1062 results found for ''सर्विस भारत में शुरू''
पटना : एक घंटा लेट पहुंचे, तो अनुमति नहीं
पटना : नगर निगम के नये डिप्टी मेयर का चुनाव व शपथ ग्रहण कार्यक्रम 20 जुलाई को समाहरणालय सभाकक्ष में होगा. डीएम कुमार रवि ने बताया कि इसके लिए पार्षदों का सुबह 11 बजे से प्रवेश शुरू होगा. निर्धारित समय के एक घंटे की अवधि के भीतर नहीं आने पर किसी भी पार्षद को बैठक में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जायेगी. निर्वाचन स्थल की सुरक्षा परिधि में सरकारी वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. समुचित पहचान के बिना बैठक में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जायेगी.
पटना : अप्रैल 2020 तक जिले की सभी पंचायतों में हाइस्कूल
75 हाइस्कूलों के लिए करनी होगी बिल्डिंग की व्यवस्था पटना : अप्रैल 2020 तक जिले की सभी पंचायतों में हाइ स्कूल खुल जायेंगे. वर्तमान में जिले की 168 पंचायतों में हाइ स्कूल नहीं हैं, जिनमें हाइस्कूल की पढ़ाई शुरू करने को लेकर जिला शिक्षा कार्यालय ने सर्वे का काम पूरा कर लिया है.
पटना : युवकों ने की एक दर्जन टेंपो चालकों की पिटाई
कोतवाली थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज पटना : कोतवाली थाने के वीणा सिनेमा हॉल के समीप गोरियाटोली मोड़ पर चार-पांच की संख्या में लाठी-डंडे से लैस युवकों ने बुधवार को दिन में अचानक ही टेंपो चालकों पर हमला कर दिया. इसके बाद एक के बाद एक टेंपो चालकों की बीच सड़क पर पिटाई कर दी. इसके कारण टेंपोचालक यात्री को छोड़ कर जान बचा कर भागे. युवकों द्वारा की गयी मारपीट गोरियाटोली मोड़ पर टेंपोचालकों द्वारा सवारी उतारने के दौरान जाम लगना बताया जाता है. युवकों ने वहां पर सवारी उतारने से मना किया और फिर एक टेंपो चालक से बहस हो गयी. इसके बाद युवकाें ने सभी टेंपोचालकों की पिटाई शुरू कर दी.
पटना : जुर्माने से बचे, नौकरी पर धब्बा
आर्म्स लाइसेंस के लिए अनुशंसा की जगह गर्म मिजाज लिखने का मामला पटना : गर्म मिजाज वाला व्यक्ति कह कर आर्म्स लाइसेंस नहीं देने की अनुशंसा करने वाले फुलवारीशरीफ थाने के दारोगा व सहायक दारोगा पर पटना हाइकोर्ट ने जुर्माना तो नहीं लगाया. लेकिन, उन लोगो के खिलाफ कोर्ट की ओर से की गयी टिप्पणी को उनके सर्विस बुक में लिखने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया है. साथ ही कोर्ट ने पटना डीएम की ओर से याचिकाकर्ता के आर्म्स लाइसेंस के आवेदन को खारिज करने के आदेश को रद्द कर दिया. कोर्ट ने डीएम से कहा कि वे आवेदन पर नये सिरे से विचार कर दो सप्ताह में उचित आदेश दें.
कुलभूषण जाधव मामलाः ICJ में लड़ने वाले वकील ने लिया केवल 1 रु फीस,करोड़ों खर्च कर भी हारा पाकिस्तान
पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनेश्नल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) से भारत को बड़ी कामयाबी मिली है.
मोकामा : 12 लाख से बना नाला तीस दिनों में ही ध्वस्त, हंगामा
मोकामा : मोकामा के कन्हायपुर में नवनिर्मित नाला चंद दिनों में टूटकर धराशाही हो गया. इससे नाराज लोगों ने बुधवार को कार्यस्थल पर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि एनएच 31 से हाल्ट जाने वाली सड़क किनारे एक महीना पहले ही नाले का निर्माण कार्य पूरा हुआ था. इसमें तकरीबन साढ़े बारह लाख की राशि खर्च की गयी, लेकिन नाला पहली बारिश भी नहीं झेल सका. नाले के ध्वस्त होने की सूचना पर पंचायत सचिव ने लीपापोती का प्रयास शुरू कर दिया. आनन-फानन में कई मजदूरों को टूटे नाले को हटाकर नवनिर्माण में लगाया गया. यह स्थानीय लोगों को नागवार गुजरा. उन्होंने कार्यस्थल पर जुटकर हंगामा शुरू कर दिया.
रांची : एक बार वन भूमि ली, जानकारी छिपा कर दोबारा भी ठोका दावा
रांची : झारखंड सरकार ने वाइल्ड लाइफ फर्स्ट व अन्य बनाम भारत सरकार के मामले में मुख्य सचिव के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र दायर कर वन पट्टा मामले की जानकारी दे दी है.
रांची : कडरू गोदाम से अनाज उठाव आज से
रांची : राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) के कडरू गोदाम से रांची शहरी क्षेत्र की जन वितरण प्रणाली की दुकानों तक खाद्यान्न का उठाव गुरुवार से शुरू हो सकता है. अोरमांझी व नामकुम प्रखंड स्थित एसएफसी के गोदाम प्रभारी दिलीप गुप्ता को ही कडरू गोदाम का भी प्रभार दिया गया है. तीन दिनों से वह प्रभार लेने के लिए सेवानिवृत्त सहायक गोदाम प्रबंधक रवि भूषण से अनाज का मिलान कर रहे थे.
लातेहार में कचरा प्लांट शुरू कराने गयी पुलिस और ग्रामीणों में झड़प
लातेहार : शहर से तीन किलोमीटर दूर हरखा गांव में बुधवार सुबह करीब 11 बजे कचरा प्लांट की शुरुआत कराने पहुंची पुलिस के साथ ग्रामीण भिड़ गये.
रांची : हज हाउस में बिजली की आपूर्ति शुरू
रांची : हज हाउस में बिजली की अापूर्ति शुरू हो गयी़ इस महीने की 21 तारीख से आजमीन-ए- हज की रवानगी शुरू हाेनेवाली है़ मामले की जानकारी मिलने पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मो कमाल खान ने विद्युतापूर्ति विभाग के जीएम को कार्रवाई का निर्देश दिया, जिस पर जीएम ने कार्यपालक अभियंता, एसडीओ और जूनियर इंजीनियर को हज हाउस जाकर अविलंब बिजली चालू करने का निर्देश दिया़
रांची :मॉनसून सत्र में स्थानीय मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी शुरू
रांची : विधानसभा का पांच दिवसीय माॅनसून सत्र 22 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा. विपक्षी दल स्थानीय मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं. इधर झामुमो ने सत्र से एक दिन पहले 21 जुलाई को कोर कमेटी की बैठक बुलायी है. इसमें सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनायी जायेगी. मॉब लिंचिग, कानून व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, भूख से मौत, वनाधिकार कानून में छेड़छाड़ के साथ रोजगार के मुद्दे सत्र के दौरान उठाये जायेंगे.
श्रावणी मेला से श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार होगी : रघुवर
बासुकीनाथ/रांची़ : बासुकीनाथ में श्रावणी मेला का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि श्रावणी मेला के जरिये श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार हो सकती है. राष्ट्र विरोधी शक्तियों से निबटना होगा. कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर किसानों के बीच गलत प्रचार करनेवाले को जेल भेजना होगा. उन्होंने ओलचिकी भाषा के शिक्षकों की नियुक्ति दो सप्ताह में करने की बात कही.
डेढ़ महीने में रांची के 2,000 घरों में शुरू हो जायेगी पीएनजी की सप्लाई
रांची : अब न तो गैस रिफिल (सिलिंडर) का नंबर लगाना होगा और न ही गैस सब्सिडी के लिए परेशान होना होगा. जल्द ही आपकी रसोई तक पाइप लाइन के जरिये गैस (पीएनजी/पाइप्ड नेचुरल गैस) पहुंचायी जायेगी.
मॉनसून सत्र : दो विधायकों ने एक-दूसरे को दिखायी अंगुली बात बढ़ी, जनता के सवाल धरे ही रह गये
पटना : विधानसभा में बुधवार को उस समय विचित्र स्थिति पैदा हो गयी, जब राजद के भाई वीरेंद्र और भाजपा के नीरज कुमार बबलू के बीच प्रश्नकाल के दौरान नोकझोंक शुरू हो गयी. बैठे-बैठे दोनों सदस्यों के बीच अंगुली का इशारा करते हुए बात तूतू-मैं मैं तक जा पहुंची.
सृजन घोटाला : सृजन महिला समिति की दोबारा ऑडिट शुरू
भागलपुर : सहकारिता विभाग ने सृजन महिला विकास सहयोग समिति का दोबारा ऑडिट शुरू करवाया है. इससे पहले विभाग ने घोटाला उजागर होने के बाद मुंगेर के ऑडिट अफसर से उक्त समिति का ऑडिट करवाया था. नये निर्देश को लेकर सहकारिता विभाग के जिला अंकेक्षण पदाधिकारी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने सात सदस्यीय टीम का गठन किया. इस टीम का नेतृत्व वरीय ऑडिटर विश्वेश्वर प्रसाद सिंह कर रहे हैं.
जल-संवाद की जरूरत
आज दुनियाभर में जब पानी की कमी हो रही है, बिहार में पानी की बहुतायत का संकट है. हर साल की तरह एक बार फिर बिहार का लगभग आधा हिस्सा बाढ़ की चपेट में है. जान-माल की भारी क्षति सीधे तौर पर जितनी होती है, उससे कहीं ज्यादा इसका दूरगामी परिणाम होता है. किसानों की हालत खराब हो जाती है. सड़कें टूट जाती हैं. महीनों तक रास्तों के बंद हो जाने से व्यापार चौपट हो जाता है. हाल के वर्षों में इन इलाकों में मक्के की जबरदस्त खेती शुरू हुई है. सड़क के किनारे बड़े-बड़े गोदाम बने हुए हैं. पिछले साल बाढ़ के कारण किसानों व व्यापारियों को अरबों का घाटा हुआ. खेती की पूंजी तक वापस नहीं आ पायी
अंतरराष्ट्रीय अदालत में 20 साल में दूसरी बार भारत से हारा पाक, चीन के जज भी गये बहुमत के साथ
इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आइसीजे) ने बुधवार को कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक बरकरार रखते हुए पाकिस्तान से इस पर पुनर्विचार करने को कहा.
सूबे के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन को आज से आवेदन
जेइइ मेन में सफल नहीं हुए हैं, तो भी बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए कर सकते हैं आवेदन पटना : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा परिषद (बीसीइसीइबी) की ओर से इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू हो गयी है. जेइइ मेन की परीक्षा में शामिल होने वाले कोई भी स्टूडेंट ऑनलाइन आवेदन गुरुवार से कर सकते हैं.
सहकारिता विभाग से सृजन महिला समिति की दोबारा ऑडिट शुरू
सहकारिता विभाग ने सृजन महिला विकास सहयोग समिति का दोबारा ऑडिट शुरू करवाया है. इससे पहले विभाग ने घोटाला उजागर होने के बाद मुंगेर के ऑडिट अफसर से उक्त समिति का ऑडिट करवाया था. नये निर्देश को लेकर सहकारिता विभाग के जिला अंकेक्षण पदाधिकारी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने सात सदस्यीय टीम का गठन किया.
विषहरी मंदिर में पूजा शुरू
चंपानगर विषहरी मंदिर में मंगलवार को प्रधान कलश की स्थापना कर धूमधाम से पूजा हुई. पूजा में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया. पंडित संतोष झा ने बताया कि मंदिर समिति की ओर से बारी पूजा के बाद माता विषहरी को पहला डलिया चढ़ाया गया. पूजा के पूर्व माता के मेढ़ और मंदिर को फूलों से सजाया गया.