19 results found for ''सवारी''
सवारी गाड़ी को घंटों रोकने पर हंगामा, गार्ड का घेराव
मुजफ्फरपुर : पाटलिपुत्र से रक्सौल जाने वाली सवारी गाड़ी के मुजफ्फरपुर के सटे बीबीगंज आउटर पर घंटों रोके जाने पर गुस्साये यात्रियों ने हंगामा किया. गार्ड को केबिन से निकाल दिया. यात्रियों के उग्र रवैये को देखते हुए गार्ड ने कंट्रोल को इस बात की जानकारी दी. तब जाकर करीब एक घंटे बाद ट्रेन को रवाना किया गया.
मायागंज चौक पर नहीं लगेंगे ऑटो व वाहन, बन रहा पार्किंग स्थल
मायागंज अस्पताल के पास चौक पर अब वाहनों के पार्किंग की नयी व्यवस्था सोमवार से लागू कर दी जायेगी. बरारी पुलिस और नगर निगम की ओर से भाड़ा सवारी वाहनों के लिए पार्किंग स्थल चिन्हित कर लिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह से ही ऑटो, रिक्शा, टोटो और एम्बुलेंस अलग अलग जगहों पर बने पार्किंग स्थल पर लगाये जायेंगे.
भागलपुर-साहिबगंज पैसेंजर अप-डाउन 28 से 31 तक नहीं चलेगी
नीमतिता-सुजनीपारा-मालदा सेक्शन पर नन इंटरलॉकिंग कार्य कराना सुनिश्चित हुआ है. इस वजह से कई ट्रेनों को रद्द करने का आदेश जारी किया गया है. रद्द रहने वाली ट्रेनों में भागलपुर-साहिबगंज-अजीमगंज सवारी गाड़ी शामिल है.
टाटा 407 पलटने से महिला की मौत, दर्जन भर लोग घायल
बीहट : गुरुवार की सुबह चकिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत राजेंद्र पुल स्टेशन के समीप एनएच 31 पर सवारी गाड़ी टाटा 407 के पलट जाने से जहां एक महिला सवार की मौत हो गयी. वहीं इस घटना में दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गये. मिली जानकारी के अनुसार घायलों में अधिकांश सुपौल व सिमरिया घाट बिंदटोली के लोग बताये जाते हैं.
कांवर यात्रा में आस्था के अलग-अलग रूप
एक समय था जब शिव भक्त प्रसिद्ध कांवर गीत ''हाथी न घोड़ा न कउनो सवारी, पैदल ही अयबै तोहर दुआरी...'' को गुनगुनाते हुए सुल्तानगंज से जल उठा कर पैदल बाबाधाम पहुंचते थे. समय बदलने के साथ भक्तों की आस्था के अलग-अलग रूप भी श्रावणी मेले में दिख रहे हैं.
कांवर यात्रा में आस्था के अलग-अलग रूप
एक समय था जब शिव भक्त प्रसिद्ध कांवर गीत ''हाथी न घोड़ा न कउनो सवारी, पैदल ही अयबै तोहर दुआरी...'' को गुनगुनाते हुए सुल्तानगंज से जल उठा कर पैदल बाबाधाम पहुंचते थे. समय बदलने के साथ भक्तों की आस्था के अलग-अलग रूप भी श्रावणी मेले में दिख रहे हैं.
पटना : युवकों ने की एक दर्जन टेंपो चालकों की पिटाई
कोतवाली थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज पटना : कोतवाली थाने के वीणा सिनेमा हॉल के समीप गोरियाटोली मोड़ पर चार-पांच की संख्या में लाठी-डंडे से लैस युवकों ने बुधवार को दिन में अचानक ही टेंपो चालकों पर हमला कर दिया. इसके बाद एक के बाद एक टेंपो चालकों की बीच सड़क पर पिटाई कर दी. इसके कारण टेंपोचालक यात्री को छोड़ कर जान बचा कर भागे. युवकों द्वारा की गयी मारपीट गोरियाटोली मोड़ पर टेंपोचालकों द्वारा सवारी उतारने के दौरान जाम लगना बताया जाता है. युवकों ने वहां पर सवारी उतारने से मना किया और फिर एक टेंपो चालक से बहस हो गयी. इसके बाद युवकाें ने सभी टेंपोचालकों की पिटाई शुरू कर दी.
गोमिया : मिनी बस पलटने से आधा दर्जन स्कूली बच्‍चों सहित कई घायल
चतरोचटी थाना अंतर्गत चतरोचटी थाना से महज 200 गज की दूरी पर सुनिल नामक एक मिनी बस पलटने से आधा दर्जन स्कूली बच्‍चों सहित कई यात्री घायल हो गये. घायल बच्‍चों और सवारियों का प्राथमिक उपचार स्‍वास्‍थ केंद्र में कराया गया. सभी बच्‍चे खतरे से बाहर हैं.
रक्सौल पाटलिपुत्र सवारी गाड़ी दूसरे दिन भी रही रद्द, कई ट्रेनें प्रभावित
मुजफ्फरपुर : समस्तीपुर मंडल के बैरगनिया-कुंदवा चैनपुर, रेलखंड पर बाढ़ का पानी आ जाने से रविवार को दूसरे दिन भी सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जब तक ट्रैक से पानी नहीं खत्म हो जाता है. ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा.
वैशाली : बारिश से बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास ट्रैक धंसा
गोरौल (वैशाली) : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास मूसलधार बारिश की वजह से 15 फुट तक ट्रैक लगभग तीन इंच धंस गया. शनिवार को ट्रेन नंबर 75211 अप सवारी गाड़ी के गार्ड ने ट्रेन में झटका महसूस करने के बाद बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के कर्मी को इसकी जानकारी दी. इसके बाद सीतामढ़ी से आनंद विहार जानेवाली अप 14005 लिच्छिवी एक्सप्रेस भी उसी पटरी से गुजरी. दोपहर बाद उसे दुरुस्त कर लिया. जानकारी के अनुसार, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल ट्रैक के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास पोल नंबर 23/21 के पास रेलवे ट्रैक दब गया था.
टूट गयी थी छाती की पसली, सर्जरी कर किया ठीक
रांची : 26 साल के अगस्टीन टोपनो को गुरुनानक अस्पताल में नयी जिंदगी मिली है. अस्पताल के लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ सुशील कुमार ने सफल सर्जरी की. डॉ सुशील ने बताया कि अगस्टीन बस की छत पर सवारी के दौरान गिर गये. इससे बायीं ओर की छह से सात पसली टूट गयी. छाती मेें खून भी भर गया था. मरीज को बेहोशी की अवस्था में गुरुनानक अस्पताल लाया गया, जहां आइसीयू में वेंटीलेटर पर रखकर इलाज शुरू हुआ. बीपी और पल्स सामान्य होने के बाद सर्जरी की गयी. पसली को स्टील बार्मर से फिक्स किया गया. करीब 15 दिन तक आइसीयू मेें रखकर इलाज करने से मरीज की स्थिति ठीक हुई. इसके बाद सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया. फिलहाल मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. ऑपरेशन करनेवाली टीम में डॉ सुशील कुमार के अलावा डॉ दीपक वर्मा और इंटेसविस्ट डॉ ऋषिकेश आदि शामिल थे.
समस्तीपुर-कटिहार सवारी गाड़ी का परिचालन रद्द
63303/304 समस्तीपुर-कटिहार-समस्तीपुर सवारी गाड़ी का परिचालन 14 जुलाई को रद्द रहेगा. वहीं 63305/06 कटिहार-सोनपुर-कटिहार मेमू सवारी गाड़ी का परिचालन भी नहीं किया जायेगा. नारायणपुर के पास फुट ओवर ब्रीज के निर्माण कार्य के कारण इस रुट की कई ट्रेनों का
पैसेंजर ट्रेन के पेंटो में धमाका, अफरातफरी
जंक्शन पर गुरुवार की दोपहर रक्सौल से पाटलिपुत्र जाने वाली सवारी गाड़ी के पेंटो व ओएचई के संपर्क में आते ही जोरदार धमाका हुआ. इस वजह से प्लेटफॉर्म संख्या एक पर अफरातफरी मच गयी. वहीं, शॉर्ट सर्किट से प्लेटफाॅर्म संख्या एक पर स्विच बोर्ड में भी आग लग गयी
दो घंटे तक रेलवे ढाला बंद रहने से लगा जाम
सुपौल : रेल प्रशासन द्वारा सुपौल से थरबिटिया तक मालगाड़ी का परिचालन शुरू किये जाने से जिला वासियों को उम्मीद बढ़ने लगी है कि अब शीघ्र ही इन रूटों पर सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू होगा. मंगलवार को माल वैगन के साथ सुपौल से थरबिटिया जाने के क्रम में पटरी के दोनों ओर मटेरियल गिराने का काम चल रहा था.
दो नावों की सवारी न करें सब्यसाची
तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री फिरहाद हकीम ने सोमवार को पार्टी के विधायक सब्यसाची दत्ता को ‘मीर जाफर'' करार दिया.
टेंपो चालक ताक पर रख रहे हैं यातायात नियम : जहां मन किया बना दिया ऑटो स्टैंड
निखिल सिन्ह, जमशेदपुर : शहर में यातायात नियमों के अनुपालन में बड़ी बाधा टेंपो चालकों को माना जाता है. सड़क पर अचानक सवारी लेने के लिए वाहनों को रोक देने से कई दुर्घटनाएं हाे चुकी है. दर्जनों की संख्या में ऑ‍टो स्टैंड मनमाने तरीके से बनाकर लिये गये है जिनकी वैधता का दावा वर्षों से उनकी मौजूदगी के आधार पर किया जाता है.
खड़ी बस में ऑटो ने मारी ठोकर, आधा दर्जन जख्मी
ढाका-मोतिहारी मुख्य मार्ग के मीरपुर माईस्थान के समीप शनिवार को ऑटो ने खड़ी बस में ठोकर मार दी. इसमें करीब आधा दर्जन सवारी जख्मी हुए हैं, जिसे स्थानीय लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिकी उपचार के बाद मोतिहारी सदर अस्पताल रेफर कर दिया.
सहरसा सवारी गाड़ी से उठा धुआं
रोसड़ा-समस्तीपुर रेलखंड पर शनिवार की दोपहर समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी के इंजन से सटे दूसरे कोच से धुआं निकलने के कारण रेल कर्मियों के बीच थोड़ी देर के लिये अफरातफरी मच गयी. वहीं ट्रेन को इसके बाद समस्तीपुर जंक्शन लाया गया. जहां उक्त कोच को दुरुस्त करने का काम किया गया.
पैसेंजर ट्रेनों में रात में भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं दहशत के साये में यात्रा करने को मजबूर हैं यात्री
कटिहार : कटिहार रेल मंडल के अधिकांश मेल एक्सप्रेस व सवारी ट्रेन में यात्री राम भरोसे यात्रा करने को विवश हैं. अधिकांश ट्रेन में सुरक्षाकर्मी की तैनाती कागज में भले कर दी गयी हो लेकिन धरातल पर सुरक्षाकर्मी से यात्रियों को सुरक्षा नहीं मिल रही है. ट्रेन में सुरक्षाकर्मी के नियमित रूप से नहीं चलने के कारण यात्री असुरक्षित महसूस करते हैं.