801 results found for ''सर्विस भारत में शुरू''
शादी का वादा कर किया शारीरिक शोषण
शादी का वादा कर शारीरिक शोषण के बाद एक युवक फरार हो गया. घटना उत्तर कोलकाता के चितपुर इलाके की है. पीड़ित युवती ने चितपुर थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
भारत का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक पर्व है मतदान
प्रभात खबर के अभियान ‘वोट करें देश गढ़ें’ के तहत अंचल के लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रथम बार वोट देने वाली मतदाता सारिका पांडे ने बताया, मैं इस बार इस लोकसभा चुनाव में पहली बार 29 अप्रैल को मतदान करने जा रही हूं. मतदान करने को लेकर काफी रोमांचित हूं. मुझे गर्व है कि मैं देश के सब
निलंबन के हो गये 44 माह नहीं मिला जीवनयापन भत्ता
प्रखंड के मवि, मधुबन के प्रभारी प्रधान रहे योगेंद्र कुमार के निलंबन के करीब 44 माह हो गये है, पर अब तक उन्हें जीवनयापन भत्ता मिलना शुरू नहीं हुआ है. फलतः उनकी आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गयी है.
सरना धर्म कोड लागू कराया जायेगा : अशोक कुमार भगत
झारखंड पार्टी के प्रधान महासचिव अशोक कुमार भगत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि झापा आंदोलनकारी पार्टी है. झापा शुरू से ही राज्य की जनता के हक व अधिकार के लिए लड़ती आयी है. झापा ने लोकसभा चुनाव में लोहरदगा सीट से तेज तर्रार व जनता के चहेते नेता देवकुमार धान को मैदान में उतारा है. जनसमर्थन
श्रीलंका में चरमपंथी हमलों की ख़ुफ़िया जानकारी भारत को कैसे मिली?
श्रीलंका में संभावित चरमपंथी हमलों और संदिग्धों के बारे में भारत के पास इतनी सटीक जानकारियां कैसे थीं?
इंडोनेशिया ने रामायण पर डाक टिकट जारी किये, मना रहा भारत से राजनयिक संबंध के 70 साल
इंडोनेशिया ने भारत के साथ अपने राजनयिक संबंधों के 70 साल पूरा करने के उपलक्ष्य में रामायण की थीम पर विशेष स्मारक डाक टिकट जारी किया है. यहां भारत के दूतावास की ओर से जारी बयान के अनुसार इस स्टांप का डिजाइन इंडोनेशिया के जाने माने मूर्तिकार पद्मश्री बपक न्योमन नुआर्ता ने तैयार किया है.
Redmi 7 लॉन्च : शाओमी का नया बजट स्मार्टफोन, यहां जानें कीमत और सारे फीचर्स
Xiaomi ने रेडमी सीरीज का नया स्मार्टफोन Redmi 7 भारत में लॉन्च कर दिया है. यह रेडमी 6 का अपग्रेडेड वर्जन है. रेडमी 7 की खासियतों की बात करें, तो इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी के साथ स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बड़ी खासियत इसमें दी गई बैटरी, डिजाइन और इसकी आक्रामक कीमत है.
भारत में 10,000 रिटेल स्टोर खोलेगी चीन की Xiaomi, बाजार में 50 फीसदी तक हिस्सेदारी पर नजर
नयी दिल्ली : चीन की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी शिओमी ने बुधवार को उम्मीद जतायी है कि इस साल के अंत तक भारत में उसकी 10,000 खुदरा दुकानें होंगी और ऑफलाइन माध्यम से उसके कारोबार में 50 फीसदी तक हिस्सेदारी होगी. भारत में 2014 में केवल ऑनलाइन ब्रांड के रूप में कदम रखने वाली शिओमी देश में ''एमआई स्टूडियो'' के नाम से खुदरा दुकानों की शुरुआत कर रही है.
Redmi Y3 लॉन्च, 32MP सेल्फी कैमरे से लैस यह स्मार्टफोन आया सस्ते में
स्मार्टफोन बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी ने अपनी Y सीरीज में एक नया हैंडसेट रेडमी Y3 को भारत में लॉन्च कर दिया है. यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए रेडमी Y2 का अपग्रेडेड वर्जन है. डुअल सिम (नैनो) सपोर्ट करनेवाला Redmi Y3 सेल्फी के दीवानों के लिए बना है.
एशियाई चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में शानदार फार्म बरकरार रखना चाहते हैं भारतीय मुक्केबाज
भारतीय पुरुष मुक्केबाज एशियाई चैम्पियनशिप में पहले ही अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी कर चुके हैं जबकि महिलाओं ने भी दबदबा कायम रखकर सेमीफाइनल से पहले भारत को अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया है.
हमलावर ने भाई-बहन को मारी गोली, तभी सामने से आ गयी मौत, ...जानें क्या है मामला?
डुमरांव : स्थानीय थाना क्षेत्र के सम्हार-बनकट रोड बुधवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा. बाइक सवार एक युवक-युवती पर अपाची पर सवार एक हमलावर ने गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में दोनों युवक-युवती जख्मी होकर गिर पड़े. युवक-युवती को गिरते देख हमलावर ने अपनी बाइक की गति और तेज कर दी. इसी दौरान उसकी बाइक अनियंत्रित होकर एक पोल से टकरा गयी, जिससे हमलावर की मौत मौके पर ही हो गयी. जख्मी युवक-युवती की स्थिति गंभीर बतायी जाती है.
अखिलेश यादव ने एक चुनावी सभा में कहा, देश को प्रचार मंत्री नहीं, प्रधानमंत्री चाहिए
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमें देश को प्रचार मंत्री नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चाहिए. अखिलेश ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ''''भाजपा वालों ने झाड़ू लगाने के लिए ना जाने कितना पैसा इकट्ठा किया है. आपको याद है कि नहीं, शुरू में वे सब झाड़ू लिये घूम रहे थे.
24 अप्रैल का दिन है खास, आज ही हुआ था सचिन का जन्म और सत्य साईं का निधन
नयी दिल्ली : सचिन तेंदुलकर को भगवान की तरह मानने वाले देश के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के लिए 24 अप्रैल का दिन किसी उत्सव से कम नहीं है क्योंकि सचिन तेंदुलकर का जन्म 1973 में इसी दिन हुआ था. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सर्वकालिक बल्लेबाज माने जाने वाले सचिन रमेश तेंदुलकर ने बहुत छोटी उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था और एक समय सबसे कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का रिकार्ड भी अपने नाम किया था. वह देश के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारत रत्न से नवाजा गया. देश दुनिया के इतिहास में 24 अप्रैल की तारीख पर दर्ज अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं का सिलसिलेवार ब्यौरा इस प्रकार है.
गोविंदा की इस हिट फिल्‍म की रीमेक में वरुण संग नजर आयेंगी सारा अली खान
गोविंदा की सुपरहिट फिल्‍म कुली नंबर 1'' का रीमेक बनने जा रहा है. इस फिल्‍म मेंव वरुण धवन नजर आयेंगे. अब फिल्‍म के निर्माताओं ने घोषणा कर दी है कि फिल्‍म में वरुण के आपोजिट सारा अली खान नजर आयेंगी. वर्ष 2018 में ‘केदारनाथ'' फिल्म से अपना कैरियर शुरू करने वाली अभिनेत्री सारा के बारे में अटकलें थीं कि वह हिट कॉमेडी के नये संस्करण में वरूण धवन के साथ मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में होंगी.
जहां लापरवाही दिखेगी, वहां डंडे चलने प्रारंभ होंगे : योगी
लखनऊ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के अधिकारियों को चेताया है कि लापरवाही करने वालों पर डंडे चलने शुरू होंगे . योगी ने मंगलवार को चुनावी जनसभाओं के दौरान अधिकारियों को चेतवानी देते हुए कहा, ''''चुनाव के बाद मैं फिर समीक्षा करने जाऊंगा और जहां भी लापरवाही दिखेगी, वहां अब डंडे चलने भी प्रारंभ होंगे .'''' उन्होंने कहा, ''''मैंने पहले ही घोषणा की है कि प्रदेश के नौजवानों के भविष्य के साथ कोई भी अधिकारी या कर्मचारी खिलवाड़ करेगा तो उसकी जगह जेल होगी और उसकी संपत्ति भी जब्त होगी .''''
लोकसभा चुनाव : पुलिस जवानों ने ट्रेन में जमाया अवैध कब्जा, यात्रियों को होना पड़ा वापस
सहरसा : सहरसा से पाटलिपुत्रा जानेवाली जनहित एक्सप्रेस में तीसरे चरण के मतदान कराने के लिए अन्य जिलों से आये पुलिस अधिकारियों और जवानों ने कब्जा जमा लिया. आरक्षित बोगियों में पुलिस कर्मियों के कब्जे से यात्रियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया. रेलवे अधिकारियों की बात भी पुलिस जवान सुनने को तैयार नहीं हुए. आरक्षित सीटें खाली नहीं किये जाने के कारण यात्रियों को बैरंग वापस लौटना पड़ा.
लोकसभा चुनाव : पुलिस जवानों ने ट्रेन में जमाया अवैध कब्जा, यात्रियों को होना पड़ा वापस
सहरसा : सहरसा से पाटलिपुत्रा जानेवाली जनहित एक्सप्रेस में तीसरे चरण के मतदान कराने के लिए अन्य जिलों से आये पुलिस अधिकारियों और जवानों ने कब्जा जमा लिया. आरक्षित बोगियों में पुलिस कर्मियों के कब्जे से यात्रियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया. रेलवे अधिकारियों की बात भी पुलिस जवान सुनने को तैयार नहीं हुए. आरक्षित सीटें खाली नहीं किये जाने के कारण यात्रियों को बैरंग वापस लौटना पड़ा.
डोली धरती: भारत के नजदीक तिब्बत में आया 6.3 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप
बीजिंग : तिब्बत में बुधवार तड़के 6.3 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किये गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
ईरान पर लगे प्रतिबंधों से प्रभावित नहीं होगी चाबहार बंदरगाह परियोजना
वॉशिंगटन : ईरान से कच्चा तेल आयात करने वाले आठ देशों को अमेरिकी प्रतिबंधों से मिली छूट समाप्त करने के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले से ‘चाबहार बंदरगाह परियोजना'' प्रभावित नहीं होगी. भारत और ईरान मिल कर चाबहार बंदरगाह विकसित कर रहे हैं.
अररिया लोकसभा : बारिश से हुई परेशानी, फिर भी उत्साह में नहीं आयी कमी
अररिया लोकसभा में रिमझिम बारिश के बीच मतदान शुरू हुआ. बारिश के कारण मतदाताओं को थोड़ी परेशानी हो जा रही थी, लेकिन उनका उत्साह कम नहीं हुआ. सुबह कुछेक जगहों पर छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण माहौल में हुआ.