झारखंड पुलिस ने लोहरदगा में अतिरिक्त बल की 15 कंपनियां, 100 इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर, 15 डीएसपी को भी तैनात किया है. ये सभी पुलिस के बड़े अधिकारी स्थिति की निगरानी करते हुए हालात सामान्य बनाने में लगे हुए हैं.
जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आंतकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विश्वसनीय सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने सुबह दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल में हरि-पारी इलाके में घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया.
पटना : पीपीयू में बीएड छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना जारी
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के बीएड के छात्रों ने एक बार फिर धरना दिया. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना के दौरान छात्रों ने परीक्षा लेने की मांग की. छात्रों ने विवि के कामकाज को पूरी तरह से ठप कर दिया. छात्रों को हटाने पहुंची पुलिस से छात्रों की तीखी झड़प हुई. पत्रकार नगर एवं कंकड़बाग थाने से बड़ी संख्या में पुलिस बल एवं जिला नियंत्रण कक्ष से दंडाधिकारी छात्रों को हटाने की कोशिश की, लेकिन छात्र डटे रहे. छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में धरना देने की मांग की, जिसे विश्वविद्यालय प्रशासन ने अस्वीकार कर दिया.
कड़ी सुरक्षा में मनेगा गणतंत्र दिवस समारोह, राज्यपाल करेंगे झंडोत्तोलन
पटना : गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस को लेकर शुक्रवार को अंतिम परेड रिहर्सल संपन्न हो गयी. इसके साथ ही 26 जनवरी को होने वाले समारोह को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. परेड रिहर्सल में पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल, जिलाधिकारी कुमार रवि व एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने भाग लिया. रिहर्सल के दौरान सेना, पुलिस व एनसीसी की ओर से परेड में भाग लिया गया, जिनकी सलामी आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने ली. रिहर्सल पूरी होने के बाद आयुक्त ने गांधी मैदान में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बलों को कार्यक्रम व सुरक्षा को लेकर ब्रीफिंग की.
लोहरदगा में सीएए और एनआरसी के समर्थन में रैली पर पथराव मामला : घाघरा व बिशुनपुर में पसरा सन्नाटा, आज गुमला बंद
गुमला : लोहरदगा में गुरुवार को हुई घटना के विरोध में शुक्रवार को बिशुनपुर व घाघरा प्रखंड की दुकानें बंद रहीं. बिशुनपुर में लोगों ने पांच घंटे तक नेतरहाट-रांची मार्ग को जाम रखा. इधर, मौके की नजाकत को देखते हुए जगह-जगह पर पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. इधर, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व अन्य संगठनों ने गुमला एसडीओ को ज्ञापन सौंपा है. इसमें 25 जनवरी को गुमला में बंद बुलाने की बात कही गयी है. बंद को सफल बनाने के लिए कई संगठनों ने गुमला शहर में शुक्रवार शाम को मशाल जुलूस भी निकाला.
लोहरदगा में सीएए और एनआरसी के समर्थन में रैली पर पथराव मामला : घाघरा व बिशुनपुर में पसरा सन्नाटा, आज गुमला बंद
गुमला : लोहरदगा में गुरुवार को हुई घटना के विरोध में शुक्रवार को बिशुनपुर व घाघरा प्रखंड की दुकानें बंद रहीं. बिशुनपुर में लोगों ने पांच घंटे तक नेतरहाट-रांची मार्ग को जाम रखा. इधर, मौके की नजाकत को देखते हुए जगह-जगह पर पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. इधर, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व अन्य संगठनों ने गुमला एसडीओ को ज्ञापन सौंपा है. इसमें 25 जनवरी को गुमला में बंद बुलाने की बात कही गयी है. बंद को सफल बनाने के लिए कई संगठनों ने गुमला शहर में शुक्रवार शाम को मशाल जुलूस भी निकाला.
लोहरदगा हिंसा : रात में बिगड़ी स्थिति, सन्नाटे को तोड़ रही हैं पुलिस की सायरन, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा
लोहरदगा में घटी घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल लोहरदगा पहुंची है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की जा रही है. सड़कों से मलबा हटाया जा रहा है. घटना में शामिल लोगों को चिह्नित करने का भी काम पुलिस कर रही है़ पुलिस को कई जानकारियां भी घटना के संबंध में मिली है पुलिस उस पर भी पड़ताल कर रही है.
छापेमारी में घर से शराब जब्त, धंधेबाज फरार
अकोढ़ीगोला : दरिहट थाना क्षेत्र के अहराव गांव में धंधेबाज को पकड़ने गयी पुलिस को उसके घर से शराब बरामद हुई है. यह घर राहुल यादव का बताया जाता है. उसके घर से पहले भी शराब जब्त की गयी थी, जिसमें वह आरोपित है. एसआइ युगल किशोर राय ने बताया कि शराब के आरोपित धंधेबाज राहुल को पकड़ने के लिए पुलिस दल-बल के साथ उसके घर पर गयी थी. वह घर से फरार था. छापेमारी के दौरान उसके घर से दो लीटर महुआ शराब जब्त की गयी. उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर को भी उसके घर से महुआ शराब जब्त हुई थी, पर छापेमारी के दौरान वह फरार हो गया था.
कांग्रेसियों ने मनायी जयंती
प्रतिनिधि, कटिहार : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती समारोह जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेम राय के अगुवाई में मनाया गया. कांग्रेस नेताओं ने सन ऑफ इंडिया क्लब स्थित नेता जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन कर याद किया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि इतिहास हमें अक्सर बताता है कि हमारे लिए कितने महापुरुषों ने अपने जान की बाजी लगाई है और इतिहास के बल पर हमारी एकता और अखंडता भी अक्षूण रहती है.
582 ग्राम अफीम के साथ एक तस्कर गिरफ्तार
पौआखाली : बुधवार की शाम सशस्त्र सीमा बल 19 वी वाहिनी एवं जियापोखर थाना पुलिस के संयुक्त अभियान में गुप्त सूचना के आधार पर जियापोखर थाना क्षेत्र के कद्दभिट्ठा चौक में 582 ग्राम अफीम के साथ एक व्यक्ति हिरासत में लिया.
मॉल में खरीदारी को लेकर मची भगदड़ खरीदारों ने किया हंगामा, पुलिस तैनात
लखीसराय : शहर के नया बाजार दालपट्टी स्थित वन-इंडिया मॉल में खरीदारी को लेकर विशेष छूट देने पर बुधवार को जहां लोगों ने जमकर खरीदारी की, वहीं गुरुवार को मॉल का शटर नहीं खुलने पर खरीदारी करने आये लोगों ने हंगामा कर दिया. हंगामा को लेकर कवैया थाना पुलिस बल को तैनात कर दिया गया.