112 results found for ''सशस्त्र बल कांस्टेबल''
बांका : फरार नक्सली पड़रिया से गिरफ्तार
बांका : एसएसबी और स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापेमारी में फरार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी को पड़रिया गांव से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. गुप्त सूचना के आधार पर एसपी अभियान के निर्देश पर इस छापेमारी में एसएसबी और स्थानीय पुलिस बल के जवान शामिल थे. गिरफ्तार नक्सली पुलिस इनकाउंटर में मारे गये मंटू खेरा गैंग का सक्रिय सदस्य बताया गया है.
दिल्ली में नालों के साथ पेड़-पौधे !
यह एक अच्छी मिसाल होगी, बशर्ते इसे सही तरीके से लागू किया जाये. इसी के साथ उन्होंने इन नालों के साथ ग्रीन कॉरिडोर, वाक -वे और साइकिल ट्रैक सहित अन्य सुविधाओं में कृत्रिम झील, हरित पार्क, चिल्ड्रन पार्क, झील, स्ट्रीट में रोशनी आदि की भी उचित व्यवस्था करने पर बल दिया है.
बिजली के पोल पर तार में फंदे से लटक कर दी जान
देवीपुर : तिलौना गांव निवासी सूरज गोस्वामी (22 वर्ष) का घर से कुछ ही दूरी पर 150 फीट ऊंचे बिजली पोल पर तार के सहारे रस्सी के फंदे से लटका शव मिला. शव मिलने की सूचना मिलते ही एएसआइ प्रवीण कुमार शर्मा, यदुवीर सिंह सदल-बल पहुंचे. इस दौरान लोगों की काफी भीड़ लग गयी.
मंत्री के घर से 28 नौकरी प्रत्याशी गिरफ्तार
इस्लामपुर : मंत्री के घर पर उर्दू भाषा से टेट पास नौकरी प्रत्याशियों के दल द्वारा दो दिनों से धरने के बाद पुलिस ने सोमवार को 28 लोगों को गिरफ्तार कर धरना रद करवाया. घटना को लेकर इलाके में भारी तनाव छा गया. सोमवार शाम स्थानीय वकील पाड़ा स्थित राज्य श्रम राज्यमंत्री गुलाम रब्बानी के घर पर इस्लामपुर थाना आईसी शमीक चटर्जी पुलिस बल के साथ पहुंचे.
बुलबुल’ के दौरान लापता हुए नौ मछुआरों में से चार के शव मिले
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारतीय तटरक्षक बल व एनडीआरएफ के चक्रवात बुलबुल के कारण मछली पकड़ने वाली नाव के पलट जाने से मौसुनी द्वीप से लापता नौ मछुआरों में से चार के शव बरामद कर लिये हैं. सोमवार को यह जानकारी एक वरिष्ठ तटरक्षा अधिकारी ने दी. यह नाव शनिवार को द्वीप से 50 मीटर दूर समुद्र में चक्रवात बुलबुल की चपेट में आ गयी थी. चक्रवात ने गंगासागर, दक्षिण 24 परगना व खेपुपाड़ा क्षेत्र के बीच पहली दस्तक दी थी.
फरार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी को एसएसबी और बिहार पुलिस ने संयुक्त छापेमारी में पड़रिया से किया गिरफ्तार
बांका (कटोरिया) : एसएसबी और स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापेमारी में फरार हार्डकोर नक्सली शंकर तुरी को पड़रिया गांव से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. गुप्त सूचना के आधार पर एसपी अभियान के निर्देश पर इस छापेमारी में एसएसबी और स्थानीय पुलिस बल के जवान शामिल थे. गिरफ्तार नक्सली पुलिस इनकाउंटर में मारे गये मंटू खेरा गैंग का सक्रिय सदस्य बताया गया है.
आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जेडीयू : संगठन और कार्यकर्ताओं पर रहेगा जदयू का फोकस
पटना : जदयू ने यह स्पष्ट कर दिया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में संगठन और कार्यकर्ता ही पार्टी की प्राथमिकता होंगे. इनके बल पर ही जनता के बीच पार्टी जायेगी और नीतीश सरकार के काम के आधार पर मतदाताओं से वोट मांगेगी. चुनाव के लिए टिकट बंटवारे से लेकर संगठन के हर कामकाज में कार्यकर्ताओं की राय ली जायेगी. कुल मिलाकर संगठन में जान फूंकने के लिए पार्टी ने कार्यकर्ताओं की सक्रियता पूरी तरह बढ़ाने की योजना तैयार की है.
हथियार के बल पर अपराधियों ने दंपती को लूटा, पुलिस जांच शुरू
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा रोड में इमली चौक के पास अपराधियों ने एक बाइक सवार दंपती के साथ लूटपाट की. घटना रविवार की सुबह की बतायी जाती है. बाइक सवार तीन अपराधियों ने पिस्टल के बल पर घटना को अंजाम दिया. लूटपाट करने के बाद अपराधी पूसा की ओर भाग निकले.
अयोध्‍या फैसला : NSA अजीत डोभाल ने की हिंदू-मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक
उच्चतम न्यायालय की ओर से अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करने संबंधी फैसले के बाद देश में शांति बनाए रखने एवं किसी भी भड़काऊ एवं शरारती गतिविधि को रोकने के लिए सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है.
फतुहा में चोरी के वायर के साथ तीन गिरफ्तार
फतुहा : रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे के चोरी किये गये वायर के साथ तीन को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार इस्लामपुर कैंपिंग ड्यूटी में तैनात आरक्षी राजदेव रजक एवं आरक्षी नरेश कुमार गश्ती करते हुए इस्लामपुर स्टेशन समपार फाटक संख्या 38बी के पास पहुंचे तो देखा कि 2 बंडल रेलवे का ओएचइ वायर पड़ा हुआ था. उसके आसपास तीन व्यक्ति संदिग्ध रूप से बैठकर कुछ कर रहे थे. शंका होने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों संदिग्धों को घेर कर पकड़ लिया गया.
सुरक्षा के थे कड़े इंतजाम, डीसी एसपी ने भ्रमण कर लिया जायजा
अयोध्या फैसले को लेकर लोहरदगा जिला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे. जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. वहीं वाहनों की भी सघन जांच की जा रही थी. खुद जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन एवं एसपी प्रियदर्शी आलोक शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में भ्रमण कर रहे थे.
दिसंबर तक सैंडिस में ओपेन स्पेस सिस्टम से शुरू करें काम
स्मार्ट सिटी कंपनी के निदेशक मंडल की 15 वीं बैठक में शनिवार को कंपनी के अधिकारियों व पटना से आयी प्रोजेक्ट एंड मैनेजमेंट कंसलटेंट(पीडीएमसी) ने पहले चरण में लिये गये चार योजना के डीपीआर पर चर्चा की. बोर्ड के सदस्यों ने तीन घंटे तक मंथन में कोई एक प्रोजेक्ट जल्द शुरू करने पर बल दिया.
तेज रफ्तार कार के धक्के से दो युवक घायल
तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से दो युवक बुरी तरह जख्मी हो गए. घटना नागराकाटा ब्लॉक स्थित लुकसान 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार शाम की है. एक तेज रफ्तार वाहन लुकसान कालिखोला सशस्त्र सीमा बल के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के किनारे खड़े दो युवकों को धक्का मार दिया.
सुरक्षा-व्यवस्था को ले जिले के विभिन्न इलाकों में दिनभर मुस्तैद रही पुलिस, दंडाधिकारी तैनात
अयोध्या मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिये गये फैसले के मद्देनजर जिला प्रशासन व पुलिस दिनभर जिले के विभिन्न संवेदनशील इलाकों में तैनात रही. भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. मुख्य सचिव ने वीडियो संवाद कर हाइ अलर्ट पर रहने का निर्देश िदया है.
बंगाल : तटरक्षक बल ने चक्रवाती तूफान बुलबुल के लिए कसी कमर, अलर्ट जारी
भारतीय तटरक्षक बल के कर्मियों ने गंभीर चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल'' के मद्देनजर किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए कमर कर ली है, जिसके पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तटों के बीच शनिवार देर शाम या रात तक पहुंचने की आशंका है. तटरक्षक बल के महानिरीक्षक राजन बारगोत्रा ने शनिवार को बताया कि पारादीप, धर्मा और सागर द्वीप के तटों पर जहाजों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है.
बांका में बाइक पर आये पांच अपराधियों ने फाइनेंसकर्मी से 95,650 रुपये की लूटे
कटोरिया : स्थानीय थाना क्षेत्र के कटोरिया-बांका मुख्य मार्ग पर आरपत्थर और बहदिया के बीच कैथाकुरा के निकट शिवपुरा मोड़ पर शुक्रवार को सशस्त्र नकाबपोश लूटेरों ने एल एंड टी कंपनी के फाइनेंसकर्मी से पिस्तौल का भय दिखा कर 95,650 रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम ग्लैमर और सीडी डिलक्स बाइक पर आये पांच लूटेरों ने दिया. कर्मी को लूटने के बाद ग्लैमर बाइक पर सवार लुटेरे कच्ची रास्ते से होकर मोचनमा गांव की ओर भाग निकले. जबकि, दूसरी बाइक पर सवार अपराधी कटोरिया की ओर ही भाग निकले.
मुखियापुत्र की बलान नदी में डूबने से मौत
भगवानपुर : तेयाय ओपी थाना क्षेत्र के लखनपुर पंचायत के मुखिया देवानंद पासवान के पुत्र 17 वर्षीय दीपक कुमार की मौत बलान नदी में डूबने से हो गयी. इस संबंध में मृतक दीपक के पिता मुखिया देवानंद पासवान ने कहा कि मेरे पुत्र की डूबने से मौत नहीं हुई है. मेरे बेटे की साजिश के तहत हत्या कर लाश को छुपाने के लिए पानी में फेंक दिया है. इधर तेयाय थानाध्यक्ष मनीष आंनद पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जांच शुरू कर दी है.
बदमाशों ने हथियार के बल पर ठेलाचालक से लूटे "93 हजार
बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र के एनएच 20 पर श्रीराम पेट्रोल पंप के समीप बंदूक की नोक पर एक झरझरी ठेला के चालक से 93 हजार रुपये अपराधियों ने लूट लिया. देवीसराय स्थित महा वैष्णो आयरन नामक दुकान से झरझरी वाला लोहे का छड़ लेकर हरनौत के चैनपुरा गांव गया था, जहां छड़ उतारकर ग्राहक से रुपये लेकर लौट रहा था.
हथियार का भय दिखा नर्तकियों से की छेड़खानी, गहने लूट फरार
फुलवरिया : स्थानीय थाना क्षेत्र की हथुआ शाखा नहर के समीप मांझा चतुर्भुज पुल के पास बाइक सवार अपराधियों ने ऑरकेस्ट्रा पार्टी पर हमला बोल दिया. इस दौरान हमलावरों ने नर्तकियों के साथ हथियार के बल पर छेड़खानी और लूटपाट भी की.
हथियार का भय दिखा नर्तकियों से की छेड़खानी, फिर गहने लूट हुए फरार
गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के फुलवरिया थाना क्षेत्र की हथुआ शाखा नहर के समीप मांझा चतुर्भुज पुल के पास बाइक सवार अपराधियों ने आर्केस्ट्रा पार्टी पर हमला बोल दिया. इस दौरान हमलावरों ने नर्तकियों के साथ हथियार के बल पर छेड़खानी और लूटपाट भी की. मंगलवार की देर शाम हमलावरों ने उस समय घटना को अंजाम दिया जब हैप्पी म्यूजिकल ग्रुप के कलाकार अपने निजी वाहन से किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रूपी बतरहा गांव जा रहे थे. इसी दौरान बाइकों पर सवार हथियारों से लैस एक दर्जन हमलावर आ धमके. इन्होंने आगे से गाड़ी रोक दी और उसमें बैठी नर्तकियों के साथ छेड़खानी शुरू कर दी. विरोध करने पर उन्हें व आकेस्ट्रा ग्रुप के सदस्यों को बेरहमी से पीटा.