5 results found for ''सर्दी''
सड़क पर खुलेआम घूमती रहती हैं गायें, राहगीर व दुकानदार परेशान
मधेपुरा : शहर में घुम रहे गायों को हर मौसम का मार झेलनी पड़ती है. सर्दी, गर्मी हो या बरसात, इन गायों के नसीब में छत नहीं है. किसी खाली दुकान के शेड के नीचे या फिर बरसात में भींगते रहना इनकी नियती है. खास बात यह है कि सड़क पर घूमने वाली ये सभी गायें लावारिस नहीं हैं. कुछ पशुपालक अपनी गायों को जानबूझ कर खुला छोड़ देते हैं.
रांची : बदलते मौसम में बच्चों को बीमार कर रही लापरवाही
रांची : राजधानी का मौसम तेजी से बदल रहा है. इसका सबसे ज्यादा असर बच्चाें पर पड़ रहा है. धूप की चपेट में आ रहे बच्चे बुखार, सर्दी-खांसी और उल्टी-दस्त का शिकार हो जा रहे हैं. रिम्स के पंजीयन काउंटर पर महिलाओं को बच्चों को गोद में लेकर कतार में देखी जा रही हैं. पंजीयन काउंटर से पर्ची बनाने के बाद ओपीडी में डॉक्टर से मिलने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. शिशु विभाग के ओपीडी की मानें, तो सुबह की पाली में सबसे ज्यादा 150 बच्चे परामर्श के लिए आते हैं. इनमें 50 से ज्यादा बच्चे मौसमी बीमारी से पीड़ित होते हैं.
गले में वायरल इन्फेक्शन के बढ़ रहे मरीज, जानें कैसे करें बचाव
पटना : गर्मी की धीमी शुरुआत व मौसम में बदलाव का असर लोगों के स्वास्थ्य पर देखने को मिल रहा है. मरीज गले में खराश के बाद तेज सर्दी व जुकाम के शिकार हो रहे हैं, साथ ही आंखों में जलन व लाली की शिकायत भी देखने को मिल रही है.
डायरिया के मरीज बढ़े, सदर में आठ का चल रहा है इलाज
मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के कारण सर्दी-खांसी के साथ-साथ डायरिया के मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं. सदर अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार यहां प्रतिदिन तीन से चार मरीज उल्टी व दस्त की शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं, जिसमें से एक-दो को भर्ती कर लिया जाता है. अस्पताल में अभी आधा दर्जन से अधिक लोग उल्टी व दस्त की शिकायत के कारण भर्ती हैं.
बदलता मौसम दे रहा है बीमारियों को न्योता रखें स्वास्थ्य का ख्याल, नहीं तो होंगे बीमार
मधेपुरा : मौसम में बदलाव के कारण बीमारियों में परेशानी भी शुरू कर दिये हैं. अस्पताल में इन दिनों मरीजों की भीड़ देखने को मिल रही है. ओपीडी में ज्यादातर मरीज सर्दी खासी और बुखार के आ रहे हैं. सुबह शाम ठंडे वह दिन भर मौसम गर्म रहने के सारे अधिक तापमान प्रभावित हो रहा है.