13 results found for ''सर्विस''
किश्तवाड़ में दिन का कर्फ्यू हटा, संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश जारी
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में शनिवार को दिन का कर्फ्यू हटा लिया गया, जबकि एक पीडीपी नेता के सुरक्षा निजी अधिकारी की सर्विस राइफल छीन लेने वाले संदिग्ध आतंकवादियों की सघन तलाश दूसरे दिन भी जारी रही. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
बिहार में सभी पेट्रोल पंप, ऑटोमोबाइल कंपनियों के सर्विस सेंटर पर प्रदूषण जांच केंद्र खोले जाएंगे : अग्रवाल
पटना : बिहार के सभी पेट्रोल पंपों और ऑटोमोबाइल कंपनियों के सर्विस सेंटर पर लोगों की सुविधा के लिए प्रदूषण जांच केंद्र (पीयूसी) खोले जायेंगे. परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि आम लोगों की सुविधा के लिए पटना सहित राज्यभर में पर्याप्त संख्या में पीयूसी खोले जायेगें. उन्होंने कहा कि वाहनों के प्रदूषण प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोगों को कहीं अधिक भागदौड़ नहीं करनी पड़े इसके लिए सभी पेट्रोल पंपों और ऑटोमोबाइल कंपनियों के सर्विस सेंटर पर भी पीयूसी खोलने के निर्देश दिये गये है और जिस पेट्रोल पंप या सर्विस सेंटर पर ये केंद्र नहीं होंगे उन्हें नोटिस जारी किया जायेगा.
इस रेस्‍टोरेंट पर भड़के ऋषि कपूर, तसवीर शेयर कर कह दी ये बात...
ऋषि कपूर ने बुधवार को अपना 67वां जन्‍मदिन बनाया. इस मौके पर कई फिल्‍मी हस्तियों सहित प्रशंसकों ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से बधाई संदेश भेजे. इस मौके को और खास बनाने के लिए ऋषि कपूर न्‍यूयॉर्क में पत्‍नी नीतू कपूर संग डिनर डेट पर गये थे. लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि ऋषि कपूर भड़क गये. उन्‍होंने सोशल मीडिया के जरिये अपना गुस्‍सा जाहिर किया. उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर रेस्‍टोरेंट की एक तसवीर साझा की है. उनके कैप्‍शन से साफ है न तो उन्‍हें यहां का खाना पसंद आया है और न ही सर्विस.
झासा के चिकित्सकों ने काला बिल्ला लगा कर किया काम
सदर अस्पताल के डीएस कार्यालय में सिविल सर्जन की अध्यक्षता में झासा (झारखंड स्टेट हेल्थ सर्विस एसोसिएशन) की बैठक हुई. इसमें डॉ मनीष के साथ हुई मारपीट की घटना पर झासा के सदस्यों ने दुख व्यक्त किया. इस दौरान झासा के सदस्यों द्वारा सोमवार को लिये गये निर्णय के आलोक में जिले के सभी सरकारी डॉक्टरों ने काला
पटना : गांव के सीएससी से भी मिलेगी पेंशन : रविशंकर प्रसाद
पटना : केंद्रीय कानून, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि ग्रामीण इलाकों में डिजिटल क्रांति के तहत कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) खोले जा रहे हैं.
इमरान के कार्यकाल में विदेश और सुरक्षा नीतियों पर हावी है पाकिस्तानी सेना
वाशिंगटन : अमेरिकी कांग्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर इमरान खान के कार्यकाल में पाकिस्तानी सेना देश की विदेश और सुरक्षा नीतियों पर हावी रही है. द्विदलीय कांग्रेशनल रिसर्च सर्विस (सीआरएस) द्वारा अमेरिकी सांसदों के लिए तैयार रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री पद का चुनाव जीतने से पहले खान को शासन का कोई अनुभव नहीं था और विश्लेषकों का कहना है कि पाकिस्तान की सुरक्षा सेवाओं ने नवाज शरीफ को हटाने के लिए चुनाव के दौरान घरेलू राजनीति से छेड़छाड़ की.
कॉलेजों में प्रिंसिपलों की स्थायी नियुक्ति के लिए सीएससी की प्रक्रिया शुरू
राज्य के लगभग 75 कॉलेजों में टीचर इन्चार्ज से काम चलाया जा रहा है. वहां प्रिंसिपलों की स्थायी नियुक्ति नहीं है. इन कॉलेजों में शीघ्र ही स्थायी रूप से प्रिंसिपलों की नियुक्ति की जायेगी. इसकी प्रक्रिया कॉलेज सर्विस कमीशन द्वारा शुरू की गयी है.
गूगल पेमेंट सर्विस में डार्क मोड फीचर, जानें आपको क्या होगा फायदा
गूगल अब अपनी पेमेंट सर्विस गूगल पे में डार्क मोड का एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है. इस फीचर के गूगल पे में जुड़ने के बाद यूजर्स इस एप को डार्क बैकग्राउंड में चला सकेंगे, जिससे बैटरी की बचत होगी.
मोबाइल से खुद दूर करें वोटर लिस्ट की गड़बड़ी
सुमित कुमार, पटना : मतदाता सूची में नाम, पते या फोटो आदि की गड़बड़ी अब मतदाता खुद ही अपने स्मार्टफोन की मदद से दूर कर सकेंगे. इसके लिए उनको निर्वाचन आयोग के वेबसाइट एनवीएसपी (नेशनल वोटर्स सर्विस पोर्टल) या वोटर हेल्पलाइन एप पर मतदाता फोटो पहचान पत्र (इपिक) नंबर से लॉग इन की सुविधा मिलेगी.
मेगा फ्री सर्विस कैंप में किसान सम्मानित
उदाकिशुनगंज : प्रखंड मुख्यालय फुलौत चौक स्थित स्वराज बीएस ट्रैक्टर्स की ओर से तीन दिवसीय मेगा फ्री सर्विस कैंप सह किसान सम्मान समारोह आयोजन किया गया. इस दौरान दर्जनों किसानों को प्रशस्ति पत्र और गिफ्ट पैक देकर सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि कंपनी के टीएम प्रवीण कुमार प्रणव, सर्विस इंजीनियर भीम चौधरी व मनोज मिश्रा, स्थानीय कंपनी के डीलर भवेश यादव ने समारोह का शुभारंभ किया.
नौकरी दिलाने के नाम पर 2.5 लाख की ठगी
सॉल्टलेक के आचार्य सदन स्थित स्कूल सर्विस कमिशन के दफ्तर में स्कूल सर्विस कमिशन (एसएससी) में ग्रुप डी में नौकरी के लिए फर्जी इंटीमेशन पत्र लेकर पहुंचे एक युवक को पकड़ कर पुलिस के हाथों सौंप दिया गया. युवक का नाम अरिजीत दास है. घटना सोमवार दोपहर डेढ़ बजे की है. जानकारी के मुताबि
पेपरलेस होगी आर्थिक गणना
शेखपुरा : जिले में इस बार आयोजित किये जाने वाली आर्थिक गणना का काम पूरी तरह पेपरलेस होगा. आर्थिक गणना का काम मोबाइल एप के माध्यम से किया जायेगा. सातवें चरण की आर्थिक जनगणना की जिम्मेदारी कॉमन सर्विस सेंटर को दी गयी है. यहां सातवें आर्थिक जनगणना का शुभारंभ समाहरणालय परिसर से हुआ. समाहरणालय से सभी प्रगणक और पर्यवेक्षक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.
'सर्विस टैक्स और उत्पाद शुल्क माफी योजना के तहत दो महीने में फैसला करेगी समिति'
नयी दिल्ली : सेवा कर और उत्पाद शुल्क माफी योजना के तहत करदाता को दी जाने वाली राहत पर अधिकृत समिति 60 दिन में फैसला करेगी. राजस्व विभाग ने सोमवार को यह बात कही. सबका विश्वास-विरासत विवाद निपटान योजना एक सितंबर 2019 से चार महीने के लिए परिचालन में आयेगी. इस योजना का मकसद विरासत वाले सेवा कर और केंद्रीय उत्पाद शुल्क के मामलों में कमी लाना है.